लंबी रेस के घोड़े हैं Daikin के ये Split AC! नए फीचर के दम पर कई ब्रांड की बने आफत और कीमत भी बजट में

यहां हम आपके लिए डाइकिन के 1 और 1.5 Ton AC लेकर आएं हैं जो 52° सेल्सियस तक के टेम्प्रेचर पर भी एसी हाई एम्बिएंट ऑपरेशन करने के लिए जानें जाते हैं साथ ही ये स्प्लिट एसी टर्बो कूलिंग 3डी एयरफ्लो ड्यू क्लीन टेक्नोलॉजी ट्रिपल डिस्प्ले पीएम 2.5 फिल्टर डस्ट फिल्टर जैसी सुविधाओं के साथ आते हैं। इनमें इनबिल्ट स्टेबलाइजर लगा आता है।

By Sonali Publish:Wed, 15 May 2024 04:23 PM (IST) Updated:Wed, 15 May 2024 04:23 PM (IST)
लंबी रेस के घोड़े हैं Daikin के ये Split AC! नए फीचर के दम पर कई ब्रांड की बने आफत और कीमत भी बजट में
लंबी रेस के घोड़े हैं Daikin के ये Split AC! नए फीचर के दम पर कई ब्रांड की बने आफत और कीमत भी बजट में

इस लेख में आपको डाइकिन के स्प्लिट एसी के बारे में बताया जा रहा है, जो 52° सेल्सियस तक के टेम्प्रेचर में भी हाई कूलिंग देने के लिए जानें जाते हैं। इनमें इनबिल्ट स्टेबलाइजर लगा आता है, जिससे आपको अलग से स्टेबलाइजर को लेने की जरुरत नहीं होती है। जबरदस्त कूलिंग के लिए इन एसी में कॉपर कंडेंसर कॉइल लगा आता है जो कम रखरखाव में रूम को ठंडा बना देता है। बेहतर एयर कंडीशनिंग एक्सपीरियंस के लिए इनमें 3D एयरफ्लो फीचर दिया गया है, जिससे कमरे के हर कोने में एक जैसी कूलिंग मिलती है। इनमें पावर चिल ऑपरेशन का फीचर दिया जा रहा है जिससे 20% तेजी से रूम ठंडा होता है।

इनमें गुड स्लीप टाइमर भी मिलता है साथ ही ये PM 2.5 फिल्टर, डस्ट फिल्टर, सेल्फ डायगनोसिस, एयर प्यूरीफिकेशन फिल्टर, डिह्यूमिडीफायर, फास्ट कूलिंग जैसे फीचर्स से लैस हैं। रिमोट फंक्शन के जरिये इन एयर कंडीशनर को कंट्रोल करना भी आसान है। यूज़र्स ने भी इन्हें यूज़ करके टॉप रेटेड प्रोडक्ट की लिस्ट में शामिल किया है। ये एसी आपको कंपनी की तरफ से वारंटी के साथ मिल रहे हैं।

डाइकिन के स्प्लिट एसी (Daikin Split AC) : कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

सारे Air Conditioner हाई परफॉर्मेंस के लिए डिज़ाइन किये गए हैं और छोटे से लेकर मीडियम साइज के कमरों के लिए बेस्ट हैं, तो देखें नीचे दिए गए ऑप्शन को।

1. Daikin 3 Star Inverter 1.5 Ton Split AC

हाई फीचर्स वाले इस स्प्लिट एसी में इनबिल्ट स्टेबलाइजर लगा आता है, जिससे आपको अलग से स्टेबलाइजर को लेने की जरुरत नहीं होती है। बेहतर एयर कंडीशनिंग का एक्सपीरियंस देने के लिए इसमें 3D एयरफ्लो फंक्शन मिलता है, जिससे कमरे के हर कोने में एक जैसी कूलिंग मिलती है। इसमें ज्यादा आवाज नहीं होती है क्योंकि इस अप्लायंस का नॉइस लेवल 35 dB है।

52° सेल्सियस तक के टेम्प्रेचर पर भी एसी हाई एम्बिएंट ऑपरेशन करता है। इसमें पीएम 2.5 फ़िल्टर लगा है, जो हवा पॉल्यूटेंट्स और हवा में मौजूद छोटे-छोटे कणों को भी खत्म करता है, जिससे आपको फ्रेश हवा मिलती है। Daikin AC Price: Rs 36,990.

डाइकिन के स्प्लिट एसी का स्पेसिफिकेशन

टन: 1.5 नॉइज़ लेवल: 35 dB फ़िल्टर: पीएम 2.5 फ़िल्टर विशेष सुविधा: इनबिल्ट स्टेबलाइजर, 3D एयरफ्लो

खासियत

52° सेल्सियस हाई एम्बिएंट ऑपरेशन पावर चिल ऑपरेशन

कमी

कोई कमी नहीं

2. Daikin 1 Ton 3 Star Inverter AC

हाई रेटेड एयर कंडीशनर में ट्रिपल डिस्प्ले लगी है, जिससे आपको रूम के टेम्प्रेचर के बारे में पता लगता है। पेटेंटेड इन्वर्टर स्विंग कंप्रेसर के साथ आ रहा एसी बिजली को काफी हद तक बचाता है। तेज कूलिंग के लिए इसमें पावर चिल ऑपरेशन का फीचर दिया जा रहा है साथ गुड स्लीप टाइमर भी मिलता है। इसमें आपको एयर प्यूरीफिकेशन फिल्टर और डिह्यूमिडीफायर भी आता है।

जबरदस्त कूलिंग के लिए इस एसी में कॉपर कंडेंसर कॉइल लगा आता है जो कम रखरखाव में बढ़िया परफॉर्मेंस देता है। ड्यूरेबिलिटी के मामले में भी यह बेस्ट ऑप्शन साबित होता है और इसे रिमोट के जरिये आसानी से कंट्रोल किया जा सकता है। Daikin AC Price: Rs 32,990.

डाइकिन के स्प्लिट एसी का स्पेसिफिकेशन

टन: 1 नॉइज़ लेवल: 29 dB फ़िल्टर: पीएम 2.5 फ़िल्टर विशेष सुविधा: ट्रिपल डिस्प्ले, पेटेंटेड इन्वर्टर स्विंग कंप्रेसर

खासियत

गुड स्लीप टाइमर कॉपर कंडेंसर कॉइल लगा है

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

3. Daikin 1.5 Ton AC 5 Star Inverter

इस एयर कंडीशनर में इन्वर्टर कंप्रेसर लगा आता है साथ ही ड्राई मोड, सेल्फ डायग्नोसिस, एयर प्यूरिफिकेशन फिल्टर, डीह्यूमिडिफायर, डस्ट फिल्टर, फास्ट कूलिंग, ऑटो क्लीन, टर्बो कूलिंग जैसे फीचर्स मिलते हैं। 1.5 Ton Split AC में ड्यू क्लीन टेक्नोलॉजी भी दी जा रही है, जिससे एक बटन को दबाकर इनडोर यूनिट कॉइल को साफ करती है।

5 स्टार की एनर्जी रेटिंग वाले इस एसी से सबसे ज्यादा बिजली की बचत होती है। इसका एयर थ्रो काफी पावरफुल है जो आपको गर्मी से राहत दिलाने का काम करता है। यूज़र्स ने भी एयर कंडीशनर को टॉप रेटिंग्स दी है। Daikin AC Price: Rs 45,490.

डाइकिन के स्प्लिट एसी का स्पेसिफिकेशन

टन: 1.5 नॉइज़ लेवल: 38 dB फ़िल्टर: एयर प्यूरिफिकेशन फिल्टर विशेष सुविधा: ट्रिपल डिस्प्ले, पावर चिल ऑपरेशन

खासियत

ड्यू क्लीन टेक्नोलॉजी एयर प्यूरिफिकेशन फिल्टर

कमी

यूज़र्स को कोई दिक्कत नहीं लगी

4. Daikin 3 Star Split AC 1.5 Ton

फास्ट कूलिंग देने वाला स्प्लिट एसी इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ आता है और इसमें ड्राई मोड, सेल्फ डायग्नोसिस, एयर प्यूरीफिकेशन फिल्टर, डीह्यूमिडिफायर, डस्ट फिल्टर जैसे फंक्शन दिए गए हैं। 1.5 Ton AC पूरे कमरे में एक जैसी कूलिंग देता है। कूलिंग की सभी जरूरतों को पूरा करने के लिए इसे डिज़ाइन किया गया है। मीडियम साइज से लेकर बड़े साइज वाले रूम के लिए एयर कंडीशनर बेस्ट है।

बेहतर कूलिंग का एक्सपीरियंस देने के लिए इस एसी में कॉपर कंडेंसर कॉइल लगी है, जिससे कम रखरखाव में बढ़िया परफॉर्मेंस देता है। ठंडे और आरामदायक एनवायरनमेंट के लिए यह परफेक्ट ऑप्शन है। Daikin AC Price: Rs 39,290.

डाइकिन के स्प्लिट एसी का स्पेसिफिकेशन

टन: 1.5 नॉइज़ लेवल: 38 dB फ़िल्टर: एयर प्यूरिफिकेशन फिल्टर, डस्ट फ़िल्टर विशेष सुविधा: डीह्यूमिडिफायर, सेल्फ डायग्नोसिस

खासियत

कॉपर कंडेंसर कॉइल शोर नहीं होता है

कमी

यूज़र्स को कोई परेशानी नहीं लगी

और पढ़ें: डाइकिन स्प्लिट एसी (Daikin Split AC) यहां क्लिक करें। 

5. Daikin 1 Ton 5 Star Inverter Best AC

इन्वर्टर स्विंग कंप्रेसर के साथ आ रहा स्प्लिट एसी रूम को हर कोने से ठंडा करता है। इसे बनाने में R32 रेफ्रिजरेंट का यूज़ किया गया है, जिससे ग्लोबल वार्मिंग पर कम इफ़ेक्ट पड़ता है और इसमें टर्बो कूलिंग, 3डी एयरफ्लो, ड्यू क्लीन टेक्नोलॉजी, ट्रिपल डिस्प्ले, पीएम 2.5 फिल्टर, डस्ट फिल्टर जैसे फंक्शन आते हैं। इसका सेल्फ डायग्नोसिस फीचर यूजर को खराबी का अलर्ट कर देता है।

एसी को रिमोट फंक्शन के जरिये आसानी से ऑपरेट किया जा सकता है साथ ही हेल्दी लिविंग के लिए फ्रेश और साफ हवा मिलती है। यह 5 स्टार इनवर्टर एसी एनर्जी एफिशिएंट है, जो बिजली को बचाता है। Daikin AC Price: Rs 38,990.

डाइकिन के स्प्लिट एसी का स्पेसिफिकेशन

टन: 1 नॉइज़ लेवल: 30 dB फ़िल्टर: पीएम 2.5 फिल्टर विशेष सुविधा: इन्वर्टर स्विंग कंप्रेसर, सेल्फ डायग्नोसिस फीचर

खासियत

डीह्यूमिडिफायर फास्ट कूलिंग

कमी

कोई कमी नहीं

Daikin Split AC: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ: डाइकिन के स्प्लिट एसी

1. क्या डाइकिन के स्प्लिट एसी की कूलिंग अच्छी है?

जी हाँ, डाइकिन के Best AC में तेज कूलिंग के लिए पावर चिल ऑपरेशन का फीचर मिलता है, जो 20% तेज कूलिंग करता है और आपको गर्मी से तुरंत राहत मिलती है।

2. डाइकिन के स्प्लिट एसी में कौन-से फीचर मिलते हैं?

डाइकिन के Inverter AC ने 50° सेल्सियस तक का हाई एम्बिएंट ऑपरेशन, गुड स्लीप ऑफ टाइमर, PM 2.5 फिल्टर, डस्ट फिल्टर, सेल्फ डायगनोसिस, एयर प्यूरीफिकेशन फिल्टर, डिह्यूमिडीफायर, फास्ट कूलिंग जैसे फीचर्स आते हैं।

3. डाइकिन के स्प्लिट एसी के साथ स्टेबलाइजर की जरुरत पड़ती है?

जी नहीं, Daikin 1.5 Ton AC हो या किसी भी टन का डाइकिन एसी हो। ये स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन करते हैं, जिसके चलते आपको अलग से स्टेबलाइजर खरीदने की जरूरत नहीं पड़ती है।

4. स्प्लिट एसी को लेने से पहले किस बात का ध्यान रखना चाहिए?

अगर आप अपने रूम के लिए स्प्लिट Air Conditioner को लेने के बारे में सोच रहे हैं तो इन बातों का ख़ास ध्यान रखें- रूम का साइज, एनर्जी एफिशिएंसी, टन या कैपेसिटी, एयर क्वालिटी और कूलिंग स्पीड।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali