अब एक ही App में दो नंबर से बारी-बारी चला सकेंगे WhatsApp, Meta CEO मार्क जुकरबर्ग ने पेश किया नया फीचर

Dual WhatsApp account feature अगर आप भी मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपका दिल खुश कर सकता है। बहुत जल्द एक ही ऐप में दो वॉट्सऐप अकाउंट का इस्तेमाल किया जाना संभव होने वाला है। एक ही ऐप में यूजर दो वॉट्सऐप अकाउंट के लिए दो नंबर का इस्तेमाल कर सकेगा।

By Shivani KotnalaEdited By: Publish:Thu, 19 Oct 2023 04:28 PM (IST) Updated:Thu, 19 Oct 2023 04:28 PM (IST)
अब एक ही App में दो नंबर से बारी-बारी चला सकेंगे WhatsApp, Meta CEO मार्क जुकरबर्ग ने पेश किया नया फीचर
एक ही App में दो नंबर से बारी-बारी चला सकेंगे WhatsApp

HighLights

  • बहुत जल्द एक ही ऐप में दो वॉट्सऐप अकाउंट का इस्तेमाल किया जा सकेगा
  • मेटा सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने पेश की वॉट्सऐप के नए फीचर की झलक

टेक्नोलॉजी डेस्क, नई दिल्ली। अगर आप भी मेटा के पॉपुलर चैटिंग ऐप वॉट्सऐप का इस्तेमाल करते हैं तो ये नया अपडेट आपका दिल खुश कर सकता है। बहुत जल्द एक ही ऐप में दो वॉट्सऐप अकाउंट का इस्तेमाल किया जाना संभव होने वाला है।

जी हां, एक ही ऐप में यूजर दो वॉट्सऐप अकाउंट के लिए दो नंबर का इस्तेमाल कर सकेगा। यूजर को अकाउंट स्विच करने की सुविधा पेश की जा रही है। एक अकाउंट से दूसरे अकाउंट का इस्तेमाल करने के लिए यूजर को पहला अकाउंट लॉग-आउट करने की भी जरूरत नहीं होगी।

मार्क जुकरबर्ग ने पेश की नए फीचर की झलक

दरअसल, वॉट्सऐप के एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए यह फीचर रोलआउट किया जा रहा है। इस फीचर को लाए जाने की जानकारी मेटा के सीईओ मार्क जुकरबर्ग ने खुद अपने फेसबुक अकाउंट से दी है।

मार्क जुकरबर्ग ने वॉट्सऐप के मल्टीअकाउंट फीचर को लेकर एक स्क्रीनशॉट भी शेयर किया है। इस स्क्रीनशॉट में एक ही ऐप पर दो अकाउंट को देखा जा सकता है।

ये भी पढ़ेंः WhatsApp पर चल रही कोई मजेदार चैट, आसपास वालों को लग जाती है तुरंत भनक; इस सेटिंग की वजह से होता है ऐसा

कब आ रहा वॉट्सऐप पर मल्टी अकाउंट फीचर

बता दें, वॉट्सऐप के लिए लाया जा रहा मल्टीअकाउंट फीचर इंस्टाग्राम और एक्स हैंडल पर पहले से ही मौजूद है। इन दोनों ही सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म पर यूजर एक ही ऐप में अकाउंट स्विच कर सकता है।

वॉट्सऐप के नए फीचर का इस्तेमाल करने के लिए जरूरी होगा कि यूजर के दोनों अकाउंट के लिए दोनों सिम एक्टिवेट हों। बता दें, वर्तमान में वॉट्सऐप का इस्तेमाल एक ऐप में एक ही नंबर और अकाउंट के साथ करने की सुविधा मिलती है।

डुअल सिम यूजर को भी किसी एक ही नंबर का इस्तेमाल वॉट्सऐप के लिए करने की सुविधा मिलती है। ऐसे में यूजर का दूसरा सिम वॉट्सऐप के लिए इस्तेमाल न होकर कॉलिंग और इंटरनेट के लिए ही इस्तेमाल हो पाता है।

chat bot
आपका साथी