चेहरे का निखार बढ़ाएंगी ये Face Cream, मिलेगा नैचुरल ग्लो, ट्राई करने के लिए यहां देखें लिस्ट

समर सीजन में बढ़िया ग्लो के लिए अच्छी सी फेस क्रीम तलाश रहे हैं? जो टैनिंग दाग-धब्बों को दूर कर नैचुरल ग्लो पाने में मदद करती हैं। इसके लिए आप यहां टॉप 5 फेस क्रीम की लिस्ट देख सकते हैं। ये Facial Cream आपकी स्किन को लंबे समय तक हाइड्रेट रखती हैं और स्किन को स्मूद व हेल्दी बनाने के साथ स्किन के कलर को भी साफ करती हैं।

By Asha Singh Publish:Mon, 20 May 2024 08:47 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2024 08:47 PM (IST)
चेहरे का निखार बढ़ाएंगी ये Face Cream, मिलेगा नैचुरल ग्लो, ट्राई करने के लिए यहां देखें लिस्ट
चेहरे का निखार बढ़ाएंगी ये Face Cream, मिलेगा नैचुरल ग्लो, ट्राई करने के लिए यहां देखें लिस्ट

समर सीजन में सबसे ज्यादा चेहरे और बॉडी पर डलनेस और टैनिंग देखने को मिलती है। कितना भी हल्दी, बेसन का लेप लगाओ, चेहरे पर कुछ खास असर देखने को नहीं मिलता है। ऐसे में आप कोई ऐसी क्रीम चाहती हैं, जो रेगुलर यूज करने पर चेहरे पर एक दम शाइन ला दे। इसके लिए वैसे तो कई ब्रांड और क्रीम Skincare का दावा करती हैं, लेकिन पैसे के साथ समय और स्किन ही खराब होती है। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा।

यहां पर यूजर्स की डिमांड को ध्यान में रखते हुए अमेजन पर मौजूद टॉप 5 फेस क्रीम को लिस्ट किया है, जिनके रिजल्ट आपको चौंका देंगे और आप हमेशा-हमेशा के लिए इनके फैन बन जायेंगे। ये Face On Cream धूल-मिट्टी और धूप से चहेरे को बचाती हैं। साथ ही स्किन पर होने वाली झुर्रिया, दाग, टैनिंग को दूर कर, आपके चेहरे की बेजान स्किन और रूखेपन को आपसे हमेशा के लिए दूर रखती है। रेगुलर यूज के लिए ये बहुत ही बढ़िया फेस क्रीम हो सकती हैं। इनमें कई नेचुरल एंटीऑक्सीडेंट्स है जो बढ़ती उम्र के साथ होने वाली स्किन प्रॉब्लम्स को दूर करते हैं। इन फेस क्रिम को ड्राय और ऑयली हर इंडियन स्किन टाइप के लोग आसानी से यूज कर सकते हैं।

Best Face Cream For Summers: कीमत और क्वालिटी

यहां बताई गई हाई क्वालिटी वाली फेस क्रीम में अल्कोहल, अर्टिफिशियल परफ्यूम या हानिकारक केमिकल्स का यूज नहीं किया गया है, जिसकी वजह से ये क्रीम हर सेंसिटिव स्किन के लिए सबसे बेस्ट हैं। इन Facial Cream के इस्तेमाल से सन प्रोटेक्शन भी मिल सकता है। चलिए डिटेल में देखते हैं।

1. Neutrogena Hydro Boost Hyaluronic Acid 

इस फेस क्रीम से स्किन से जुड़ी कई प्रॉब्लम्स को दूर किया जा सकता है। यह ग्रीन टी, एलोवेरा आदि जैसे नेचुरल इनग्रेडिएंट्स से भरपूर क्रीम है। इस Face On Cream में हाइड्रेटिंग प्रोडक्ट न केवल मॉइस्चराइज़ करने के लिए बल्कि त्वचा में पानी की मात्रा बढ़ाने के लिए भी डिज़ाइन किया गया है।

एक बार इसे लगाने पर पूरे 72 घंटों तक आपकी स्किन मॉइश्चराइज रहेगी। यह फेस क्रीम हर तरह की स्किन के लिए बहुत ही बढ़िया क्रीम है। इससे आपको हेल्दी और ग्लोइंग स्किन मिलेगी। Neutrogena Face Cream Price: Rs 1007.

2. Forest Essentials Tejasvi Brightening Ghee Cream 

बढ़िया रिजल्ट के चलते इस फारेस्ट एसेंशियल फेस क्रीम को यूजर्स ने 5 में से 4.7 स्टार की रेटिंग दी है। इस Forest Essentials Face Cream को विशेष रूप से शुद्ध गाय के घी के मिश्रण से तैयार किया गया है, जिसे चुनिंदा शक्तिशाली आयुर्वेदिक जड़ी-बूटियों के साथ मिलाकर बनाया गया है, ताकि स्किन को सॉफ्ट, स्मूद और ग्लो देती हैं।

यह काफी लाइट और नॉन स्टिकी क्रीम है जो आपकी स्किन को नेचुरल ग्लो दे सकती है। इसमें एंटी एजिंग का गुण पाया जाता है जो स्किन में झुर्रियों को आने से रोकती है। Forest Essentials Face Cream Price: Rs 1575.

इन Best Sunscreen से सन डैमेज प्रोटेक्शन के साथ कालापन रहेगा कोसों दूर, टॉप 5 ऑप्शन यहां देखें.

3. Blue Nectar Ayurvedic Anti Aging Cream For Women 

यह फेस क्रीम विटामिन सी के साथ आती है। इसे रेगुलर यूज करने पर आपकी स्किन ब्राइट हो सकती है और आपके डल कॉम्प्लेक्शन में भी पहले से कहीं सुधर देखने को मिलेगा। इसमें 14 अलग-अलग तरह की जड़ी बूटियां का इस्तेमाल किया गया है। इसका एंटी एजिंग गुण समय से पहले आने वाले बुढ़ापे को रोकता है।

यह Facial Cream स्किन की गहराई तक जाकर स्किन को हिल करती है और अगर आपकी स्किन ड्राई रहती है, तो आप इसे गर्मियों में भी आराम से यूज कर सकती हैं। यह आपकी स्किन को डैमेज होने से बचाती है। Blue Nectar Face Cream Price: Rs 965.

4. Plum Saffron & Kumkumadi Oil Daily Face Cream 

इस फेस क्रीम को बनाने के लिए केसर और कुमकुमादी ऑइल का यूज किया गया है। इसमें मौजूद केसर का तेल सुस्ती को रोकने में मदद करता है और उज्ज्वल, चमकती त्वचा के लिए वेन्स में फ्लो फ़ास्ट करता है। यह Face On Cream फ्री रेडिकल से लड़ता है और स्किन को नुकसान पहुंचाने से रोकता है।

कुमकुमादि आयल स्किन का ग्लो बढ़ाता है और काले धब्बों और रंजकता पर काम करके चमकदार स्किन करता है। बढ़ती उम्र के साथ होने वाली स्किन प्रॉब्लम्स से छुटकारा पाने के लिए इसे यूज किया जा सकता है। इसमें मौजूद मॉइस्चराइज़र एसपीएफ़ 35 से भी भरा हुआ है जो हानिकारक यूवीए और यूवीबी किरणों से दैनिक सुरक्षा प्रदान करता है। Plum Face Cream Price: Rs 357.

5. Olay Total Effects Day Cream with SPF 15 

डार्क स्पॉट्स, रिंकल्स, फाइन लाइंस, ब्लैमिशेज आदि को इस फेस क्रीम के डेली यूज से कम किया जा सकता है। यह ऑयली, ड्राई, मिक्स स्किन एसपीएफ़ 15 वाली लेडीज के लिए दैनिक, ऑल-इन-वन फेस मॉइस्चराइज़र है। इसके अलावा इसमें और भी कई ऐसे एंटीऑक्सीडेंट्स हैं जो आपकी स्किन को फ्रेश और हेल्दी रख सकते हैं।

यह डर्मेटोलॉजिकली टेस्टेड क्रीम है, जो चेहरे के दाग धब्बों को कम कर सकती है। इस क्रीम को रोजाना यूज करने पर आपको फ्रेश और रेडियंट स्किन मिल सकती है। साथ ही यह चेहरे की स्किन को सॉफ्ट बनाती है। Olay Face Cream Price: Rs 616.

Best Face Cream : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Asha Singh