घोड़े बेचकर है नींद लेना? इन AC Under 50000 पर निवेश करो ना, ठंडी हवा का तुफान ला देगा

Best AC Under 50000 - यहां आपको उन एयर कंडीशनर के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने भारत के एसी मार्केट पर कब्जा कर रखा है। ऐसे में अगर आप अपने लिए एक नए एसी को खरीदना चाहते हैं तो आपको यहां पर दी गई सूची की जांच करनी चाहिए जो कि आपके लिए 50 हजार से कम की कीमत पर पेश किया जाता है।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Thu, 28 Mar 2024 05:48 PM (IST) Updated:Mon, 10 Jun 2024 12:44 PM (IST)
घोड़े बेचकर है नींद लेना? इन AC Under 50000 पर निवेश करो ना, ठंडी हवा का तुफान ला देगा
घोड़े बेचकर है नींद लेना? इन AC Under 50000 पर निवेश करो ना, ठंडी हवा का तुफान ला देगा

Best AC Under 50000: भारत में विविधाओं से भरा देश हैं और यहां अलग-अलग जलवायु परिस्थितियों का अनुभव होता है। कई क्षेत्र बारहों महीने ठंड रहता है, तो कई इलाके चिलचिलाती गर्मी से जुझते हैं। ऐसे में गर्मी की समस्या से निपटने के लिए कुशल और विश्वसनीय एयर कंडीशनर की मांग बढ़ गई है। आजकल बाजार में कई टॉप-रेटेड ब्रांड प्रमुखता से उभरे हैं, जिसमें वोल्टास, सैमसंग, एलजी, डाइकिन, पैनासोनिक और ब्लू स्टार बाजार जैसे कई ब्रांड हैं, जो कि लोगों की जरूरतों को पूरा करने के लिए Air Conditioner की एक लंबी रेंज की पेशकश करती है।

लिहाजा हमने यहां पर लोगों के निर्णय लेने की प्रक्रिया को सरल बनाने के लिए इस लेख में Best AC Under 50000 और AC Price की लिस्ट लेकर आए हैं, जो कि आपके लिए अमेजन पर उपलब्ध है। इन एयर कंडीशनर का चयन ऊर्जा दक्षता, कूलिंग परफॉर्मेंस और यूजर रिव्यू के आधार पर किया गया है और इन्हें कई एक्सपर्ट रिकमेंड करते हैं। ये आपको बिजली की कम खपत पर जबरदस्त कूलिंग देते हैं।

Best AC Under 50000 In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां बताए गए Air Conditioner के साथ आप बिजली की बचत, एडवांस फीचर्स और टिकाऊ को पा सकते हैं। हमारी सूची में जो स्प्लिट एसी शामिल हैं, वो विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करते हैं। भारत में टॉप रेटेड एयर कंडीशनर की तलाश करने के लिए नीचे की सूची देखो।

1. Haier 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC

हायर अपने इस एसी को 3 स्टार की पावर रेटिंग के साथ पेश करती है और इसकी क्षमता 1.5 टन रखी गई है। यह बिजली की कम खपत पर दमदार कूलिंग देता है। यह 150 वर्ग फुट तक की साइज के रूम के लिए आदर्श है। यह एसी 54 डिग्री तक के तापमान में आदर्श कूलिंग देता है।

इस एयर कंडीशनर को इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ पेश किया जाता है, जो कि एक बटन दबाने पर स्वच्छ और स्वस्थ हवा के लिए फ्रॉस्ट सेल्फ-क्लीन सुविधा देता है। Haier AC Price: Rs 32,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - हायर क्षमता - 1.5 टन पावर रेटिंग - 3 स्टार कूलिंग ऑपरेशन - 54 डिग्री सालाना बिजली की खपत - 925 यूनिट

खासियत

ग्रूवड कूपर कॉइल सुपर माइक्रो एंटीबैक्टिरियल फिल्टर

2. Carrier 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC

कैरियर ब्रांड के इस एयर कंडीशनर को फ्लेक्सी कूल तकनीक मिला है, जो कि कूलिंग परफॉर्मेंस को एडजस्ट करने के अलावा आप 6 अलग-अलग टन भार मोड के साथ एसी की बिजली की बचत करने का मौका देता है।

यह फीचर्स केवल एक बटन के टच पर कूलिंग का जबरदस्त अनुभव कराने में सक्षम बनाती है। इसका इंस्टा कूल मोड यूजर्स को तेज़ कूलिंग और तत्काल आराम का अनुभव देता है और यह 150 वर्ग फुट तक की साइज वाले रूम के लिए आदर्श है। Carrier Split AC Price: Rs 40,990.

स्पेसिफिकेशन

क्षमता - 1.5 टन पावर रेटिंग- 3 स्टार एंबिएंट ऑपरेशन - 52 डिग्री सुटेबल- 110-150 वर्ग फुट नॉइज लेवल - 32 db(A)

सुविधाएं

सेल्फ डायग्नोस्टिक स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन इंस्टा कूल और फास्ट कूलिंग 6-इन-1 फ्लेक्सीकूल टेक्नोलॉजी

3. Daikin 1.5 Ton 5 Star Inverter Window AC

5 स्टार की पावर रेटिंग वाला यह डैकिन एसी बिजली की बचत करने के साथ-साथ जोरदार कूलिंग देता है। यह Best AC Under 50000 को ड्राइ मोड फंक्शन के साथ पेश किया जाता है, जो कि ज्यादा आराम के लिए बरसात के दिनों में ज्यादा आर्द्रता को कम करता है।

यह एसी 110 वर्ग फुट से लेकर 150 वर्ग फुट की साइज वाले रूम के लिए सही है और 52 डिग्री की गर्मी में रूम को ठंडा रखता है। Daikin Window AC Price: Rs 36,749.

स्पेसिफिकेशन

क्षमता - 1.5 टन पावर रेटिंग- 5 स्टार एंबिएंट ऑपरेशन - 52 डिग्री सुटेबल- 150 वर्ग फुट नॉइज लेवल - 51 db(A)

सुविधाएं

इकोनो मोड ड्राइ मोड फंक्शन सेल्फ डायग्नोस्टिक स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन

लगे रहाथ Best Voltas AC For Home In India की भी करें जांच.

4. Lloyd 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC

3 स्टार की पावर रेटिंग वाला यह Best AC Under 50000 आपको 7 मीटर तक का लंबा एयर थ्रो देता है, जो कि इसे बड़े कमरों के लिए उपयुक्त बनाता है।

इस एसी में एयर कूल्ड इलेक्ट्रिक कंट्रोल बॉक्स तकनीक का उपयोग किया गया है, जो कि बाहरी यूनिट के अंदर पावर के हिस्सों के तापमान को प्रभावी ढंग से ठंडा करने के लिए किया जाता है। यह 52 डिग्री सेल्सियस की गर्मी में भी नॉनस्टॉप कूलिंग देता है और इसे 2 वे स्विंग की सुविधा मिलता है और इसमें 5 इन 1 कूलिंग मोड है। Lloyd Split AC Price: Rs 32,990.

स्पेसिफिकेशन

क्षमता - 1.5 टन पावर रेटिंग- 3 स्टार एंबिएंट ऑपरेशन - 52 डिग्री सुटेबल- 110-150 वर्ग फुट नॉइज लेवल - 32 db(A)

सुविधाएं

सेल्फ डायग्नोस्टिक 5 इन 1 कूलिंग मोड स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन ब्लू फिन इवापोर्टर कॉइल

5. LG 1.5 Ton 5 Star DUAL Inverter Window AC

एलजी के इस विडो एसी को 4 इन 1 कूलिंग मोड दिया गया है, जो कि कूलिंग जरूरत के अनुसारबढ़ाने या घटाने की सुविधा देता है। यह एक 5 स्टार की पावर रेटिंग वाला प्रोडक्ट है, जो कि बिजली कम खाता है।

यह एक इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ आने वाला विंडोज़ एसी है, जो कि ताप भार के आधार पर बिजली को समायोजित करता है और बिजली को बचाता है। यह एसी 150 वर्ग फुट की साइज वाले रुम के लिए आदर्श है। LG Window AC Price: Rs 37,999.

स्पेसिफिकेशन

क्षमता - 1.5 टन पावर रेटिंग- 5 स्टार एंबिएंट ऑपरेशन - 52 डिग्री सुटेबल- 110-120 वर्ग फुट नॉइज लेवल - 44 db(A)

सुविधाएं

सेल्फ डायग्नोस्टिक 4 इन 1 कूलिंग मोड स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन इंस्टा कूल और फास्ट कूलिंग

6. Voltas 1.4 Ton 3 Star Inverter Split AC

भारत के एयर कंडीशनर बाजार में वोल्टास का नाम सबसे बड़ा है और 3 स्टार की पावर रेटिंग वाले इस वोल्टास एसी को कॉपर कंडेनसर मिलता है, जो कि बेहतर कूलिंग प्रदान करता है और एल्यूमीनियम कंडेनसर की तुलना में ज्यादा टिकाऊ है।

यह एसी Best AC Under 5000 वेक्ट्रा प्लैटिना तकनीक के साथ आता है और यह उन यूदर्स के लिए एक अच्छा विकल्प है जो अपने बिजली बचाता है। Voltas Split AC Price: Rs 30,990.

स्पेसिफिकेशन

क्षमता - 1.4 टन पावर रेटिंग- 3 स्टार एंबिएंट ऑपरेशन - 52 डिग्री सुटेबल- 110-150 वर्ग फुट नॉइज लेवल - 47 db(A)

सुविधाएं

कॉपर कंडेनसर सेल्फ डायग्नोस्टिक क्ट्रा प्लैटिना टेक्नोलॉजी स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन

अमेजन स्टोर पर सभी AC Under 50000 की करें जांच.

FAQ

1. क्या 1 Ton AC बेडरूम के लिए आदर्श है?

जी हां. 1 टन की क्षमता वाला एसी बेडरूम के लिए सही है, क्योंकि यह 100 से 120 वर्ग फुट तक के कमरे को कवर करता है।

2. क्या 2 कमरों में एक AC का उपयोग हो सकता है?

आप स्प्लिट एसी का उपयोग दो रूम को ठंडा कर सकता है और ऐसा करने के कई फायदे हैं। सबसे पहले यह बजट में पड़ जाता है और दो कमरों में दो अलग-अलग एयर कंडीशनिंग यूनिट लगवाना ज्यादा महंगा हो सकता है।

3. कौन सा AC बिजली की कम खपत करता है?

यदि आप पावर की कम खपत के साथ बढ़िया कूलिंग लेना चाहते हैं तो आपको इन्वर्टर तकनीक वाले एसी पर निवेश करना चाहिए, क्योंकि यह बिजली की कम खपत करता है। इसका सेंसर रूम के तापमान के आधार पर बिजली का प्रबंधन करता है, जिसके कारण बिजली का बिल आता है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey