Google For India 2023: ChromeBook के बाद अब Google Pixel 8 भी बनेगा भारत में, यहां जानें सारी डिटेल

गगूल के खास एनुअल इवेंट यानी गूगल फॉर इंडिया 2023( Google For India 2023) को आयोजित किया गया है। इस इवेंट में कई बड़े -बड़े अपडेट की जानकारी दी जानी है जो खासकर भारतीयों के लिए पेश किए जाएंगे। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए कंपनी ने बताया कि हाल ही में लॉन्च हुई गूगल पिक्सल 8 सीरीज को भारत में भी बनाया जाएगा।

By Ankita PandeyEdited By: Publish:Thu, 19 Oct 2023 12:53 PM (IST) Updated:Thu, 19 Oct 2023 12:53 PM (IST)
Google For India 2023: ChromeBook के बाद अब Google Pixel  8 भी बनेगा भारत में, यहां जानें सारी डिटेल
भारत में बनेगा पिक्सल 8, कंपनी ने की बड़ी घोषणा

HighLights

  • गूगल फॉर इंडिया 2023( Google For India 2023) दिल्ली में आज आयोजित किया गया है।
  • गूगल ने बताया कि अब ChromeBook के बाद पिक्सल फोन को भी भारत में ही बनाया जाएगा।
  • हाल ही में लॉन्च हुई स्मार्टफोन सीरीज Pixel 8 को भी भारत में ही तैयार किया जाएगा।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। गूगल का सालाना इवेंट यानी गूगल फॉर इंडिया 2023( Google For India 2023) दिल्ली में आज आयोजित किया गया है। यह इवेंट आज सुबह 11 बजे से चल रहा है। जहां कंपनी के कई बड़ी घोषणाएं करने की उम्मीद की जा रही है।

फिलहाल गूगल ने बताया कि अब ChromeBook के बाद पिक्सल फोन को भी भारत में ही बनाया जाएगा। यहां तक की कंपनी की हाल ही में लॉन्च हुई स्मार्टफोन सीरीज Pixel 8 को भी भारत में ही तैयार किया जाएगा। बता दें कि ये डिवाइस 2024 तक तैयार होंगे। हालांकि बड़ी बात ये है कि कंपनी के कहें मुताबिक ChromeBook की मैन्युफैक्चरिंग शुरू हो गई है।

Just announced at #GoogleForIndia: @rosterloh spoke about our plan to manufacture Pixel smartphones in India intending to start with the Pixel 8, and expecting these devices to start to roll out in 2024, joining India’s “Make in India” initiative.

For more:… pic.twitter.com/FznOzH8E8C

— Google India (@GoogleIndia) October 19, 2023

प्रीमियम फोन की मांग में तीसरे स्थान पर भारत

जैसा कि हम जानते कि भारत में Android यूजर्स बहुत ज्यादा है। ऐसे में गूगल ने भारत से सीख लेकर एंड्रॉइड को बेहतर बनाने की कोशिश की है। बता दें कि भारत में Pixel 8 और Pixel Watch 2 को इसके लान्च के लाथ काफी सकारात्मक प्रतिक्रिया मिली। इतना ही नहीं 2022 में भारत ने 50 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि के साथ प्रीमियम स्मार्टफोन के मामले में तीसरे स्थान पर रहा है।

यह भी पढ़ें - Google for India 2023: गूगल का सालाना इवेंट शुरू हो रहा आज, इन खास लोगों की रहेगी कार्यक्रम में भागीदारी

भारत में होगा Chromebook का निर्माण

जैसा कि हम जानते है कि गूगल ने एचपी के साथ मिलकर एक किफायती लैपटॉप का निर्माण करने के लिए तैयार है। बता दें कि गूगल जल्द ही भारत में किफायती एचपी क्रोमबुक का निर्माण करना शुरू कर देगा। इसके अलावा ये Google डिवाइस ChromeOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेंगे, जो Windows और macOS पर काम करने वाले लैपटॉप से काफी सस्ते होंगे।

यह भी पढ़ें - Best Smartphone Display: Pixel 8 Pro को मिला बेस्ट स्मार्टफोन डिस्प्ले का टैग; iPhone, Samsung भी पड़े फीके

chat bot
आपका साथी