बेकाबू गर्मी का तांडव देख मॉडर्न फीचर वाले 1.5 टन Air Conditioner का लगा मेला! कम कीमत में बिक्री का टूटा बड़ा रिकॉर्ड

देश में इस वक्त गर्मियां अपने तेवर दिखा रही हैं ऐसे में अगर आप एयर कंडीशनर खरीदने के बारे में सोच रहे हैं तो यहां आपको 1.5 टन वाले Split AC के बारे में बताया जा रहा है जो हाई कूलिंग देने के कारण जाने जाते हैं। इनमें कन्वर्टिबल कूलिंग मोड्स आ रहे हैं जिन्हें रिमोट से एडजस्ट किया जा सकता है।

By Sonali Publish:Mon, 20 May 2024 03:22 PM (IST) Updated:Mon, 20 May 2024 03:22 PM (IST)
बेकाबू गर्मी का तांडव देख मॉडर्न फीचर वाले 1.5 टन Air Conditioner का लगा मेला! कम कीमत में बिक्री का टूटा बड़ा रिकॉर्ड
बेकाबू गर्मी का तांडव देख मॉडर्न फीचर वाले 1.5 टन Air Conditioner का लगा मेला! कम कीमत में बिक्री का टूटा बड़ा रिकॉर्ड

इस लेख में आपको 1.5 टन के स्प्लिट एसी के बारे में जानकारी दी जा रही है। हाई फीचर्स वाले एयर कंडीशनर इन्वर्टर टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं। इनमें लगा इन्वर्टर कंप्रेसर हीट लोड के हिसाब से पावर को एडजस्ट करता है। आपको बता दें कि कंप्रेसर बार-बार ऑन और ऑफ नहीं होता है और गर्मी के हिसाब से परफेक्ट टेम्परेचर को बनाकर रखता है। इनमें हाई डेंसिटी फिल्टर लगा है, जो रूम की हवा को क्लीन करता है। ह्युमिड और गर्मी के मौसम में इन एयर कंडीशनर की काफी डिमांड है। मीडियम साइज वाले रूम के लिए बेस्ट है और इनमें आ रहा 2 वे एयर स्विंग फंक्शन 52 डिग्री सेल्सियस तक के टेम्प्रेचर में भी रूम को हर कोने से ठंडा कर सकता है।

एसी में लगा कॉपर कंडेनसर कॉइल कूलिंग परफॉर्मेंस को दमदार बनाता है साथ ही एसी की लाइफ को भी बढ़ाता है। इनमें आ रहा टर्बो कूलिंग फीचर कमरे को तेजी से ठंडा करने का काम करता है। कम बिजली खपत के लिए ये एसी 3 स्टार एनर्जी रेटिंग्स के साथ आते हैं और इन्हें रिमोट फंक्शन से ऑपरेट करना आसान है। एयर कंडीशनर में सेल्फ डायग्नोसिस, स्लीप मोड, स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन, ऑटो रिस्टार्ट जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

1.5 टन एयर कंडीशनर की कीमत (Air Conditioner Price 1.5 Ton) : कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

हाई परफॉर्म देने वाले Air Conditioner आपको एकदम किफायती कीमत पर मिल रहे हैं और यूज़र्स ने भी इन्हें टॉप रेटिंग्स दी है।

1. Lloyd 3 Star Inverter 1.5 Ton Split AC

इस एयर कंडीशनर में वैरिएबल स्पीड कंप्रेसर लगा है, जो रूम के टेम्प्रेचर के हिसाब से फैन की स्पीड को एडजस्ट करता है। एसी में कन्वर्टिबल 5 कूलिंग मोड आते हैं, जिन्हें रिमोट के जरिये एडजस्ट किया जा सकता है। एसी से ह्युमिड और गर्मी के मौसम में काफी आराम मिलता है। इसमें ब्लू फिन्स इवेपोरेटर कॉइल्स लगी हैं, जो कूलिंग परफॉर्मेंस को बेहतर बनाती हैं।

एयर कंडीशनर में 2 वे एयर स्विंग फंक्शन आता है, जिससे 52 डिग्री सेल्सियस तक के टेम्प्रेचर में भी एसी रूम को हर कोने से ठंडा कर देता है। स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन वाला एसी एंटी-वायरल + पीएम 2.5 फिल्टर के साथ आता है, जो हवा को साफ़ कर सकता है। Lloyd 1.5 Ton AC Price: Rs 32,990.

लॉयड एसी का स्पेसिफिकेशन

कूलिंग मोड: कन्वर्टिबल 5 इन 1 कूलिंग मोड नॉइज़ लेवल: ‎32 dB फ़िल्टर: एंटी-वायरल + पीएम 2.5 फिल्टर विशेष सुविधा: ब्लू फिन्स इवेपोरेटर कॉइल्स, स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन

खासियत

2 वे एयर स्विंग फंक्शन टर्बो कूल फीचर

कमी

कोई कमी नहीं

2. Daikin 1.5 Ton 3 Star Inverter Best AC

3डी एयरफ्लो फीचर वाला एसी 52 डिग्री सेल्सियस तक के टेम्प्रेचर में भी रूम को तेजी से ठंडा करता है। 1.5 टन का 3 स्टार एनर्जी रेटेड एसी गर्मियों के सीजन के लिए बेस्ट है। इसमें आ रहा पावर चिल ऑपरेशन तेज कूलिंग करता है। पेटेंटेड इन्वर्टर स्विंग कंप्रेसर के साथ आ रहा 1.5 Ton Split AC मीडियम साइज वाले रूम के लिए बेस्ट है। इसमें लगा पीएम 2.5 फ़िल्टर रूम की हवा को साफ़ कर सकता है।

एसी का इन्वर्टर कंप्रेसर हीट लोड के हिसाब से पावर को एडजस्ट करता है। ड्यूरेबिलिटी के लिए इसमें मजबूत कोटिंग दी गई है, जिससे घरों के लिए किफायती रहता है। Daikin 1.5 Ton AC Price: Rs 36,990.

डाइकिन एसी का स्पेसिफिकेशन

कूलिंग मोड: कन्वर्टिबल मोड्स नॉइज़ लेवल: ‎‎35 dB फ़िल्टर: पीएम 2.5 फ़िल्टर विशेष सुविधा: 3डी एयरफ्लो, पावर चिल ऑपरेशन

खासियत

पेटेंटेड इन्वर्टर स्विंग कंप्रेसर ड्यू क्लीन टेक्नोलॉजी

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

3. Panasonic 1.5 Ton 3 Star Wi-Fi Inverter AC

टॉप परफॉर्म देने वाला स्मार्ट एसी वाई-फाई के साथ काम करता है साथ ही इसे एलेक्सा और ओके गूगल के साथ वॉयस कंट्रोल किया जा सकता है। इसमें एआई मोड के साथ कन्वर्टिबल 7 इन 1 कूलिंग मोड्स दिए गए हैं। एसी में लेटेस्ट फंक्शन स्मार्ट तरीके से रूम के टेम्प्रेचर का पता लगाता है साथ ही इनबिल्ट सेंसर और आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस के जरिये बेहतर कूलिंग देने के लिए फैन की स्पीड को चेंज करता है।

इस Split AC 1.5 Ton को मोबाइल से भी कंट्रोल किया जा सकता है। इसमें लगी कॉपर कंडेनसर कॉइल कूलिंग परफॉर्मेंस को बेहतर बनाने का काम करती है साथ ही एसी की लाइफ को भी बढ़ाती है। Panasonic 1.5 Ton AC Price: Rs 36,990.

पैनासोनिक एसी का स्पेसिफिकेशन

कूलिंग मोड: कन्वर्टिबल 7 इन 1 कूलिंग मोड्स नॉइज़ लेवल: ‎‎‎38 dB फ़िल्टर: पीएम 0.1 एयर प्यूरिफिकेशन फिल्टर विशेष सुविधा: हिडन डिस्प्ले, ट्रू एआई मोड

खासियत

वाई-फाई के साथ काम करता है एलेक्सा और ओके गूगल फीचर

कमी

यूज़र्स को कोई दिक्कत नहीं लगी

और पढ़ें: डाइकिन के स्प्लिट एसी (Daikin Split AC) यहां क्लिक करें। 

4. Voltas 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC

अलग-अलग कूलिंग की जरूरतों को पूरा करने के लिए इस स्प्लिट एसी में 4-इन-1 एडजस्टेबल मोड आते हैं। 52 डिग्री सेल्सियस तक के टेम्प्रेचर में रूम को ठंडा करने के लिए इसे डिज़ाइन किया गया है। इन्वर्टर टेक्नोलॉजी के कारण इससे कंप्रेसर बार-बार ऑन और ऑफ नहीं होता है और परफेक्ट टेम्परेचर का एक्सपीरियंस मिल जाता है। एयर कंडीशनर में सेल्फ डायग्नोसिस, स्लीप मोड, टर्बो जैसे फीचर्स आते हैं।

एसी का कॉपर कंडेंसर कॉइल बेहतर कूलिंग देने का काम करता है साथ ही इसका ज्यादा रखरखाव करने की भी जरुरत नहीं होती है। यूज़र्स ने भी इसे टॉप रेटिंग्स दी है साथ ही कंपनी की तरफ से एसी पर अच्छी वारंटी आती है। Voltas 1.5 Ton AC Price: Rs 33,390.

वोल्टास एसी का स्पेसिफिकेशन

कूलिंग मोड: कन्वर्टिबल 4-इन-1 कूलिंग मोड्स नॉइज़ लेवल: ‎47 dB फ़िल्टर: एंटी-डस्ट फ़िल्टर विशेष सुविधा: सेल्फ डायग्नोसिस, स्लीप मोड, टर्बो

खासियत

एनर्जी सेविंग एसी 52 डिग्री सेल्सियस के लिए उपयुक्त

कमी

यूज़र्स को कोई परेशानी नहीं लगी

5. Carrier 3 Star AI Flexicool Inverter AC 1.5 Ton

हाई रेटिंग्स वाले इस स्प्लिट एसी में लेटेस्ट फ्लेक्सीकूल इन्वर्टर टेक्नोलॉजी दी गई है। इसमें कन्वर्टिबल 6-इन-1 कूलिंग मोड्स दिए गए हैं। मीडियम साइज के रूम के लिए एयर कंडीशनर बेस्ट है। इसमें एचडी फ़िल्टर लगा है साथ ही तेज़ कूलिंग के लिए इंस्टा कूल मोड मिलता है। एक्वा क्लियर सेफ्टी के साथ इसमें 100% कॉपर कंडेनसर कॉइल लगा है।

एसी में फॉलो मी फंक्शन, ऑटो ऑन और ऑफ टाइमर, स्लीप मोड, ऑटो रिस्टार्ट और इंटेलिजेंट सीआरएफ अलर्ट जैसे फीचर्स आते हैं। लंबे समय तक चलने के लिए एसी में हाइड्रो ब्लू कोटिंग हुई है। Carrier 1.5 Ton AC Price: Rs 34,990.

कैरियर एसी का स्पेसिफिकेशन

कूलिंग मोड: कन्वर्टिबल 6-इन-1 कूलिंग मोड्स नॉइज़ लेवल: ‎47 dB फ़िल्टर: एंटी-डस्ट फ़िल्टर विशेष सुविधा: एचडी फ़िल्टर, फॉलो मी फंक्शन

खासियत

इंटेलिजेंट सीआरएफ अलर्ट ऑटो ऑन और ऑफ टाइमर

कमी

कोई कमी नहीं

Air Conditioner Price 1.5 Ton : स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ: 1.5 टन एयर कंडीशनर की कीमत

1. नए फीचर वाले एयर कंडीशनर की क्या खासियत है?

नए फीचर वाले Inverter AC अच्छी कूलिंग और कन्वर्टिबल टाइप में आते हैं। इनमें लगा इन्वर्टर कंप्रेसर हीट लोड के हिसाब से पावर को एडजस्ट करता है साथ ही ये ऑटो-रीस्टार्ट, सेल्फ-क्लीनिंग, डिह्यूमिडीफायर और कई लेटेस्ट फीचर्स के साथ आते हैं।

2. कौन-से 1.5 टन वाले एयर कंडीशनर बिजली कम खर्च करते हैं?

3 स्टार और 5 स्टार एनर्जी रेटिंग्स वाले 1.5 Ton Split AC बिजली सबसे कम खर्च करते हैं। ये एनर्जी एफिशिएंसी के मामले में बेस्ट माने जाते हैं।

3. 1.5 टन वाले एयर कंडीशनर किस रूम के लिए सही माने जाते हैं?

1.5 Ton AC मीडियम से लेकर बड़े साइज रूम के लिए बढ़िया माने जाते हैं।

4. एयर कंडीशनर में टर्बो कूल फीचर क्या है?

Best AC का टर्बो कूल फीचर आता है, जो तेज गर्मी में भी कुछ ही पलों में तेज कूलिंग करता है।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali