आपका आशियाना भी महलों की तरह खिल उठेगा बस इन बेस्ट Home Decor items से घर को सजाएं, मेहमान भी नहीं हटा पाएंगे अपनी नजर

ऐसा कहा जाता है कि घर लोगों के सपनों का आशियाना होता हैं और उसी घर का एक सभी का फेवरेट होता हैं। अगर आप भी घर के उस हर कोने को डेकोरेट करना चाहते हैं और उसके लिए Decor Items For Home की तलाश कर रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं क्योंकि यहां बेस्ट होम डेकोर आइटम्स के बारे में बताया जा रहा हैं।

By Sakshi Dubey Publish:Tue, 25 Jun 2024 06:26 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jun 2024 06:30 PM (IST)
आपका आशियाना भी महलों की तरह खिल उठेगा बस इन बेस्ट Home Decor items से घर को सजाएं, मेहमान भी नहीं हटा पाएंगे अपनी नजर
आपका आशियाना भी महलों की तरह खिल उठेगा बस इन बेस्ट Home Decor items से घर को सजाएं, मेहमान भी नहीं हटा पाएंगे अपनी नजर

अगर आप Best Home Decor Items की तलाश कर रहे हैं? यदि आपका जवाब हां में हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं क्योंकि यहां आपको अलग-अलग तरह के घर सजावट वाले प्रोडक्ट के बारे में बताया जा रहा हैं जिससे आपका घर काफी खूबसूरत लगेगा। इनके प्राइस की बात की जाएं तो किफायती दाम में ये डेकोर आइटम्स अमेजन पर मिल रहे हैं। यहां जिन ऑप्शन को लिस्ट किया गया हैं अगर आप उन्हें घर सजावट में इस्तेमाल करेंगे तो हॉल काफी स्टाइलिश और क्लासी लगेगा।

यहां कम कीमत में आने वाले कर्टेन, वॉल क्लॉक, लैंप, सोफा सेट और टेबल आदि को लिस्ट किया गया है जिनकी खूबसूरती देख आप खरीदने पर मजबूत हो जाएंगे। इन Decoration Items का इस्तेमाल आज ज्यादा घरों में किया जाता हैं क्योंकि इससे घर काफी अच्छा लगता हैं। इन डेकोर आइटम्स पर आसानी से विश्वास किया जा सकता हैं। रॉयल और एंटी फ्लोर वाली लैंप हॉल को क्लासी लुक देती हैं जिसकी वजह से यूजर्स ने इन प्रोडक्ट को टॉप रेटिंग लिस्ट में शामिल किया है।

बेस्ट होम डेकोर आइटम्स (Best Home Decor Items) के ऑप्शन और कीमत

इस लेख में जिन बेस्ट होम डेकोर आइटम्स के कॉम्बो को लिस्ट किया गया है वह अमेजन पर मार्केट और शोरूम से काफी सस्ते दाम पर मिल रहे हैं। होम डेकोर आइटम्स में कई सारे ऑप्शन मिलेंगे जिन्हें आप नीचे दिए विकल्पों की मदद से आसानी से समझ सकते हैं।

1. Divine Trends LED Lamp

डिवाइन टेंड्स रॉयल एलईडी लैंप आपके हॉल और कमरे को स्टाइलिश और क्लासी लुक देती हैं। 16 इंच की इस लाइट को रात में जलाएंगे तो काफी हॉल का लुक काफी डिफ्रेंट लगेगा। इसका इस्तेमाल करना बेहद आसान है साथ में इसकी न तो रखरखाव की आवश्यकता होती है और किसी पॉलिश की।

रॉयल और एंटीक डिजाइन वाली यह फ्लोर लैंप आपके हॉल को क्लासी तो बनाएगी ही साथ में घर आएं मेहमान भी तारीफ करने नहीं थकेंगे। इस रूम डेकोरेशन वाले लैंप को चालू और बंद करने के लिए पुश बटन दिया गया है जिससे यह जल्दी खराब नहीं होता हैं। इसे बनाने में प्रीमियम गुणवत्ता वाली मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है जो काफी सुंदर फिनिश देता है। यह एक मजबूत फ्रेम के साथ आ रही हैं। Divine Trends LED Lamp Price: Rs 6,200.

स्पेसिफिकेशन

रंग - क्रीम लैंप टाइप - फ्लूर लैंप आइटम वजन - 3.5 किलोग्राम प्रोडक्ट डायमेंशन - 25D x 40W x 152H Centimeters फिनिश टाइप - एंटीक स्विच प्रकार - पुश बटन

क्यों खरीदें

इस्तेमाल करना बेहद आसान विश्वसनीय पैकेजिंग रॉयल और एंटीक डिजाइन

क्यों न खरीदें

कोई कमी नहीं

कस्टमर रिव्यू

यूजर्स ने लैंप के संबंध में बताया कि इसमें दिया गया बल्ब बेहतरीन रोशनी देता है और इसे आसानी से बदला जा सकता है। लैंप दिखने पर हल्का है लेकिन काफी मजबूत क्वालिटी से बना गया है।

कस्टमर रेटिंग

यूजर्स ने कहा कि लैंप दिखने में काफी खूबसूरत है इसलिए इसे 4.7 की रेटिंग लिस्ट में शामिल किया है। यह मजबूत, सुंदर और काफी स्टाइलिश लुक देती हैं।

किसे लेना चाहिए?

स्टाइलिश लुक में दिखने वाली इस लैंप को आप नए घर, होटल और कमरे में खरीदने के लिए अमेजन पर ऑर्डर कर सकते हैं।

टेस्टिंग रिव्यू

यूजर्स ने प्रोडक्ट की टेस्टिंग करने के बाद हमें बताया कि यह देखने में बहुत सुंदर है। इसमें किसी भी तरह की कोई खराब नहीं आई हैं।

2. SPACES DRAPE STORY Fabric Floral Elegant Curtain

स्पेस ड्रेप स्टोरी के कर्टेन को अपने हॉल और कमरे में लगाएंगे तो काफी क्लासी लुक मिलेगा। इनमें कर्टेन में आपको अलग-अलग रंग मिल जाएंगे जिन्हें आप अपने हॉल या कमरे के हिसाब से सिलेक्ट कर सकती हैं। इन पर्दों को बनाने के लिए पॉलिएस्टर फैब्रिक का इस्तेमाल किया गया है जो जल्दी खराब नहीं होते हैं।

इन कर्टेन को आसानी से घर पर वॉशिंग मशीन में वॉश किया जा सकता हैं। साथ ही, अगर आप इन पर इस्त्री करना चाहती हैं तो वो भी कर सकती हैं। इन पर्दों को घर लाएंगे तो आपको ज्यादा रखरखाव की आवश्यकता नहीं होगी। इन्हें सही फिट करने के लिए आसानी से पर्दों को छड़ कर स्लाइड कर सकते हैं। इन कर्टेन को घर लाएंगे तो बार-बार खरीदने की आवश्यकता नहीं होगी। SPACES DRAPE STORY Curtain Price: Rs 2,369.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - स्पेस ड्रेप स्टोरी रंग - ऑफ व्हाइट और पिंक सामग्री - पॉलिस्टर प्रोडक्ट डायमेंशन - 2.13L x 1.52W मीटर रूम टाइप - हॉल पैटर्न - फ्लोरल

क्यों खरीदें

ये पर्दें पॉलिएस्टर फैब्रिक से बनाए गए पर्दों की देखभाल करना बेहद आसान बेहतर क्वालिटी के पर्दें

क्यों न खरीदें

यूजर्स ने कोई कमी नहीं बताई

कस्टमर रिव्यू

यूजर्स ने बताया कि इन पर्दों को हॉल में लगाएंगे तो आपका हॉल और रूम काफी स्टाइलिश लगेगा। यह जल्दी से गंदे भी नहीं होते हैं क्योंकिन इन्हें बनाने में बेहतरीन क्वालिटी के फैब्रिक का इस्तेमाल किया गया है।

कस्टमर रेटिंग

अलग-अलग रंग में आने वाले इन डिजाइन पर्दों को यूजर्स ने 4.3 की रेटिंग दी हैं क्योंकि इनकी गुणवत्ता काफी बेहतरीन हैं।

किसे लेना चाहिए?

अगर आपने नया घर खरीदा है या नया होटल खरीदा हैं तो आप इन डिजाइनर पर्दों को हॉल या रूम में लगा सकते हैं जिससे वहां की खूबसूरती और भी ज्यादा बढ़ जाएगी।

टेस्टिंग रिव्यू

यूजर्स ने प्रोडक्ट की टेस्टिंग कर हमें बताया कि यह पर्दें काफी चमकदार हैं और काफी बेहतरी उत्पाद है। यह दिखने में काफी अच्छे लगते हैं।

3. Home furniture Wooden 3 Seater Sofa Set

होम फर्नीचर ब्रांड का यह तीन सीटर सोफा सेट आपके हॉल को स्टाइलिश बना देगा। घर की सजावट के लिए होम डेकोर आइटम्स की तलाश कर रही हैं तो यह सोफा बेस्ट ऑप्शन रहेगा। यह काफी मजबूत और आरामदायक है जो सालों तक खराब नहीं होता हैं।

जिप सुविधा के साथ आने वाले सोफे के कुशन कवर को आसानी से वॉशिंग मशीन में वॉश किया जा सकता है। इन रूम डेकोरेशन आइटम्स पर पैसा इन्वेस्ट करेंगे तो यकीनन सालों तक घर के लिए सोफा खरीदने की आवश्यकता नहीं होगी। सोफे को बनाने में मजबूत लकड़ी का इस्तेमाल किया गया है। आप चाहे तो इन सोफे पर घंटो बैठकर आसानी से पढ़ाई या ऑफिस वर्क भी कर सकते हैं। Home furniture Sofa Set Price: Rs 13,999.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - होम फर्नीचर सीट की ऊंचाई - 16 इंच प्रोडक्ट डायमेंशन - 182D x 73W x 86H सेंटीमीटर आइटम वजन - 35 किलो रंग - सागौन फिनिश

क्यों खरीदें

घर, ऑफिस, कार्यालय और दुकान के लिए बेस्ट ऑप्शन मजबूत और आरामदायक सोफा बेहतरी क्वालिटी की लकड़ी से बनाया गया सोफा

क्यों न खरीदें

कोई कमी नहीं

कस्टमर रिव्यू

यूजर्स ने बताया कि यह तीन सीटर सोफा सेट कम कीमत में बेहतरीन प्रोडक्ट है। लेकिन सोफे का रंग कुछ यूजर्स को पसंद नहीं आया।

कस्टमर रेटिंग

यूजर्स ने अच्छी क्वालिटी की लकड़ी से बने इस तीन सीटर सोफा सेट को 4.1 की रेटिंग दी हैं।

किसे लेना चाहिए?

अगर घर, ऑफिस, दुकान और होटल के लिए नया सोफा खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो आप इस तीन सीटर सोफा सेट को खरीद सकते हैं।

टेस्टिंग रिव्यू

उपयोगकर्ता ने प्रोडक्ट कि टेस्टिंग कर बताया कि इस तीन सीटर सोफा सेट का कलर कम पसंद आया है। मगर इसकी क्वालिटी काफी बेहतरीन हैं।

और पढ़ें - होम डेकोरेटिव आइटम (Home Decorative Items)

4. EDEUEQUE Round Coffee Table

जब होम डेकोर आइटम्स की बात होती हैं तो टेबल को जरूर शामिल किया जाता है। गोल आकार में आने वाली यह कॉफी टेबल आपके हॉल को स्टाइलिश और क्लासी बना देगी। यह कॉफी टेबल आपके कमरे या ऑफिस की किसी भी सजावट के साथ अच्छी तरह से चलेगी। इसका इस्तेमाल आउटडोर और इनडोर दोनों तरीकों से किया जा सकता है।

डेस्कटॉप को ट्रांसपेरेंट बनाने के साथ संगमरमर लकड़ी का इस्तेमाल किया गया है जो इसकी खूबसूरती को और भी ज्यादा निखार रहा है। साइड टेबलकॉम्पैक्ट साइज स्पेस सेविंग और लाइटवेट डिजाइन वाली इस टेबल को कहीं भी आसानी से रखा जा सकता हैं। इस कॉफी टेबल में लैपटॉप, न्यूज पेपर, पौधे और मैग्जीन आदि को रखने के लिए अलग से स्पेस दिया जाता हैं। EDEUEQUE Table Price: Rs 2,589.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - एड्यूके प्रोडक्ट डायमेंशन - 44D x 44W x 50.8H सेंटीमीटर आइटम वजन - 150 किलोग्राम रंग - सफेद और सुनहरा आकार - गोल टेबल डिजाइन - कॉफी टेबल

क्यों खरीदें

टेबल को साफ करना बेहद आसान स्टाइलिश और क्लासिक डिजाइन के साथ कमरे, हॉल, ऑफिस और होटल के लिए बेस्ट ऑप्शन बेस्ट कॉफी टेबल

क्यों न खरीदें

कोई कमी नहीं

कस्टमर रिव्यू

यूजर्स ने बताया कि यह टेबल दिखने में काफी सुंदर है और आपके घर को सुंदर बनाता है। यह एक बेहतरीन कॉफी टेबल है।

कस्टमर रेटिंग

यह टेबल प्रीमियम क्वालिटी के मटेरियल से बनाई गई है साथ ही यह आपके हॉल को और भी स्टाइलिश और क्लासी लुक देती हैं जिसकी वजह से इसे 4.0 की रेटिंग लिस्ट में शामिल किया है।

किसे लेना चाहिए?

अगर आपका घर बड़ा है तो आप इस स्टाइलिश और क्लासी लुक में आने वाली टेबल को कम दाम में अमेजन पर ऑर्डर कर सकते हैं।

टेस्टिंग रिव्यू

यूजर्स ने प्रोडक्ट की टेस्टिंग कर हमें बताया कि गोल कॉफी टेबल आपके लिविंग रूम को स्टाइलिश बना देगी। इसकी क्वालिटी काफी बेहतरीन है।

5. Decor incredible Metal Wall

स्टाइलिश डिजाइन वाली इस वॉल क्लॉक को आप अपने हॉल, ऑफिस, कमरे या रूम में आसानी से लगा सकते हैं। किफायती दाम में वॉल क्लॉक की तलाश कर रहे हैं तो आप अमेजन पर आज ही ऑर्डर करें। हाई क्वालिटी वाली इस घड़ी पर पैसा लगाएंगे तो यकीनन आपको बार-बार घड़ी लेने की आवश्यकता नहीं होगी।

रूम डेकोरेशन आइटम्स की इस घड़ी को इस तरह से डिजाइन किया गया है कि आप देखते ही खरीदने के लिए मजबूर हो जाएंगे। इस घड़ी की डिस्प्ले पर समय देखने के लिए नंबर लिखे हुए हैं जो पढ़ने में काफी आसान होते हैं। हल्के वजन वाली इस वॉच को कहीं भी उठाकर आसानी से शिफ्ट किया जा सकता है। Decor incredible Wall Clock Price: Rs 1,370.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - डेकोर इनक्रिबल रंग - मल्टीकलर स्टाइल - क्लासिक स्पेशल फीचर - लार्ज डिस्प्ले प्रोडक्ट डायमेंशन - 100W x 55H Centimeters पावर सोर्स - बैटरी पावर्ड

क्यों खरीदें

चिकना और आधुनिक डिजाइन वाली दीवार घड़ी बेहतरीन क्वालिटी के साथ बनाई गई घड़ी लंबे समय तक खराब नहीं होती पढ़ने में आसान डिस्प्ले

क्यों न खरीदें

कोई कमी नहीं

कस्टमर रिव्यू

यूजर्स ने इस दीवार घड़ी को काफी पसंद किया है। यह सिर्फ घड़ी ही नहीं है बल्कि मेरे लिविंग रूम की सजावट के लिए स्टाइलिश प्रोडक्ट है।

कस्टमर रेटिंग

उपयोगकर्ताओं ने हल्के वजन वाली इस दीवार घड़ी को 3.9 की रेटिंग लिस्ट में शामिल किया हैं।

किसे लेना चाहिए?

अगर आपकी पुरानी दीवार घड़ी खराब हो गई हैं तो आप इस स्टाइलिश लुक में आने वाली घड़ी को खरीद सकते हैं। इस घड़ी को हॉल, रूम, ऑफिस, शोरूम या होटल के रूम में लगा सकते हैं।

टेस्टिंग रिव्यू

इस दीवार घड़ी को यूजर्स ने टेस्टिंग कर हमें बताया कि यह काफी बेहतरीन क्वालिटी की दीवार घड़ी है जो आपके हॉल को स्टाइलिश बना देगी। इसे बनाने में बेहतरीन क्वालिटी के मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है जिससे यह जल्दी खराब नहीं होती।

बेस्ट होम डेकोर आइटम्स के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ: Best Home Decor Items के लिए पूछे जाने वाले सवाल

1. घर को सुंदर और आकर्षक कैसे बनाएं?

आप घर के हॉल या कमरे को सुंदर बनाना चाहते हैं तो सबसे पहले फर्श पर सबसे पहले सुंदर पैटर्न वाला गलीचा बिछाएं जिससे आपका हॉल आकर्षक बन जाएंगा। साथ ही, एंट्री गेट में घुसते ही लैंप लगी होनी चाहिए।

2. अपने रूम को कैसे डेकोरेट करना चाहिए?

इन Decoration Items को खरीदने से पहले अपना बजट तय कर लें। इसके बाद अपने बजट के हिसाब से ही कमरे और हॉल को डेकोरेट करने का सिलेक्शन करें। इस बात का ध्यान रखें कि कमरे को सजाने के लिए डेकोरेशन की ज्यादा चीजें न खरीदें।

3. घर को सजावट क्यों जरूरी होती है?

ऐसा कहा जाता है कि Room Decor Items का हमारी भावनाओं और विचारों से गहरा संबंध होता है। एक अच्छी तरह से सजाया गया घर हमारे मूड को अच्छा बनाए रखता है, तनाव को कम करता है और सकारात्मक माहौल क्रिएट करता है।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sakshi Dubey