अब ढ़हेगा गर्मी का तपता किला! इन 1.5 Inverter Split AC के साथ, 5वां नंबर तो है टॉपो-टॉप

इस लेख में हम आपको भारत में उपलब्ध उन 1.5 Ton Inverter Split AC को लाएं तो हैं जो आपके लिए एक आदर्श विकल्प होने वाला है। इनमें लगभग सभी प्रमुख ब्रांड के यूनिट शामिल है जो कि गर्मी के मौसम के लिए बिल्कुल सही हैं। इनमें आपकी सुविधा के लिए इन्वर्टर कंप्रेसर स्मार्ट डायग्नोसिस कन्वर्टिबल मोड और बहुत कुछ जैसी विशेष सुविधाओं के साथ आते हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Fri, 10 May 2024 04:39 PM (IST) Updated:Fri, 10 May 2024 04:39 PM (IST)
अब ढ़हेगा गर्मी का तपता किला! इन 1.5 Inverter Split AC के साथ, 5वां नंबर तो है टॉपो-टॉप
अब ढ़हेगा गर्मी का तपता किला! इन 1.5 Inverter Split AC के साथ, 5वां नंबर तो है टॉपो-टॉप

जैसे ही गर्मियों का मौसम आया हैं, वैसे ही एयर कंडीशनर हर आधुनिक घर के लिए आवश्यक होम एप्लाएंस में से एक हैं। ये गर्मी के मौसम में तुरंत राहत प्रदान करते हैं। आज भारतीय बाजार एयर कंडीशनर के नए जमाने की सुविधाओं और अत्याधुनिक तकनीक के साथ विकल्पों की एक बड़ी सीरीज सीरीज से भरा हुआ है और इनकी प्राइस और क्षमता अलग-अलग है। ऐसे में 1.5 टन स्प्लिट एसी छोटे से मध्यम आकार के कमरों के लिए एकदम सही विकल्प हैं। इस लेख में हम आपकी उन नए एयर कंडीशनर (Air Conditioner) की खरीददारी करने में मदद करने वाले है, जो जबरदस्त कूलिंग प्रदर्शन देने का कार्य करता है।

दरअसल इस लेख में हम आपको भारत में उपलब्ध उन 1.5 Inverter Split AC की सूची लाएं तो हैं, जो कि आपके लिए एक आदर्श विकल्प होने वाला है। इनमें लगभग सभी प्रमुख ब्रांड के यूनिट शामिल है, जो कि गर्मी के मौसम के लिए बिल्कुल सही हैं। इनमें आपकी सुविधा के लिए इन्वर्टर कंप्रेसर, स्मार्ट डायग्नोसिस, कन्वर्टिबल मोड और बहुत कुछ जैसी विशेष सुविधाओं के साथ आते हैं। ये बिजली की कम खपत पर दमदार कूलिंग देने में मदद करने वाले हैं।

सबसे अच्छे 1.5 टन इन्वर्टर एसी : Best 1.5 Inverter Split AC

इस क्षमता के साथ आने वाले ये एयर कंडीशनर छोटे से मध्यम आकार के कमरों के लिए एकदम सही विकल्प हैं, तो अब आपको बिल्कुल भी देर नहीं करना चाहिए और इनमें से किसी एक मॉडल की जांच करिए।

1. Carrier 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC

कैरियर ब्रांड के इस एसी को 3 स्टार की पावर रेटिंग मिला है और इसकी क्षमता 1.5 टन है। फीचर्स के रूप में इस एसी को डस्ट फिल्टर, एयर प्यूरीफिकेशन और Dehumidifier मिला है, जो काफी यूजफुल हैं और यह 150 वर्ग फुट की साइज वाले एरिए के लिए सही है।

यह एसी 52 डिग्री की गर्मी में भी रूम को कूल रखने का कार्य रखता है और तुरंत कुलिंग देने का कार्य करता है। Carrier 1.5 Ton AC Price: Rs 38,290.

स्पेसिफिकेशन

क्षमता - 1.5 टन पावर रेटिंग - 3 स्टार ऑपरेशन तापमान - 52 डिग्री सालाना बिजली की खपत - 999.69 यूनिट कूलिंग एरिया - 150 वर्ग फुट सिस्टम - स्प्लिट

सुविधाएं

डस्ट फिल्टर नान स्टेबलाइजर ऑपरेशन

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

2. Daikin 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC

इन्वर्टर तकनीक वाला यह एयर कंडीशनर 111 से लेकर 150 वर्ग फुट तक के एरिए के लिए सही है और यह 16 मीटर तक का एयर थ्रो देता है, जिसके कारण रूम का हर कोना ठंडा हो जाता है। यह एक 3 स्टार की पावर रेटिंग वाला प्रोडक्ट है, जो कि कॉपर कंडेनसर कॉइल के साथ आता है।

इस एसी का 3डी एयरफ्लो और पीएम 2.5 फिल्टर गंदगी को खत्म करके स्वच्छ हवा देता है। इकोनो मोड के साथ यह कूलिंग क्षमता को स्मार्ट तरीके से एडजस्ट करके बिजली की खपत को कम करता है। Daikin Split AC Price: Rs 36,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - डाइकिन क्षमता - 1.5 टन सालाना बिजली की खपत - 966.47 यूनिट नॉइज लेवल - 35 डीबी सिस्टम टाइप - स्प्लिट फॉर्म फैक्टर - मिनी-स्प्लिट वोल्टेज - 230 वोल्ट वाट क्षमता - 966.47 यूनिट

सुविधाएं

कोंडा एयरफ्लो पीएम 2.5 फिल्टर

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

इसे भी पढ़ें: नए स्प्लिट एसी मॉडल 2024 (Latest Split AC Models 2024).

3. LG 1.5 Ton 5 Star AI DUAL Split AC

एलजी के इस एयर कंडीशनर को इन्वर्टर कंप्रेसर दिया गया है, जो हीट लोड के आधार पर पावर को एडजस्ट करता है, जिसके साथ बिजली कम खपत होता है। इसका कंडेनसर कॉइल यूनिट को जंग और संक्षारण से बचाने का कार्य करता है, जिसकी वजह से स्थायित्व बढ़ जाता है और जबरदस्त कूलिंग देता है।

इसमें एआई कन्वर्टिबल 6-इन-1 कूलिंग मोड है और यह 150 वर्ग फुट वाले रूम को भी ठंडा रखता है। यह 52 डिग्री के तापमान के लिए आदर्श है। LG Inverter AC Price: Rs 46,500.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - एलजी क्षमता - 1.5 टन पावर - 5-स्टार ऑपरेशन - 52 डिग्री सालाना बिजली की खपत - 685.26 यूनिट नॉइज लेवल - ‎31 dB

खासियत

AI कन्वर्टिबल 6-इन-1 कूलिंग मोड मीडियम साइज के रूम के लिए आदर्श

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

4. Panasonic 1.5 Ton 5 Star Inverter Smart Split AC

5 स्टार की पावर रेटिंग के साथ आने वाला यह पैनासोनिक ब्रांड का बिजली की कम खपत के साथ दमदार कूलिंग देता है। फीचर्स के रूप में इसे 7 इन 1 कन्वर्टिबल मोड, पीएम 0.1 फ़िल्टर, एलेक्सा और हे गूगल के साथ वॉयस कंट्रोल, 4 वे स्विंग और हिडन डिस्प्लेस्मार्ट आदि दिया गया है।

यह एयर कंडीशनर वर्ग फुट तक के रूम के लिए सही है और 52 डिग्री के तापमान में रूम को ठंडा रखता है। Panasonic 1.5 Ton AC Price: Rs 44,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - पैनासोनिक क्षमता - 1.5 टन पावर रेटिंग - 5 स्टार सुटेबल एरिया - 180 वर्ग फुट एंबिएंट तापमान - 52 डिग्री नॉइ लेवल - 50 (db) बिजली की खपत - 774.19 यूनिट

सुविधाएं

7 इन 1 कूलिंग मोड कॉपर कंडेशनर कॉइल

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

5. Voltas 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC

भारत के सबसे बड़े एयर कंडीशनर ब्रांड का नाम लिया जाए तो सबसे नाम वोल्टास का आता है और 1.5 टन की वोल्टास की इस यूनिट को 5 स्टार की पावर रेटिंग के साथ पेश किया जाता है। इस तरह यह बिजली कम खाता है।

यह एयर कंडीशनर 150 वर्ग फुट की साइज वाले रूम के लिए उपयुक्त है और 52 डिग्री के तामपान में रूम को ठंडा रखने का कार्य करता है। Voltas Split AC Price: Rs 38,895.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - वोल्टास, क्षमता - 1.5 टन पावर रेटिंग - 5 स्टार की पावर रेटिंग ऑपरेशन - 52 डिग्री सालाना बिजली की खपत - 4850 यूनिट

सुविधाएं

रिमोट कंट्रोल की सुविधा स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

अमेजन पर सभी एयर कंडीशनर के लिए Click करें यहां.

FAQ

1. क्या सभी एसी को रिमोट कंट्रोल के साथ पेश किया जाता है?

जी नहीं. सभी एसी रिमोट के साथ नहीं आते हैं, लेकिन कई एसी रिमोट के साथ पेश किए जाते हैं।

2. कौन सा 5 स्टार एसी सबसे अच्छा है?

कैरियर 1.5 टन 5 स्टार एआई फ्लेक्सीकूल इन्वर्टर स्प्लिट एसी भारत के सबसे अच्छे 5 स्टार एयर कंडीशनर में से एक है, जो कि कम मेंटनेंस में बेहतर कूलिंग प्रदान करता है।

3. भारत में AC का नंबर 1 ब्रांड कौन सा है?

भारत का वोल्टास एसी सबसे अच्छे एसी ब्रांड ब्रांडों में से एक है, जिसके पास हर बजट और क्षमता वाले विकल्पों की एक बड़ी सीरीज है। ये एयर कंडीशनर घरेलू उपयोग के लिए एकदम सही हैं और ज्यादा कूलिंग और कॉपर कंडेनसर कॉइल के साथ आते हैं।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey