Best AC In India: तपती गर्मी में भी होगा सर्द हवाओं का एहसास, इन बेस्ट एसी से मिलेगी हाई कूलिंग की सुविधा

Best AC In India गर्मी के मौसम से लड़ने की तैयारी शुरू कर दी है तो इन एसी को अपनी सेना में शामिल करना ना भूलें। ये एयर कंडीशनर हाई स्पीड और इन्वर्टर से भी चल सकते हैं और इनका प्राइस भी किफायती है। ये कई उन दमदार खूबियों के साथ आते हैं जो कि आपके काम को काफी आसान बना रहे हैं।

By Aakriti SharmaPublish:Tue, 14 Feb 2023 02:42 PM (IST) Updated:Tue, 14 Feb 2023 02:42 PM (IST)
Best AC In India: तपती गर्मी में भी होगा सर्द हवाओं का एहसास, इन बेस्ट एसी से मिलेगी हाई कूलिंग की सुविधा
Best AC In India: तपती गर्मी में भी होगा सर्द हवाओं का एहसास, इन बेस्ट एसी से मिलेगी हाई कूलिंग की सुविधा

Best AC In India: सर्दियों का मौसम खत्म होने वाला है और होली के बाद से ही गर्मी शुरू हो जाती हैं। वहीं गर्मियों में हर बार तापमान में बढ़ोतरी देखने को मिलती है जिसके चलते तपती गर्मी का हम सबको सामना करना पड़ता है। अगर आप सोच रहे हैं कि इस प्रचंड गर्मी का आप बिना एसी के आसानी से सामना कर लेंगे तो हम आपको बता दें कि आप गलत हैं। AC एकमात्र सहारा होता है गर्मी से लड़ने का।

AC कि बात करें तो ये प्रोडक्ट सस्ते नहीं आते हैं। वहीं इनको खरीदने से पहले अकसर ही लोग कई बार विचार करते हैं और ये चेक करते हैं कि कौन-सा एसी उनकी जरूरत के हिसाब से सही रहेगा। ऐसे में अगर आप भी AC Price को लेकर चिंतित हैं तो हम आपकी इस चिंता को दूर करने का काम कर देते हैं। दरअसल Best AC In India कि लिस्ट में बताए गए प्रोडक्ट्स बेहतरीन क्वालिटी के साथ-साथ किफायती दाम में भी उपलब्ध हैं।

Best AC In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

वहीं आज हम आपको Best AC In India कि लिस्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी मदद से आप अपने लिए एक अच्छी क्वालिटी और लेटेस्ट फीचर्स वाले एसी का चयन कर सकते हैं वो भी कम दाम में। लिस्ट में बताए गए सभी प्रोडक्ट्स में आपको वॉइस कंट्रोल, एंटी फ्रिज थर्मोस्टेट, वायरल फिल्टर और कई कनवर्टिबल मोड जैसे लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। वहीं Best AC In India कि लिस्ट में आपको Split AC और Window AC दोनों के ही ऑप्शन देखने को मिल जाते हैं।

1. Haier 1 Ton 5 Star Hexa Inverter Split AC

हेक्सा इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ हायर का यह टन सुपर हैवी ड्यूटी स्प्लिट एयर कंडीशनर आपको डीसी इन्वर्टर तकनीक के साथ अतिरिक्त पावर प्रदर्शन प्रदान करती है और अन्य एयर कंडीशनर की तुलना में 65 प्रतिशत से ज्यादा बिजली बचाने में मदद करता है।

यह एयर कंडीशनर 120 वर्ग फुट तक की साइज वाले रूम के लिए आदर्श है और इसे 7 इन 1 कनवर्टिबल मोड के साथ आता है। Haier AC Price: Rs 38,990.

2. Whirlpool 1.5 Ton Split AC

यह एसी अपनी पावर को आसानी से हीट लोड के आधार पर एडजस्ट कर लेता है। वेरिएबल स्पीड कंप्रेसर के साथ आने वाले इस Whirlpool Split AC को खरीदना आपके लिए एक किफायती विकल्प हो सकता है।

यहां देखें

वहीं Best AC In India कि लिस्ट में शामिल इस एयर कंडीशनर की क्षमता 1.5 टन है, जो मीडियम आकार के कमरे के लिए किफायती विकल्प है। बात अगर इसके फीचर्स की करें तो इनमें आपको डस्ट फिल्टर, स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन जैसे स्पेशल फीचर देखने को मिलते हैं। Whirlpool AC Price: Rs 39,990

3. LG 1.5 Ton Split AC

Best AC In India में दूसरे नंबर पर आने वाला यह LG Split AC 1.5 टन की क्षमता रखता है।

यहां देखें

वहीं इस एयर कंडीशनर में आपको इनवर्टर कंप्रेशर, रिमोट कंट्रोल, फास्ट कूलिंग और ऑटो क्लीन जैसे लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। 52 डिग्री तक के तामपान के लिए यह AC एक किफायती विकल्प है। LG AC Price: Rs 46,490

4. Havells 1.5 Ton Window AC

अगर आप अपने घर के लिए Window AC देख रहे हैं तो Best AC In India कि लिस्ट में शामिल यह एसी आपके लिए एक बढ़िया विकल्प है।

यहां देखें

जबरदस्त कूलिंग और 1.5 टन की कैपेसिटी के साथ आने वाले इस एयर कंडीशनर में आपको ऑटो रीस्टार्ट एलईडी डिस्प्ले, क्लीन एयर फिल्टर और सेल्फ डायग्नोसिस फंक्शन जैसे फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। Havells AC Price: Rs 26,000

5. Voltas 1.5 Ton Window AC

Voltas कंपनी भारत के बाजार में अपनी एक अलग पहचान बना चुकी है। वहीं यह कंपनी केवल विंडो एसी नहीं, बल्कि स्प्लिट एसी की भी समय-समय पर पेशकश करती रहती है।

यहां देखें

वहीं Best AC In India कि इस लिस्ट में शामिल इस एसी की करें तो 1.5 टन की क्षमता वाला यह ac आपके घर और ऑफिस के लिए एक किफायती विकल्प है। इसके साथ ही 52 डिग्री तक के भी तामपान में आपके रूम को ठंडा रखता है। Voltas AC Price: Rs 34,999

6. Samsung 1.5 Ton Split AC

Best AC In India कि बात हो और उसमें सैमसंग की जिक्र ना हो, ऐसा होना थोड़ा असंभव है। वहीं कॉपर एंटी-बैक्टीरियल फिल्टर और ऑटो क्लीन जैसे फीचर्स के साथ आने वाला यह Best AC In India आपके दिल में मिनटों में अपनी जगह बना लेगा।

यहां देखें

1.5 टन की क्षमता के चलते यह एक छोटे कमरे के लिए किफायती विकल्प है। अपने फीचर्स के चलते यह एसी आपकी हेल्थ और पर्यायवरण के लिए एकदम सही है। Samsung AC Price: Rs 45,099

7. Daikin 1.5 Ton Split AC

Best AC In India कि लिस्ट में आगे बढ़ते हुए आपकी नजर Daikin Split AC पर पड़ेगी। 1.5 टन की क्षमता वाले इस एसी में आपको 54 डिग्री सेल्सियस तक हाई एम्बियंट ऑपरेशन, धूल फ़िल्टर, सेल्फ डायग्नोसिस जैसे लेटेस्ट फीचर्स देखने को मिल जाते हैं।

यहां देखें

इसके अलावा इस AC में आपको वायु शोधन फ़िल्टर, डीह्यूमिडिफ़ायर और फास्ट कूलिंग जैसे स्पेशल फीचर भी मिल जाते हैं। Daikin AC Price: Rs 44,490

8. Llyod 1.0 Ton Split AC

गोल्डन फिन इवेपोरेटर, एंटी-वायरल फ़िल्टर + PM 2.5 फ़िल्टर, 5 इन 1 कनवर्टिबल, और 52 डिग्री सेल्सियस पर भी कमरे को ठंडा रखने वाला यह एसी Best AC In India कि लिस्ट में आसानी से अपनी जगह बना लेता है।

यहां देखें

वहीं इस 1.0 टन के AC में लो गैस डिटेक्शन, स्वच्छ फ़िल्टर संकेत, स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन, जैसे भी कई तरह के फीचर्स देखने को मिल जाते हैं। Llyod AC Price: Rs 30,400

9. Hitachi 1 Ton Window AC

Best AC In India कि इस लिस्ट में शामिल यह Hitachi Window AC आपके लिए एक किफायती विकल्प है। 1 टन की क्षमता वाले इस एसी में आपको 3 स्टार की पावर रेटिंग देखने को मिल जाती है।

यहां देखें

कम दाम में बढ़िया एसी और बिजली की कम खपत के साथ। इसके अलावा यह AC छोटे कमरे के लिए एक किफायती विकल्प है। Hitachi Window AC Price: Rs 28,130

10. BlueStar 1.5 Ton Window AC

Best AC in India की लिस्ट में अपनी जगह बनाने वाला यह विंडो एसी कॉपर कंडेशनर कोइल के साथ आता है जिसके चलते ये लो मेंटनेंस पर बेहतर कूलिंग देने का काम करता है।

यहां देखें

वहीं छोटे कमरे के लिए एक बेहतरीन विक्लप बनने के साथ यह 52 डिग्री के तापमान में भी रूम को ठंडा रखता है। वहीं 5 स्टार की पावर रेटिंग और 1.5 टन की क्षमता वाला यह एसी आपकी जरूरतों कि लिस्ट में अपनी जगह बना सकता है। BlueStar AC Price: Rs 35,520

11. Panasonic 1.5 Ton Split AC

Best AC in India की लिस्ट में आखिरी नंबर पर आपको Panasonic Split AC के बारे में जानकारी मिलेगी। 5 स्टार की एनर्जी रेटिंग के साथ आने वाला यह एसी बिजली की कम खपत करता है।

यहां देखें

बात अगर इस ac के लेटेस्ट फीचर्स की करें तो इनमें आपको वाई-फाई, एयर कंडीशनर Alexa और Google असिस्टेंस भी देखने को मिल जाता है। इसके अलावा इस split ac में आपको स्मार्ट डायग्नोसिस, शील्ड ब्लू एंटी करप्शन टेक्नोलॉजी, पीएम 2.5 फिल्टर जैसे फीचर मिलते हैं। Panasonic AC Price: Rs 35,990

FAQ: Best AC In India के बारे में सबसे ज्यादा पूछे गए सवाल

1. भारत में AC के लिए कौन सा ब्रांड सबसे अच्छा है?

LG Split And Window AC Voltas AC Havells AC Llyod AC Blue Star AC

2. भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला एसी कौन सा है?

   Voltas AC

3. घर के लिए किस प्रकार का एसी सबसे अच्छा है?

   Inverter AC

4. किस एसी का रखरखाव करना सबसे आसान है?

   Window AC

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Aakriti Sharma