Vastu Tips for Wealth: घर में रख सकते हैं उल्लू की मूर्ति? जानिए क्या मिलते हैं परिणाम

Owl Statue Vastu Tips धार्मिक मान्यताओं के अनुसार मां लक्ष्मी को धन की देवी माना गया है। साथ ही यह भी माना जाता है कि लक्ष्मी जी आराधना करने से व्यक्ति को धन की समस्या का सामना नहीं करना पड़ता। ऐसे में आइए जानते हैं कि वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में लक्ष्मी जी का वाहन उल्लू की मूर्ति रखने से क्या परिणाम मिल सकते हैं।

By Suman Saini Edited By: Suman Saini Publish:Thu, 11 Jan 2024 05:56 PM (IST) Updated:Thu, 11 Jan 2024 05:56 PM (IST)
Vastu Tips for Wealth: घर में रख सकते हैं उल्लू की मूर्ति? जानिए क्या मिलते हैं परिणाम
घर में उल्लू की मूर्ति रखने से मिलते हैं ये परिणाम।

HighLights

  • हिंदू धर्म में धन की देवी मानी गई हैं मां लक्ष्मी।
  • मान्यताओं के अनुसार, उल्लू है मां लक्ष्मी का वाहन।
  • घर में उल्लू की मूर्ति रखने से मिलते हैं ये परिणाम।

धर्म डेस्क, नई दिल्ली। Vastu Tips in Hindi: हिंदू धर्म में उल्लू को मां लक्ष्मी का वाहन माना गया है, लेकिन कई मान्यताओं के अनुसार, उल्लू को शुभ नहीं माना जाता हैं। ऐसे में आइए जानते हैं कि ज्योतिष के अनुसार, घर में उल्लू की मूर्ति रखना शुभ है या अशुभ। साथ ही जानते हैं इससे जुड़े कुछ जरूरी नियम।

उल्लू शुभ या अशुभ

ज्योतिष शास्त्र में माना गया है कि घर में उल्लू की मूर्ति रखने से वास्तु दोष समाप्त हो सकता है। इससे यह पता चलता है कि घर में उल्लू की मूर्ति रखी जा सकती है। साथ ही इसे रखने से व्यक्ति को बहुत-से लाभ भी मिलते हैं।

इस दिशा में रखें मूर्ति

वास्तु शास्त्र के अनुसार, उल्लू की मूर्ति रखने के लिए उत्तर-पश्चिम दिशा सबसे अच्छी मानी गई है। उल्लू को इस प्रकार रखें कि इसका मुख घर के मुख्य द्वार की ओर होना चाहिए। ऐसा करने से आपका परिवार बुरी नजर से बचा रह सकता है।

दूर होगी नकारात्मक ऊर्जा

उल्लू की मूर्ति को आप अपने घर के साथ-साथ ऑफिस में भी रख सकते हैं। इससे भी आपको जीवन में पॉजिटिव चेंज देखने को मिले सकते हैं। वास्तु शास्त्र में माना गया है कि घर में उल्लू की मूर्ति रखने से सकारात्मक ऊर्जा का प्रभाव बना रहता है और नकारात्मक ऊर्जा समाप्त होती है।

कैसी होनी चाहिए मूर्ति

घर में उल्लू की तस्वीर के स्थान पर मूर्ति ज्यादा शुभ माना जाता है। इसके साथ ही कांस्य से बनी उल्लू की मूर्ति रखने से आपको विशेष लाभ मिल सकता है। हिंदू शास्त्रों के मुताबिक शुक्रवार का दिन मां लक्ष्मी को समर्पित माना गया है। ऐसे में आप शुक्रवार के दिन ही घर में उल्लू की मूर्ति ला सकते हैं। इसके साथ ही उल्लू की मूर्ति को गंगाजल से साफ करने के बाद अपने घर में स्थापित करें। 

WhatsApp पर हमसे जुड़ें. इस लिंक पर क्लिक करें

डिसक्लेमर: 'इस लेख में निहित किसी भी जानकारी/सामग्री/गणना की सटीकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संग्रहित कर ये जानकारियां आप तक पहुंचाई गई हैं। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है, इसके उपयोगकर्ता इसे महज सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त, इसके किसी भी उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता की ही रहेगी।'

Picture Credit: Freepik

chat bot
आपका साथी