ऐरा-गैरा Cooler क्यों? 5 Star Air Conditioner क्यों नहीं? सोचो मत, यहां देखो और ऑर्डर करो..

Best 5 Star Air Conditioner In India - हमारे देश में हायर सैमसंग वोल्टास एलजी और ब्लू स्टार जैसे कई एसी ब्रांडों हैं जो कि केवल कुछ ही मिनटों में पूरे स्पेस को ठंडा करने की क्षमता रखता है। ये एसी कई तकनीकों से सुसज्जित लैस होते हैं जो कि ओवरआल ऊर्जा दक्षता को बढ़ाते हैं जिससे पैसे बचाने में मदद मिलती है।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Thu, 22 Feb 2024 02:59 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 06:08 PM (IST)
ऐरा-गैरा Cooler क्यों? 5 Star Air Conditioner क्यों नहीं? सोचो मत, यहां देखो और ऑर्डर करो..
ऐरा-गैरा Cooler क्यों? 5 Star Air Conditioner क्यों नहीं? सोचो मत, यहां देखो और ऑर्डर करो..

Best 5 Star Air Conditioner In India: कई बार हेवी-ड्यूटी इलेक्ट्रॉनिक्स होने का अर्थ यह नहीं है कि वह बिजली की बचत करता हो या फिर इनेर्जी दक्षता का पर्याय हो, लेकिन भारत में कई एयर कंडीशनर हैं, जो इस सोच को पूरी तरह से बदल देता है। इन 5 स्टार रेटेड एसी में नई तकनीक है, जिसका उद्देश्य ऊर्जा की खपत को कम करते हुए ज्यादातर कूलिंग प्रदान करना है। इससे इन्हें घरेलू उपकरण के लिए बेहद पसंदीदा विकल्प बनने में मदद मिलती है। ये Air Conditioner यूनिट लंबे समय तक चलने वाले गर्मी के मौसम के क्रूर हमले के दौरान एक पावरफुल साथी बन जाते हैं।

हालाँकि अच्छी बात यह भी है कि भारत के विभिन्न क्षेत्रों में बढ़ते तापमान को ध्यान में रखते हुए एयर कंडीशनर निर्माता कंपनियों ने भी खुद को अपडेट किया है और करीब 60 डिग्री तक के तापमान में भी बेहतर कूलिंग क्षमता देने वाले एयर कंडीशनर को विकसित किया गया है। इस लेख में हम आपको उन Best 5 Star Air Conditioner In India के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जो कि बिजली की बचत करने के साथ-साथ जबरदस्त कूलिंग देने का कार्य करते हैं।

Best 5 Star Air Conditioner In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यूं तो भारत में बहुत सारे Air Conditioner विभिन्न प्राइस पर अपने मॉडल को पेश करते हैं, लेकिन यहां आप चुनिंदा विकल्पों को जानिए।

1. Haier 1.5 Ton 5 Star Twin Inverter Window AC

यह एक ट्विन इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ आने वाला 5 स्टार विंडो एसी है, जो कि अन्य एयर कंडीशनर की तुलना में 60 प्रतिशत ये ज्यादा बिजली बचाने में मदद करता है।

इसका ब्लू फिन कॉइल धूल और नमी से बचाता है। इसे टर्बो मोड और एंटी बैक्टिरियल फिल्टर मिलता है, जो कि हवा से बैक्टिरिया को हटाता है। यह एसी 54 डिग्री तक के तापमान में रूम को ठंडा रखता है। Haier Window AC Price: Rs 36,499.

स्पेसिफिकेशन

1.5 टन की क्षमता 5 स्टार की पावर रेटिंग 54 डिग्री तक की गर्मी के लिए आदर्श

2. Voltas 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC

वोल्टास ब्रांड के इस एयर कंडीशनर को आपके लिए 4 इन 1 एडजेस्टेबल कूलिंग मोड और LED डिस्प्ले दिया गया है और इसे एंटी डस्ट जैसे फिल्टर मिलते हैं, जो इस Inverter AC को आपके रूम के लिए उपयुक्त बनाता है।

यह एयर कंडीशनर 52 डिग्री सेल्सियस तक के तापमान में रूम को ठंडा रखने का कार्य करता है और यह 150 वर्ग फुट की साइज वाले रूम के लिए आदर्श है। Voltas Split AC Price: Rs 41,990.

स्पेसिफिकेशन

1.5 टन की क्षमता 5-स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री तक की गर्मी के लिए सही

3. Lloyd 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC

भारत के एयर कंडीशनिंग क्षेत्र में Lloyd भी एक बड़ा नाम है और Best 5 Star Air Conditioner In India की सूची में यह Split AC भी प्रमुख दावेदार है।

यह 1.5 Ton AC आपके 170 वर्ग फुट की साइज वाले रूम के लिए उपयुक्त है और 52 डिग्री तक की गर्मी की भी छुट्टी कर देता है। इसे सुविधा के रूप में 5 इन 1 कूलिंग मोड और एंटी वायरल फिल्टर मिलता है। Lloyd AC Price: Rs 40,990.

स्पेसिफिकेशन

1.5 टन की क्षमता 5-स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री तक की गर्मी के लिए सही

Top Selling 2 Ton AC In India की भी करें जांच.

4. Panasonic 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC

फीचर्सके रूप में इस पैनासोनिक एयर कंडीशनर 7 इन 1 कन्वर्टिबल मोड, पीएम 0.1 फ़िल्टर, एलेक्सा और हे गूगल के साथ वॉयस कंट्रोल, 4 वे स्विंग और हिडन डिस्प्लेस्मार्ट आदि मिलता है, जो कि इसके संचालन को बहुत आसान बनाता है।

यह 1.5 Ton AC आपके लिए 180 वर्ग फुट तक के रूम के लिए सही है और 52 डिग्री के तापमान में रूम को ठंडा रखता है। Panasonic Split AC Price: Rs 43,990.

स्पेसिफिकेशन

1.5 टन की क्षमता 5-स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री तक की गर्मी के लिए सही

5. Blue Star 1 Ton 5 Star Fixed Speed Window AC

एयर कंडीशनर की दुनिया में ब्लू स्टार एक बड़ा नाम है और यह विंडो एसी भी 5 स्टार की पावर रेटिंग वाला प्रोडक्ट है। इसे हाई डेंसिटी वाला फिल्टर दिया गया है और यही वजह है कि इसे 5 Star Air Conditioner की सूची में शामिल किया गया है।

यह विंडो एसी आपके 110 वर्ग फुट तक की साइज वाले रूम के लिए आदर्श है और 52 डिग्री तक के भी तापमान में रूम को ठंडा रखता है। Blue Star Window AC Price: Rs 31,900.

स्पेसिफिकेशन

1 टन की क्षमता 5-स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री तक की गर्मी के लिए सही

6. LG 1.0 Ton 5 Star DUAL Inverter Wi-Fi Window AC

एलजी ब्रांड के इस विंडो एसी को फीचर्स के रूप में कन्वर्टिबल 4 इन 1 कूलिंड मोड, डस्ट फिल्टर, डीह्यूमिडिफायर और फास्ट कूलिंग जैसे यूजफुल फीचर्स दिए गए हैं और यह आपके लिए एक किफायकी विकल्प है।

यह एयर कंडीशनर 150 वर्ग फुट की साइज वाले रूम के लिए आदर्श है, जो कि इसे सबसे अच्छा 5 Star AC Brand बनाता है। LG Window AC Price: Rs 32,480.

स्पेसिफिकेशन

1.5 टन की क्षमता 5-स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री तक की गर्मी के लिए सही

अमेजन स्टोर पर सभी 5 Star Air Conditioner के लिए करें विजिट.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey