घर और ऑफिस दोनों में फिट हो जाते हैं ये 1.5 Ton AC, मिल जाती है बंपर कूलिंग

Best 1.5 Ton AC for Home and Office - गर्मी के मौसम में कूल रहने के लिए एर कंडीशनर से बढ़िया इक्वीपमेंट कुछ और नहीं हो सकता है। इस मौसम की स्थिति से निपटने के लिए स्प्लिट एसी सबसे अच्छे विकल्प हो सकते हैं और 1.5 टन का एसी छोटे से मध्यम आकार के कमरों के लिए बिल्कुल उपयुक्त है।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Wed, 07 Feb 2024 02:52 PM (IST) Updated:Tue, 28 May 2024 01:07 PM (IST)
घर और ऑफिस दोनों में फिट हो जाते हैं ये 1.5 Ton AC, मिल जाती है बंपर कूलिंग
घर और ऑफिस दोनों में फिट हो जाते हैं ये 1.5 Ton AC, मिल जाती है बंपर कूलिंग

Best 1.5 Ton AC for Home and Office: सर्दी का मौसम खत्म होने वाला है और जल्द ही हम गर्म और उमस भरे मौसम की ओर बढ़ रहे हैं, जिसमें बेहद पसीना आता है। इस मौसम से राहत पाने के लिए फैन और कूलर अच्छे विकल्प तो हो सकते हैं, लेकिन जब तापमान 45 डिग्री के पार भी चला जाता है, तब यह दोनों चीजें नाकाफी हैं। लिहाजा इसका विकल्प केवल एयर कंडीशनर हो सकता है, जो कि पसीने और गर्म मौसम की स्थिति से तुरंत राहत प्रदान करते हैं। इस लेख में हम आपकी एक नए Air Conditioner की खरीददारी करने में मदद करने वाले है।

जी हां. इस लेख में हम आपको Best 1.5 Ton AC for Home and Office और AC Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो कि आपकी कूलिंग की जरूरतों को काफी अनुकूल हैं। बताने की जरूरत नहीं आज हमारे देश में एलजी, लॉयड, डाइकिन और वोल्टास जैसे कई एसी ब्रांड है, जो कि विभिन्न प्राइस रेंज और फीचर्स के साथ आते हैं। ये एयर कंडीशनर आपके घर और कार्यालय के लिए बिल्कुल सही है।

Best 1.5 Ton AC for Home and Office: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यूं तो भारत में बहुत सारे Air Conditioner ब्रांड हैं, जो कि विभिन्न प्राइस रेंज और फीचर्स के साथ अपने मॉडलों की पेशकश करते हैं, लेकिन यहां पर हम आपको उन चुनिंदा विकल्पों के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिन्हें यूजर्स ने जबरदस्त रेटिंग दी है, तो आइए बिना देर किए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

1. Haier 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC

3 स्टार की पावर रेटिंग वाला यह एयर कंडीशनर 1.5 टन की क्षमता के साथ पेश किया जाता है। यह बिजली की कम खपत पर दमदार कूलिंग देता है। यह 150 वर्ग फुट तक की साइज के रूम के लिए आदर्श है। यह एसी 54 डिग्री तक के तापमान में आदर्श कूलिंग देता है।

इसे इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ पेश किया जाता है, जो कि एक बटन दबाने पर स्वच्छ और स्वस्थ हवा के लिए फ्रॉस्ट सेल्फ-क्लीन सुविधा देता है। Haier AC Price: Rs 32,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - हायर क्षमता - 1.5 टन पावर रेटिंग - 3 स्टार कूलिंग ऑपरेशन - 54 डिग्री सालाना बिजली की खपत - 925 यूनिट

खासियत

ग्रूवड कूपर कॉइल सुपर माइक्रो एंटीबैक्टिरियल फिल्टर

2. LG 1.5 Ton 2 Star DUAL Inverter Split AC

2 स्टार की पावर रेटिंग वाला यह एयर कंडीशनर कम उर्जा में कुशलता पूर्वक कार्य करता है और इसे यूजर्स ने 5 में से 4.2 रेटिंग दी है। यह 52 डिग्री के तापमान पर भी आपके रूम को ठंडा रखता है और 150 वर्ग फुट के कमरे के लिए आदर्श है।

यह एसी कॉपर के साथ ओसियन ब्लैक प्रोटेक्शन के साथ आता है, जो कि इसे जंग लगने से बचाता है। इसे एचडी फिल्टर भी दिया गया है, जो रूम में आने वाले हानिकारक कणों को फिल्टर करता है। फीचर्स के रूप में इस एसी को Dehumidifier इन्वर्टर कंप्रेसर, रिमोट कंट्रोल और डस्ट फ़िल्टर आदि भी मिलता है। LG Split AC Price : Rs 35,990.

फीचर्स

1.5 टन की क्षमता 2 स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री की गर्मी के लिए सही

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

3. Godrej 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC

इस गोदरेज एसी को एंटी कोरेसिव ब्लू फिन के साथ पेश किया जाता है और यह 5 स्टार की पावर रेटिंग वाला लोकप्रिय प्रोडक्ट है. इसका वेरिएबल स्पीड कंप्रेसर हीट लोड के आधार पर पावर को एडजस्ट करता है और बिजली की कम खपत को करने के साथ-साथ शोर भी बहुत कम करता है।

इसे भारत की तपती गर्मी को ध्यान में रखकर डिजाइन किया गया है और यह 52 डिग्री सेल्सियस पर भी हैवी ड्यूटी कूलिंग देता है। इसके साथ 25 मीटर की लंबी पाइपिंग की सुविधा मिलती है और फीचर्स के रूप में इसे प्रोडक्ट एंटी बैक्टीरियल फिल्टर, एंटी-माइक्रोबियल सेल्फ क्लीनिंग (हेल्दी ऑटो ब्लो), एंटी-फ्रीज थर्मोस्टेट, स्मार्ट डायग्नोसिस और साइलेंट ऑपरेशन आदि मिलते हैं। Godrej AC Price : Rs 36,990.

फीचर्स

1.5 टन की क्षमता 5 स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री की गर्मी के लिए सही

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

Air Conditioner Under 35000 की भी करें जांच.

4. Lloyd 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC

लॉयड ब्रांड का यह Air Conditioner एंटी-वायरल + PM 2.5 एयर फिल्टर, स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन, 10 मीटर लॉन्ग एयर थ्रो, 4-वे एयर स्विंग, टर्बो कूल, लो गैस डिटेक्शन, क्लीन फिल्टर इंडिकेशन, इंस्टालेशन चेक और ऑटो रिस्टार्ट जैसे उपयोगी फीचर्स के साथ आता है।

5 स्टार रेटिंग वाले इस एसी को यूजर्स ने 5 में से 4.2 रेटिंग दिया है और यह 52 डिग्री के तापमान पर भी आपके रूम को ठंडा रख सकता है। Lloyd Split AC Price: Rs 38,499.

फीचर्स

1.5 टन की क्षमता 5 स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री की गर्मी के लिए सही

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

5. Panasonic 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC

3 स्टार की पावर रेटिंग वाले इस Best 1.5 Ton AC for Home and Office को ऑटो कन्वर्टिबल एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट जैसे मॉडर्न फीचर्स मिलता है और बिजली की बचत करता है। इसे लोगों ने 5 में से 4.2 रेटिंग दिया है और इसका पीएम 2.5 फिल्टर कमरे में आने वाली डस्ट को हटाकर क्लीन एयर प्रदान करता है।

यह एसी ड्राई मोड फंक्शन के साथ भी आता है, जिसका उपयोग बरसात के दिनों में जब ज्यादा नमी होती है, तब किया जा सकता है। इस एसी में वन टच सर्विस के साथ स्मार्ट डायग्नोसिस, शील्ड ब्लू एंटी करप्शन टेक्नोलॉजी, मिराई के साथ रिमोट एक्सेस और कंट्रोल जैसी अन्य सुविधाएं भी हैं। Panasonic AC Price: Rs 40,000.

फीचर्स

1.5 टन की क्षमता 3 स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री की गर्मी के लिए सही

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

6. Whirlpool 1.5 Ton 5 Star, Inverter Split AC

इस एयर कंडीशनर को नई तकनीक और दमदार फीचर्स के साथ पेश किया जाता है और यूजर्स ने इसे 5 में से 4 रेटिंग दिया गया है। यह एसी सेल्फ क्लीन फंक्शन और डस्ट फिल्टर के साथ आता है और 52 डिग्री तक के भी तापमान पर बेहतर कूलिंग देता है।

इसे ऑटो रिस्टार्टिंग सिस्टम दिया गया है, जो बिजली के कटने और फिर आने पर पिछली परिस्थितियों के हिसाब से ऑटोमेटिक स्टार्ट करता है। इसके इंडोर इवेपोरेटर यूनिट, आउटडोर कंडेनसर यूनिट, सभी कनेक्टिंग पाइप और ट्यूब कॉपर से बने हैं और इसका डिजाइन भी काफी आकर्षक है। Whirlpool Split AC Price: Rs 36,990.

फीचर्स

1.5 टन की क्षमता 2 स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री की गर्मी के लिए सही

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

अमेजन स्टोर पर सभी 1.5 Ton AC के लिए करें विजिट.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey