15 अगस्त के लोंग विकेंड का मजा होगा दो-गुणा, क्योंकि ये ट्रेवल आइटम आपकी छुट्टियों को बना देगी सबसे यादगार

लंबी छुट्टियों का बना रहे है प्लॉन तो यहां देखें सबसे बेस्ट आइटम लिस्ट फॉर विकेंड। Travel Tips के लिए इन सामानों की मदद आपको जरुर पड़ने वाली है इसी के साथ यह ट्रेवल लिस्ट आपके Weekend Days का मजा दो-गुणा कर देगी। इनमें ऐसे आइटम शामिल है जो आपकी छुट्टियों को बेहतर बनाने में मदद करेगी। आने वाले 15th August में इन आइटम को करें शामिल।

By Visheshta AggarwalPublish:Wed, 26 Jul 2023 05:41 PM (IST) Updated:Wed, 26 Jul 2023 05:41 PM (IST)
15 अगस्त के लोंग विकेंड का मजा होगा दो-गुणा, क्योंकि ये ट्रेवल आइटम आपकी छुट्टियों को बना देगी सबसे यादगार
15 अगस्त के लोंग विकेंड का मजा होगा दो-गुणा, क्योंकि ये ट्रेवल आइटम आपकी छुट्टियों को बना देगी सबसे यादगार

विकेंड का इंतजार हर किसी को रहता है। विकेंड का नाम सुनकर ही चेहरे पर हंसी आ जाती है। ऑफिस की टेंशन मानों विकेंड पर ही खत्म होती है। विकेंड एक ऐसी समस्या का समाधान है, जिसे हर कोई चाहता है। अब यदि हम आपको जानकारी दें कि Independence Day of India की छुट्टियों पर लोंग विकेंड बनने जा रहा है, तो क्या आप किसी ट्रिप का प्लॉन बनाएंगे। अगर हां, तो आपके लिए हमने पहले से ही इन ट्रेवलिंग आइटम की लिस्ट बनाकर रखी है, जो आपकी मदद करेगा एक यादगार विकेंड बिताने के लिए।

ये आइटम ना तो महंगी है और ना ही एक बार प्रयोग की जाने वाली है। इन सामानों का इस्तेमाल आप हर विकेंड या Weekend Days पर कर सकते हैं। ऐसे में बात करते हैं सबसे पहले अगस्त के विकेंड की। दरअसल 15th August को लोंग विकेंड पड़ने जा रहा है। 12 अगस्त को शनिवार, 13 अगस्त को रविवार, 14 अगस्त को सोमवार और फिर 15 August Independence Day को मंगलवार है। यानि की सीधा 4 दिन की छुट्टि लगातार मिल रही है। अगर अभी तक आपने अपने दोस्तों या फैमिली के साथ कोई लोंग विकेंड का मजा नहीं लिया है, तो इस मौके का लाभ तुरंत उठाएं।

यह भी पढे़ें - गहरी नींद के लिए ये प्रोडक्ट आएंगे काम, ना पड़ेगी दवाईयों की जरुरत, ना होगा स्वास्थ्य के साथ कोई खिलवाड़

लोंग विकेंड में कहा-कहा जा सकते हैं।

लंबी छुट्टियों का बना रहे है प्लॉन, तो यह Tips For Travel आएगी आपके काम। आप शिमला-मनाली के अलावा भी कश्मीर-लद्दाख जैसी वादियों का आनंद उठा सकते हैं। इसके अलावा आप Independence Day of India में मिलने वाली छुट्टियों में केरला जैसी हरी-भरी जगहों पर भी जा सकते हैं। गंगटोक और सिक्किम के बारे में केवल सुना है, तो आप वहां इन आने वाली छुट्टियों में जा सकते हैं। याद रहे 15th August की छुट्टियों में जाने से पहले इन आइटम को अपनी लिस्ट में जरुर शामिल करें, क्योंकि यह आपके सबसे ज्यादा सहायक और मददगार हो सकती है।

1. Safari Pentagon Trolley Bag Set

बात करते हैं, ट्रॉली बैग की। भाई अगर आप किसी लंबी Weekend Days यात्रा पर जा रहे हैं, तो ज्यादा सामान रखने के लिए बड़े बैग की जरुरत तो पडे़गी ही। ऐसे में सफारी के ट्रॉली बैग को अपनी लिस्ट में आप चुन सकते हैं। इन 3 सेट के ट्रॉली बैग में आपके परिवार के सभी सदस्यों के सामान आसानी से आ सकते हैं।

इसी के साथ यह काफी आकर्षक डिजाइन में और सस्ती कीमतों पर मिल रहे हैं, जो आने वाले 15 August Independence Day के विकेंड का मजा दो-गुणा कर देगी। इसमें आपके सभी कीमती सामान सुरक्षित रह सकते हैं। Safari Trolley Bag Price: Rs 7,299.

2. GoPro HERO11 Waterproof Action Camera

GoPro HERO11 एक वॉटरप्रूफ एक्शन कैमरा है जो कई सुविधाओं से लैस है। आगे और पीछे की एलसीडी स्क्रीन आपको अपने शॉट्स को आसानी से कैप्चर करने और 5.3K60 अल्ट्रा एचडी में उच्च गुणवत्ता वाले वीडियो कैप्चर करने देती है। यह Travel Tips के लिए चुने जा सकते हैं। साथ ही हाइपरस्मूथ रिज़ॉल्यूशन सबसे कठिन परिस्थितियों में भी सुचारू फुटेज सुनिश्चित करता है। आने वाली 15th August के विकेंड में इसका इस्तेमाल कर सकते हैं।

एंडुरो बैटरी लंबे समय तक चलने वाली शक्ति प्रदान करती है ताकि आप बिना रुके अपनी मैमोरी की लंबी एल्बम बनाते रहें। अपने मजबूत डिज़ाइन और उन्नत सुविधाओं के साथ, GoPro HERO11 उन साहसी लोगों के लिए एकदम सही कैमरा है जो हाल-फिल्हाल में Weekend Days का प्लॉन कर रहे हैं। GoPro Camera Price: Rs 44,552.

यह भी पढ़ें - घर पर ही एक मिनी बार का करना चाहते हैं सेटअप, तो देखें यहां सबसे आकर्षक बार टूल सेट की लिस्ट

3. boAt Rockerz 450 Bluetooth On Ear Headphones with Mic

आने वाले विकेंड के लिए यह Tips For Travel में हेडफोन एक सबसे अच्छा माध्यम है। आरामदायक गद्देदार ईयरकुशन और हल्के डिजाइन के साथ प्रयोग करने के लिए ऑन-ईयर हेडफ़ोन के रूप में एर्गोनॉमिक रूप से डिज़ाइन किया गया है। इसमें आपको डिजाइन और कलर के काफी सारे विकल्प मिल जाएंगे। Independence Day of India की आने वाली लंबी छुट्टियों में इसका उपयोग कर सकते हैं।

आप आसान एक्सेस कंट्रोल का उपयोग करके बिना किसी हिचकी के अपने संगीत को नियंत्रित कर सकते हैं, इसके अंदर फिक्स माइक का उपयोग करके आप Travel Tips के समय अपने प्रियजनों से बात कर सकते हैं वो भी बिना किसी टोक के। इसमें आप वॉयस असिस्टेंट का उपयोग कर सकते हैं और हमेशा ज़ोन में रह सकते हैं। boAt Headphones Price: Rs 1,499.

4. Syvo S -1000 PRO Tripod for DSLR, Camera

अधिकांश तीन पैरों वाला "मल्टी-सेक्शन" यह ट्राइपोड ट्रेवलिंग के समय काफी काम आता है। इसमें दी गई क्लिप लॉक की सहायता से इसे जहाँ चाहें वहाँ पर सेट कर सकते हैं। इसको आने वाले 15 August Independence Day के ट्रेवल विकेंड पर ले जाना काफी आसान है, क्योंकि इसको मोड़ा और पैक किया जा सकता है।

इस ट्राईपोड की मदद से आप अपने फोन, डीएसएलआर, कैमरा आदि में वीडियों शूट, फोटो शूट आदि कर सकते हैं। लोंग विकेंड के लिए इस विकल्प को या फिर ट्रेवलिंग आइटम को अपनी लिस्ट में जरुर शामिल करें। SYVO Tripod Price: Rs 1,499.

5. MI Power Bank 3i 20000mAh Fast Power Charging

अब अगर आप लोंग विकेंड पर जा रहे हैं, तो पॉवर बैंक का होना सबसे ज्यादा जरुरी है। इस Tips For Travel की मदद से आप ट्रेवलिंग के साथ-साथ अपने फोन को बिना रुके चार्ज कर सकते हैं। इसी के साथ आप लैपटॉप या अन्य गैजेट भी चार्ज कर सकते हैं।

इसकी 18 वॉट फास्ट चॉर्जिंग आपको 9 से 10 घंटों तक चॉर्ज करने की क्षमता देती है। यह पॉवर बैंक 6 महीनों की वारंटी के साथ आता है। MI Power Bank Price: Rs 2,149.

6. Pramadda Pure Luxury Boss SMALL Leather Sling Bag

यह एक सुंदर पॉकेट स्लिंग बैग है जिसे चेस्ट स्लिंगर भी कहा जाता है। बैग का आकार कॉम्पैक्ट है और दैनिक उपयोग की गतिविधियों और यात्रा के लिए पूरी तरह से डिज़ाइन किया गया है। यह 7 इंच का छोटा स्लिंग बैग है, जिसमें आप अपने सभी आवश्यक सामान और महत्वपूर्ण दस्तावेज़ ले जा सकते हैं।

ये Tips For Travel में छोटा स्लिंग्स पुरुषों और महिलाओं दोनों के लिए हैं। ले जाने में आसान, उपयोग में आसान है यह बैग। चेस्ट पैक, बिजनेस लेदर बैग, कैजुअल स्पोर्ट्स स्लिंग बैग, सिंगल शोल्डर बैग, मोबाइल बैग, मैसेंजर बैग, ट्रैवल बैग, लेदर हैंडबैग के इस्तेमाल में इसे लिया जा सकता है। Pramadda Pure Luxury Sling Bag Price: Rs 430.

7. FATMUG Packing Cubes Travel Pouch Bag Organiser

प्रीमियम नरम पॉलिएस्टर, उच्च गुणवत्ता वाले ज़िपर और सिलाई के साथ यह बैग आपके ट्रेवलिंग में छोटे-छोटे सामानों को रखने में काम आएंगे। इसमें कपड़ों, दस्तावेजों, मेकअप के सामान आदि को रखा जा सकता है। यह Travel Tips के साथ यह सामान को ऑर्गनाइज रखने में मदद करते हैं।

पैकिंग करते समय यह आपके कपड़ों को किसी भी क्षति या झुर्रियों से बचाता है। इसके साथ ही यह 8 के पैक में आता है। FATMUG Pouch Bag Price: Rs 1,399.

8. POLESTAR Rucksack Travel Backpack for Hiking

हल्के और टिकाऊ फिनिशिंग के लिए इसका डिजाइन तैयार किया गया है। यह Tips For Travel में ले जाने वाली सभी वस्तुओं को सुरक्षित रखता है। इसी के साथ इसका मजबूत कपड़ा वाटरप्रूफ काम करता है। इसमें कई सारे स्पेस दिए गए है, जिसमें आप कपड़े, लैपटॉप, फोन-चार्जर, पर्स आदि जरुरत वाली चीजों को स्टोर कर यात्रा में ले जा सकते हैं।

लोंग विकेंड में एक व्यक्ति के अनुसार यह बैकपैक उचित और टिकाऊ है। इस समय यह आपको काफी कम दामों पर मिल रहा है। POLESTAR Backpack Price: Rs 849.

9. DEHLER Travel Shoe Bags

एक लंबे विकेंड पर जा रहे हैं और चप्पल-जूते रखने के लिए कोई आइडिया समझ नहीं आ रहा है, तो आपको बता दें यह शू बैग आपके चप्पल, जूते और अन्य प्रकार के सैंडल को रखने के लिए बनाए गए है। आने वाली 15th August की छुट्टियों से पहले बैग को ऑर्डर करे लें और इन बैग की मदद से आप जूतों और सैंडल को अच्छे से ऑर्गनाइज करके ट्रेवल कर सकते हैं।

यह जूता भंडारण बैग आपके जूते-चप्पलों को सही स्थिति में रखने के लिए सबसे उपयुक्त हैं। अपनी चप्पलें और फ्लिप-फ्लॉप को जालीदार डिब्बे में सुरक्षित रखें। आप इस बैग की मदद से Weekend Days को और आसान बना सकते हैं। खेल के जूते या आपके कार्यालय के जूते आसानी से डिब्बे में रह सकते हैं। इसका उपयोग मेकअप बैग, टॉयलेटरीज़ बैग, कपड़े पैकेज और अन्य उपयोगों के लिए भी किया जा सकता है। DEHLER Shoe Bag Price: Rs 489.

10. Zacharias Unisex Raincoat with Pant

अब 15 August Independence Day के लंबे विकेंड के लिए जरुरत आ पड़ी है रैनकोट की, तो आपको बता दें कि यह रेनकोट ना केवल महिलाओं के अनुसार डिजाइन किया गया है, बल्कि यह रेनकोट पुरुषों के बॉडी के अनुसार भी आ सकता है। इसका डिजाइन काफी आकर्षक और मजबूत है, जो आपको ट्रेवल के दौरान प्रयोग करने में सहायता करेगा।

इसमें आपको काफी साइज मिल जाएंगे। सबसे खासबात यह है कि यह काफी सस्ती कीमत पर मिल रहा है, जिसे आप Independence Day of India की छुट्टी के दौरान प्रयोग कर सकते हैं। ट्रेवल में बारिश के मजे भी आप इसको पहन कर ले सकते हैं। इसके अंदर रखी हुई चीजें पानी में भीगती नहीं है। Zacharias Raincoat Price: Rs 899.

डिस्क्लेमर: जागरण के पत्रकार इस लेख के निर्माण में शामिल नहीं है। यहां उल्लिखित कीमतें अमेज़न के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Visheshta Aggarwal