सीने पर सांप लोट जाता है कई Cooler ब्रांड के इन 1.5 ton Split AC को देखकर, तेजी से निगल रहे हैं उनके ग्राहक

यहां आपको उन 1.5 ton Split AC के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं जिनकी कीमत 35000 रुपए से कम है। इन यूनिट में लगभग सभी प्रमुख ब्रांड के मॉ़डल शामिल है और ये गर्मी के मौसम में राहत दिलाने के लिए बिल्कुल आदर्श हैं। इन एयर कंडीशनर में इन्वर्टर कंप्रेसर स्मार्ट डायग्नोसिस कन्वर्टिबल मोड और बहुत कुछ जैसी विशेष सुविधाओं के साथ आते हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Mon, 13 May 2024 06:28 PM (IST) Updated:Mon, 13 May 2024 06:28 PM (IST)
सीने पर सांप लोट जाता है कई Cooler ब्रांड के इन 1.5 ton Split AC को देखकर, तेजी से निगल रहे हैं उनके ग्राहक
सीने पर सांप लोट जाता है कई Cooler ब्रांड के इन 1.5 ton Split AC को देखकर, तेजी से निगल रहे हैं उनके ग्राहक

गर्मी के सीजन में एयर कंडीशनर हर घर के लिए एक जरूरी होम एप्लाएंस बनकर उभरता है, क्योंकि ये आपको फटाफट राहत प्रदान करते हैं। आज के दौर में घरेलू बाजार में एसी बहुत सारी नई तकनीक और अत्याधुनिक फीचर्स के साथ आते हैं, जिसके कारण अपने लिए एक नए विकल्प का चयन मुश्किल हो जाता है। हालाँकि 1.5 टन की क्षमता वाले एसी छोटे और मध्यम आकार के कमरों के लिए आदर्श होते हैं और यही कारण है कि अधिकांश लोग इनका चयन करते हैं। इस लेख में हम आपकी उन नए एयर कंडीशनर की खरीददारी करने में मदद करने वाले है, जो जबरदस्त कूलिंग प्रदर्शन देने का कार्य करता है।

दरअसल हम आपके लिए 1.5 ton Split AC Under 35000 की ऐसी लिस्ट लेकर आए हैं, जो आपके बजट के अनूकुल हैं। यहां जिन एयर कंडीशनर के बारे में जानकारी दी गई है, उनके इन्वर्टर कंप्रेसर, स्मार्ट डायग्नोसिस, कन्वर्टिबल मोड और बहुत कुछ जैसी विशेष सुविधाएं मिलती हैं, जो कि गर्मी के मौसम में आपकी सहायता करता है। ये सभी एयर कंडीशनर यूनिट संचालन के दौरान बिजली की कम खपत पर दमदार कूलिंग देने में मदद करने वाले हैं।

35000 के अंदर 1.5 टन स्प्लिट एसी : 1.5 Split AC Under 35000

भारत में बहुत सारी कंपनियां अपने स्प्लिट Air Conditioner को पेश करते हैं, लेकिन यहां पर हम आपको चुनिंदा विकल्पों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। आइए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

1. Godrej 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC

भारत में गोदरेज एक बड़ा नाम है और इस ब्रांड के एयर कंडीशनर में 1.5 टन की क्षमता है। इस यूनिट को इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ पेश किया है, जो हीट लोड के आधार पर पावर को एडजस्ट करता है, जिसके कारण बिजली बचती है। इस यूनिट का कंडेनसर कॉइल यूनिट को जंग और संक्षारण से बचाने का कार्य करता है, जिसकी वजह से स्थायित्व बढ़ जाता है और जबरदस्त कूलिंग देता है।

फीचर्स के रूप में इसे एआई कन्वर्टिबल 5 इन 1 कूलिंग मोड मिलता है और यह 150 वर्ग फुट वाले रूम के लिए आदर्श है। यह 52 डिग्री के तापमान के लिए आदर्श है। LG 1.5 Ton AC Price: Rs 46,500.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - गोदरेज क्षमता - 1.5 टन पावर - 3 स्टार ऑपरेशन - 52 डिग्री सालाना बिजली की खपत - 965.71 यूनिट नॉइज लेवल - ‎38 dB

खासियत

कन्वर्टिबल 5 इन 1 कूलिंग मोड मीडियम साइज के रूम के लिए आदर्श

2. Carrier 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC

3 स्टार की पावर रेटिंग वाले इस एयर कंडीशनर में 1.5 टन की क्षमता है और सुविधाओं के रूप में इसे डस्ट फिल्टर, एयर प्यूरीफिकेशन और Dehumidifier आदि दिया गया है है, जो कि ग्राहकों के लिए बहुत उपयोगी है।

यह एयर कंडीशनर 150 वर्ग फुट की साइज वाले एरिए के लिए सही है। यह एसी 52 डिग्री की गर्मी में भी रूम को कूल रखने का कार्य रखता है और तुरंत कुलिंग देने का कार्य करता है। Carrier Split AC Price: Rs 38,290.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - कैरियर क्षमता - 1.5 टन पावर रेटिंग - 3 स्टार ऑपरेशन तापमान - 52 डिग्री सालाना बिजली की खपत - 999.69 यूनिट कूलिंग एरिया - 150 वर्ग फुट सिस्टम - स्प्लिट

खासियत

डस्ट फिल्टर नान स्टेबलाइजर ऑपरेशन

इसे भी पढ़ें: नए स्प्लिट एसी मॉडल 2024 (Latest Split AC Models 2024).

3. Voltas 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC

अगर एयर कंडीशनर ब्रांड का नाम लिया जाए तो हमारे जेहन में सबसे पहले वोल्टास का नाम आता है, क्योंकि यह भारत का सबसे बड़ा एयर कंडीशनर ब्रांड है। 1.5 टन की क्षमता वाला यह वोल्टास एसी एक 5 स्टार की पावर रेटिंग वाला प्रोडक्ट है, जिसके कारण यह बिजली की कम खपत करता है।

यह एयर कंडीशनर 150 वर्ग फुट की साइज वाले रूम के लिए उपयुक्त है और 52 डिग्री के तामपान में रूम को ठंडा रखने का कार्य करता है। Voltas 1.5 Ton AC Price: Rs 38,895.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - वोल्टास क्षमता - 1.5 टन पावर रेटिंग - 5 स्टार की पावर रेटिंग ऑपरेशन - 52 डिग्री सालाना बिजली की खपत - 4850 यूनिट

खासियत

रिमोट कंट्रोल की सुविधा स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन

4. Daikin 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC

इस एयर कंडीशनर को इन्वर्टर तकनीक के साथ पेश किया जाता है, जो कि बिजली की काफी कम खपत करता है। यह एयर कंडीशनर 111 से लेकर 150 वर्ग फुट तक के एरिए के लिए सही है और यह 16 मीटर तक का एयर थ्रो देता है, जिसके कारण रूम का हर कोना ठंडा हो जाता है।

3 स्टार की पावर रेटिंग वाला यह प्रोडक्ट कॉपर कंडेनसर कॉइल के साथ आता है और इसका 3डी एयरफ्लो और पीएम 2.5 फिल्टर गंदगी को खत्म करके स्वच्छ हवा देता है। इसमें इकोनो मोड की भी सुविधा है। Daikin Split AC Price: Rs 36,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - डाइकिन क्षमता - 1.5 टन सालाना बिजली की खपत - 966.47 यूनिट नॉइज लेवल - 35 डीबी सिस्टम टाइप - स्प्लिट फॉर्म फैक्टर - मिनी-स्प्लिट वोल्टेज - 230 वोल्ट वाट क्षमता - 966.47 यूनिट

खासियत

कोंडा एयरफ्लो पीएम 2.5 फिल्टर

5. Panasonic 1.5 Ton 5 Star Inverter Smart Split AC

पैनासोनिक ब्रांड का यह एयर कंडीशनर 5 स्टार की पावर रेटिंग वाला है और यह बिजली की कम खपत के साथ दमदार कूलिंग देने का कार्य करता है। सुविधाओं के रूप में इसे 7 इन 1 कन्वर्टिबल मोड, पीएम 0.1 फ़िल्टर, एलेक्सा और हे गूगल के साथ वॉयस कंट्रोल, 4 वे स्विंग और हिडन डिस्प्लेस्मार्ट मिलता है।

यह एयर कंडीशनर वर्ग फुट तक के रूम के लिए सही है और 52 डिग्री के तापमान में रूम को ठंडा रखता है। Panasonic 1.5 Ton AC Price: Rs 44,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - पैनासोनिक क्षमता - 1.5 टन पावर रेटिंग - 5 स्टार सुटेबल एरिया - 180 वर्ग फुट एंबिएंट तापमान - 52 डिग्री नॉइ लेवल - 50 (db) बिजली की खपत - 774.19 यूनिट

खासियत

7 इन 1 कूलिंग मोड कॉपर कंडेशनर कॉइल

अमेजन पर सभी एयर कंडीशनर के लिए Click करें यहां.

FAQ

1. क्या सभी एसी रिमोट कंट्रोल के साथ आते हैं?

जी नहीं. सभी एसी रिमोट के साथ नहीं आते हैं, लेकिन अब बहुत सारे एसी रिमोट के साथ आने लगे हैं।

2. कौन सा 5 स्टार एसी सबसे अच्छा है?

कैरियर 1.5 टन 5 स्टार एआई फ्लेक्सीकूल इन्वर्टर स्प्लिट एसी भारत के सबसे अच्छे 5 स्टार एयर कंडीशनर में से एक है, जो कि कम मेंटनेंस में बेहतर कूलिंग प्रदान करता है।

3. इंडिया में सबसे ब़ड़ी एसी ब्रांड कौन सा है?

भारत में वोल्टास एसी सबसे अच्छे एसी ब्रांड ब्रांडों में से एक है, जिसके पास हर बजट और क्षमता वाले विकल्पों की एक बड़ी सीरीज है। ये घर के साथ-साथ ऑफिस के कार्य के लिए आदर्श है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey