खून चूस रही है महंगाई? इन 1.5 Ton 5 Star Split AC को लेने में ही हैं भलाई, अमेजन पर आधा दाम बचाने का मौका

इन दिनों आसमान से आग बरस रही है और लोग इससे परेशान हैं। अगर आप यह लेख पढ़ रहे हैं तो निश्चित तौर पर आप भी उन लोगों में से एक हैं। कहने का अर्थ है कि समस्या तो पर समाधान क्या है? तो समाधान का नाम एयर कंडीशनर है। अब एक नए Amazon Sale में 1.5 टन 5 स्टार स्प्लिट एसी का दाम गिर गया है।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Tue, 30 Apr 2024 12:05 PM (IST) Updated:Tue, 30 Apr 2024 12:05 PM (IST)
खून चूस रही है महंगाई? इन 1.5 Ton 5 Star Split AC को लेने में ही हैं भलाई, अमेजन पर आधा दाम बचाने का मौका
खून चूस रही है महंगाई? इन 1.5 Ton 5 Star Split AC को लेने में ही हैं भलाई, अमेजन पर आधा दाम बचाने का मौका

देखो भैया. अब बताने की जरूरत तो रह ही नहीं गई है कि आसमान से आग बरस रही है और लोग इससे परेशान हैं। अगर आप यह लेख पढ़ रहे हैं तो निश्चित तौर पर आप भी उन लोगों में से एक हैं। कहने का अर्थ है कि समस्या तो पर समाधान क्या है? हमारे दिमाग गर्मी को खत्म करने का सबसे सस्ता समाधान कूलर या फिर पंखा होता है, लेकिन यह सभी जानते हैं कि यह नाकाफी है, क्योंकि भाई 48 डिग्री की गर्मी कोई कूलर झेल ले। य़ह थोड़ा पेचीदा सवाल है। यही कारण है कि लोग एयर कंडीशनर को प्राथमिकता देने लगे हैं। हालाँकि एयर कंडीशनर की कीमत काफी ज्यादा होती है, तो कई लोगों के लिए चिंता का विषय हो सकता है।

इसी समस्या के समाधान के लिए लोकप्रिय शॉपिंग साइट अमेजन आपके लिए समर सीजन में एक नया डिस्काउंट ऑफर लेकर आया है, जिसके साथ आप 1.5 Ton AC की खरीद पर भारी बचत कर सकते हैं। यूजर्स की सुविधा के लिए इन एयर कंडीशनर यूनिट में डस्ट फिल्टर, ब्लू फिन्स, सेल्फ डायग्नोसिस और टर्बो कूल जैसी कई सुविधाएं हैं और इन्हें आधुनिक युग के वो सभी फीचर्स दिए गए हैं, जो कि मॉडर्न एयर कंडीशनर यूनिट के लिए बहुत जरूरी हैं। इन 5 Star Split AC का शोर भी काफी कम है और चूंकि ये 5 स्टार की रेटिंग वाले मॉडल हैं, इसलिए बिजली भी कम खाते हैं।

1.5 टन 5 स्टार स्प्लिट एसी (1.5 Ton 5 Star Split AC) पर अमेजन की समर सेल

तो आपको बिल्कुल भी इंतजार नहीं करना चाहिए और इस Amazon Deals की जांच करके अपने लिए एक कुशल यूनिट का तुरंत चयन कर लेना चाहिए।

1. Voltas 1.5 Ton 5 Star, Inverter Split AC - 48% का छूट

वोल्टास ब्रांड की यह यूनिट वास्तव में एक इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ आने वाला स्प्लिट एसी है, जो कि गर्मी भार के आधार पर बिजली को एडजस्ट करता है। इसमें अलग-अलग कूलिंग जरूरतों के लिए अलग 4 कूलिंग मोड है। चूंकि इसकी क्षमता 1.5 टन है, इसलिए यह 111 से 150 वर्ग फुट तक की साइज वाले रूम के लिए आदर्श है।

52 डिग्री तक के तापमान में भी कुशलता से कार्य करने वाला यह एसी एक साल में महज 4900 यूनिट बिजली की खपत करता है, जबकि इसका कॉपर कंडेंसर कॉइल बेहतर कूलिंग और कम रखरखाव की जरूरत पड़ने देता है। इसे अभी 48 फीसदी तक की बचत के साथ खरीदा जा सकता है। Voltas 1.5 Ton AC Price: Rs 38,700.

2. LG 1.5 Ton 5 Star DUAL Inverter Split AC -46% की छूट

एली के इस इन्वर्टर स्प्लिट एसी की क्षमता भी 1.5 टन है और यह अपने एआई कन्वर्टिबल 6 इन 1 के साथ यूजर्स को जरूरत के अनुसार कूलिंग क्षमता बढ़ाने या घटाने की सुविधा देता है। यह 151 से 180 वर्ग फुट तक की साइज वाले रूम के लिए उपयुक्त है और 52 डिग्री सेल्सियस के तापमान में भी 4 वे एयर स्विंग के साथ जबरदस्त कूलिंग मचा देता है।

5 स्टार की पावरह रेटिंग वाला यह एसी एक साल 744.54 यूनिट बिजली खाता है और इसकी प्रमुख विशेषताओं में डुअल इन्वर्टर कंप्रेसर, विराट मोड, एंटी-वायरस प्रोटेक्शन के साथ एचडी फिल्टर, 15 एमटीएस एयरथ्रो और एडीसी सेंसर आदि शामिल है। इस अमेजन सेल के साथ इसकी खरीद पर 46 फीसदी की छूट है।LG AC 1.5 Ton Price: Rs 46,590.

स्मार्ट टीवी ब्रांड (Smart TV Brands) पर डिस्काउंट के लिए Click करें यहां. 

3. Whirlpool 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC -46% की छूट

1.5 टन की क्षमता वाला यह 111 से लेकर 150 वर्ग फुट के मध्यम आकार वाले रूम के लिए सही है और यह 52 डिग्री सेल्सियस के तापमान में भी रूम को ठंडा रखता है। इसमे 2-वे स्विंग के साथ 100 फीसदी कॉपर कंडेनसर कॉइल है, जो बेहतरीन कूलिंग देने में मदद करता है और मेंटनेंस की जरूरत को कम करता है।

इस Split AC में 6 सेंस इंटेलीजेंस तकनीक, डस्ट फिल्टर और स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन की सुविधा है तथा यह केवल 34 डीबी तक शोर करता है। यह एक साल में 701.52 यूनिट बिजली खाता है। इसे आप Amazon Great Summer Sale 2024 के साथ 46 फीसदी की छूट पर खरीदें। Whirlpool 1.5 Ton AC Price: Rs 38,409.

4. Carrier 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC - 45%की छूट

यूं कैरियर के इस एयर कंडीशनर की प्राइस 76,090 रुपए है, लेकिन यह Amazon Sale 2024 आपको इसे 45 फीसदी तक की छूट पर खरीदने का मौका दे रहा है। यह एक फ्लेक्सीकूल इन्वर्टर तकनीक वाला Split AC है और कन्वर्टिबल 6 इन 1 इन्वर्टर तकनीक के साथ आता है, जहां यूजर्स कूलिंग क्षमता को बढ़ा या घटा सकता है, जिसकी वजह से 50 प्रतिशत तक बिजली की कम खपत होती है।

इसकी क्षमता भी 1.5 टन है, जो इसे 111 वर्ग फुट से 150 वर्ग फुट वाले कमरे के लिए आदर्श बनाता है। इसमें 2वे एयर स्विंग के साथ 52 डिग्री सेल्सियस के तापमान में काम करने की क्षमता है। Carrier AC 1.5 Ton Price: Rs 41,990.

5. Lloyd 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC -40% की छूट

1.5 टन की क्षमता वाला यह एयर कंडीशनर 170 वर्ग फुट तक के मध्यम साइज वाले कमरे के लिए उपयुक्त है और यह 5 स्टार एसी एक साल 758.96 यूनिट की बहुत कम बिजली की खतप करता है। इसमें गोल्डन फिन्स इवेपोरेटर कॉइल्स की सुविधा है, जो कि बेहतर कूलिंग प्रदर्शन सुनिश्चित करता है और इसे कम मेंटनेंस की जरूरत होती है, जिसके कारण उत्पाद की उम्र भी बढ़ता है।

अपने 4 वे एयर स्विंग के साथ यह 52 डिग्री सेल्सियस की गर्मी में भी काम कर सकता है और बिना स्टेबलाइजर के भी काम करता है। यह केवल 40 (डीबी) का शोर करता है और अमेजन ग्रेट समर सेल के साथ इसे 40 फीसदी की छूट पर आप ऑर्डर करें। Lloyd 1.5 Ton AC Price: Rs 40,990.

अमेजन पर सभी 1.5 Ton 5 Star Split AC के लिए Click करें यहा.

FAQ: अमेज़न ग्रेट समर सेल 2024

1. ग्रेट समर सेल कब शुरू होगी?

यह 2 मई अमेज़न सेल 2024 को शुरू होगी, जबकि प्राइम मेंबर्स के लिए 24 घंटे पहले ही शुरू हो गई है।

2. इस Amazon Deals के साथ कौन से बैंक पर ऑफर उपलब्ध हैं?

इस अमेज़न समर सेल के साथ ICICI बैंक, BoB, OneCard और अन्य बैंक के क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड पर 10% तक की तत्काल छूट मिलेगी।

3. क्या यह Amazon Sale सभी कैटेगरी पर है?

जी हां,यह अमेजन सेल पर सभी तरह के उत्पादों की कैटेगरी पर उपलब्ध है, लेकिन इसका फोकस ज्यादातर उन प्रोडक्ट है, जो गर्मियों के लिए अनुकूल हैं। अर्थात कूलर, फ्रिज, पंखा, रेफ्रिजरेटर, एयर कंडीशनर, गर्मियों के कपड़े, एसेसरीज पर विशेष छूट मिल रही है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey