मोबाइल से कम में लो Affordable Fixed AC, कमाल की कूलिंग के साथ होगी मटरगस्ती नॉनस्टॉप

गर्मियों की शुरूआत के साथ आपमें से बहुत सारे लोग अपने लिए एक नए एयर कंडीशनर को खरीदने की योजना बना रहे हैं लेकिन आपमें से बहुत सारे लोग ऐसे होंगे जिनको ब्रांड को लेकर कनफ्यूज होंगे। साथ ही कम कीमत वाले एसी को लेना चाहते होंगे। बस ऐसे ही लोगों के लिए Affordable Fixed AC एक बेहतर विकल्प होता है।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Fri, 12 Apr 2024 05:56 PM (IST) Updated:Fri, 12 Apr 2024 05:56 PM (IST)
मोबाइल से कम में लो Affordable Fixed AC, कमाल की कूलिंग के साथ होगी मटरगस्ती नॉनस्टॉप
मोबाइल से कम में लो Affordable Fixed AC, कमाल की कूलिंग के साथ होगी मटरगस्ती नॉनस्टॉप

जैसे-जैसे तापमान बढ़ रहा है, वैसे-वैसे अपने घर में आरामदायक रहने की जगह बनाने के लिए विश्वसनीय और कुशल एसी यूनिट की जरूरत बढती जा रही है। ये आपके घर के लिए एक महत्वपूर्ण इलेक्ट्रानिक एप्लाएंस होना सबसे जरूरी हो जाता है। इस लेख में हम आपके लिए कूलिंग परफार्मेंस, ऊर्जा दक्षता, नॉइज लेवल और अतिरिक्त फीचर्स जैसे कारकों पर विचार करते हुए भारत में उपलब्ध सबसे अच्छे एयर कंडीशनर की सूची लेकर आए हैं, जिसमें विंडो एसी और स्प्लिट एसी शामिल है, ताकि आपको अपनी तलाश पूरी करने के लिए कहीं और न भटकना पड़े। ये सभी Air Conditioner आपके लिए आधुनिक सुविधाओं के साथ पेश किए जाते हैं और कूलिंग की सभी जरूरतों को पूरा करते हैं।

दरअसल यहां हम आपके लिए भारत में उपलब्ध सबसे अच्छे फिक्स्ड स्पीड एसी की एक ऐसी सूची लेकर आए हैं, जो कि आपके लिए बहुत कीमत पर पेश किया जाता है और ये आपके लिए ऑनलाइन शॉपिंग साइट अमेजन पर उपलब्ध है। यहां जिन एसी को सूचीबद्ध किया गया है, वो स्मार्ट तकनीक के साथ आते हैं और पर्यावरण के अनुकूल विकल्प हैं। ये आपकी कूलिंग जरूरतों और बजट के अनुरूप हैं और आपको गर्मी के मौसम में दमदार कूलिंग देते हैं।

बेस्ट फिक्स्ड स्पीड एसी (Best Affordable Fixed AC)

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि फिक्स्ड यूनिट के साथ एलजी, डाइकिन और व्हर्लपूल जैसे कई Air Conditioner ब्रांड अपने मॉडलों को पेश करते हैं, लेकिन यहां पर हम आपको चुनिंदा विकल्पों की जानकारी देने जा रहे हैं। नीचे की सूची देखिए और अपने लिए एक बेहतर विकल्प का चयन करें।

1. Voltas 1.5 Ton 3 Star Fixed Speed Window AC

भारत के एसी बाजार में वोल्टास सबसे लोकप्रिय नाम में से एक है और इस एसी को 1.5 टन की क्षमता के साथ पेश किया जाता है। इसे यूजर्स ने 5 में से 4 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और यह 150 वर्ग फुट की साइज वाले रूम के लिए आदर्श है।

यह एसी 48 डिग्री की गर्मी में भी रूम का ठंडा रखता है और यह टर्बो कूलिंग की सुविधा के साथ आता है, जो कि तुरंत कूलिंग देता है। यह अपने अनूठे लूवर डिज़ाइन के साथ ज्यादा एयर थ्रो देने का कार्य करता है। Voltas Window AC Price: Rs 28,449.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - वोल्टास पावर रेटिंग - 3 स्टार सुटेबल एरिया - 150 वर्ग फुट एंबिएंट तापमान - 48 डिग्री नॉइ लेवल - 56 (db) बिजली की खपत - 4750 यूनिट

सुविधाएं

कॉपर कंडेशनर टर्बो कूलिंग की सुविधा

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

2. Blue Star 1.5 Ton 2 Star Fixed Speed Split AC

यह 2 स्टार की पावर रेटिंग वाला Fixed Speed AC है, जो कि आपके लिए 1.5 टन की क्षमता के साथ पेश किया जाता है। फीचर्स के रूप में से इसे ड्राई मोड, इको मोड, हिडेन डिस्प्ले, सेल्फ डायग्नोस्टिक और स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन आदि मिलता है, जो कि कूलिंग के अनुभव को जोरदार बनाता है।

1.5 टन की क्षमता वाला यह एसी 150 वर्गफुट की साइज वाले रूम के लिए आदर्श है और आपके रूिम को 52 डिग्री की गर्मी में भी ठंडा रखता है। यह एक नॉन-इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ स्प्लिट एसी है, जो कि कम शोर के साथ गुणवत्तापरक, विश्वसनीय है। यह आपको आरामदायक और ठंडा रखने के लिए कई सुविधाओं के साथ आता है। Blue Star Split AC Price: Rs 38,500.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - ब्लूस्टार पावर रेटिंग - 2 स्टार सुटेबल एरिया - 150 वर्ग फुट एंबिएंट तापमान - 52 डिग्री नॉइ लेवल - 31 (db) बिजली की खपत - 1127.1 यूनिट

सुविधाएं

कंफोर्ट स्लीप सेल्फ डायग्नोस्टिक

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

लगे हाथ गोदरेज एसी के लिए क्लिक करें यहां. 

3. Lloyd 1.5 Ton 3 Star Fixed Speed Window AC

इस Fixed Speed AC को लोगों ने 5 में से 4.2 स्टार की दमदार रेटिंग दी है और इसे क्लीन एयर फ़िल्टर, एलईडी डिस्प्ले, सेल्फ डाय्नोस्टिक फ़ंक्शन, ऑटो रीस्टार्ट रिमोट कंट्रोल ऑपरेशन जैसे फीचर्स मिलते हैं।

लॉयड ब्रांड की यह एयर कंडीशनर 48 डिग्री के तापमान में भी रूम को ठंडा रखता है और यह वास्तव में नॉन-इन्वर्टर कंप्रेसर एसी है, जो कि बहुत किफायती है और स्थापित करने में आसान है। यह बहुत कम शोर करता है और आपके कार्यालय और घर की आवश्यकताओं के अनुरूप है। Lloyd Window AC Price: Rs 27,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - लॉयड पावर रेटिंग - 3 स्टार सुटेबल एरिया - 150 वर्ग फुट एंबिएंट तापमान - 48 डिग्री नॉइ लेवल - 52 (db) बिजली की खपत - 1180.51 यूनिट

सुविधाएं

सेल्फ डायग्नोस्टिक इनवर्टर फ्री ऑपरेशन

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

4. Daikin 1 Ton 3 Star Fixed Speed Split AC

डाइकिन ब्रांड के इस एयर कंडीशनर को 1 टन की क्षमता के साथ पेश किया जाता है और यह भी एक Fixed Speed AC है। इस एसी को सुविधाओं के रूप में डस्ट फिल्टर, सेल्फ डायग्नोस्टिक, एयर प्यूरीफिकेशन, Dehumidifier और फास्ट कूलिंग आदि मिलता है और यह एक 3 स्टार की पावर रेटिंग वाला एसी है।

यह 50 डिग्री की गर्मी के लिए सही है और यह 110 वर्ग फुट तक की साइज वाले रूम के लिए आदर्श है। Daikin Split AC Price: Rs 31,900.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - डाइकिन पावर रेटिंग - 3 स्टार सुटेबल एरिया - 110 वर्ग फुट एंबिएंट तापमान - 50 डिग्री नॉइ लेवल - 32 (db)

सुविधाएं

ड्राइ मोड फंक्शन इनवर्टर फ्री ऑपरेशन

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

5. Samsung 1 Ton 3 Star Fixed Speed Split AC

सैमसंग ब्रांड के इस एयर कंडीशनर को 1 टन की क्षमता के साथ पेश किया जाता है और इसे यूजर्स बहुत पसंद करते हैं। इसकी यूजर रेटिंग 4 स्टार की है और यह वर्ग फुट की साइज वाले रूम के लिए आदर्श है और 48 डिग्री की गर्मी में भी रूम को ठंडा रखता है।

यह आपके पूरे कमरे को तेजी से और प्रभावी ढंग से ठंडा करता है और यह सामान्य मोड की तुलना में बहुत तेजी से ठंडा या गर्म होता है और कम से कम समय में वांछित तापमान तक पहुंच जाता है। यह बाहर की गर्मी से तत्काल राहत के लिए आदर्श है। Samsung Split AC Price: Rs 39,937.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - डाइकिन पावर रेटिंग - 3 स्टार सुटेबल एरिया - 110 वर्ग फुट एंबिएंट तापमान - 48 डिग्री नॉइ लेवल - 42 (db)

सुविधाएं

ड्राइ मोड फंक्शन इनवर्टर फ्री ऑपरेशन

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

अमेजन पर सभी फिक्स्ड स्पीड एसी के लिए क्लिक करें यहां.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey