Best AC under 40000: मिनटों में ठंडा कर देते हैं रूम, बिजली की भी होती है बचत

अगर आप अपने घर या ऑफिस के लिए AC under 40000 रूपए की तलाश कर रहे हैं तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं क्योंकि यहां आपको उन AC under 40000 के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके लिए बिल्कुल उपयुक्त हैं और गर्मी की छुट्ठी भी करने वाले हैं। ये 1 टन की क्षमता से लेकर 1.5 टन तक की क्षमता के साथ आते हैं।

By Publish:Thu, 04 Aug 2022 04:15 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 12:39 PM (IST)
Best AC under 40000: मिनटों में ठंडा कर देते हैं रूम, बिजली की भी होती है बचत
Best AC under 40000: मिनटों में ठंडा कर देते हैं रूम, बिजली की भी होती है बचत

Best AC Under 40000: अगर आप अपने घर या ऑफिस के लिए AC under 40000 रूपए की तलाश कर रहे हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं, क्योंकि यहां आपको उन AC under 40000 के बारे में बताने जा रहे हैं, जो आपके लिए बिल्कुल उपयुक्त हैं और गर्मी की छुट्ठी भी करने वाले हैं। ये 1 टन की क्षमता से लेकर 1.5 टन तक की क्षमता के साथ आते हैं।

इसके साथ ही आपको इनमें मॉडल के आधार पर 2 स्टार से लेकर 5-स्टार तक की पावर रेटिंग देखने को मिलती है। यहां दिए जा रहे सभी Air Conditioner आपके घर या ऑफिस के लिए बिल्कुल उपयुक्त हैं। साथ ही ये आपके घर में बिजली की कम खपत करने के साथ-साथ बिल को भी बचाने में मदद करते हैं।

Best AC under 40000 in India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

तो आइए बिना देर किए कुछ Best AC Under 40000 के बारे में जानते हैं और Air Conditioner Price के बारे में भी आपको बताते हैं।

1. Haier 1.5 Ton 5 Star Twin Inverter Window AC

यह एक ट्विन इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ आने वाला 5 स्टार विंडो एसी है, जो कि अन्य एयर कंडीशनर की तुलना में 60 प्रतिशत ये ज्यादा बिजली बचाने में मदद करता है। इसका ब्लू फिन कॉइल धूल और नमी से बचाता है। इसे टर्बो मोड और एंटी बैक्टिरियल फिल्टर मिलता है, जो कि हवा से बैक्टिरिया को हटाता है। यह एसी 54 डिग्री तक के तापमान में रूम को ठंडा रखता है। Haier Window AC Price: Rs 36,499.

क्यों खरीदें?

1.5 टन की क्षमता 5 स्टार की पावर रेटिंग 54 डिग्री तक की गर्मी के लिए आदर्श

2. LG 1.5 Ton 4 Star DUAL Inverter Split AC 

Buy Now

हम Air Conditioner Under 40000 रूपए की बात करते हुए सबसे पहले आपको इस एयर कंडीशनर के बारे में बताते हैं। एलजी का यह एयर कंडीशनर 5 इन 1 कुलिंग तकनीक के साथ आता है और इसे एचडी फिल्टर और एंटी वायरस प्रोटेक्शन दिया गया है। यह एसी 4-स्टार की रेटिंग वाला है, जो बिजली की बचत करके बिल को बचाने का कार्य करता है। LG AC Price: Rs 38,490.

क्य़ों खरीदें?

5-स्टार की पावर रेटिंग 5 इन 1 कूलिंग सिस्टम ओसियन ब्लैक प्रोटेक्शन के साथ कॉपर

3. Whirlpool 1.5 Ton 3 Star, Inverter Split AC 

Buy Now

यह एयरकंडीशनर भी आपके घर या ऑफिस के लिए एक बेहतर विकल्प है, जो कि इनवर्टर कंप्रेशर के साथ आता है और बिजली की कम खपत करने के साथ-साथ हीट लोड के आधार पर पावर को एडजस्ट करता है। इसमें कॉपर कंडेनसर कॉइल है, जो बेहतर कूलिंग को सुनिश्चित करता है और इसे कम मेंटनेंस की भी आवश्यकता होती है। इसमें 4 इन 1 कनवर्टिबल विकल्प भी दिया गया है। Whirlpool AC Price: Rs 32,490.

क्यों खरीदें?

50 डिग्री तक के तापमान में नमी कम मेंटनेंस की जरूरत डस्ट फिल्टर और स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन

4. Daikin 3 Star, Fixed Speed Split AC 

Buy Now

Daikin का यह एयर कंडीशनर PM 2.5 फिल्टर के साथ आता है और यह छोटे साइज के रूम के लिए बिल्कुल उपयुक्त है। इसे कॉपर कंडेनसर कॉइल दिया गया है, जो बेहतर कूलिंग देता है और इसकी वजह से कम रखरखाव की आवश्यकता होती है। यह एसी 50 डिग्री तक के भी तापमान में आपके रूम को ठंडा रखता है। Daikin AC price: Rs 26,999.

क्यों खरीदें?

50 डिग्री तक के तापमान के लिए उपयुक्त कॉपर कंडेनसर कॉइल पावर चिल ऑपरेशन

5. Voltas 1.5 Ton 3 Star Window AC 

Buy Now

यह एयर कंडीशनर आपके घर की बिजली को बचाता है और इसे लगाना काफी आसान है। इसे एंटी-बैक्टीरियल फ़िल्टर, डस्ट फ़िल्टर और डीह्यूमिडिफ़ायर जैसे कई उपयोगी फीचर्स दिए गए हैं और यह आपके मीडियम साइज वाले रूम के लिए पूरी तरह से उपयुक्त है। इस एसी की क्षमता 1.5 टन है। Voltas AC Price: Rs 27,950.

क्यों खरीदें?

1.5 टन की क्षमता इस्तेमाल करने में आसान कम मेंटनेंस की आवश्यकता

6.Panasonic 1 Ton 5 Star Split Air Conditioner 

Buy Now

Panasonic का यह एसी भी आपके लिए एकदम बेस्ट है और इसे शील्ड ब्लू एंटी-करप्शन टेक्नोलॉजी और पीएम 2.5 एयर प्यूरीफिकेशन जैसी सुविधाओं के साथ पेश किया जाता है। यह इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ वाई-फाई स्प्लिट एसी हीट लोड के आधार पर पावर को एडजस्ट करता है और बिजली की बचत करता है। इसमें शोर काफी कम है और एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट के साथ भी कार्य करता है। Panasonic Air Conditioner Price: Rs 36,490.

क्यों खरीदें?

एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट जैसे वॉयस सपोर्ट

शील्ड ब्लू एंटी-करप्शन टेक्नोलॉजी

पीएम 2.5 एयर प्यूरीफिकेशन

7. Candy 1.5 Ton 3 Star Dual DC Inverter Split AC

Buy Now

60 डिग्री तक के भी तापमान में बेहतर कूलिंग देने वाला Candy का यह Split AC भी आपके लिए एक अच्छा विकल्प है। यह एसी 15 मीटर तक का एयरथ्रो देने में सक्षम है और 160 से लेकर 200 Sq.Ft. तक के रूम के लिए उपयुक्त है। इसे सेल्फ क्लीन टेक्नोलॉजी, उच्च गुणवत्ता वाला एयर फ़िल्टर, डस्ट फ़िल्टर, R-32 कूलिंग रेफ्रिजरेंट और इको एनर्जी सेविंग जैसी कई सुविधाएं मिलती हैं। Candy AC Price: Rs 29,190.

क्यों खरीदें?

60 डिग्री तक के तापमान में बेहतर कूलिंग क्षमता 5 मीटर तक का एयरथ्रो सेल्फ क्लीन टेक्नोलॉजी

8. Hisense 2.0 Ton 3 Star Inverter Split AC

Buy Now

यह Hisense Split AC आपके लिए 2 टन की क्षमता के साथ आता है और आपके रूम को ठंडा-ठंडा कूल-कूल रखता है। वास्तव में यह मूलतः इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ आने वाला स्प्लिट एसी है, जो वेरिएबल स्पीड कंप्रेसर जो हीट लोड के आधार पर पावर को एडजस्ट करता है। उसमें शोर बहुत कम होता है। Hisense Split AC Price: Rs 39,999.

क्यों खरीदें?

शील्ड ब्लू टेक्नोलॉजी और कॉपर कंडेंसर कॉइल एंटी करप्शन ब्लू फिन टेक्नोलॉजी 3-स्टार की पावर रेटिंग

2 Ton Split AC खरीददारी के लिए क्लिक करें यहां

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By