Best Air Conditioner: यहां जानें 5 स्टार पावर रेटिंग वाले कौन-से एसी बनते जा रहे हैं लोगों की पहली पसंद

Best Air Conditioner - बिना एसी के गर्मियों में बढ़ते पारे को झेलना काफी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में सबसे ज्यादा डिमांड में Air Conditioner ही रहते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए यहां उन एसी की जानकारी दी जा रही हैं जो भारत में लोगों की पहली पसंद बनते जा रहे हैं। ये एसी 1.5 टन के हैं जो सबसे ज्यादा खरीदें जाते हैं।

By Sonali Publish:Mon, 10 Apr 2023 04:59 PM (IST) Updated:Mon, 10 Apr 2023 04:59 PM (IST)
Best Air Conditioner: यहां जानें 5 स्टार पावर रेटिंग वाले कौन-से एसी बनते जा रहे हैं लोगों की पहली पसंद
Best Air Conditioner: यहां जानें 5 स्टार पावर रेटिंग वाले कौन-से एसी बनते जा रहे हैं लोगों की पहली पसंद

Best Air Conditioner: बिना एसी के गर्मियों में बढ़ते पारे को झेलना काफी मुश्किल हो जाता है। ऐसे में सबसे ज्यादा डिमांड में Air Conditioner ही रहते हैं। इसी बात को ध्यान में रखते हुए यहां उन एसी की जानकारी दी जा रही हैं जो भारत में लोगों की पहली पसंद बनते जा रहे हैं। ये एसी 1.5 टन के हैं जो सबसे ज्यादा खरीदें जाते हैं। Inverter AC 5 स्टार पावर रेटिंग वाले हैं जिनमें बिजली की खपत काफी कम लगती है और गर्मियों में बढ़ते बिल की टेंशन भी दूर हो जाती है।

AC Inverter न सिर्फ ठंडी हवा प्रदान करते हैं साथ ही हवा को स्वच्छ और सांस लेने योग्य भी बनाने हैं। घर के अलावा इन एसी को ऑफिस या शॉप में भी लगाया जा सकता है। भयंकर गर्मी में भी Best Air Conditioner कमाल की ठंडक देते हैं। इन एसी में एडवांस फीचर्स मिलते हैं जो वारंटी के साथ आते हैं। ये एलजी, डाइकिन, पैनोसोनिक और वोल्टास ब्रांड के 1.5 Ton Split AC दिखने में भी बेहद स्टाइलिश हैं।

Best Air Conditioner: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

AC Inverter किफायती दामों पर उपलब्ध हैं और परफॉर्मेंस भी काफी तगड़ी देते हैं। आप अपनी पसंद और जरुरत के हिसाब से सबसे बेहतरीन विकल्प चुन सकते हैं और बना सकते हैं अपनी गर्मियों को आसान इन AC के साथ।

1. Haier 1.6 Ton 5 Star, WiFi, Inverter Split AC

इस एयर कंडीशनर को 7 इन 1 कूलिंग मोड के साथ पेश किया जाता है और हवा को साफ करने के लिए इसे एंटीबैक्टिरियल फीचर्स मिलते हैं। इसे इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ पेश किया जाता है और यह हवा में बैक्टीरिया और वायरस को रोकता है। यह कोविड और अन्य हानिकारक वायरस से 99.99 प्रतिशत तक की सुरक्षा देता है। यह 10 सेकंड में सुपरसोनिक कूलिंग देता है और 65 प्रतिशत तक की बचत के लिए ट्रिपल इन्वर्टर प्लस तकनीक मिलती है। Haier Split AC Price: Rs 48,990.

प्रमुख खासियत

1.6 टन की क्षमता 5 स्टार की पावर रेटिंग 60 डिग्री की गर्मी के आदर्श

2. LG 1.5 Ton 5 Star AI DUAL Inverter Split AC

मध्यम आकार के कमरे के लिए उपयुक्त Best Air Conditioner डुअल इन्वर्टर कंप्रेसर, एआई कन्वर्टिबल 6-इन-1 कूलिंग, HD फ़िल्टर एंटी वायरस सुरक्षा, एडीसी सेंसर, ईज़ी क्लीन फ़िल्टर और लो गैस डिटेक्शन जैसे विशेष सुविधाओं के साथ आता है।

यहां देखें 

1.5 Ton Split AC 52 डिग्री सेल्सियस में भी कमरे को एकदम कूल करके रखता है। LG AC Price: Rs 45,490.

Best 2 Ton AC In India: बोले तो एयर कंडीशनर का ‘बाप’! बड़े से बड़ा रूम भी बन जाएगा लेह-लद्दाख

3. LG 1.5 Ton 5 Star AI+ DUAL Inverter Wi-Fi Split AC

5 स्टार एनर्जी रेटिंग के साथ आ रहा Inverter AC क्लास एफिशिएंसी में सबसे सर्वश्रेष्ठ माना जाता है जो बिजली की काफी बचत करता है। इसमें सुपर कन्वर्टिबल 6-इन-1 कूलिंग आती है।

यहां देखें 

1.5 Ton AC इन्वर्टर कंप्रेसर, रिमोट कंट्रोल, वाईफाई सक्षम, ऑटो क्लीन और फास्ट कूलिंग जैसी विशेष सुविधाओं से लैस है। LG AC Price: Rs 47,990.

4. Daikin 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC

1 साल की वारंटी के साथ आ रहे AC Inverter में ट्रिपल डिस्प्ले आती है जिसमें बिजली की खपत का प्रतिशत, कमरे का तापमान और ऑटो एरर कोड के बारे में जानकारी मिलती है।

यहां देखें 

Best Air Conditioner टर्बो कूलिंग, 3डी एयरफ्लो, ड्यू क्लीन टेक्नोलॉजी, ट्रिपल डिस्प्ले, ऑटोमैटिक मॉइस्चर एडजस्टमेंट और पीएम 2.5 फिल्टर जैसी विशेष सुविधाओं से लैस है। Daikin AC Price: Rs 44,490.

5. Panasonic 1.5 Ton 5 Star Wi-Fi Inverter Smart Split AC

हाई परफॉर्मेंस वाला 1.5 Ton AC स्मार्ट तरीके से कमरे के तापमान का पता लगाता है और बेहतर कूलिंग प्रदान देता है। इसमें एलेक्सा और हे गूगल फीचर मिलता है जो वॉयस कंट्रोल से ऑपरेट होता है।

यहां देखें 

Inverter AC अलग-अलग कूलिंग जरूरतों और ऑटोमैटिक ह्यूमिडिटी कंट्रोल के लिए पावरफुल और ड्राई मोड से लैस है। Panasonic AC Price: Rs 44,990.

6. Voltas 1.5 Ton Split AC 5 Star With Inverter

इस AC Inverter में एंटी डस्ट, एंटी-रस्ट कोटिंग, एलईडी डिस्प्ले, सेल्फ डायग्नोसिस, स्लीप मोड, टर्बो मोड, ऑटो स्विंग, एडजस्टेबल कूलिंग और ग्लो बटन जैसी विशेष सुविधाएं आती हैं।

यहां देखें 

Best Air Conditioner अगली पीढ़ी के R32 रेफ्रिजरेंट का उपयोग करता है, जो ओजोन परत को संरक्षित करने में मदद करता है और ग्लोबल वार्मिंग पर कम प्रभाव डालता है। Voltas AC Price: Rs 40,990.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali