अबकी बार, पारा 47 के पार! कार के लिए इन Fan पर करें विचार, फैन की दुनिया के हैं छोट्टा डॉन

गर्मियों के दौरान बढ़ते तापमान के कारण अपनी कार में तुरंत बैठना व्यावहारिक रूप से असंभव हो जाता है क्योंकि तब कार काफी गर्म हो सकती हैं। ऐसे में आरामदायक और परेशानी मुक्त यात्रा के लिए अपने कार को ठंडा रखने के लिए कुछ जरूरी एससेरीज का होना जरूरी है जिसमें Fan For Car एक प्रमुख नाम बनकर उभरता है।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Tue, 21 May 2024 06:54 PM (IST) Updated:Tue, 21 May 2024 06:54 PM (IST)
अबकी बार, पारा 47 के पार! कार के लिए इन Fan पर करें विचार, फैन की दुनिया के हैं छोट्टा डॉन
अबकी बार, पारा 47 के पार! कार के लिए इन Fan पर करें विचार, फैन की दुनिया के हैं छोट्टा डॉन

ग्लोबल वार्मिंग के कारण हर साल गर्मी बढती ही जा रही है, जिसके कारण गर्मी का मौसम पिछले साल की तुलना में अधिक असहनीय हो जाता है। गर्मियों के दौरान लोगों को घर चलाना काफी चुनौतीपूर्ण लगता है। खासकर अगर आप भीषण गर्मी में आप कार चलाते हो तो। देखा जाए तो गर्मियों के दौरान बढ़ते तापमान के कारण अपनी कार में तुरंत बैठना व्यावहारिक रूप से असंभव हो जाता है, क्योंकि तब कार काफी गर्म हो सकती हैं। ऐसे में आरामदायक और परेशानी मुक्त यात्रा के लिए अपने कार को ठंडा रखने के लिए कुछ जरूरी Car Accessories का होना जरूरी है, जिसमें कार फैन एक जरूरी उपकरण बनकर उभरता है।

ऐसे में अगर आप अपनी कार के अंदर खुद को गर्मी से बचाने की योजना बना रहे हैं, तो आपको Fan For Car की खरीददारी करना जरूर करना चाहिए। ये फैन आपके लिए किफायती कीमत पर पेश किए जाते हैं और आपको काफी राहत प्रदान करने का कार्य करते हैं। ये आपकी कार को अतिरिक्त गरम होने और देखभाल करने में भी मदद करता है, क्योंकि यह गर्मी के कारण कार पड़ने वाले नकारात्मक प्रभाव को भी कम करता है।

सबसे अच्छे कार फैन : Best Car Fan

तो अब आपको बिल्कुल भी परेशान होने की जरूरत नहीं है और नीचे दिए विकल्पों को देखिए और अपने लिए एक नए फैन का चयन करिए।

1. Bajaj Pygmy 110mm Mini Fan

इस फैन को मल्टी-यूटिलिटी क्लैंप मैकेनिज्म के साथ डिज़ाइन किया गया है और इसका इस्तेमाल आप कार और टेबल के साथ-साथ दीवार पर टांग कर भी कर सकते हैं। यह मौजूदा बिजली केबलों के साथ आसान चार्जिंग अनुकूलता प्रदान करता है और आपको 4 घंटे के बैटरी बैकअप प्रदान करता है, जो कि बिजली कटौती के साथ निर्बाध एयरथ्रो देने का कार्य करता है।

इसका आकार 158 एल x 95 डब्ल्यू x 204 एच एमएम है। यह टॉप स्पीड संचालन और उच्च वायु जोर के साथ तत्काल आराम देता है। Bajaj Fan Price: Rs 1,199.

2. Hoteon USB Desk Fan

इसको 3 स्पीड एडजस्टेबल और 2 मोड दिया गया है और यह 10 पीसी का फैन ब्लेड के साथ आने वाला यह छोटा यूएसबी फैन है। यह 36 किमी प्रति घंटा तक आपकी सभी जरूरतों को पूरा कर सकता है। यह शॉर्प एयरथ्रो देता है और इसके ड्यूल और सिंगल पवन टरबाइन मोड को इच्छानुसार स्विच किया जा सकता है।

इसमें उच्च गति पर भी 40dB का शोर है। यह आपके डेस्क, कार ऑफिस बेडरूम में इस्तेमाल के लिए आदर्श है। इसे आप यूएसबी केबल द्वारा चार्ज कर सकते हैं। Hoteon Car Fan Price: Rs 1,424.

इसे भी पढ़ें: कार के लिए सन शेड (Sun Shade For Car).

3. XOOL Cooling Air Fan

यह फैन आपकी कार के लिए एक आदर्श विकल्प है और भारत में इसे बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है। इसका नोइज लेवल भी काफी कम है और इसका इस्तेमाल आप कार के साथ-साथ ट्रक और अन्य व्हीकल्स के लिए भी कर सकते हैं।

यह वैल्यू फार मनी प्रोडक्ट है। यह पोर्टेबल और लाइटवेट है। XOOL Fan Price: Rs 699.

4. Wischmann Jet Air Circulating Roof Fan

यह वोस्चमैन जेट एयर सर्कुलेटिंग रूफ फैन एक नया फैन है जो आपकी कार के अंदर तेजी से प्रसारित होने के लिए मजबूत वायु प्रवाह प्रदान करता है। इसका हाई-स्पीड मोटर तापमान को कम करती है, जिससे गर्मी के दिनों में आपकी कार का इंटीरियर ठंडा और ताज़ा हो जाता है।

इस जेट फैन ब्लोअर के पंखे के ब्लेड उच्च गुणवत्ता वाली एबीएस मैटेरियल से बने होते हैं, जो लंबे समय तक चलने वाले प्रदर्शन को सुनिश्चित करते हैं। Wischmann Fan Price: Rs 999.

5. Woschmann 12V DC Electric Car Fan

यह वॉस्चमैन मिशेल 12V डीसी इलेक्ट्रिक कार पैन गर्मी के दिनों के लिए एकदम सही समाधान है और इसका पावरफुल 2-स्पीड मोटर ज्यादा पावरफुल एयरथ्रो प्रदान करती है, जिससे यह सुनिश्चित होता है कि आप और आपके यात्री सबसे गर्म तापमान में भी आरामदायक रहें।

इस डुअल-हेड कार पंखे को शामिल सक्शन कप के साथ इंस्टॉल करना आसान बनाने के लिए डिज़ाइन किया गया है और इसकी 360-डिग्री घूमने योग्य सुविधा आपको एयरफ्लो को ठीक उसी जगह निर्देशित करने की अनुमति देता है। Woschmann Car Fan Price: Rs 603.

अमेजन पर सभी कार फैन के लिए Click करें यहां.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey