ChatGPT Voice: रोबोट नहीं, इंसानों की तरह बात करेगा चैटजीपीटी, OpenAI फ्री में पेश कर रहा है अब ये सर्विस

चैटजीपीटी मेकर कंपनी ओपनएआई (OpenAI) पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में बनी हुई है। कंपनी से सैम ऑल्टमैन को सीईओ पद से बर्खास्त कर दिया गया है। इसी बीच ओपनएआई ने यूजर्स के लिए नया अपडेट जारी किया है। कंपनी ने अपने यूजर्स को लुभाने के लिए चैटजीपीटी वॉइस (ChatGPT Voice) की सुविधा फ्री में पेश करने का एलान किया है।

By Shivani KotnalaEdited By: Publish:Wed, 22 Nov 2023 08:25 AM (IST) Updated:Wed, 22 Nov 2023 08:25 AM (IST)
ChatGPT Voice: रोबोट नहीं, इंसानों की तरह बात करेगा चैटजीपीटी, OpenAI फ्री में पेश कर रहा है अब ये सर्विस
ChatGPT Voice: फ्री में कर सकते हैं अब सर्विस का इस्तेमाल (इमेज- Pexels)

HighLights

  • ChatGPT Voice सर्विस को लेकर कंपनी ने एक पोस्ट शेयर किया है।
  • OpenAI की यह सर्विस पहले फ्री में पेश नहीं की जा रही थी।

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। चैटजीपीटी मेकर कंपनी ओपनएआई (OpenAI) पिछले कुछ दिनों से सुर्खियों में बनी हुई है। कंपनी से सैम ऑल्टमैन को सीईओ पद से बर्खास्त कर दिया गया है।

इसी बीच ओपनएआई ने यूजर्स के लिए नया अपडेट जारी किया है। कंपनी ने अपने यूजर्स को लुभाने के लिए चैटजीपीटी वॉइस (ChatGPT Voice) की सुविधा फ्री में पेश करने का एलान किया है।

OpenAI ने जारी किया नया पोस्ट

ओपनएआई ने एक्स हैंडल पर एक लेटेस्ट पोस्ट के साथ यह जानकारी दी है। कंपनी ने लिखा है कि वॉइस के साथ चैटजीपीटी (ChatGPT with voice) का इस्तेमाल अब पूरी तरह से फ्री है। यह सुविधा सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध है।

ChatGPT with voice is now available to all free users. Download the app on your phone and tap the headphones icon to start a conversation.

Sound on 🔊 pic.twitter.com/c5sCFDAWU6

— OpenAI (@OpenAI) November 21, 2023

वॉइस के साथ चैटजीपीटी का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को फोन में ऐप डाउनलोड करने की जरूरत होगी। ऐप ओपन करने पर हेडफोन आइकन पर टैप करने के साथ ही कनवर्सेशन को शुरू किया जा सकता है।

एक्स हैंडल पर शेयर किया गया यह पोस्ट चैटजीपीटी वॉइस (ChatGPT with voice) को लेकर एक सैंपल वीडियो है। चैटजीपीटी से वॉइस चैट के साथ सवाल पूछा गया है। इस सवाल का जवाब चैटजीपीटी किसी इंसान की ही आवाज में देता नजर आया है।

ये भी पढ़ेंः Microsoft ज्वाइन करेंगे Sam Altman और Greg Brockman, Satya Nadella ने किया एलान; OpenAI में नहींं होगी वापसी

पहले फ्री नहीं थी यह सुविधा

मालूम हो कि चैटजीपीटी वॉइस की सुविधा कंपनी की ओर से सितंबर के आखिर से ही पेश की जा रही है। इस सर्विस के साथ यूजर का एआई एक्सपीरियंस बेहतर बनता है।

हालांकि, यह सुविधा पहले कंपनी की ओर से फ्री नहीं थी। चैटजीपीटी वॉइस के लिए यूजर्स को पे करने की जरूरत पड़ती थी। नए एलान के बाद कंपनी की इस सर्विस का फायदा एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स चैटजीपीटी ऐप के जरिए उठा सकते हैं।

chat bot
आपका साथी