Winter Skincare Routine: हुआ ठंड का एहसास! इन टिप्स से रूखी और बेजान त्वचा में आएंगी जान, मिलेगा जादूई निखार

Winter Skincare Routine- आज के समय में हर कोई सॉफ्ट और खूबसूरत पाना स्किन चाहता है लेकिन अब धीरे-धीरे ठंड का एहसास होने लगा है ऐसे में मौसम में बदलाव के साथ ही कई तरह की स्किन समस्याएं होने लगती हैं जैसे कि त्वचा रूखी और बेजान हो जाती है ऐसे में यहां Skin Care Routine के बारे में बताया जा रहा है जिससे स्किन को जादूई निखार मिलता है।

By SonaliPublish:Wed, 18 Oct 2023 01:23 PM (IST) Updated:Wed, 18 Oct 2023 01:23 PM (IST)
Winter Skincare Routine: हुआ ठंड का एहसास! इन टिप्स से रूखी और बेजान त्वचा में आएंगी जान, मिलेगा जादूई निखार
Winter Skincare Routine: हुआ ठंड का एहसास! इन टिप्स से रूखी और बेजान त्वचा में आएंगी जान, मिलेगा जादूई निखार

Winter Skincare Routine: अभी से ही ठंड का एहसास होने लगा है और आप जानते ही है कि सर्दियों में हमारी त्वचा को थोड़ी ज्यादा केयर की जरूरत पड़ ही जाती है क्योंकि इस मौसम में कई तरह की स्किन समस्याएं होने लगती हैं जिसमें सबसे बड़ी प्रॉब्लम है त्वचा का रुखा और बेजान होना। इसी बात को ध्यान में रखते हुए यहां Skin Care Products के बारे में बताया जा रहा है ,ऐसे में अगर सर्दियों का सीजन आते ही अगर आपके भी चेहरे की रंगत उड़ जाती है तो यह आपके काफी काम आते हैं।

Winter Season में ये प्रोडक्ट स्किन को हील करते हैं साथ ही उसे बेहतर प्रोटेक्शन देने में भी मददगार साबित होते हैं और आपकी स्किन सॉफ्ट, स्मूद, हेल्दी और ग्लोइंग रहेगी। ये आपकी त्वचा को पोषण देने में भी सहायक हैं जिससे आपको काफी अच्छे नतीजे मिलते हैं। Skincare Routine में शामिल इन प्रोडक्ट को एक बार अप्लाई करने के बाद दिन भर आपकी स्किन एकदम फ्रेश रहती है।

Winter Skincare Routine: यहां जानें फायदे

Winters में इस्तेमाल किये जाने वाले इन प्रोडक्ट्स को इस्तेमाल करके यूज़र्स को काफी बेहतरीन एक्सपीरियंस मिला है जिससे इन्हें टॉप रेटिंग्स मिली है। ये प्रोडक्ट आपकी स्किन को बिल्कुल नुकसान नहीं पहुंचाते हैं तो देखें नीचे दी गई लिस्ट को।

1. Bioderma Atoderm Creme Ultra-Nourishing Moisturizer

ये मॉइस्चराइज़र बहुत ही असरदार और नॉन-स्टिकी है जो Winter Season में डैमेज स्किन को रिपेयर कर उसे हेल्दी और ग्लोइंग बनाएं रखता है जिससे आपकी खूबसूरती में निखार आता है। सामान्य से लेकर संवेदनशील सूखी त्वचा के लिए यह मॉइस्चराइज़र बेस्ट है जिसका रेगुलर इस्तेमाल करने पर आपको अच्छे नतीजे मिलते हैं।

सर्दियों के मौसम में स्किन काफी जल्दी नमी खो देती है और धीरे-धीरे रूखी होने लगती है ऐसे में Winter Skincare Routine में इस मॉइस्चराइज़र को शामिल करना काफी ज़रूरी हो जाता है। Bioderma Moisturizer Price: Rs 1,078.

2. AXIS-Y Dark Spot Correcting Glow Serum

स्किन को ब्राइटनिंग और हाइपरपिग्मेंटेशन ट्रीटमेंट करने वाला यह सीरम सर्दियों में आपके काफी काम आ सकता है। इस सीजन आते ही अगर आपके भी चेहरे की रंगत उड़ जाती है तो यह आपके काफी काम आता है। इससे आपकी स्किन ग्लो करेगी साथ ही पिंपल और दाग धब्बों से भी प्रोटेक्ट करती है। इससे आपको कोरियाई स्किन मिल सकती है।

Best Skin Care Products में शामिल यह सीरम बेहद लाइट और नॉन स्टिकी है जिससे क्लियर स्किन मिल सकती है। इसे अप्लाई करना भी आसान है। यूज़र्स को भी इसे इस्तेमाल करके बेहतरीन रिजल्ट मिले हैं जिससे इसे टॉप रेटिंग्स मिली है। AXIS-Y Dark Serum Price: Rs 1,399.

3. Cetaphil Moisturising Lotion

त्वचा विशेषज्ञ के द्वारा सुझाव किये गए इस लोशन से आपकी स्किन सॉफ्ट, स्मूद, हेल्दी और ग्लोइंग रहेगी। यह बहुत ही लाइट और नॉन-स्टिकी लोशन है जिससे Winters में आपको अच्छे रिजल्ट मिलते हैं। इसे एक बार अप्लाई करने के बाद दिन भर आपकी स्किन एकदम फ्रेश रहती है जिसके चलते ठंड में इसे स्किन केयर रुटीन में शामिल करना बहुत जरूरी होता है।

यह मैकाडामिया अखरोट के तेल और विटामिन ई से भरपूर है। सामान्य से लेकर शुष्क त्वचा के लिए एक किफायती विकल्प हो सकता है। इसे Skin Care Routine में शामिल करके आप अच्छे नतीजे पा सकते हैं। Cetaphil Moisturising Lotion Price: Rs 1,251.

4. Forest Essentials Kumkumadi Night Cream

सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त यह नाईट क्रीम त्वचा को युवा, चमकदार और निखरी हुई बनाती है जिसे Winter Season में सोने से पहले अप्लाई किया जाता है। यह स्किन को हील करती हैं साथ ही उसे बेहतर प्रोटेक्शन देने में भी मददगार है। इससे एजिंग साइन भी कम होते हैं। यह आपकी त्वचा को पोषण देने में भी सहायक है।

Best Skin Care Products में शामिल यह क्रीम त्वचा को डीप हाइड्रेशन देती है जिससे स्किन स्मूद और सॉफ्ट होने के साथ ही ग्लोइंग भी हो सकती है। Forest Essentials Kumkumadi Night Cream Price: Rs 2,425.

5. The Tribe Concepts 24k Kumkumadi Thailam Skin Oil

त्वचा की रंगत को चमकदार और समान करने वाला यह फेस ऑइल सभी प्रकार की त्वचा के लिए उपयुक्त है। इसे 30 मिनट से 1 घंटे तक लगा रहने दें और माइल्ड क्लींजर से धो लें जिससे आपको बेहतरीन नतीजे मिलते हैं। Winter Skincare Routine में इसे शामिल करके आपकी खूबसूरती काफी ज्यादा बढ़ जाती है। इससे आपको डल स्किन से छुटकारा मिल सकता है।

नैचुरल इनग्रेडिएन्ट से बना यह ऑइल त्वचा को अंदर से हाइड्रेट करने में मददगार माना जाता है। यह प्रोडक्ट प्राकृतिक, रसायन मुक्त, जैविक, शाकाहारी मुक्त और सुगंध मुक्त है। The Tribe Concepts Skin Oil Price: Rs 673.

Winter Skincare Routine: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali