Mac यूजर्स के लिए खुशखबरी! ChatGPT App मैक यूजर्स के लिए हुआ लॉन्च

ओपनएआई ने अपने यूजर्स के लिए चैटजीपीटी को लेकर एक नया अपडेट शेयर किया है। कंपनी ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल से एक पोस्ट के जरिए अपडेट जारी किया है कि चैटजीपीटी ऐप मैक यूजर्स के लिए पेश हो गया है। मैक यूजर्स डेस्कटॉप पर एआई चैटबॉट चैटजीपीटी का इस्तेमाल कर सकते हैं। यह ऐप एक आसान यूजर इंटरफेस के साथ लाया गया है।

By Shivani Kotnala Edited By: Shivani Kotnala Publish:Wed, 26 Jun 2024 11:41 AM (IST) Updated:Wed, 26 Jun 2024 11:41 AM (IST)
Mac यूजर्स के लिए खुशखबरी! ChatGPT App मैक यूजर्स के लिए हुआ लॉन्च
मैक यूजर्स के लिए लॉन्च हुआ ChatGPT App

HighLights

  • चैटजीपीटी को लेकर ओपनएआई ने अपडेट जारी किया है।
  • ऐप एक आसान यूजर इंटरफेस के साथ लाया गया है।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। चैटजीपीटी मेकर कंपनी ओपनएआई ने मैक यूजर्स के लिए नए अपडेट शेयर किया है। मैक यूजर्स के लिए कंपनी ने डेडिकेटेड चैटजीपीटी ऐप लॉन्च कर दिया है।

यानी अब इस एआई चैटबॉट का इस्तेमाल सभी मैक यूजर्स अपने डिवाइस में कर सकते हैं। बता दें, इससे पहले चैटजीपीटी ऐप पेयिंग सब्सक्राइबर्स के लिए ही लिमिटेड था।

हालांकि, आज से यह AI चैटबॉट मैक यूजर्स के लिए डेस्कटॉप सपोर्ट के साथ पेश हो गया है।

आसान यूजर इंटरफेस के साथ आता है ऐप

चैटजीपीटी मैक ऐप को कंपनी ने यूजर फ्रेंडली इंटरफेस के साथ तैयार किया है। इस इंटरफेस के साथ मैक यूजर्स चैटबॉट से बिना किसी परेशानी के चैट कर सकते हैं।

The ChatGPT desktop app for macOS is now available for all users.

Get faster access to ChatGPT to chat about email, screenshots, and anything on your screen with the Option + Space shortcut: https://t.co/2rEx3PmMqg pic.twitter.com/x9sT8AnjDm

— OpenAI (@OpenAI) June 25, 2024

ओपनएआई ने अपने ऑफिशियल एक्स हैंडल के साथ इस लेटेस्ट अपडेट को शेयर किया है। कंपनी का कहना है कि चैटजीपीटी डेस्कटॉप ऐप अब macOS के लिए पेश हो चुका है।

इसी के साथ मैक यूजर्स चैटजीपीटी से इमेल, स्क्रीनशॉट और अपनी स्क्रीन से जुड़ी किसी भी एक्टिविटी को लेकर चैट की जा सकती है।

ये भी पढ़ेंः राजनीति से लेकर ब्यूटी कॉन्टैस्ट तक, इन क्षेत्रों में AI जमा चुका है कब्जा; जानिए क्या है आगे की राह

किन खूबियों के साथ है मैक यूजर्स के लिए चैटजीपीटी ऐप

आसान इंटरफेस- चैटजीपीटी ऐप को आसान इंटरफेस के साथ लाया गया है। ऐप डाउनलोड करने के साथ ही चैटजीपीटी से चैट शुरू की जा सकती है।

कनवर्सेशन एआई- चैटजीपीटी के साथ मैक यूजर्स किसी भी तरह का सवाल का जवाब पा सकते हैं। इसके अलावा, यूजर्स क्रिएटिव प्रॉम्प्ट भी पा सकते हैं। यूजर्स मुश्किल जानकारियों की समरी भी पा सकते हैं।

ये भी पढ़ेंः बेहद खास होगा ChatGPT का अगला वर्जन, Phd लेवल की होगी इंटेलिजेंस, जानें कब होगा लॉन्च

chat bot
आपका साथी