क्या अब ट्रेन में खाना डिलीवर करेगा Zomato, इन 5 शहरों में सबसे पहले शुरू होगी सुविधा, चेक करें लिस्ट

भारतीय रेलवे ने जाने माने फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म जोमैटो के साथ पार्टनरशिप कर ली है। इसका उद्देश्य लोगों को रेलवे के साथ बेहतर एक्सपीरियंस देना है। अब ट्रेन में यात्रा कर रहे लोगों के खाने के लिए ई-कैटरिंग सेगमेंट में अधिक ऑप्शन मिलेंगे। बता दें कि इस सुविधा की शुरुआत 5 शहरों में की जा रही है।आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

By Ankita PandeyEdited By: Publish:Thu, 19 Oct 2023 04:59 PM (IST) Updated:Thu, 19 Oct 2023 04:59 PM (IST)
क्या अब ट्रेन में खाना डिलीवर करेगा Zomato, इन 5 शहरों में सबसे पहले शुरू होगी सुविधा, चेक करें लिस्ट
IRCTC ने जोमैटो से की पार्टनरशिप, जानिए कैसे होगा यात्रियों के लिए मददगार

HighLights

  • IRCTC ने जोमैटो के साथ पार्टनरशिप की है।
  • इससे भारतीय रेलवे से यात्रा करने वाले लोगों को अब अपने ई-कैटरिंग सेगमेंट से खाने के बहुत से विकल्प देते हैं।
  • IRCTC ने पांच प्रमुख रेलवे स्टेशन पर प्रूफ ऑफ कॉन्सेप्ट (पीओसी) शुरू कर रहा है

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। भारतीय रेलवे ने बीते कुछ समय से अपने यात्रियों को बेहतर एक्सपीरियंस देने की कोशिश करता रहता है। इसी सिलसिले को जारी रखते हुए इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉरपोरेशन लिमिटेड (IRCTC) ने जोमैटो के साथ पार्टनरशिप की है। बता दें कि यह एक फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म है, जो लोगों को खाना डिलीवर करने काम करता है।

इस पार्टनरशिप से यात्रियों को काफी फायदा होगा। इससे भारतीय रेलवे से यात्रा करने वाले लोगों को अब अपने ई-कैटरिंग सेगमेंट से खाने के बहुत से विकल्प देते हैं। हम जिस सुविधा की बात कर रहे हैं, उसे प्रूफ ऑफ कॉन्सेप्ट कहा जाता है। आइये इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

पांच शहरो में होगी सुविधा

बता दें कि IRCTC ने पांच प्रमुख रेलवे स्टेशन पर प्रूफ ऑफ कॉन्सेप्ट (पीओसी) शुरू कर रहा है, जिसमें नई दिल्ली, प्रयागराज, कानपुर, लखनऊ और वाराणसी शामिल है। इस फीचर के साथ आपको IRCTC सुविधा देते है कि आप ई-कैटरिंग पोर्टल से अपने लिए खाना प्री-ऑर्डर कर सकते हैं और इसे आसानी से पा सकते हैं।

यह भी पढ़ें- Jio OTT Subscription Plan: जियो के इन प्लान्स के साथ मिलता है Netflix और Hotstar का फ्री सब्सक्रिप्शन, देखें पूरी लिस्ट

व्रत का खाना भी कर सकते हैं ऑर्डर

अगर आप व्रत में हैं और आप ट्रेन में यात्रा कर रहे हैं तो आपके लिए भी IRCTC विशेष ऑफर दे रही है। अब IRCTC की कैटरिंग ब्रांच ने व्रत रखने वाले यात्रियों के लिए नवरात्रि थालियां भी शुरू की है। बता दें कि ये बदलाव जोमैटो के लिए फायदेमंद रहा है, क्योंकि इंडियन रेलवे कैटरिंग एंड टूरिज्म कॉर्प (IRCTC) से पार्टनरशिप के बाद 18 अक्टूबर की जोमैटो का शेयर मे बढ़ोतरी हुई, जिसके बाद इसकी वैल्यू 115 रुपये पर पहुंच गई।

यह भी पढ़ें- अब एक ही App में दो नंबर से बारी-बारी चला सकेंगे WhatsApp, Meta CEO मार्क जुकरबर्ग ने पेश किया नया फीचर

chat bot
आपका साथी