चुभती गर्मी का रामबाण इलाज! ये Blue Star AC मकान मालिक ही नहीं किराएदार भी करा रहे इंस्टॉल

Best Blue Star AC In India - ब्लू स्टार ब्रांड भारत में एयर कंडीशनर की एक लंबी रेंज की पेशकश करती है और यहां 5 एसी सूचीबद्ध किए गए हैं जो कि स्टाइलिश होने के साथ-साथ किफायती हैं और टिकाऊ भी हैं।

By Deepak Kumar PandeyPublish:Mon, 15 May 2023 01:13 PM (IST) Updated:Mon, 15 May 2023 01:13 PM (IST)
चुभती गर्मी का रामबाण इलाज! ये Blue Star AC मकान मालिक ही नहीं किराएदार भी करा रहे इंस्टॉल
चुभती गर्मी का रामबाण इलाज! ये Blue Star AC मकान मालिक ही नहीं किराएदार भी करा रहे इंस्टॉल

Best Blue Star AC In India: जब हम भारत की भीषण गर्मी से निपटने के लिए समाधानों की तलाश कर रहे हैं, तो ब्लू स्टार हमारे लिए एक भरोसेमंद ब्रांड के रूप में उभरता है, क्योंकि यह कंपनी भारत में कुछ सबसे लोकप्रिय Air Conditioner को पेश करता है। ब्रांड ने समय के साथ प्रभावी कूलिंग समाधान को पेश करना जारी रखा है और इसके एयर कंडीशनर बहुत लोकप्रिय हैं। ये AC अपनी कूलिंग क्षमता, ऊर्जा दक्षता और उपयोग में आसानी प्रदान करते हैं।

लिहाजा हमने यहां पर आपके लिए Best Blue Star AC In India और AC Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, ताकि आपको इन्हें खरीदने में किसी भी प्रकार की समस्या ना हो। ये Air Conditioner बेहतर कूलिंग देने के लिए जाने जाते हैं और बहुत सारी स्मार्ट सुविधाओं के साथ आते हैं, जिससे इनका संचालन काफी आसान होता है। इस ब्रांड के एयर कंडीशनर बहुत किफायती भी होते हैं। इनमें Window AC और Split AC दोनों शामिल हैं।

AC with Auto Adjustable Mode की जांच करें. 

Best Blue Star AC In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

भारत में Blue Star ब्रांड विभिन्न क्षमता व कीमत के साथ AC की एक लंबी रेंज की पेशकश करती हैं, लेकिन यहां पर कुछ चुनिंदा विकल्पों को सूचीबद्ध किया गया है। इनके बारे में आप विस्तार से जानिए।

Blue Star 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC


यहां देखिए

कनवर्टिबल 4 इन 1 कूलिंग मोड के साथ आने वाले इस Blue Star Split AC को स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन, सुपर क्विट, स्मार्ट रेडी और ब्लू फिन जैसी सुविधाओं के साथ पेश किया जाता है। 3 स्टार की पावर रेटिंग वाला यह 1.5 Ton Split AC 150 वर्ग फुट तक की साइज वाले रूम के लिए आदर्श है और 52 डिग्री के तापमान में रूम को ठंडा रखता है। Blue Star Split AC Price: Rs 35,990.

प्रमुख खासियत

1.5 टन की क्षमता 3-स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री की गर्मी के लिए सही

Blue Star 1.5 Ton 5 Star Fixed Speed Window AC


यहां देखिए

यदि आपके रूम का साइज छोटा है या आप कहीं बाहर किराए पर रहते हैं तो Best Blue Star AC In India: की सूची का यह Window AC आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प है। यह 5 Star AC 150 वर्ग फुट की साइज वाले रूम के लिए आदर्श है और 52 डिग्री के तापमान में रूम को ठंडा रखता है। Blue Star Window AC Price: Rs 34,490.

प्रमुख खासियत

1.5 टन की क्षमता 5-स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री की गर्मी के लिए सही

Blue Star 1 Ton 3 Star Inverter Split AC


यहां देखिए

अगर आपके रूम का साइज 110 वर्ग फुट का है और आपका बजट भी कम है तो आपके लिए यह 1 टन की क्षमता वाला यह Blue Star Split AC बिल्कुल उपयुक्त है। यह Inverter AC आपके लिए 4 इन 1 कूलिंग मोड, स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन, डस्ट फिल्टर, स्मार्ट रेडी और सेल्फ डायग्नोस्टिक सिस्टम के साथ आता है और 52 डिग्री की गर्मी में भी कूलिंग को बनाए रखता है। Blue Star AC Price: Rs 32,690.

प्रमुख खासियत

1 टन की क्षमता 3-स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री की गर्मी के लिए सही

Blue Star 1 Ton 5 Star Fixed Speed Window AC


यहां देखिए

1 टन की क्षमता वाला यह Fixed Speed Window AC भी इस Best Blue Star AC In India की सूची का एक प्रमुख दावेदार है और यह 110 वर्ग फुट की साइज वाले रूम के लिए आदर्श है। यह 5 Star AC आपके रूम को 52 डिग्री तक की गर्मी में भी ठंडा रखता है और इसे टर्बो कूल, ह्यूमीडिटी कंट्रोल, सेल्फ डायग्नोस्टिक सिस्टम जैसे फीचर्स के साथ पेश किया जाता है। Blue Star Window AC Price: Rs 31,500.

प्रमुख खासियत

1 टन की क्षमता 5-स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री की गर्मी के लिए सही

Blue Star 2 Ton 3 Star Inverter Split AC


यहां देखिए

यदि आपके रूम का साइज का बड़ा है यानी लगभग 200 वर्गफुट तक है तो यह 2 Ton Split AC आपके लिए हाल के लिए एकदम उपयुक्त है। इस Inverter AC को आपके लिए समर कूल, स्मार्ट रेडी, ऑटो ड्रिफास्ट सिस्टम और डस्ट फिल्टर जैसी सुविधाओं के साथ पेश किया जाता है। Blue Star Split AC Price: Rs 47,990.

प्रमुख खासियत

2 टन की क्षमता 3-स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री की गर्मी के लिए सही

अमेजन पर Best Blue Star AC In India की जांच करें. 

FAQ: Air Conditioner के बारे में पूछे जाने वाले प्रश्न

1. 1.5 टन का एसी किस साइज वाले रूम के लिए सही है?

1.5 Ton AC 111 वर्ग फुट से लेकर 180 वर्ग फुट वाले रूम के लिए सही होते हैं।

2. भारत में ब्लू स्टार एसी की कीमत क्या है?

बढ़िया क्वालिटी वाले Blue Star Window AC के लिए कीमत 31,500 रूपए से शुरू है। हालाँकि पावर और एनर्जी एफीशिएंसी हिसाब से इसकी कीमत बढ़ती जाती है।

3. कौन सा एसी कम बिजली खाता है?

इनवर्टर तकनीक के साथ आने वाले 5 Star AC सबसे कम बिजली खाते हैं। एयर कंडीशनर की हैवी कैपेसिटी भी पावर कंजप्शन को बढ़ाती है।

Disclaimer: यहां कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं।

Posted By Deepak Kumar Pandey