सुरक्षित काले मिलेंगे बाल Forest Essentials ब्रांड के Shampoo है कमाल, डैंड्रफ को भी करेगा साफ

Forest Essentials Shampoo - बालों की समस्या अब आम होती जा रही है। मार्केट में बालों के ट्रीटमेंट के लिए कई प्रकार के प्रोडक्ट भी उपलब्ध हो रहे हैं जो बालों की केयर करने के लिए जाने जाते हैं। उनमें से आपके लिए कौन-सा बेस्ट है ये आप ही को तय करना है। फिलहाल यूजर्स की पहली पसंद बनने जा रहा है फॉरेस्ट एसेंशियल के ये शैम्पू।

By Visheshta Aggarwal Publish:Fri, 03 May 2024 05:40 PM (IST) Updated:Fri, 03 May 2024 05:40 PM (IST)
सुरक्षित काले मिलेंगे बाल Forest Essentials ब्रांड के Shampoo है कमाल, डैंड्रफ को भी करेगा साफ
सुरक्षित काले मिलेंगे बाल Forest Essentials ब्रांड के Shampoo है कमाल, डैंड्रफ को भी करेगा साफ

Forest Essentials Shampoo: अब आप पूछेंगे कि आखिर अन्य मंहगे ब्रांड में ऐसी क्या खास बात नहीं है, जो फॉरेस्ट एसेंशियल के शैम्पू में है। दरअसल सभी शैम्पू दावा करते हैं कि वे एंटी डैंड्रफ है और हेयरफॉल के लिए भी बेस्ट है, जिसे यूजर्स अपनी पसंद के अनुसार चुनते हैं, लेकिन भरोसा तभी होता है, जब यूजर्स इन्हें यूज करने के बाद बालों में फर्क महसूस करते हैं और काफी यूजर्स ने फॉरेस्ट एसेंशियल के इन शैम्पू पर विश्वास किया है।

डैंड्रफ और हेयरफॉल एक आम समस्या हो गई है, जिसका प्रभाव युवा में भी देखने को मिल रहा है। अगर आपकी भी ये ही समस्या है, तो आप फॉरेस्ट एसेंशियल के इन Shampoo For Hair को जरुर ट्राय करें, जिनमें आयुर्वेदिक तकनीक शामिल की गई है, जो बालों के लिए खासतौर पर जानी जाती है। बेहद सुंदर डिजाइन और खूबसूदार इनका प्रोडक्ट आपको मिलेगा। प्राइस रेंज भी कम है, तो महिलाएं और पुरुष दोनों ही इन्हें इस्तेमाल कर सकते हैं।

फॉरेस्ट एसेंशियल शैम्पू (Forest Essentials Shampoo) के ऑप्शन

युवा पीढ़ी में आजकल ज्यादा क्रेज देखा जाता है Haircare का, इसलिए तो आजकल सैलुन वालों की अच्छी-खासी कमाई हो रही है, जो बालो में अलग-अलग ट्रीटमेंट करती है। लेकिन बालों की देखभाल का जिम्मा केवल आपके ऊपर है।

1. Forest Essentials Hair Shampoo Bhringraj & Shikakai

भृंगराज और शिकाकाई की आयुर्वेदिक तकनीक से बना यह शैम्पू आपके बालों में कोई कैमिकल नहीं पहुंचाएगा। इसमें आपको सुंगध मिलेगी, जो बालों को वॉश करने के बाद पूरे दिन चलेगी। काले बाल अगर ब्राउन हो रहे हैं, तो इन्हें आप ट्राय कर सकते हैं।

यदि आपको डैंड्रफ और हेयरफॉल की समस्या है, तो फॉरेस्ट एसेंशियल Shampoo For Hair को चुन सकते हैं। यह बालों को लंबा करता है, डैंड्रफ साफ करता है, हेयर का पीएच बैलेंस मेनटेन करता है और बालों में चमक लाता है। Forest Essentials Anti Dandruff Shampoo Price: Rs 1,575.

2. Forest Essentials Hair Shampoo Amla, Honey & Mulethi

आंवला, शहद और मुलेठी बालों की मजबूती को बनाए रखता है और बालों में नई शाइन लाता है, इसलिए यूजर्स इसे काफी पंसद कर रहे हैं। डैंड्रफ और हेयरफॉल के लिए इसे बेस्ट माना जा रहा है।

महिलाएं और पुरुष दोनों ही Forest Essentials Shampoo का इस्तेमाल कर सकते हैं। दो-मुंह वाले बालों के लिए इसे आप इस्तेमाल करें। बालों का पीएच कंट्रोल करेगा और घने काले बाल उगा के देगा। Forest Essentials Anti Dandruff Shampoo Price: Rs 1,575.

3. Forest Essentials Hair Shampoo Japapatti & Brahmi

आयुर्वेदिक ट्रीटमेंट लेना कोई नहीं पसंद करता है, इसलिए तो आजकल सभी ब्रांड अपने प्रोडक्ट में इन तकनीकों का इस्तेमाल करते हैं। इसमें जपपत्ति और ब्राह्मी का मेलजोल मिलेगा, जो बालों को ऊर्जा देगा, शाइन लाएगा और बालों का टूटना रोकेगा।

खूशबूदार बालों के लिए फॉरेस्ट एसेंशियल Shampoo For Hair का इस्तेमाल करें। इसमें दो साइज आपको मिल रहे हैं, जिसे ऑनलाइन काफी कम प्राइस में खरीद सकते हैं। महिलाएं और पुरुष दोनों इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। Forest Essentials Anti Dandruff Shampoo Price: Rs 1,575.

4. Forest Essentials Hair Shampoo & Conditioner Combo

फॉरेस्ट एसेंशियल में आप शैम्पू और कंडीश्नर दोनों का सेट ले सकते हैं। एक बालों की धुलाई करेगा और दूसरा बालों को सिल्की रखेगा। बालों में मौजूद फंगस, गंदगी को साफ करने के लिए इसे आप चुन सकते हैं।

कॉम्बो का सेट ऑनलाइन काफी सस्ता मिल रहा है, तो Forest Essentials Shampoo और कंडीशनर चुन सकते हैं। यह सभी प्रकार के हेयर के लिए बेस्ट माना जाता है। सभी स्किन पर फिट हो जाएगा। बालों में नरिशिंग देगा और चमक बढाएगा। Forest Essentials Anti Dandruff Shampoo Price: Rs 2,925.

5. Forest Essentials Hair Shampoo Combo

भृंगराज और शिकाकाई, जपपट्टी और ब्राह्मी में आप कॉम्बो सेट ले सकते हैं। यूजर्स इसे काफी पंसद कर रहे हैं, तो एक बार आप भी जरुर ट्राय करे। दिनभर भागदौड़ के बाद और पसीने में भीगा सर बदबू देता है और खूजली करता है, तो ऐसे फंगस को दूर करने के लिए इसे ट्राय कर सकते हैं।

लंबे घने बालों के लिए फॉरेस्ट एसेंशियल Shampoo For Hair का इस्तेमाल करें। डैमेज बालों में नई जान लाएगा और डैंड्रफ का इलाज करेगा। सफेद हो रहे बालों के लिए भी इसका इस्तेमाल कर सकते हैं। मार्केट से बेहद ही सस्ते दामों पर इसे आप ऑनलाइन परचेज कर सकते हैं। Forest Essentials Anti Dandruff Shampoo Price: Rs 2,835.

फॉरेस्ट एसेंशियल शैम्पू के ज्यादा ऑप्शन देखन के लिए यहां क्लिक करें

Disclaimer : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal