मंहगाई को कच्चा खा जा रही है Amazon की यह डील! Voltas और LG जैसे ब्रांड के एसी पर हो रही है 53% तक की बचत

इन दिनों आसमान से गर्मी से केवल आ नहीं रही है बल्कि बरस रही है जिसके कारण आपमें से कई लोग दिक्कत में आ रहे हैं। ऐसे में इस समस्या का समाधान कूलर पंखा और एयर कंडीशनर हो सकता है। अब भारत में उपलब्ध एक नए Amazon Summer Sale के साथ बेस्ट एसी की खरीद पर भारी छूट दिया जा रहा है।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Sat, 04 May 2024 07:00 PM (IST) Updated:Sat, 04 May 2024 07:00 PM (IST)
मंहगाई को कच्चा खा जा रही है Amazon की यह डील! Voltas और LG जैसे ब्रांड के एसी पर हो रही है 53% तक की बचत
मंहगाई को कच्चा खा जा रही है Amazon की यह डील! Voltas और LG जैसे ब्रांड के एसी पर हो रही है 53% तक की बचत

गर्मी के दिनों से आप में से बहुत लोग परेशान रहते हैं और इससे समाधान पाने का रास्ता खोज रहे होंगे। इसका सबसे सरल समाधान कूलर, पंखा और एयर कंडीशनर है। हालांकि एयर कूलर और पंखा किसी एयर कंडीशनर के मुकाबले ज्यादा कूलिंग देता है। यही कारण है कि लोग इन्हें बड़े पैमाने पर पसंद करते हैं। हालांकि इनकी कीमत बहुत ज्यादा होती है। इसलिए बहुत सारे लोग इन्हें अफोर्ड नहीं कर पाते हैं, लेकिन अब ऐसा नहीं होने वाला है, क्योंकि अमेजन की समर सेल की शुरूआत हो गई है, जो सभी तरह के यूजर्स के लिए पिछले दो मई से ही लाइव है और कहा जा रहा है कि यह जल्द खत्म हो जाएगी। यही कारण है लोग जल्दी जल्दी ऑर्डर कर रहे हैं।

आपको जानकार हैरानी होगी कि यह अमेजन सेल Best ACs Brands पर भी उपलब्ध है। इस डिस्काउंट के साथ जो भी एयर कंडीशनर उपलब्ध हैं, तो डस्ट फिल्टर, ब्लू फिन्स, सेल्फ डायग्नोसिस और टर्बो कूल जैसी कई सुविधाओं के साथ आते हैं, जो कि आपके काम को काफी आसान बनाता है। इनमें आधुनिक युग की वो सारी सुविधाएं दी गई है, जो कि मॉडर्न युग के एयर कंडीशनर यूनिट के लिए बहुत जरूरी हैं। ये बिजली की काफी कम खपत पर जबरदस्त कूलिंग देने का कार्य करते हैं।

सबसे अच्छे एसी (Best AC In India) पर अमेजन का ऑफर

आपको जानकर हैरानी होगी कि इस Amazon Deals के साथ केवल प्रोडक्ट की MRP पर ही नहीं बल्कि ICICI बैंक, वनकार्ड और बैंक ऑफ बड़ौदा के क्रेडिट और डेबिट कार्ड से भुगतान करने पर 10 फीसदी तक की अतिरिक्त बचत भी कर सकते है। साथ ही 1500 रुपए तक के सामान की खरीददारी पर 100 रुपये का कैशबैक प्राप्त कर सकते हैं।

1. LG 1.5 Ton 3 Star DUAL Inverter Split AC - 53% की छूट

एलजी ब्रांड के इस एसी को 1.5 टन की क्षमता के साथ पेश किया जाता है और इसका एआई डुअल इन्वर्टर कमरे की स्थिति के अनुसार फैन की स्पीड, वेन स्थिति और तापमान सेटिंग्स को कंट्रोल करने का कार्य करता है।

इसमें एक विराट मोड की सुविधा है, जो कि 110 प्रतिशत क्षमता पर संचालित होता है, जो कि दमदार कूलिंग देने का कार्य करता है। इसे 6-इन-1 कूलिंग मोड मिलता है और इसका एंटी-वायरस सेफ्टी से युक्त एचडी फिल्टर धूल कण, प्रदूषक आदि को कम करता है। LG 1.5 Ton AC Price: Rs 37,490.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - एलजी क्षमता -1.5 टन सालाना बिजली की खपत - ‎852.44 यूनिट नॉइज लेवल - 26 डीबी वोल्टेज - 230 वोल्ट वाट क्षमता - 1482

सुविधाएं

ADC सेफ्टी सेंसर 7 इन 1 कूलिंग सिस्टम

कमी

यूजर्स ने कुछ खास कमी नहीं बताई

2. Voltas 1.5 Ton 5 Star, Inverter Split AC - 48% का छूट

इस अमेजन डील के साथ वोल्टास ब्रांड के इस एसी पर कुल 48 फीसदी की छूट है और यह इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ आता है, जो कि गर्मी भार के आधार पर बिजली को एडजस्ट करता है। इसमें अलग-अलग कूलिंग जरूरतों के लिए अलग 4 इन 1 कूलिंग मोड है।

यह 111 से 150 वर्ग फुट तक की साइज वाले रूम के लिए उपयुक्त है और 52 डिग्री तक के तापमान में भी कुशलता से कार्य करता है। इसका कॉपर कंडेंसर कॉइल बेहतर कूलिंग और कम रखरखाव की जरूरत पड़ने देता है। Voltas Split AC Price: Rs 38,700.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - वोल्टास क्षमता -1.5 टन सालाना बिजली की खपत - 4900 यूनिट नॉइज लेवल - 45 डीबी कूलिंग एरिया - 150 वर्ग फुट

सुविधाएं

एंटी डस्ट फिल्टर 4 इन 1 कूलिंग मोड

कमी

यूजर्स ने कुछ खास कमी नहीं बताई

इसे भी पढ़ें: कैरियर एसी (Carrier AC) पर अमेजन का ऑफर. 

3. Whirlpool 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC - 46% की छूट

इस Amazon Summer Sale 2024 के साथ आप इस एसी की खरीद पर कुल 46 प्रतिशत तक की बचत कर सकते हैं। इसे 1.5 टन की क्षमता के साथ पेश किया जाता है, जो कि 111 से लेकर 150 वर्ग फुट के रूम के लिए अच्छा है।

52 डिग्री सेल्सियस के तापमान में भी रूम को ठंडा रखता है और इसका 100 फीसदी कॉपर कंडेनसर कॉइल बेहतरीन कूलिंग देने में मदद करता है और मेंटनेंस की जरूरत को कम करता है। सुविधाओं के रूप में इसे 6 सेंस इंटेलीजेंस तकनीक, डस्ट फिल्टर और स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन मिलता है। Whirlpool 1.5 Ton AC Price: Rs 38,409.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - Whirlpool क्षमता -1.5 टन सालाना बिजली की खपत - 701.52 यूनिट नॉइज लेवल - 34 डीबी कूलिंग एरिया - 150 वर्ग फुट

सुविधाएं

एंटी डस्ट फिल्टर स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन

कमी

यूजर्स ने कुछ खास कमी नहीं बताई

4. Carrier 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC - 45%की छूट

इसकी एमआरपी 76,090 रुपए है, लेकिन यह आपके लिए कुल 45 फीसदी की छूट पर आ रहा है और यह एक फ्लेक्सीकूल इन्वर्टर तकनीक वाला स्प्लिट एसी है और कन्वर्टिबल 6 इन 1 इन्वर्टर तकनीक के साथ आता है, जहां यूजर्स कूलिंग क्षमता को बढ़ा या घटा सकता है, जिसकी वजह से 50 प्रतिशत तक बिजली की कम खपत होती है।

यह एसी 111 वर्ग फुट से 150 वर्ग फुट वाले कमरे के लिए आदर्श बनाता है और इसमें 2वे एयर स्विंग के साथ 52 डिग्री सेल्सियस के तापमान में काम करने की क्षमता है। Carrier 1.5 Ton AC Price: Rs 41,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - कैरियर क्षमता -1.5 टन सालाना बिजली की खपत - 754.05 यूनिट नॉइज लेवल - 38 डीबी कूलिंग एरिया - 150 वर्ग फुट

सुविधाएं

स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन कनवर्टिबल 6 इन 1 कूलिंग मोड

कमी

यूजर्स ने कुछ खास कमी नहीं बताई

इसे भी पढ़ें: बेस्ट ट्रेडमिल्स (Best Treadmills) पर अमेजन का ऑफर.

5. Lloyd 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC -44% की छूट

यह 1.5 टन एसी 160 वर्ग फुट आकार तक के कमरों के लिए उपयुक्त है और यह वेरिएबल इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ आता है, जो कि कमरे के तापमान और ताप भार के संबंध में बिजली को एडजस्ट करता है।

इस Best ACs Brands को कनवर्टिबल 5 इन 1 मोड के साथ पेश किया जाता है, जो प्राथमिकता के अनुसार फैन की स्पीड और कूलिंग दर को एडजस्ट करने की अनुमति देता है। यह एसी 4 मीटर का एयर थ्रो देता है औऱ इसे आप 44 फीसदी की छूट पर ऑर्डर करें। Lloyd Split AC Price: Rs 32,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - लॉयड क्षमता - 1.5 टन सालाना बिजली की खपत - ‎956.79 यूनिट नॉइज लेवल - 32 डीबी टाइप - स्प्लिट सिस्टम फॉर्म फैक्टर - मिनी स्प्लिट

सुविधाएं

फ़िल्टर वॉश इंडीकेटर एंटी-वायरल डस्ट फिल्टर

कमी

यूजर्स ने कुछ खास कमी नहीं बताई

अमेजन पर सभी एसी के लिए Click करें यहा.

FAQ

1. ग्रेट समर सेल कब से शुरू है?

यह Amazon Sale पिछले 2 मई से ही लाइव है, जबकि प्राइम मेंबर्स के लिए 24 घंटे पहले ही शुरू हो गई थी।

2. इस Amazon Deals के साथ कौन से बैंक पर ऑफर उपलब्ध हैं?

अमेजन की इस के साथ ICICI बैंक, BoB, OneCard और अन्य बैंक के क्रेडिट कार्ड और डेबिट कार्ड पर 10% तक की तत्काल छूट मिल रही है।

3. क्या यह Amazon Sale सभी कैटेगरी पर है?

जी हां,यह अमेजन सेल पर सभी तरह के उत्पादों की कैटेगरी पर उपलब्ध है, लेकिन इसका फोकस ज्यादातर उन प्रोडक्ट है, जो गर्मियों के लिए अनुकूल हैं। अर्थात कूलर, फ्रिज, पंखा, रेफ्रिजरेटर, एयर कंडीशनर, गर्मियों के कपड़े, एसेसरीज पर विशेष छूट मिल रही है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey