बिना इंटरनेट के भी ठीक समय पर सेंड हो जाएगा मेल, बस Gmail की इस ट्रिक का करना होगा इस्तेमाल

जीमेल का इस्तेमाल मेल भेजने और रिसीव करने के लिए करते हैं तो ये ट्रिक आपको भी जरूरत के समय जरूर इस्तेमाल करनी चाहिए। जीमेल पर मेल शेड्यूल करने की सुविधा मिलती है। मेल किसी स्पेसिफिक टाइम पर शेड्यूल हो तो यह बिना नेट के तय समय पर सेंड हो जाता है। इससे पहले यह शेड्यूल कैटेगरी में सेव रहता है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Publish:Wed, 19 Jun 2024 11:00 PM (IST) Updated:Wed, 19 Jun 2024 11:00 PM (IST)
बिना इंटरनेट के भी ठीक समय पर सेंड हो जाएगा मेल, बस Gmail की इस ट्रिक का करना होगा इस्तेमाल
Gmail की इस ट्रिक का जरूर करें जरूरत के समय इस्तेमाल

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। गूगल के ईमेल प्लेटफॉर्म जीमेल का इस्तेमाल करते हैं तो ये जानकारी आपके काम की होगी। जीमेल पर मेल इंटरनेट कनेक्शन के साथ भेजा जाता है।

कैसा हो अगर आपका जरूरी मेल बिना इंटरनेट के सही समय पर सेंड हो जाए। जी हां, जीमेल के एक खास फीचर के साथ इस तरह से मेल सेंड किया जा सकता है। इस आर्टिकल में जीमेल की इस शानदार ट्रिक के बारे में ही बता रहे हैं।

जीमेल पर मेल कर सकते हैं शेड्यूल

जीमेल पर मेल को शेड्यूल करने की सुविधा मिलती है। एक बार मेल शेड्यलू कर लेते हैं तो बिना इंटरनेट के भी आपका मेल शेड्यूल किए गए टाइम पर सेंड हो जाता है। शेड्यूल करने के दौरान मेल शेड्यूल्ड कैटेगरी में नजर आता है।

पीसी पर ऐसे शेड्यूल करें मेल

सबसे पहले जीमेल ओपन करना होगा। अब मेल टाइप करने के लिए Compose पर क्लिक करना होगा। अब पूरा मेल टाइप करने के बाद Send के दांयी ओर more send options पर क्लिक करना होगा। अब schedule send के ऑप्शन पर टैप करना होगा। अब Pick Date And Time पर टैप करना होगा। डेट और टाइम की डिटेल्स शेयर करने के बाद schedule send पर क्लिक करना होगा।

ये भी पढ़ेंः Gmail के सारे Spam मेल से एक बार में ही मिल जाएगा छुटकारा, 90 प्रतिशत यूजर इस ट्रिक से हैं अनजान

एंड्रॉइड फोन पर ऐसे शेड्यूल करें मेल

सबसे पहले जीमेल ओपन करना होगा। अब मेल टाइप करने के लिए Compose पर क्लिक करना होगा। अब पूरा मेल टाइप करने के बाद Send के दांयी ओर तीन डॉट पर क्लिक करना होगा। अब schedule send पर टैप करना होगा। अब Pick Date And Time पर टैप करना होगा। डेट और टाइम की डिटेल्स शेयर करने के बाद schedule send पर क्लिक करना होगा।

ये भी पढ़ेंः Gmail Tricks: फुल हो गया आपका जीमेल तो ऐसे मिनटों में खाली करें स्पेस, ये टिप्स हैं खास

chat bot
आपका साथी