Steve Jobs Death Anniversary: Apple के सीईओ Tim Cook ने फाउंडर स्टीव जॉब्स को किया याद, शेयर किया ये भावुक पोस्ट

Steve Jobs Death Anniversary Apple के सीईओ टिम कुक ने X पर उनको याद करते हुए लिखा है एक ऐसे अग्रणी के बारे में सोच रहा हूं जिसने परंपराओं को चुनौती दी एक दूरदर्शी जिसने दुनिया बदल दी एक गुरु और एक दोस्त। हमें आपकी याद आती है स्टीव। Apple द्वारा iPhone 4S और Siri पेश करने के ठीक एक दिन बाद जॉब्स की सांस रुकने से मृत्यु हो गई।

By Anand PandeyEdited By: Publish:Fri, 06 Oct 2023 03:22 PM (IST) Updated:Fri, 06 Oct 2023 03:22 PM (IST)
Steve Jobs Death Anniversary: Apple के सीईओ Tim Cook ने फाउंडर स्टीव जॉब्स को किया याद, शेयर किया ये भावुक पोस्ट
कई वर्षों तक लीवर के कैंसर से जूझने के बाद 2011 में स्टीव जॉब्स का निधन हो गया।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। Apple के सीईओ टिम कुक ने सह-संस्थापक स्टीव जॉब्स को श्रद्धांजलि दी है। 5 अक्टूबर, 2011 को, टेक जगत ने स्टीव जॉब्स को खो दिया, जो उपभोक्ताओं द्वारा अब तक देखे गए कुछ बेहतरीन Apple प्रोडक्ट के पीछे का दिमाग था।

कई वर्षों तक लीवर के कैंसर से जूझने के बाद 2011 में स्टीव जॉब्स का निधन हो गया। 2005 में जब वह 49 वर्ष के थे, तब उन्हें इस बीमारी का पता चला। Apple द्वारा iPhone 4S और Siri पेश करने के ठीक एक दिन बाद जॉब्स की सांस रुकने से मृत्यु हो गई।

Apple के सीईओ टिम कुक ने दी श्रंद्धाली

Apple के सीईओ टिम कुक ने X (पूर्व में ट्विटर) पर उनको याद करते हुए लिखा है "एक ऐसे अग्रणी के बारे में सोच रहा हूं जिसने परंपराओं को चुनौती दी, एक दूरदर्शी जिसने दुनिया बदल दी, एक गुरु और एक दोस्त। हमें आपकी याद आती है, स्टीव।" बात दें, स्टीव जॉब्स को 90 के दशक के अंत में सीईओ के रूप में अपने दूसरे कार्यकाल के दौरान एपल की किस्मत बदलने का श्रेय दिया जाता है।

Thinking back on a pioneer who challenged conventions, a visionary who changed the world, a mentor, and a friend. We miss you, Steve. pic.twitter.com/rKn6mBHecI— Tim Cook (@tim_cook) October 5, 2023

टिम कुक को सीईओ नामित करने पर स्टीव जॉब्स ने कही थी ये बात

जब स्टीव जॉब्स ने एपल के सीईओ पद से इस्तीफा दिया, तो उन्होंने कंपनी के बोर्ड से कहा कि मैंने हमेशा कहा है कि अगर कभी ऐसा दिन आया जब मैं एपल के सीईओ के रूप में अपने कर्तव्यों और अपेक्षाओं को पूरा नहीं कर पाऊंगा, तो मैं ऐसा करूंगा। दुर्भाग्य से, वह दिन आ गया है।" जॉब्स ने कुक को अपना उत्तराधिकारी नामित किया, जिन्होंने 2011 में सीईओ की भूमिका निभाई।

ये भी पढ़ें: iPhone 15 Heating Issue: आईफोन 15 की ओवरहीटिंग को लेकर Apple ने बताई बड़ी वजह, जल्द करेगा फिक्स

जॉब्स ने आगे लिखा कि जहां तक ​​मेरे उत्तराधिकारी की बात है, मैं दृढ़ता से अनुशंसा करता हूं कि हम अपनी उत्तराधिकार योजना पर अमल करें और टिम कुक को एपल के सीईओ के रूप में नामित करें। मेरा मानना ​​है कि एपल के सबसे उज्ज्वल दिन आने वाले हैं। और मैं एक नई भूमिका में इसकी सफलता को देखने और इसमें योगदान देने के लिए उत्सुक हूं।

Apple ने तय किया लंबा सफर

जॉब्स के निधन के बाद से, Apple ने एक लंबा सफर तय किया है और सभी लाइनअप में कई प्रोडक्ट लॉन्च किए हैं। Apple का नया iPhone 15 सीरीज है। जबकि iPhone 15 और iPhone 14 Pro में कई जबरदस्त अपग्रेड देखने को मिले हैं। इस बार एपल ने अपने यूजर्स का काफी ध्यान रखा है।

ये भी पढ़ें: OnePlus Pad Go: 8 जीबी रैम और 8000mAh बैटरी के साथ लॉन्च हुआ वनप्लस का सस्ता टैबलेट, कर सकेंगे 4K वीडियो शूट

इस बार नॉयस कैंसिलेशन फीचर को ज्यादा इम्प्रूव किया गया है। नए आईफोन 15 सीरीज में कंपनी ने अपने SOS और सैलेटलाइट कॉलिंग फीचर दिया है। ये पहली बार है जब Apple ने iPhone 15 Series को TYPE C के साथ पेश किया है।

chat bot
आपका साथी