Google के इस डिवाइस को मिला 10 साल का ऑटोमेटिक अपडेट, इन यूजर्स को मिलेगा फायदा

Google ने Chromebooks यूजर्स के लिए खास सौगत दी है। कंपनी ने इसके लिए पूरे 10 सालों तक नियमित ऑटोमेटिक अपडेट देने का फैसला किया है। इससे Chromebooks का जीवनकाल काफी बढ़ गया है। इन अपडेट्स के साथ यूजर्स को सिक्योरिटी अपग्रेड और नई सुविधाएं मिलेगी। बता दें कि क्रोमबुक को आखिरी बार 2021 में जारी किया गया था। आइये इसके बारे में जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Publish:Sat, 16 Sep 2023 12:51 PM (IST) Updated:Sat, 16 Sep 2023 12:51 PM (IST)
Google के इस डिवाइस को मिला 10 साल का ऑटोमेटिक अपडेट, इन यूजर्स को मिलेगा फायदा
Google के इस डिवाइस को मिला 10 साल का ऑटोमेटिक अपडेट, इन यूजर्स को मिलेगा फायदा

HighLights

  • Google ने अपने Chromebooks के लिए जरूरी अपग्रेड ला रहा है।
  • इससे आपको आने वाले 10 सालों के लिए अपडेट दिया जाएगा।
  • कंपनी ने 2012 में क्रोमबुक पेश किया था।

नई दिल्ली, टेक डेस्क। Google ने अपने Chromebooks के लिए जरूरी अपग्रेड ला रहा है, जिससे आपको आने वाले 10 सालों के लिए अपडेट दिया जाएगा। नई रिपोर्ट में पता चला है कि Google ने सभी Chromebook प्लेटफॉर्म को बेहतर सुरक्षा देने के लिए ऑटोमेटिक अपडेट देने की तैयारी की है, जो हर चार हफ्ते में आएगा।

बता दें जिन Chromebook को अब तक ऑटोमेटिक अपडेट नहीं मिल हैं, उनके लिए कुछ मजबूत इनबिल्ड सुरक्षा सुविधाएं होंगी। इसके अलावा,कंपनी ने ChromeOS अपडेट के साथ ही रिपेयर प्रोसेस को तेज कर दिया। बता दें कि कंपनी आने वाले महीनों में इसकी लिए लंबी बैटरी के साथ कस्टमाइड चार्जिंग तकनीक ला सकती है।

ब्लॉग पोस्ट में दी जानकारी

कंपनी ने अपने लेटेस्ट ब्लॉग में इसकी जानकारी दी है। बता दे कि कंपनी ने 2012 में क्रोमबुक पेश किया था। कंपनी ने यह भी बताया कि 2021 या उसके बाद जारी किए गए सभी क्रोमबुक को अब 2024 से शुरू होने वाले प्लेटफॉर्म के रिलीज होने के बाद 10 साल तक ऑटोमेटिक अपडेट मिलेंगे।

यह भी पढ़ें- टॉप क्लास साउंड क्वालिटी और 60 घंटे तक का प्लेबैक टाइम, Boult के ये Earbuds हैं बहुत ही खास

पुराने Chromebook यूजर्स को भी मिलेगा फायदा

इसके अलावा जिन यूजर्स के पास 2021 से पहले रिलीज हुए Chromebook हैं, वे प्लेटफॉर्म के रिलीज होने के 10 साल तक अपडेट को ऑटोमेटिकली बढ़ा सकते हैं।इसके अलावा भी कंपनी ने रिपेयरिंग को लेकर भी कुछ अपडेट दिया जाएगा। बता दें कि यूजर अपने Chromebook की रिपेयरिंग या तो Chromebook रिपेयरिंग पार्टनर के माध्यम से करा सकते हैं। वेउन ऑर्गेनाइजेशन की मदद भी ले सकते हैं जिसके पास रिपेयरिंग सर्टिफिकेट मिला है।

क्यों उठाया ये कदम

कंपनी ने पर्यावरण की सुरक्षा के लिए ये कदम उठाया है , क्योंकि इससे Chromebook बैटरियों को लंबे समय तक चलाया जा सकता है। इसके अलावा यह ई-कचरे को कम करने के काम आ सकता है। Google ने Chromebook यूजर्स के लिए भी रीसाइक्लिंग को आसान और सुलभ बना दिया है।

यह भी पढ़ें- 120 से अधिक स्पोर्ट्स मोड और ऑलवेज ऑन डिस्प्ले वाली Boult की इस वॉच में हैं कई खूबियां, कीमत 2500 रुपये से कम

chat bot
आपका साथी