धूल-गंदगी से नाक-भौं सिकोड़ना बंद करिए, अपनी Car में इन Floor Mats को जोड़िए और टेंशन फ्री हो जाइए

कार के इंटीरियर को सुरक्षित रखने के लिए मैट का होना जरूरी है और इस लेख में हम आपको भारत में उपलब्ध सबसे अच्छे प्रीमियम क्वालिटी वाले मैट के बारे में बताने जा रहे हैं। ये सभी मैट कार से गैर-जरूरी डस्ट को अवशोषित करते हैं और फर्श को सेफ रखता हैं। इनको धोना काफी आसान हैं और इन्हें कई लेयर प्रोटेक्शन मिलता है।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Wed, 05 Jun 2024 06:49 PM (IST) Updated:Wed, 05 Jun 2024 06:49 PM (IST)
धूल-गंदगी से नाक-भौं सिकोड़ना बंद करिए, अपनी Car में इन Floor Mats को जोड़िए और टेंशन फ्री हो जाइए
धूल-गंदगी से नाक-भौं सिकोड़ना बंद करिए, अपनी Car में इन Floor Mats को जोड़िए और टेंशन फ्री हो जाइए

कार की कीमत बहुत ज्यादा होती है और अगर थोड़ी बहुत लापरवाही के कारण अगर कुछ हो जाता है, तो फिर आपको लंबी चपत लगती है। फिर वह चाहे कोई छोटी सी एसेसरीज ही क्यों न हो? इन्हीं एसेसरीज में एक फ्लोर मैट है, जो कि आपकी कार के लिए सबसे जरूरी है। ऐसा इसलिए है, क्योंकि बहुत बार पालतू जानवरों या फिर बच्चे की वजह से कार का फ्लोर गंदा हो जाता है। कई बार इसका कारण आपके जूते और बरसात का मौसम भी हो जाता है, जिसकी वजह से अक्सर मिट्टी या फिर गंदगी का ढेर लग जाता है। इसकी समस्या से निजात पाने के लिए मैट जैसे Car Accessories की बहुत जरूरत होती है।

दरअसल Floor Mats For Car इस तरह की डस्ट को अवशोषित करता है और आपकी कार के फ्लोर को गंदा होने से बचाता है, जिसके कारण आप कार में होने वाली गंदगी और उससे उत्पन्न होने वाली बीमारियों या वायरस से अपना बचाव हो जाता है। लिहाजा यहां हम आपको इसी के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। ये कार मैट टिकाऊ हैं, धोने में आसान है और काफी आकर्षक भी हैं। इनकी कीमत बहुत ही कम है और इन्हें बेहतरीन क्वालिटी के मैटेरियल से बनाया है। अ

कार के लिए सबसे अच्छे मैट : Best Floor Mats For Car

यहां जिन कार फ्लोर मैट के बारे में जानकारी देने जा रहे हैंं, वो काफी आरामदायक हैं और इनमें से सभी एंटी स्किड जैसी सुविधा दी गई है, जिसके कारण आप फिसलते नहीं है। इन्हें प्रीमियम क्वालिटी वाली सामग्री के साथ बनाया गया है। तो अब आप बिल्कुल भी देर मत करिए और इन 5 में किसी एक का चयन करिए।

1. Altimate 7D Car Floor Mats

ऑटोजिंग ब्रांज यह फिलहाल इस सूची का सबसे महंगा प्रोडक्ट है और यह मारूति सुजुकी बलेनो जैसी प्रीमियम हैचबैक के लिए आदर्श है।

इस लग्जरी लेदर डबल कार फ्लोर मैट को पूरे सेट के साथ पेश किया जाता है और 100 प्रतिशत वाटरप्रूफ है और इसे आसानी से धोया जा सकता है। ये एक 7डी फ्लोर मैट है, जो कि काफी सुविधाजनक है। AutoZing Mats Price: Rs 3,880.

खासियत

मारूति बलेनो के लिए आदर्श प्रीमियम 7 डायमेंशनल यूनिक डिजाइन डस्टप्रूफ के साथ धूल के सबूत के साथ नॉन टॉक्सिस

2. AutoFurnish CURLY Car Foot Mat

आटोफर्निश ब्रांड का यह मैट यूनिवर्सल फिट के साथ आता है। यानी आप इसका इस्तेमाल हर तरह की कार के लिए कर सकते हैं, क्योंकि यह कार फूट मैट हर कार में आसानी से फिट हो जाता है।

यह पूरी तरह ग्रास व नूडल मैट है और इसे आपके आराम के लिए भी डिजाइन किया गया है। यह आपकी कार में स्टाइलिश टच देता है। AutoFurnish Car Foot Mat Price: Rs 1,661.

खासियत

फिसलता नहीं है ग्रॉस और प्रीमियम रबर से बना है डस्ट और लिक्विड को ट्रैप करता है

इसे भी पढ़ें: सबसे अच्छे कार फैन (Best Car Fan).

3. Elegant Cord Black and Orange Carpet Car Mat

अगर आपके पास महिन्द्रा थार नाम की कार है, तो पिर एलिगेंट नाम का यह कार मैट आपके लिए बिल्कुल आदर्श है। यह मैट बेस के किनारे से किनारे तक को इस तरह कवर करती है, ताकि बेस कार्पेट के अंदर कोई धूल न जाए।

1850 जीएसएम के ऑटोमोटिव ओईएम ग्रेड गैर-बुने हुए कालीन के साथ यह अत्यधिक टिकाऊ और बनाता है। Elegant Car Mat Price: Rs 3,240.

खासियत

नॉन वूवेन कॉर्पेट एंटी स्किड बैकिंग साफ्ट PVC हील पैड

4. Generic 3D Car Mat

अगर आपके पास मारूति सुजुकी वैगन नाम की हैचबैक है, तो जेनेरिक ब्रांड का यह मैट एकदम उपयुक्त है। यह Floor Mats For Car आपकी कार के इंटीरियर के लुक को भी आकर्षक बनाने में मदद करता है।

इसे एंटी स्किड की सुविधा के साथ भी पेश किया जाता है, जो आपको फिसलने से बचाता है। Generic Car Mat Price: Rs 587.

खासियत

4 पीस का सेट मारूति वैगनआर के लिए उपयुक्त हाई क्वालिटी वाले मैटेरियल से बना है

5. Kingsway Dotted Design Car Floor Foot Mats

किंग्सवे ब्रांड का यह फ्लोर मैट यूनिवर्सल फिट के साथ आता है और इसका इस्तेमाल आप निसान मैग्नाइट जैसी कॉम्पैक्ट एसयूवी के लिए कर सकते हैं। इस मैट को आपकी कार के लिए एंटी स्लिप के साथ पेश किया जाता है, जो आपको फिसलने से रोकने का कार्य करता है।

ये मैट साफ करने और बनाए रखने में आसान हैं और गंदगी, कीचड़, ग्रिट और जमी हुई मैल को हटाने के लिए बस प्रत्येक मैट पर स्प्रे करना होता है। Kingsway Car Floor Mats Price: Rs 1,998.

खासियत

यूनिवर्सल शेप हीलपैड की सुविधा वाटर और डस्टप्रूफ

अमेजन पर सभी कार मैट के लिए Click करें यहां.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey