63% तक घट गए Smart QLED TV के दाम! अमेजन पर इतनी सस्ती कीमत देख महंगाई को लगा झटका

महंगाई की कीमत बढ़ती देख यूजर्स को झटका लग रहा है। लेकिन QLED TV की कीमत में राहत मिली है। Amazon Sale Offers में इनकी कीमत 63% तक कम हो गयी है। ऊपर से इन टीवी की स्क्रीन बहुत ही अच्छी पिक्चर क्वालिटी देती है। इसमें आपको Samsung Kodak Toshiba और TCL जैसे ब्रांडेड टीवी मिल रहे हैं। इनको ऐड करने के लिए यहां देखें।

By Asha Singh Publish:Tue, 23 Apr 2024 10:28 AM (IST) Updated:Tue, 23 Apr 2024 10:28 AM (IST)
63% तक घट गए Smart QLED TV के दाम! अमेजन पर इतनी सस्ती कीमत देख महंगाई को लगा झटका
63% तक घट गए Smart QLED TV के दाम! अमेजन पर इतनी सस्ती कीमत देख महंगाई को लगा झटका

Smart QLED TV बहुत ही शानदार पिक्चर क्वालिटी देते हैं। लेकिन इनकी कीमत के चलते ज्यादातर लोग लेने से परहेज करते हैं। हालांकि अब ऐसा नहीं है। आज Amazon Deals ने ऑफर्स की बहार लगा दी है। इसमें आपको एक से एक बढ़कर एक ऑफर और छूट मिल रही है, जिसके चलते क़्यूएलएडी टीवी की कीमत 63% तक कम हो गयी है।

इस अमेजन डील्स में आपको 65 इंच, 55 इंच और 43 इंच साइज के ऑप्शन मिल रहे हैं। इन टीवी की इतनी सस्ती कीमत Amazon Sale 2024 में आपको पहले कभी देखने को नहीं मिली है। ये टीवी सभी ओटीटी प्लेटफार्म को सपोर्ट करते हैं, जिससे आप नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, यू ट्यूब जैसे ओटीटी प्लेटफॉर्म पर ऑनलाइन कंटेंट का मजा उठा सकते हैं। वहीं साउंड के लिए भी अच्छा स्पीकर और साउंड सिस्टम मिलता है। अगर आपको डिलीवरी की चिंता है, तो बता दें अमेजन सेल में ये फ्री डिलीवरी पर मौजूद हैं।

अमेजन सेल में मिलने वाले बेस्ट स्मार्ट QLED टीवी

यहां पर उन्हीं टीवी को लिस्ट किया है, जिनको यूजर्स ने एक से बढ़कर एक ऑफर और डिस्काउंट दिए हैं। इस लिस्ट में आपको Samsung, Kodak, Toshiba और TCL टीवी मिल रहे हैं, जो घर को सिनेमाहाल बना देते हैं।

1. Samsung 55 inch 4K Ultra HD Smart QLED TV 

यह सैमसंग टीवी 55 इंच की साइज में आता है, जो QLED डिस्प्ले टेक्नोलॉजी के साथ आता है। डिस्प्ले के लिए यह 4K अल्ट्रा एचडी 3840 x 2160 रिज़ॉल्यूशन दी गयी है।

50 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट के साथ आने वाले इस टीवी को Amazon Deals Today से 35% डिस्काउंट के साथ ले सकते हैं। Samsung 55 inch QLED TV Price:Rs 64990.

2. Kodak 55 Inch 4K Ultra Smart QLED Google TV 

कनेक्टिविटी के लिए इस कोडक टीवी में सेट टॉप बॉक्स या गेमिंग कंसोल को कनेक्ट करने के लिए 3 एचडीएमआई पोर्ट दी गयी है। 48% की छूट पर लेने के लिए आप Amazon Sale 2024 से कनेक्ट कर लें।

इस Google TV में आपको पैरेंटल लॉक के साथ किड्स मोड दिया गया है। साथ ही यह 300+ फ्री लाइव चैनल के साथ आता है, जिसमें आप न्यूज़, मैच, सीरियल, मूवी का मजा उठा सकते हैं। Kodak QLED TV Price: Rs 30999.

सेल ने मंहगाई की बजाई बैंड! Laptops के दामों पर 51% की छूट से बौखलाई जनता के बारे में यहां जाने

3. TOSHIBA 65 inch 4K Ultra HD Smart QLED Google TV 

यह तोशिबा टीवी 65 इंच की बड़ी सी डिस्प्ले के साथ आता है। साउंड के लिए इसमें 49 वॉट आउटपुट, 2.1 सबवूफर के साथ चैनल, डॉल्बी एटमॉस और डॉल्बी डिजिटल दिया गया है।

वीआरआर के लिए ऑटो लो लेटेंसी मोड के साथ आने आने वाले इस 65 इंच तोशिबा टीवी की कीमत में Amazon Sale Offers में 40% की छूट देखने को मिली है। 65 inch TOSHIBA QLED TV Price: Rs 59990.

4. Hisense 43 inch 4K Ultra HD Smart QLED Google TV 

यह हिसेंस टीवी बढ़िया पिक्चर क्वालिटी के लिए 43 इंच के साथ आता है। क्वाड-कोर प्रोसेसर, डुअल-बैंड वाई-फाई के साथ यह गूगल टीवी अमेजन सेल में 48% बचत पर मौजूद है। इस Google TV में 2 जीबी रैम के साथ 16 जीबी स्टोरेज दी गयी है।

4K अल्ट्रा एचडी 3840 x 2160 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन के साथ इस टीवी में 120 हर्ट्ज़ रिफ्रेश रेट दिया गया है, जिससे स्क्रीन लैग या फ्लिकर नहीं करती है। Hisense QLED TV Price: Rs 25990.

5. TCL 55 inch HD Smart QLED Google TV 

55 इंच के इस टीसीएल टीवी में आपको HD डिस्प्ले दी गयी है इसलिए विजुअल अच्छे आते हैं। टिल्ट एडजस्टमेंट वाले इस टीवी में सभी ओटीटी प्लेटफार्म का सपोर्ट मौजूद है। यह हैंड्स-फ़्री वॉयस कंट्रोल और एलेक्सा के साथ काम करता है।

यह 55 इंच गूगल टीवी में स्पेस के लिए जीबी रैम/16 जीबी फ्लैश मेमोरी दी गयी है। वहीं पॉवरफुल प्रोसेसर के लिए 64-बिट क्वाड कोर प्रोसेसर दिया गया है। इन-बिल्ट ऐप्स के साथ आने वाले इस टीवी को Amazon Sale Offers में 63% की छूट पर ले सकते हैं। TCL Google TV Price: Rs 44990.

Smart QLED TV स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लीक करें।

FAQ: Amazon Sale 2024 On Smart QLED TV

1. QLED स्मार्ट टीवी क्या है?

QLED (सैमसंग के अनुसार) का अर्थ " क्वांटम डॉट एलईडी टीवी " है। ओएलईडी टीवी के प्रमुख प्रकार एलसीडी से मौलिक रूप से अलग टेक्नोलॉजी है। QLED LED LCD का एक रूप है, जो LCD "सैंडविच" में एक क्वांटम डॉट फिल्म जोड़ता है। OLED "उत्सर्जक" है, जिसका अर्थ है कि पिक्सेल अपना स्वयं का प्रकाश उत्सर्जित करते हैं।17

2. अमेजन सेल ऑफर्स में किन प्रोडक्ट पर डिस्काउंट है?

भारतीय यूजर्स के लिए Amazon Sale Offers में इलैक्ट्रॉनिक, फैशन, किचन अप्लाइंस, हेल्थ एंड फिटनेस, होम डेकोर और छोटी से लेकर बड़ी आइटम पर डिस्काउंट देता है, जो आप मार्केट से काफी कम प्राइस पर ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं।

3. कौन सा बेहतर है OLED या QLED टीवी?

TCL QM8 की तरह QLEDs की चमक और सामर्थ्य में बढ़त है, जबकि Samsung TV की तरह OLEDs में ब्लैक-लेवल क्वालिटी और व्यूइंग एंगल्स की बढ़त है। प्रत्येक डिस्प्ले प्रकार के कुछ उपसमूह भी हैं जिनसे आपको अवगत होना चाहिए क्योंकि कुछ विशेषताएं समग्र प्रदर्शन में बड़ा अंतर ला सकती हैं।

4. अमेज़न फ्री होम डिलीवरी कितने दिनों में करता है?

अमेज़न प्रोडक्ट की फ्री होम डिलीवरी 1 से 2 दिनों में करता है। साथ ही प्राइम मेंबर्स, सेम डे डिलीवरी का लाभ आसानी से Amazon Deals से उठा सकते हैं।

5. अभी अमेजन सेल में क़्यूएलएडी टीवी पर सबसे ज्यादा कितने % डिस्काउंट मिल रहा है?

आज चल रही Amazon Sale Today में क़्यूएलएडी स्मार्ट टीवी को आप अधिकतम 63% तक छूट पर ला सकते हैं।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh