गिरते-गिरते ऐसे गिरे दाम की 15.6 इंच Laptops मिल रहे अमेज़न सेल में मात्र ₹20,790 की शुरुआती रेंज में...

Amazon सेल 2024 लेकर आया ग्राहकों के लिए एक बढ़िया ऑफर जिसमें 15.6 इंच डिस्प्ले वाले लैपटॉप मिलेंगे अब 46 प्रतिशत की छूट पर। अगर आप काफी समय से एक ब्रांडेड लैपटॉप खरीदने का सोच रहे थे तो अब मौका है कि आप मार्केट से आधे रेट में डेल एचपी एसस एसर और लेनोवो Laptops को खरीद सकते हैं। ऑफर्स में मिलेंगे कई आकर्षक डील।

By Visheshta Aggarwal Publish:Fri, 31 May 2024 11:56 AM (IST) Updated:Fri, 31 May 2024 11:56 AM (IST)
गिरते-गिरते ऐसे गिरे दाम की 15.6 इंच Laptops मिल रहे अमेज़न सेल में मात्र ₹20,790 की शुरुआती रेंज में...
गिरते-गिरते ऐसे गिरे दाम की 15.6 इंच Laptops मिल रहे अमेज़न सेल में मात्र ₹20,790 की शुरुआती रेंज में...

Amazon सेल 2024 लेकर आया ग्राहकों के लिए एक बढ़िया ऑफर, जिसमें 15.6 इंच डिस्प्ले वाले लैपटॉप मिलेंगे अब 46 प्रतिशत की छूट पर। अगर आप काफी समय से एक ब्रांडेड लैपटॉप खरीदने का सोच रहे थे, तो अब मौका है कि आप मार्केट से आधे रेट में डेल, एचपी, एसस, एसर और लेनोवो लैपटॉप को खरीद सकते हैं। ऑफर्स में यूजर्स कई आकर्षक डील का लाभ ले सकते हैं। ब्रांडेड और गेमिंग Laptops को फ्री होम डिलीवरी पर ऑर्डर कर सकते हैं।

जून की शुरुआती में ही Amazon Deals ने ग्राहकों को दिया है आकर्षक उपहार, जिसमें वे अब अपने लिए एक पर्सनल लैपटॉप कम कीमतों पर ऑनलाइन सेल में खरीद सकते हैं। इन लैपटॉप में हाई प्रोसेसर, फास्ट चार्जिंग, 10 घंटे से ज्यादा की बैटरी बैकअप लाइफ, फुल HD डिस्प्ले, डुअल स्पीकर्स, कनेक्टिविटी ऑप्शन और भारत के टॉप ब्रांड सेल में दिए गए है। इन्हें आप Axis Bank, वनकार्ड, Canara बैंक से पेमेंट करने पर 2000 से 3 हजार की इंस्टेंट डिस्काउंट भी ले सकते हैं।

अमेज़न सेल ऑन 15.6 इंच लैपटॉप (Amazon Sale 2024 On 15.6 Inch Laptops) के ऑप्शन

अगर आपका बजट अधिक नहीं है, तो आप सेल के दौरान NO COST EMI पर भी लैपटॉप ऑर्डर कर सकते हैं, वो भी मात्र 1 से 2 हजार की कीमतों पर।

1. Lenovo ThinkBook 15 G5 Ryzen 5, 15.6 Inch Laptop

लेनोवो ब्रांड होने के साथ भारतीय यूजर्स की पहली पंसद बन रहा है। लेनोवो थिंकपैड लैपटॉप स्टूडेंट्स और वर्किंग लोगों के लिए बढ़िया ऑप्शन माना जा रहा है। इसमें 15.6 इंच की डिस्प्ले मिलेगी, जिसमें बढ़िया ग्राफिक्स का काम आप देख पाएंगे। यह काफी थिन और लाइटवेट है, जिसे आप ट्रेवल पर आसानी से कैरी कर पाएंगे। मल्टी टास्क काम के लिए रायजे़न 5 प्रोसेसर इसमें दिया गया है।

फिंगरप्रिंट रीडर, बैकलिट कीबोर्ड के साथ Lenovo Laptop को 46 प्रतिशत के डिस्काउंट पर खरीद सकते हैं। Amazon Deals में नो कॉस्ट ईएमआई का ऑप्शन भी मिल रहा है और बैंक कार्ड पर 2,500 का इंस्टेंट कैशबैक भी मिल रहा है। गेमिंग के लिए भी इसे आप खरीद सकते हैं। Price Of Laptop Lenovo Rs 38,990.

2. Dell 15 Thin & Light, 15.6 Inch Laptop

डेल भारत का सर्वश्रेष्ठ ब्रांड है, जिसे कंपनियों में अधिक इस्तेमाल किया जाता है। इसमें आप आसानी से मल्टीटास्क काम कर पाएंगे। यह हैंग-हीट से कोसो दूर और सुरक्षित रहता है। इसकी स्क्रीन साइज 15.6 इंच की है, जो काम करने के लिए परफेक्ट मानी जाती है। इसमें काफी ज्यादा स्टोरेज आपको फाइल्स को स्टोर करने के लिए मिलेगा, तो आप कम प्राइस पर इसे खरीद सकते हैं।

इंटेल कोर आई5 प्रोसेसर Dell Laptop में मिलेगा, जिसमें आप कोडिंग, प्रोग्रामिंग, एडिटिंग और अपलोडिंग का काम आसानी से एक ही स्क्रीन पर कर पाएंगे। इसमें बढ़िया और पॉवरफुल डुअल स्पीकर्स इनबिल्ट दिया गया है। फ्रंट में एचडी कैमरा का लाभ आप ले सकते हैं। अमेज़न सेल 2024 की डील्स में 22 प्रतिशत का डिस्काउंट इसपर ले सकते हैं। Price Of Laptop Dell Rs 52,490.

3. HP Laptop 15, 12th Gen i3 15.6 Inch Laptop

एचपी लैपटॉप भी आपके लिए एक परफेक्ट ऑप्शन हो सकता है। अगर आप अपने पर्सनल काम के लिए या फिर फ्रीलांस के लिए अधिक प्रोसेसर और ज्यादा रिफ्रेश रेट वाला लैपटॉप तलाश रहे थे, तो एचपी 15 मॉडल बेस्ट होगा। इसमें 15.6 इंच की फुल HD डिस्प्ले मिलेगी। 12वी जनरेशन के साथ इंटेल कोर आई5 प्रोसेसर लेटेस्ट सॉफ्टवेयर को इस्तेमाल करने की अनुमति देगा।

इस HP Laptop में डुअल स्पीकर्स, बैकलिट कीबोर्ड, एंटी ग्लेयर बॉडी की खासियत मिलेगी। Amazon Sale 2024 की डील्स के साथ एचपी लैपटॉप पर 26 प्रतिशत का ऑफ ले सकते हैं। ऑफिस और कॉलेज ले जाने के लिए परफेक्ट ऑप्शन है। विंडो 11 ऑपरेटिंग सिस्टम इसमें मौजूद है, जो लंबे समय तक आपके सभी कामों को आसानी से करेगा। Price Of Laptop HP Rs 36,990.

और पढ़ें - Amazon Sale 2024 On Best Crompton Air Cooler पर मिलने वाले डिस्काउंट और ऑफर

4. ASUS VivoBook 15 (2021), 15.6 Inch Laptop

एसस विवोबुक 15 मॉडल गेमिंग के लिए बेस्ट माना जाता है। इसमें डुअल कोर इंटेल सेलेरॉन शामिल है, जो बढ़िया गेमिंग का एक्सपीरियंस देगा और मल्टी टास्क काम भी फटाफट निपटा लेगा। इसका ट्रांसपेरेंट सिल्वर कलर लैपटॉप को बढ़िया लुक दे रहा है। लाइटवेट और स्लीक होने के चलते इसे आप ट्रेवल पर भी कैरी कर सकते हैं।

15.6 इंच की स्क्रीन के साथ ASUS Laptop को Amazon Deals से 39 प्रतिशत ऑफ पर खरीद सकते हैं। इसकी कीमत आपको मार्केट से बेहद ही सस्ती मिलेगी। इस पर नो कॉस्ट ईएमआई और बैंक कार्ड पर 2000 से ज्यादा का इंस्टेंट डिस्काउंट दिया जा रहा है। Price Of Laptop ASUS Rs 20,790.

5. Acer Aspire Lite AMD Ryzen 5 15.6 Inch Laptop

फुल HD डिस्प्ले के साथ एसर एस्पायर लैपटॉप को चुने। डिस्प्ले में बढ़िया ग्राफिक्स और कलर क्वालिटी का काम मिलेगा। एसर एस्पायर में रायजे़न 5 प्रोसेसर शामिल है, जो गेमिंग जैसा हैवी वर्क लोड के लिए बेस्ट माना जाता है। स्टूडेंट्स और ऑफिस के लोगों के लिए परफेक्ट ऑप्शन है।

अमेज़न डील्स के साथ Acer Laptop की खरीदारी पर यूजर्स 42 प्रतिशत का ऑफ ले सकते हैं। लगभग आधे कीमत पर इसे सेल के दौरान खरीदने का ऑफर मिल रहा है। इसमें नो कॉस्ट ईएमआई का ऑप्शन और बैंक कार्ड ऑफर के साथ खरीदें। Price Of Laptop Acer Rs 34,999.

15.6 इंच लैपटॉप के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ - Amazon Sale 2024 on 15.6 Inch Laptops

1. 15.6 इंच का लैपटॉप बड़ा है या छोटा?

बड़ी स्क्रीन वाले लैपटॉप 14” से लेकर 15.6” तक के होते हैं। कुछ लैपटॉप इससे भी बड़े हो सकते हैं, ज़्यादातर गेमिंग लैपटॉप की स्क्रीन 17” से ज़्यादा होती है। बड़ी लैपटॉप स्क्रीन का सबसे बड़ा फ़ायदा यह है कि इसका व्यूइंग एंगल ज़्यादा होता है। यह बड़ी लैपटॉप स्क्रीन को मूवी देखने और गेम खेलने के लिए बढ़िया बनाता है।

2. लैपटॉप के लिए कौन सा ब्रांड सबसे अच्छा है?

Apple MacBook Air (एप्पल मैकबुक एयर)

ASUS Laptop TUF Gaming A15 (एसस लैपटॉप टफ गेमिंग ए15)

Lenovo Laptop IdeaPad Slim 5 (लेनोवो लैपटॉप आईडियापैड स्लिम 5)

Acer Laptop Aspire 5 Gaming (एसर लैपटॉप एस्पायर 5 गेमिंग)

Dell Laptop 15 (डेल लैपटॉप)

HP Laptop 15 Model (एचपी लैपटॉप 15 मॉडल)

3. क्या 15.6 इंच का लैपटॉप अच्छा है?

15-16 इंच के लैपटॉप बहुत लोकप्रिय हैं, और इसके पीछे अच्छे कारण भी हैं। वे आपको विंडोज़ को एक-दूसरे के बगल में रखने के लिए पर्याप्त जगह देते हैं, कीबोर्ड डेक पर अपनी हथेलियों को आराम देने के लिए बहुत जगह देते हैं, और उनमें अक्सर एक पूर्ण-आकार का कीबोर्ड होता है जिसमें एक नम्पैड होता है, जो संख्याओं के साथ काम करने वालों के लिए बहुत बढ़िया है।

4. कौन सी लैपटॉप कंपनी सबसे अच्छी है?

Laptop Apple (एप्पल)

Laptop Dell (डेल)

Laptop HP (एचपी)

Laptop Lenovo (लेनोवो)

Laptop ASUS (एसस)

Laptop Acer (एसर)

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal