कूलिंग में सबका बाप हैं ये 2 Ton Split AC, तपन की बजा देंगे बैंड

Best 2 Ton Split AC For Home In India - चिलचिलाती गर्मी में एयर कंडीशनर सबसे महत्वपूर्ण बड़े घरेलू उपकरणों में से एक हैं जो न केवल आपको ठंडी हवा प्रदान करते हैं बल्कि उसे साफ और सांस लेने योग्य रखते हैं। इसलिए अगर आपका हाल बड़ा है तो आप एक नए 2 टन एसी को खरीद सकते हैं। इस लेख को पढ़िए।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Fri, 09 Feb 2024 03:02 PM (IST) Updated:Tue, 28 May 2024 10:46 AM (IST)
कूलिंग में सबका बाप हैं ये 2 Ton Split AC, तपन की बजा देंगे बैंड
कूलिंग में सबका बाप हैं ये 2 Ton Split AC, तपन की बजा देंगे बैंड

Best 2 Ton Split AC For Home In India: अब हमारे देश में सबसे अच्छे एसी को चाहना कोई असंभव काम नहीं रह गया है, क्योंकि एयर कंडीशनर महत्वपूर्ण घरेलू उपकरण हैं, जो कि कूलिंग प्रदान करते हैं और आरामदायक वातावरण बनाते हैं। फिर वह चाहे स्प्लिट एसी हो या विंडो एसी हो। ये हमारे देश में पड़ने वाले ज्यादा गर्मी के तापमान से बचने के लिए आपके पास एकमात्र उपाय होते हैं। हालाँकि सवाल यह भी उठता है कि आपको 2 टन का एसी लेना चाहिए या फिर 1.5 टन का एसी लेना चाहिए? तो सीधा कहना है कि अगर आपके रूम का साइज छोटा या मीडियम साइज का है तो आपको 1.5 टन का एसी लेना चाहिए और अगर रूम का साइज बड़ा तो आपको 2 टन की क्षमता वाले Air Conditioner पर खर्च करना चाहिए।

ऐसे में अगर आप अपने बड़े रूम के लिए या फिर ऑफिस के लिए एक नए एयर कंडीशनर की तलाश कर रहे हैं, तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं, क्योंकि इस लेख में हम आपको 2 Ton Split AC और AC Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो कि आपकी खरीददारी करने में मदद करेगा। 2 टन के एसी का कवरेज क्षेत्र बड़ा होता है और ये की नई सुविधाओं के साथ भी पेश किया जाता है।

Best 2 Ton Split AC For Home In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यूं तो भारत में वोल्टास, एलजी, लॉयड, पैनोसोनिक, कैरियर, डाइकिन, ब्लू स्टार, गोदरेज और सैमसंग जैसे कई ब्रांड अपने 2 टन की क्षमता में Air Conditioner को पेश करते हैं, लेकिन यहां पर हम आपको कुछ चुनिंदा विकल्पों की जानकारी देने जा रहे हैं। आइए इनके बारे में विस्तार से जानते हैं।

1. Haier 2 Ton 3 Star Heavy Duty Hexa Inverter Split AC

इस हेवी ड्यूटी स्प्लिट एयर कंडीशनर को इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ पेश किया जाता है और और इसका डीसी वैरिएबल स्पीड कंप्रेसर गर्मी भार के आधार पर बिजली को एडजस्ट करता है। इसका इंटेली कन्वर्टिबल 7 इन 1 के साथ 2 इंटेली मोड कूलिंग मोड फैन के स्पीड को एडजस्ट करते हैं और यूजर्स आवश्यकता पड़ने पर कूलिंग क्षमता को भी नियंत्रित कर सकता है।

यह एयर कंडीशनर बड़े आकार के कमरों (151 वर्ग फुट से 200 वर्ग फुट) के लिए उपयुक्त है और 60 डिग्री सेल्सियस के तापमान में भी काम कर सकता है। Haier Split AC Price: 47,989.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - हायर क्षमता - 2 टन सालाना बिजली की खपत - 1277 यूनिट कूलिंग एरिया - 150 से 200 वर्ग फुट ऑपरेशन - 60 डिग्री सिस्टम - स्प्लिट

खासियत

फ्रोस्ट सेल्फ क्लीन 20 मीटर का एयर थ्रो

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

2. Voltas 2 Ton 5 Star, Inverter Split AC

वोल्टास ब्रांड का यह 2 टन का एयर कंडीशनर 4 इन 1 एडजेस्टेबल मोड और एंटी डस्ट फिल्टर के साथ आता है और यूजर्स ने इसे 4.1 स्टार की दमदार रेटिंग दिया है। यह Inverter AC 200 वर्ग फुट तक की साइज वाले रूम के लिए आदर्श है और यह 5 Star AC 52 डिग्री के तापमान में भी रूम को ठंडा रखता है। Voltas Split AC Price: Rs 52,350.

स्पेसिफिकेशन

2 टन की क्षमता 5-स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री तक के लिए आदर्श

फीचर्स

एंटी डस्ट फिल्टर 4 इन 1 एडजेस्टेबल मोड

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

3. Panasonic 2 Ton 5 Star Wi-Fi Smart Split AC

पैनासोनिक ब्रांड का यह 2 Ton Split AC For Home आपके लिए 5 स्टार की पावर रेटिंग वाला है और आपकी सुविधा के लिए 7 इन 1 कनवर्टिबल मोड, ट्विन कूल और PM 0.1 एयर प्यूरीफिकेशन जैसी सुविधाओं के साथ पेश किया जाता है। यह Inverter AC 260 वर्ग फुट तक की साइज वाले रूम के लिए उपयुक्त है। यह 5 स्टार एसी 52 डिग्री के भी तापमान में भी आपके रूम को ठंडा रखता है। Panasonic AC Price: Rs 66,990.

स्पेसिफिकेशन

2 टन की क्षमता 5-स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री तक के लिए आदर्श

फीचर्स

7 इन 1 कनवर्टिबल मोड PM 0.1 एयर प्यूरीफिकेशन

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

Meaning of Ton in AC की भी करें जांच.

4. Godrej 2 Ton 3 Star Inverter Split AC

यह Godrej AC आपके लिए 5 इन 1 कनवर्टिबल कूलिंग मोड के साथ आता है और इसे आईसेंस तकनीक मिलती है। यह Air Conditioner 200 वर्ग फुट तक की साइज वाले रूम के लिए आदर्श है। यह 3 Star AC वेरिएबल स्पीड कंप्रेसर के साथ आता है, जो कि हीट लोड के आधार पर पावर को एडजस्ट करता है। यह 40 प्रतिशत से लेकर 110 प्रतिशत तक की कूलिंग क्षमता पर काम करता है, अपनी सुविधानुसार कूलिंग क्षमता को समायोजित किया जा सकता है, जिससे ऊर्जा बचाने में मदद मिलती है। Godrej Split AC Price: Rs 40,490.

स्पेसिफिकेशन

2 टन की क्षमता 3-स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री तक के लिए आदर्श

फीचर्स

आईसेंस तकनीक 5 इन 1 कनवर्टिबल कूलिंग मोड

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

5. Blue Star 2 Ton 5 Star Inverter Split AC

5- स्टार की पावर रेटिंग वाला ह यह Blue Star AC बिजली की बचत करने के साथ-साथ बेहचर कूलिंग भी देता है। यह 2 Ton Split AC For Home आपके 200 वर्ग फुट तक की साइज वाले रूम को ठंडा रखता है और यह टर्बो कूल, ह्यूमिडिटी कंट्रोल और कई कंट्रोलर ऑप्शन के साथ आता है। Blue Star AC Price: Rs 56,350.

स्पेसिफिकेशन

2 टन की क्षमता 5-स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री तक के लिए आदर्श

फीचर्स

वेरिएंबल स्पीड कंप्रेसर बिजली की बचत करता है

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

6. LG 2.0 Ton 3 Star DUAL Inverter Split AC

एलजी ब्रांड कंपनी केवल स्प्लिट एसी ही नहीं बल्कि विंडो एयर कंडीशनर की दुनिया में भी एक बड़ा नाम है और 2 टन की क्षमता वाली यह एसी इस सूची का एक और बड़ा दावेदार है। अच्छी बात यह भी है कि इस Air Conditioner की कीमत भी काफी कम है। और 52 डिग्री की गर्मी में रूम को ठंडा रखता है। LG Split AC Price: Rs 55,490.

स्पेसिफिकेशन

 2 टन की क्षमता 2-स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री तक के लिए आदर्श

फीचर्स

लो गैस टिटेक्शन ओसियन ब्लैक प्रोटेक्शन

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

अमेजन स्टोर पर सभी 2 Ton Air Conditioner के लिए करें विजिट.

एसी के बारे में पूछे जा रहे सवाल

1. भारत में सबसे अच्छा 2 टन का एसी कौन सा है?

अगर आप 2 टन क्षमता वाले भारत में सबसे अच्छे एसी की तलाश में हैं, तो परेशानी मुक्त अनुभव के लिए आपको ऊपर दिए गए विकल्पों की जांच करनी चाहिए।

2. भारत में एसी खरीदने का सबसे अच्छा महीना कौन सा है?

गर्मियों की शुरुआत से ठीक पहले आपको आदर्श रूप से फरवरी के अंत और मार्च के अंत के बीच भारत में सबसे अच्छा 2 टन का एसी मिलना चाहिए।

3. भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला AC कौन सा है?

वोल्टास और एलजी 2.0 टन एसी भारत में सबसे अच्छे एसी में से एक है और कई भारतीय परिवारों द्वारा इसे पसंद किया जाता है। इसके अलावा सैगसंग, लॉयड, हायर, गोदरेज और कैरियर जैसे कई एसी ब्रांड भी अपने एसी को पेश करते हैं।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey