कोई 3-5 नहीं करता इन AC से, क्योंकि टर्बो मोड का है अलग भौकाल, गर्मी को लगाता है जोर का थप्पड़

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि Turbo Mode के साथ आने वाले AC कमरे के तापमान को कंट्रोल करने में असाधारण मल्टीपरपज नेचर और दक्षता प्रदान करते हैं क्योंकि अलग-अलग कूलिंग जरूरतों के अनुरूप विभिन्न मोड के बीच एडजस्ट करने की क्षमता के साथ ये एयर कंडीशनर किसी भी सेटिंग में जबरदस्त आराम सुनिश्चित करते हैं। यहां आपको कुछ अच्छे विकल्प बताएंगे।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Mon, 22 Apr 2024 06:04 PM (IST) Updated:Tue, 25 Jun 2024 02:20 PM (IST)
कोई 3-5 नहीं करता इन AC से, क्योंकि टर्बो मोड का है अलग भौकाल, गर्मी को लगाता है जोर का थप्पड़
कोई 3-5 नहीं करता इन AC से, क्योंकि टर्बो मोड का है अलग भौकाल, गर्मी को लगाता है जोर का थप्पड़

टर्बो मोड के साथ आने वाले एयर कंडीशनर: आपमें से बहुत सारे लोग नहीं जानते होंगे तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टर्बो कूलिंग कार्यक्षमता से लैस एयर कंडीशनर कमरे के तापमान को कंट्रोल करने में असाधारण मल्टीपरपज नेचर और दक्षता प्रदान करते हैं, क्योंकि अलग-अलग कूलिंग जरूरतों के अनुरूप विभिन्न मोड के बीच एडजस्ट करने की क्षमता के साथ ये एयर कंडीशनर किसी भी सेटिंग में जबरदस्त आराम सुनिश्चित करते हैं। टर्बो कूलिंग सुविधा तापमान को तेजी से कम करके प्रदर्शन को बढ़ाते है औऱ गर्मी के मौसम के दौरान तुरंत राहत प्रदान करती है या जब तत्काल कूलिंग की जरूरत होती है। चाहे आपका बड़ा लिविंग रूम हो या आरामदायक बेडरूम हो टर्बो कूलिंग के साथ आने वाले Air Conditioner तेजी से और प्रभावी कूलिंग प्रदान करने का कार्य करते हैं।

ऐसे में अगर आप अपने घर या फिर ऑफिस के लिए एक नए एयर कंडीशनर को खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो आपको टर्बो मोड (Turbo Mode) के साथ आने वाले भारत में उपलब्ध सबसे अच्छे एसी (Best AC) के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं। यहां जिन एयर कंडीशनर की जानकारी देने जा रहे हैं, वो आपको अनुकूलनशीलता और ज्यादा प्रदर्शन कूलिंग का एक सहज मिश्रण प्रदान करते हैं। इनका कनवर्टिबल डिज़ाइन इन्हें घरों, ऑफिस और व्यावसायिक स्पेस जैसी कई सेटिंग्स में कुशलतापूर्वक कार्य करने की अनुमति देता है। टर्बो कूलिंग फीचर ठंडी हवा का एक पावरफुल झोंका देने की अपनी क्षमता के लिए जाना जाता है और झुलसा देने वाले दिनों में तत्काल राहत प्रदान करता है।

टर्बो मोड के साथ आने वाले एसी : Best AC With Turbo Mode

चाहे आपको किसी कमरे को तुरंत ठंडा करना हो या लंबे समय तक आरामदायक माहौल बनाए रखना हो। ये सभी एयर कंडीशनर सही इनडोर वातावरण बनाने के लिए आवश्यक फ्लेक्सिबिलिटी और दक्षता प्रदान करते हैं।

1. Blue Star 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC

ब्लू स्टार का यह एसी 1.5 टन में आता है और इसे इन्वर्टर कंप्रेसर मिलता है, जो कि गर्मी भार के आधार पर कूलिंग क्षमता और फैन की स्पीड को एडजस्ट करता है। इसके कारण बिजली के बिल की बचत होती है। इसका 5 इन 1 कूलिंग मोड आपको डिजायर्ड कूलिंग देता है और इसे आप अपने स्मार्टफोन से भी हैंडल कर सकते हैं।

वॉयस कमांड वाले इस एसी को 4 वे स्विंग के साथ मिलता है, जो कि पूरे कमरे में समान रूप से हवा प्रसारित करता है, जिसके कारण रूम का हर कोना आरामदायक रहता है। Blue Star AC Price: Rs 44,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - ब्लू स्टार क्षमता - 1.05 टन सालाना बिजली की खपत - ‎774.88 यूनिट नॉइज लेवल - ‎49.1 डीबी वोल्टेज - 230 वोल्ट वाट क्षमता - 5050 वाट

सुविधाएं

4-वे स्विंग की सुविधा वॉइस कमांड तकनीक

कमी

यूजर्स ने कुछ खास कमी नहीं बताई

2. Haier 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC

5 स्टार की पावर रेटिंग वाला यह एयर कंडीशनर 60 डिग्री सेल्सियस तक की गर्मी में भी आपके रूम को ठंडा रखने का कार्य कर सकता है और 20 मीटर तक का एयर थ्रो देता है। यह AC With Turbo Mode आपके लिए सुपर माइक्रो एंटी-बैक्टीरियल फिल्टर के साथ आता है, जो कूलिंग के दौरान प्रदूषण को रोकने का कार्य करता है।

यह एसी छोटे और मिड साइज के लिए आदर्श है। इसमें सुपर शांत मोड और फ्रॉस्ट सेल्फ-क्लीन जैसी कई सुविधाजनक फीचर्स हैं। Haier Split AC Price: Rs 44,490.

हायर एसी के स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - हायर क्षमता - 1.5 टन सालाना बिजली की खपत - ‎837 यूनिट नॉइज लेवल - 34 डीबी फॉर्म फैक्टर - मिनी-स्प्लिट वोल्टेज - 50 वोल्ट वाट क्षमता - 230 वाट

सुविधाएं

10 सेकंड में तुरंत कूलिंग 20 मीटर के एयरथ्रो की सुविधा

कमी

यूजर्स ने कुछ खास कमी नहीं बताई

50000 के अंदर एयर कंडीशनर (Air Conditioner Under 50000) की यहां करो जांच.

3. LG 1.5 Ton 3 Star DUAL Inverter Split AC

1.5 टन की क्षमता वाला यह स्प्लिट एसी मिड साइज  के रूम के लिए आदर्श है और इसका एआई डुअल इन्वर्टर कमरे की स्थिति के अनुसार फैन की स्पीड, वेन स्थिति और तापमान सेटिंग्स को कंट्रोल करता है, जो कि बिजली का बिल बचाता है। यह आपके लिए विराट मोड के साथ आता है, जो 110 प्रतिशत क्षमता पर संचालित होता है, जिसके कारण तुंरत मिलती है।

इस 3 स्टार एसी को 6 इन 1 कूलिंग मोड मिला है और इसका एंटी-वायरस सेफ्टी से युक्त एचडी फिल्टर संचालन के दौरान बैक्टिरिया को खत्म करता है। यह एसी 52 डिग्री सेल्सियस की गर्मी में आपके कमरे को आरामदायक बनाते हैं। LG AC Price: Rs 37,490.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - एलजी क्षमता -1.5 टन सालाना बिजली की खपत - ‎852.44 यूनिट नॉइज लेवल - 26 डीबी वोल्टेज - 230 वोल्ट वाट क्षमता - 1482

सुविधाएं

7 इन 1 कूलिंग सिस्टम ADC सेफ्टी सेंसर की सुविधा

कमी

यूजर्स ने कुछ खास कमी नहीं बताई

4. Daikin 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC

इन्वर्टर तकनीक वाला यह AC With Turbo Mode पेटेंट स्विंग कंप्रेसर के साथ जुड़ा है और 111 से 150 वर्ग फुट तक के आकार के कमरों के लिए आदर्श है। यह 16 मीटर तक का एयरथ्रो देता है और हर कोने नमी को पहुंचाता है। इस 3 स्टार एसी को कॉपर कंडेनसर कॉइल मिलता है, जो मेंटनेंस को कम करता है।

इसका 3डी एयरफ्लो और पीएम 2.5 फिल्टर गंदगी को भी खत्म करता है और इसका इकोनो मोड कूलिंग क्षमता को स्मार्ट तरीके से एडजस्ट करके बिजली बचाता है। इसका पावर चिल मोड रूम को तुरंत ठंडा करता है। Daikin Split AC Price: Rs 36,990.

डैकिन एसी के स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - डाइकिन क्षमता - 1.5 टन सालाना बिजली की खपत - 966.47 यूनिट नॉइज लेवल - 35 डीबी सिस्टम टाइप - स्प्लिट फॉर्म फैक्टर - मिनी-स्प्लिट वोल्टेज - 230 वोल्ट वाट क्षमता - 966.47 यूनिट

सुविधाएं

पीएम 2.5 फिल्टर कोंडा एयरफ्लो की सुविधा

कमी

यूजर्स ने कुछ खास कमी नहीं बताई

5. Lloyd 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC

अगर आप गर्मी के मौसम के लिए एक नए एसी को तलाश कर रहे हैं तो लॉयड के इस एसी पर विचार करें , क्योंकि यह एसी 160 वर्ग फुट तक आकार के कमरों के लिए बिल्कुल सही है। इसका वेरिएबल इन्वर्टर कंप्रेसर कमरे के तापमान और भार के संबंध में बिजली को एडजस्ट करता है और इसे कनवर्टिबल 5 इन 1 मोड मिला है, जो फैन की स्पीड और कूलिंग दर को एडजस्ट करता है।

यह 52 डिग्री सेल्सियस के तापमान में रूम को ठंडा करता है और 2-वे स्विंग के साथ आता है। यह एसी 4 मीटर लंबे एयर थ्रो देता है। Lloyd AC Price: Rs 32,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - लॉयड क्षमता - 1.5 टन सालाना बिजली की खपत - ‎956.79 यूनिट नॉइज लेवल - 32 डीबी टाइप - स्प्लिट सिस्टम फॉर्म फैक्टर - मिनी-स्प्लिट

फीचर्स

एंटी-वायरल डस्ट फिल्टर फ़िल्टर वॉश इंडीकेटर की सुविधा

कमी

यूजर्स ने कुछ खास कमी नहीं बताई

अमेजन पर सभी AC के लिए क्लिक करें यहां.

FAQ

1. क्या एसी स्मार्ट भी हो सकता है?

जी हां. एक एयर कंडीशनर स्मार्ट भी हो सकता है और आपकी आवाज के माध्यम से भी चल सकता है।

2. क्या सभी एसी रिमोट से चलते हैं?

आमतौर पर कई एयर कंडीशनर रिमोट के साथ संचालित होता है, लेकिन आपको किसी एसी को खरीदने से पहले उसकी जांच करनी चाहिए।

3. कन्वर्टिबल कूलिंग एसी सिस्टम क्या है?

कन्वर्टिबल एसी को एडजेस्टेबल एसी के रूप में भी जाना जाता है, जो कि यूजर्स को अपना टन भार बदलने की अनुमति देता है, जिससे एयर कंडीशनर की कूलिंग क्षमता बदल जाती है।

4. क्या कन्वर्टिबल एसी सामान्य एसी से बेहतर होते हैं?

कन्वर्टिबल एसी में ऐसे मोड होते हैं, जो कि कूलिंग क्षमता को कम या ज्यादा कर देते हैं। इन्हें आपकी आवश्यकता के अनुसार अपने मोटर रोटेशन को एडजस्ट करते हैं, जिसके परिणामस्वरूप सामान्य एसी की तुलना में कम बिजली की खपत होती है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey