कट्टर दुश्मन है आपके Car की तपतपाती धूप, इन Sun Shade के साथ करें पार्क, नहीं तो हो जाएगा बड़ा झोल

गर्मी के दिनों में सूरज की धूप आपके कार की सबसे बड़ी दुश्मन है और ऐसे समय तक लंबे समय तक कार के इंटीरियर को अच्छी स्थिति में बनाए रखना मुश्किल हो जाता है क्योंकि जब कार को धूप में रखा जाता है तो गर्मी और यूवी किरणें कार के इंटीरियर को नुकसान पहुंचाती हैं। इसका सबसे अच्छा समाधान Sun Shade है।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Sat, 04 May 2024 05:28 PM (IST) Updated:Sat, 04 May 2024 05:28 PM (IST)
कट्टर दुश्मन है आपके Car की तपतपाती धूप, इन Sun Shade के साथ करें पार्क, नहीं तो हो जाएगा बड़ा झोल
कट्टर दुश्मन है आपके Car की तपतपाती धूप, इन Sun Shade के साथ करें पार्क, नहीं तो हो जाएगा बड़ा झोल

गर्मी के दिनों में सूरज की धूप आपके कार की सबसे बड़ी दुश्मन है और ऐसे समय तक लंबे समय तक कार के इंटीरियर को अच्छी स्थिति में बनाए रखना मुश्किल हो जाता है, क्योंकि जब कार को धूप में रखा जाता है तो गर्मी और यूवी किरणें कार के इंटीरियर को नुकसान पहुंचाती हैं। कई बार हार्ड-प्लास्टिक डैशबोर्ड और लेदर सीटें अंततः सूख जाती हैं या फिर बर्बाद हो जाती हैं। वे टुकड़ों में टूट भी सकते हैं, जिन्हें ठीक करना बहुत मुश्किल होगा। इतना ही नहीं, रबरयुक्त सतहें भी समय के साथ खराब हो जाती हैं, चिपचिपी हो जाती हैं और छूने में असुविधाजनक हो जाती हैं।

ऐसे में जब आप अपनी कार को सड़क पर या किसी छाया रहित स्थान पर पार्क करते हैं तो इस प्रकार के नुकसान को रोकने के लिए कार सन शेड सबसे बढ़िया समाधान बनकर उभरता है। जब गर्मियों में कार एक्सेसरीज़ की बात आती है , तो सनशेड किसी भी वाहन के लिए एक आवश्यक सामान है। यह इंटीरियर को ढाल देता है और तापमान को ठंडा करता है, जो एसी चालू होने तक गर्म हवा फेंकने से बेहतर है।

कार के लिए सन शेड : Sun Shade For Car

जब भी गर्मियों में सबसे अच्छे Car Accessories की बात आती है , तो सनशेड किसी भी वाहन के लिए एक आवश्यक सामान है। यह इंटीरियर को ढाल देता है और तापमान को ठंडा करता है, जो एसी चालू होने तक गर्म हवा फेंकने से बेहतर है।

1. Kingsway Car Magnetic Sun Shades Curtains

अगर आपके पास किआ ब्रांड की कैरेंस एमपीवी है, तो आपके लिए यह सनशेड बिल्कुल उपयपुक्त है। इसकी खासियत यह है कि यह मैग्नेटिक है। यही कारण है कि यह आप अपने आप कार से चिपका रहता है।

इस सनशेड को आपके वाहन के स्टीयरिंग और इंटीरियर को अत्यधिक धूप से बचाने के लिए डिज़ाइन किया गया है। यह आपके और आपकी कार के लिए एक आरामदायक वातावरण बनाता है। Kingsway Sun Shades Price: Rs 1,044.

2. Homecute Car Windshield Sun Shade

यह कार विंडशिल्ड सन शेज आपके लिए लार्ज साइज में आता है और इसे यूजर्स ने इसे अच्छी रेटिंग दी है। यह बड़ी कार विंडशील्ड सनशेड आपकी कार के इंटीरियर को ठंडा रखती है और उच्च गुणवत्ता वाले मैटेरियल के साथ बनाया गया है, जो कि इसे टिकाऊ भी बनाता है।

यह आपकी कार के इंटीरियर को हानिकारक यूवी किरणों से बचाता है और अपनी कार के अंदर को अधिक आराम से ठंडा रखने के लिए होमक्यूट कार विंडशील्ड सन शेड का इस्तेमाल करें। Homecute Car Sun Shade Price: Rs 511.

इसे भी पढ़ें: गर्मी में कार के लिए समर एसेसरीज (Car Accessories For Summer).

3. Lukzer 1 Pc Car Sunshade

यह सन शेड सूरज की रोशनी को रोककर आपकी कार के डैशबोर्ड को टूटने और खराब होने से बचाता है। इसलिए इस Car Accessories के माध्यम से आप गर्मी के सीजन में अपने वाहन के स्टीयरिंग और इंटीरियर को आदर्श तापमान पर रख सकते हैं।

यह कॉम्पैक्ट होने के साथ-साथ पोर्टेबल भी है, इसलिए इसे कहीं भी ले जाया जा सकता है। इसका डिजाइन काफी अच्छा है और यह आपके लिए किफायती कीमत पर आता है। Lukzer Car Sunshade Price: Rs 270.

4. NIKAVI Car Sun Shade

निकवी ब्रांड का यह कार सनशे़ पके लिए 6 पीस में पेश किया जाता है और यह आपकी कार में हानिकारक यूवी किरणों के 99 फीसदी तक को ब्लॉक कर देता है। यह कार एसेसरीज में आपकी कार के इंटीरियर को नए जैसा रखता है।

इस शनशेड को प्रीमियम गुणवत्ता, टिकाऊ और लंबे समय तक चलने वाले स्प्रिंग सपोर्ट से बना है। इसका रिफ्लेक्टिव मेटैलिक कोटिंग के साथ पॉलिएस्टर सामग्री आसानी से खुल जाती है और यह कुछ ही सेकंड में इंस्टॉल हो जाता है। NIKAVI Sun Shade Price: Rs 550.

5. Helloleiboo Car Sun Shade

इस किफायती को आपके लिए वाक्यूम कप्स के साथ पेश किया जाता है, जो कार में अपने आप चिपक जाता है। यह Car Accessories इस समर सीजन में सूरज की रोशनी को अवरुद्ध करके कार में ग्रीन हाउस प्रभाव को कम करता है और बेहतर डिज़ाइन और गुणवत्ता के कारण आपकी कार को गर्म होने से बचाता है।

यह विंडशील्ड दैनिक इस्तेमाल के लिए बहुत सुविधाजनक है और गर्मियों की कारों के लिए एक आदर्श सनशेड एक्सेसरी है! फोल्डेबल स्टाइल को एक सेकंड के भीतर अलग किया जा सकता है। Aranxt Car Sunshade Price: Rs 299.

अमेजन पर सभी कार सनशेड के लिए Click करें यहां.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey