त्यागो कोरियाई ब्रांड की कसीदें गढ़ना, इन स्वदेसी Godrej AC को लेने का करो फैसला, लद्दाख जैसी कूलिंग मिलेगा

एयर कंडीशनर को हमेशा घर में नहीं चलाया जा सकता है लेकिन जब गर्मी का मौसम आता है तो एयर कंडीशनर घर में लगवाना बहुत जरूरी होता है। आज भारत में बहुत सारे ऐसे ब्रांड उपलब्ध हैं जो कि दमदार कूलिंग सिस्टम के साथ ऊर्जा कुशल भी होते हैं। इनमें लॉयड गोदरेज वोल्टास सैमसंग एलजी हिताची और ब्लूस्टार जैसे कई ब्रांड शामिल हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Wed, 10 Apr 2024 02:50 PM (IST) Updated:Wed, 10 Apr 2024 02:50 PM (IST)
त्यागो कोरियाई ब्रांड की कसीदें गढ़ना, इन स्वदेसी Godrej AC को लेने का करो फैसला, लद्दाख जैसी कूलिंग मिलेगा
त्यागो कोरियाई ब्रांड की कसीदें गढ़ना, इन स्वदेसी Godrej AC को लेने का करो फैसला, लद्दाख जैसी कूलिंग मिलेगा

एयर कंडीशनर को हमेशा घर में नहीं चलाया जा सकता है, लेकिन जब गर्मी का मौसम आता है तो एयर कंडीशनर घर में लगवाना बहुत जरूरी होता है। आज भारत में बहुत सारे ऐसे ब्रांड उपलब्ध हैं, जो कि दमदार कूलिंग सिस्टम के साथ ऊर्जा कुशल भी होते हैं। इनमें लॉयड, गोदरेज, वोल्टास, सैमसंग, एलजी, हिताची, ब्लूस्टार जैसे कई ब्रांड शामिल हैं, जो कि कम प्राइस से लेकर प्रीमियम प्राइस पर एयर कंडीशनर की एक लंबी रेंज को पेश करता है, जो कि कई आधुनिक सुविधाओं के साथ पेश किए जाते हैं, लेकिन इनमें से गोदरेज Air Conditioner ब्रांड का नाम बड़े सम्मान के साथ लिया जाता है।

ऐसे में अगर आप गर्मी से निपटने के लिए एक नए एयर कंडीशनर की तलाश कर रहे हैं, तो आपको Godrej AC पर जरूर विचार करना चाहिए। यह भारत में बहुत लोकप्रिय एयर कंडीशनर ब्रांड हैं, जिसके प्रति ज्यादा से ज्यादा यूजर्स आकर्षित होते हैं। ये बहुत कुशल हैं और चौबीसों घंटे कूलिंग प्रदान करता है। इसमें आपको विभिन्न क्षमताएं भी मिल जाती हैं। ये तब भी काम आते हैं, जब भारतीय उपमहाद्वीप विशेष रूप से लगभग असहनीय गर्मी से पीड़ित होता है। यानी ये वक्त एसी को लेने का सबसे अच्छा समय है।

बेस्ट सेलिंग गोदरेज एसी (Best Selling Godrej AC In India)

यहां आपको गोदरेज के जिन एयर कंडीशनर के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिन्हें यूजर्स के बीच बहुत पसंद किया जाता है। ये कूलिंग यूनिट बहुत आवश्यक कूलिंग प्रदान कर सकते हैं, जो कि गर्मी के महीनों के दौरान बेहद जरूरी है। इन कूलिंग सिस्टम के साथ अपने जीवन में निरंतर आराम पा सकते हैं।

1. Godrej 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC

अगर आप अपने घर या कार्यालय के लिए एक नए एसी को खरीदने की योजना बना हैं, तो 1.5 टन की क्षमता वाला यह एयर कंडीशनर आपके लिए एक उपयुक्त विकल्प है। यह आपके लिए इनवर्टर तकनीक के साथ पेश किया जाता है, जो कि बिजली की कम खपत के साथ दमदार कूलिंग सुनिश्वित करता है।

यह एसी छोटे और मीडियम साइज वाले रूम के लिए आदर्श है और फीचर्स के रूप में इसे इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ 5-इन-1 कन्वर्टिबल टेक्नोलॉजी, आई-सेंस टेक्नोलॉजी, 100% कॉपर कंडेनसर, इवेपोरेटर कॉइल्स और कनेक्टिंग ट्यूब, आर32 रेफ्रिजरेंट, बैकलिट रिमोट, एंटी-फ्रीज थर्मोस्टेट, साइलेंट ऑपरेशन और एंटी-माइक्रोबियल सेल्फ क्लीन टेक्नोलॉजी आदि मिलता है। Godrej AC Price: Rs 36,990.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - गोदरेज क्षमता - 1.5 टन पावर रेटिंग- 5 स्टार एंबिएंट ऑपरेशन - 52 डिग्री सुटेबल- 111-150 वर्ग फुट नॉइज लेवल - 44 db(A) वार्षिक बिजली की खपत - 765.86 यूनिट

सुविधाएं

बैकलिट रिमोट, स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन 5-इन-1 कन्वर्टिबल टेक्नोलॉजी

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

2. Godrej 1.5 Ton 3 Star Turbo Mode Window AC

3 स्टार की पावर रेटिंग वाला यह Best Godrej AC भारत में उपलब्ध सबसे अच्छे एयर कंडीशनर में से एक है और इस विंडो एसी को यूजर्स ने 4 स्टार की रेटिंग दी है। यह 1.5 टन एसी 150 वर्ग फुट तक के आकार वाले रूम के लिए उपयुक्त है।

यह एयर कंडीशनर 48 डिग्री के भी तापमान में रूम को ठंडा रखने का कार्य करता है। इसे एंटी कर्रोवाइज ब्लू फिन जैसे फीचर्स मिलते हैं, जो कि किसी भी तरह की जंग लगने से बचाता है। Godrej Window AC Price: Rs 26,745.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - गोदरेज क्षमता - 1.5 टन पावर रेटिंग- 3 स्टार एंबिएंट ऑपरेशन - 48 डिग्री सुटेबल- 111-150 वर्ग फुट नॉइज लेवल - 54 db(A) वार्षिक बिजली की खपत - 1571 यूनिट

सुविधाएं

टर्बो मोड डस्ट फिल्टर स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

लगे हाथ स्प्लिट बनाम विंडो एसी (Split AC vs Window AC) के लिए क्लिक करें यहां.

3. Godrej 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC

इस 1.5 टन एयर कंडीशनर को आपके लिए किफायती कीमत पर पेश किया जाता है और इसे भारत में बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है। चूंकि यह 3 स्टार की पावर रेटिंग वाला Best Selling Godrej AC है, जो कि 2 स्टार वाले प्रोडक्ट के मुकाबले बिजली की कम खपत करता है।

इसे 5 इन 1 कनवर्टिबल मोड और एंटी वायरल फीचर्स मिलते हैं और यह 52 डिग्री के तापमान के लिए आदर्श है। Godrej Split AC Price: Rs 35,900.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - गोदरेज क्षमता - 1.5 टन पावर रेटिंग- 3 स्टार एंबिएंट ऑपरेशन - 52 डिग्री सुटेबल- 111-150 वर्ग फुट नॉइज लेवल - 40 db(A)

सुविधाएं

डस्ट फिल्टर 5 इन 1 कूलिंग मोड स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

4. Godrej 1.5 Ton 5 Star Window AC

चूंकि यह एक 5 स्टार की पावर रेटिंग वाला प्रोडक्ट है, इसलिए यह आपके कमरे को शिमला की तरह ठंडा रखकर बिजली के बिल की भी बचत करता है। इस Best Godrej AC को भारतीय बाजार में बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है।

यह 48 डिग्री तक के तापमान में रूम को ठंडा रखता है और इसे फीचर्स के रूप में कॉपर कंडेनसर एंटीकोर्सिव ब्लू फिन्स, हाइड्रोफिलिक ब्लू फिन इवेपोरेटर और डस्ट फिल्टर आदि मिलता है। अगर आप छोटे रूम में रहते हैं, तो आपके लिए यह जबरदस्त विकल्प बनकर उभरता है। Godrej Window AC Price: Rs 32,132.

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - गोदरेज क्षमता - 1.5 टन पावर रेटिंग- 5 स्टार एंबिएंट ऑपरेशन - 48 डिग्री सुटेबल- 111-150 वर्ग फुट नॉइज लेवल - 54 db(A) वार्षिक बिजली की खपत - 1111.14 यूनिट

सुविधाएं

कॉपर कंडेशनर कॉइल स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन पॉवर सेविंग इनवर्टर तकनीक

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

5. Godrej 2 Ton 3 Star Inverter Split AC

अगर आपके कमरे का आकार बहुत बड़ा यानी लगभग 200 वर्ग फुट तक है, तो आप 2 टन की क्षमता वाले इस गोदरेज एयर कंडीशनर को खरीद सकते हैं। फीचर्स के रूप में इसे इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ 5-इन-1 कन्वर्टिबल टेक्नोलॉजी, आई सेंस टेक्नोलॉजी, 100% कॉपर कंडेंसर और इवेपोरेटर कॉइल आदि मिलते हैं।

इसे आई सेंस टेक्नोलॉजी है, जो कि सेंसर रिमोट से आपके आस-पास के तापमान को महसूस करता है और आपके स्पेस के निर्धारित तापमान से मेल खाने के लिए एयर कंडीशनर को कंट्रोल करता है, जिससे अत्यधिक आराम मिलेगा। Godrej Split AC Price: Rs 40,990

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - गोदरेज क्षमता - 2 टन पावर रेटिंग- 3 स्टार एंबिएंट ऑपरेशन - 52 डिग्री सुटेबल- 151-200 वर्ग फुट नॉइज लेवल - 46 db(A) वार्षिक बिजली की खपत - 1201.27 यूनिट

सुविधाएं

कॉपर कंडेशनर कॉइल स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन पॉवर सेविंग इनवर्टर तकनीक

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

अमेजन पर सभी Godrej AC के लिए क्लिक करें यहां.

FAQ

1. गोदरेज किस देश की कंपनी हैं?

यह एक भारतीय कंपनी हैं, जिसका मुख्यालय मुंबई (महाराष्ट्र) मे हैं। इस कंपनी की स्थापना सन् 1897 से मुंबई में हुआ था।

2. गोदरेज किसकी कंपनी है?

गोदरेज समूह के मालिक आदि गोदरेज हैं, जो 39 साल की निसाबा आदि गोदरेज और परमेश्वर गोदरेज की तीन संतानों में दूसरे नंबर पर है।

3. गोदरेज कंपनी में क्या क्या बनता है?

गोदरेज आज पूरी दुनिया में जानामाना करोबारी ग्रुप है और यह फर्नीचर,ताले, रियल एस्टेट, केमिकल, जनरल और हेवी इंजीनियरिंग, होम एवं पर्सनल केयर, इन्फ्रा-लॉजिस्टिक, पावर और एनर्जी और एयरोस्पेस आदि का कारोबार करती है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey