नाटकीय तरीके से कट गए Orient Air Cooler के दाम, Amazon दे रहा है गजब का ऑफर्स

यह सभी जानते हैं कि एयर कंडीशनिंग सिस्टम कूलर के मुकाबले आसाधारण कूलिंग प्रदान करने का कार्य करते हैं लेकिन इन पर निवेश करना एक महंगा सौदा है। साथ ही ये बिजली की ज्यादा खपत भी करते हैं। यही कारण है कि कूलर लोगों के लिए एक बेहतर विकल्प बनकर उभरे हैं। अब एक नए Amazon Offers के साथ Orient Air Cooler के दाम घट गए हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Mon, 29 Apr 2024 12:58 PM (IST) Updated:Mon, 29 Apr 2024 12:58 PM (IST)
नाटकीय तरीके से कट गए Orient Air Cooler के दाम, Amazon दे रहा है गजब का ऑफर्स
नाटकीय तरीके से कट गए Orient Air Cooler के दाम, Amazon दे रहा है गजब का ऑफर्स

यह सभी जानते हैं कि एयर कंडीशनिंग सिस्टम कूलर के मुकाबले आसाधारण कूलिंग प्रदान करने का कार्य करते हैं, लेकिन इन पर निवेश करना एक महंगा सौदा है। साथ ही ये बिजली की ज्यादा खपत भी करते हैं। यही कारण है कि कूलर लोगों के लिए एक बेहतर विकल्प बनकर उभरे हैं। ये एयर कूलर लागत प्रभावी और पर्यावरण के अनुकूल होते हैं और साथ ही आपके बजट पर बोझ बढ़ाए बिना कुशल कूलिंग प्रदान करते हैं। ट्रेडिशनल एयर कंडीशनर के विपरीत एयर कूलर काफी कम बिजली की खपत करते हैं, जिससे के कारण ये बिजली की खपत भी कर सकते हैं।

देखा जाए तो भारत में बहुत सारे एयर कूलर ब्रांड अपना कारोबार करते हैं, लेकिन Orient Air Cooler का नाम बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है, क्योंकि यह एक इंडियन ब्रांड है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि ओरिएंट इलेक्ट्रिक लिमिटेड सीके बिड़ला ग्रूप का एक हिस्सा है और यह कूलर और पंखे के साथ-साथ लाइटिंग, होम एप्लाएंस और स्विचगियर आदि का निर्माण करती है। ओरिएंट इलेक्ट्रिक की कोलकाता, फ़रीदाबाद और नोएडा में निर्माण प्लांट हैं। चूंकि हमारे इस लेख का टॉपिक कूलर है तो हम केवल इसी के बारे में बात करने वाले हैं।

ओरिएंट एयर कूलर (Orient Air Cooler) पर अमेजन का डिस्काउंट

यूं तो इस Amazon Sale के साथ ओरिएंट एयर कूलर की एक रेंज पर छूट उपलब्ध है, लेकिन यहां पर हम आपको चुनिंदा विकल्पों की जानकारी देने जा रहे हैं। आइए इसके बारे में अब विस्तार से जानते हैं।

1. Orient Electric 40 L Air Cooler - 45% की छूट

यह एयर कूलर अन्य कूलर की तुलना में 17 प्रतिशत ज्यादा है और अपने अनूठे एयरोफैन तकनीक के साथ 2100 m3 प्रति घंटा एयर थ्रो देता है। यह एयर कूलर 40 लीटर के टैंक क्षमता के साथ आता है और इसका 3-साइड डेंसनेस्ट हनीकॉम्ब कूलिंग पैड 45 प्रतिशत ज्यादा पानी बनाए रखता है।

साथ ही 25 प्रतिशत अतिरिक्त कूलिंग देता है, जो गर्मियों के दौरान भी आरामदायक रखता है। इसमें मल्टी-डायरेक्शनल कूलिंग है और यह काफी आराम देता है। Orient Cooler Price: Rs 5,999.

2. Orient Electric 65 L Desert Air Cooler - 39% की छूट

ओऱिएंट का यह एयर कूलर अपने अनूठे एयरोफैन तकनीक के साथ 3650 m3 प्रति घंटा पर वायु वितरण प्रदान करता है। इसमें 65 लीटर की क्षमता है और यह 60 फीट तक दूर हवा फेंकता है। यह आपके घर, ऑफिस, रेस्तरां और गोदामों के लिए आदर्श है।

इसमें 3-साइड डेंसनेस्ट हनीकॉम्ब कूलिंग पैड है, जो कि 45 प्रतिशत तक ज्यादा पानी बरकरार रखता है और 25 प्रतिशत अतिरिक्त कूलिंग देता है, जो गर्मी में आपको राहत देता है। इसमें मल्टी-डायरेक्शनल कूलिंग है और इसमें तीन स्पीड है। Orient Air Cooler Price: Rs 9,999.

बेस्ट Crompton Desert Air Cooler के लिए भी Click करें यहां. 

3. Orient Electric 88L Desert Cooler -38% की छूट

यह डेजर्ट कूलर विशेष रूप से डिज़ाइन किए गए पंखों के साथ आता है, जो 3 स्पीड मोटर के साथ 3650 मीटर क्यूब प्रति घंटा का पावरफुल और जबरदस्त एयर फेंकता है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि ठंडी हवा आपके कमरे के हर कोने तक पहुंचती है।

इसमें तीन स्पीड कंट्रोलर हैं और अपने एयरोफैन तकनीक केसाथ 18.3 मीटर तक हवा फेंक सकता है। यह कुशल और जल्दी हवा फेंकता है और इसमे हनीकॉम्ब कूलिंग पैड है। इसमें आईस चैंबर भी है और Amazon Offers के साथ इसकी खरीद पर 38 फीसदी की छूट है। Orient Cooler Price: Rs 12,400.

4. Orient Electric 50L Desert Air Cooler -36% की छूट

यह ओऱिएंट एयर कूलर अपने एयरोफैन तकनीक के साथ बेहतरीन कूलिंग देता है और इसका शोर भी बहुत कम है। यह कूलप 59 फीट का लंबा एयर थ्रो देता है और इस तरह यह रूम, हॉल और रेस्टोरेंट के लिए शानदार है। 50 लीटर की क्षमता वाले इस एयर कूलर में अल-साइड वॉटर इनलेट्स है, जिसके कारण आसानी से दोनों तरफ से कूलर में पानी भर सकते हैं, और पूरे दिन परेशानी मुक्त कूलिंग का अनुभव कर सकते हैं।

इसमें कॉर्ड वाइन्डर है, जो कूलर के इस्तेमाल में न होने पर साफ-सुथरे स्टोरेज की सुविधा देता है। इस Amazon Sale के साथ 36 फीसदी की छूट है। Orient Air Cooler Price: Rs 10,790.

5. Orient 50L Window Air Cooler -34% की छूट

50 लीटर की क्षमता वाला यह ओरिएंट कूलर आपके लिए वुडवूल कूलिंग पैड के साथ आता है, जो कि तुरंत कूलिंग एक लागत प्रभावी समाधान है। इसमें ह्यूमिडिटी कंट्रोल की सुविधा है, जो कि चिपचिपाहट रहित ताज़ा हवा देता है। साथ ही खुशबू चैम्बर के साथ आता है, जिसके माध्यम से आप अपनी पसंद की खुशबू से अपने कमरे को महकाए रख सकते हैं।

इसमें हाई-ग्लॉस टिकाऊ बॉडी है, जो कि आपके स्टाइलिश इंटीरियर में सौंदर्य जोड़ती है और इसमें वैकल्पिक ट्रॉली है, जो कि ऊंचाई और गतिशीलता का विकल्प देता है। Orient Cooler Price: Rs 7,285.

अमेजन पर सभी ओरिएंट एयर कूलर के लिए Click करें यहां.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey