जून की भट्टी में तपने की जरुरत नहीं, स्प्लिट Air Conditioner 1.5 Ton लगाओ और जून में दिसंबर का मजा पाओ

गर्मी में एयर कंडिशनर सबसे जरूरी अप्लायंस बन जाता है। कई मॉडल और कैपेसिटी वाले अलग-अलग एसी आपको ऑनलाइन और ऑफलाइन मार्केट में मिल जाएंगे। लेकिन अपने लिए किसी एक को चुनना कठिन हो सकता है। इस आर्टिकल में स्प्लिट Air Conditioner 1.5 Ton के बेस्ट ऑप्शन दिए गए है जिन्हें आप मार्केट से आधे रेट पर खरीद सकते हैं।

By Visheshta Aggarwal Publish:Fri, 07 Jun 2024 06:47 PM (IST) Updated:Fri, 07 Jun 2024 06:47 PM (IST)
जून की भट्टी में तपने की जरुरत नहीं, स्प्लिट Air Conditioner 1.5 Ton लगाओ और जून में दिसंबर का मजा पाओ
जून की भट्टी में तपने की जरुरत नहीं, स्प्लिट Air Conditioner 1.5 Ton लगाओ और जून में दिसंबर का मजा पाओ

जून का महीना तप रहा है, ऐसे में आपको तपने की जरुरत नहीं, क्योंकि आपके बजट में आ चुके है 1.5 टन वाले Split Air Conditioner के लेटेस्ट ऑप्शन। ये देंगे पॉवरफुल कूलिंग का मजा, जो 52 डिग्री पर भी देगा शिमला जैसा फील। इन एसी में एयर फिल्ट्रेशन मिलेगा, जो बाहर की हवा को फिल्टर करेगा। इसके आलावा घर में बनी नमी और ह्यूमिडिटी को भी साफ करेगा। एलईडी लाइट के साथ एसी की हर एक्टिविटी पर आप नजर रख पाएंगे।

इन एसी में स्मार्ट फीचर्स की खासियत इस्तेमाल करने को मिलेगी। कई सारे कंवर्टिबल मोड्स के साथ अलग-अलग कूलिंग का मजा देंगे। सबसे खास बात इनमें आपको एनर्जी सेविंग की मिलेगी, जो अधिक चलने पर भी मामूली सा बिजली बिल देगा। ऑटो क्लीन फंक्शन के साथ एसी के रखरखाव को कम करता है। सभी AC में 100 प्रतिशत कॉपर कंडेनसर बॉडी मिल रही है, जो बिजली कम खीचता है और सर्विस की झंझट को खत्म करता है।

स्प्लिट एयर कंडीशनर 1.5 टन प्राइस (Split Air Conditioner 1.5 Ton Price) की कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

बात करें 1.5 टन एयर कंडीशनर के ब्रांड्स की तो डायकिन, लॉयड, वोल्टास, क्रूज और पैनासोनिक शामिल है। शुरुआती कीमत यहां 28,490 रुपये रखी गई है।

1. Daikin 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC

3 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग आपके बिजली बिल को ज्यादा नहीं आने देगा। इसमें आपको मिलेगा 2.5 पीएम फिल्ट्रेशन टेक्नोलॉजी, जो बाहर की हवा को फिल्टर करेगा और घर में फ्रेश एयर देगा। इस आप रिमोट से कंट्रोल कर सकते हैं। स्प्लिट एसी हर तरफ एयर फ्लो करेगा। ऑन होते ही इसकी कूलिंग का मजा आप ले सकते हैं।

नाइट मोड के साथ डाइकिन AC 1.5 Ton में ट्रिपल डिस्प्ले की खासियत ले सकते हैं। इसका प्राइस कम है, तो आप इसे ऑनलाइन ही खरीद सकते हैं। बिजली जाने पर भी इंवर्टर पर इसे आप चला सकते हैं और बिजली की खपत भी कम करता है। Daikin 1.5 Ton AC Price: Rs 36,990.

डाइकिन एसी के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड डाइकिन क्षमता 1.5 टन कूलिंग पावर - 17100 ब्रिटिश थर्मल यूनिट फीचर - 52 डिग्री सेल्सियस तक उच्च परिवेश संचालन, 3डी एयरफ्लो, ड्यू क्लीन टेक्नोलॉजी, ट्रिपल डिस्प्ले, पीएम 2.5 फ़िल्टर

खासियत -

3 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग ट्रिपल डिस्प्ले 1 साल की प्रोडक्ट वारंटी

कमी -

कोई भी कमी नहीं

2. Lloyd 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC

लॉयड 1.5 टन एसी आपके बेडरुम और लिविंग रुम के लिए परफेक्ट रहेगा। इसे घर और ऑफिस के लिए चुन सकते हैं। 52 डिग्री की भयंकर गर्मी में टर्बो कूलिंग का मजा देगा। 3 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग के साथ बिजली की भरपूर बचत करेगा। इसमें स्प्लिट की सुविधा घर के चारों तरफ शानदार कूलिंग करेगी।

इस AC 1.5 Ton में 2.5 पीएम फिल्टर मिल रहा है, जो बाहर की हवा को फिल्टर करेगा और घर को फ्रेश रखेगा। इसमें ट्रिपल डिस्प्ले की खासियत मिल रही है। 3D एयर फ्लो मिनटों में घर के कोने-कोने को ठंडा करेगा। 5 इन 1 कंवर्टिबल मोड्स के साथ कूलिंग का मजा ले। Lloyd Split Air Conditioner 1.5 Ton Price: Rs 32,990.

लॉयड एसी के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड लॉयड क्षमता 1.5 टन कूलिंग पावर - 4.75 किलोवॉट फीचर - गोल्डन फिन इवेपोरेटर, एंटी-वायरल फ़िल्टर + PM 2.5 फ़िल्टर, 5 इन 1 कन्वर्टिबल, 52 ˚C पर भी ठंडा करता है, कम गैस का पता लगाना

खासियत -

3 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग ट्रिपल डिस्प्ले 5 इन 1 कंवर्टिबल मोड्स 1 साल की प्रोडक्ट वारंटी

कमी -

कोई भी कमी नहीं

3. Voltas 1.5 ton 3 Star, Inverter Split AC

बाहर की गंदी हवा को फिल्टर करने के लिए वोल्टास एसी दे रहा एंटी एयर फिल्टर टेक्नोलॉजी, जिसकी सुविधा के साथ स्वच्छ और फ्रेश एयर आप ले सकते हैं। वोल्टास एसी में बिजली बचत के लिए 3 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग आपको मिल रही है। इंवर्टर पर भी यह कम बिजली की खपत के साथ चलता है।

100 प्रतिशत कॉपर कंडेनसर बॉडी बिजली कम खीचती है और 4 इन 1 कंवर्टिबल मोड्स के साथ अपने अनुसार इस AC 1.5 Ton का टेम्परेचर सेट कर सकते हैं। 52 डिग्री की भीषण गर्मी में भी यह आपको फ्रेश कूलिंग देगा। इसमें आप रात को सोते समय नाइट मोड पर सेट भी कर सकते हैं। Voltas 1.5 Ton AC Price: Rs 32,990.

वोल्टास एसी के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड वोल्टास क्षमता 1.5 टन फीचर - इंवर्टर कंप्रेसर

खासियत -

3 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग एंटी डस्ट फिल्टर 4 इन 1 कंवर्टिबल मोड्स 1 साल की प्रोडक्ट वारंटी

कमी -

कोई भी कमी नहीं

4. Cruise 1.5 Ton 3 Star Inverter Split AC

क्रूज 1.5 टन एसी में एआई फ्लैक्सीकूल टेक्नोलॉजी मिल रही है, जो अपने आप टेम्परेचर को सेट कर कूलिंग का मजा देती है। अधिक बिजली की खपत ना हो, उसके लिए यह तापमान को घटा और बढ़ाती है। इसमें 3 स्टार एनर्जी सेविंग करेगा और बिजली बिल को 30 से 90 प्रतिशत कम करेगा।

सभी में सबसे कम प्राइस पर क्रूज AC 1.5 Ton को खरीद सकते हैं। 7 स्टेज की फिल्ट्रेशन इसमें मिल रही है। इसकी बॉडी 100 प्रतिशत कॉपर कंडेनसर की हो, जो बिजली की खपत कम करती है। 4 इन 1 कंवर्टिबल मोड्स के साथ जून की तपती गर्मी को भूल जाएंगे। Cruise Split Air Conditioner 1.5 Ton Price: Rs 28,490.

क्रूज एसी के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड क्रूज क्षमता 1.5 टन कूलिंग पॉवर - 4.8 किलोवॉट फीचर - वैरियोकूल इन्वर्टर, रस्ट-ओ-शील्ड ब्लू पेंट प्रोटेक्शन, ब्लू-टेक फिन, पीएम 2.5 फिल्टर के साथ 7 स्टेज एयर फिल्टर, डीह्यूमिडिफायर, बड़ा रिमोट कंट्रोल

खासियत -

3 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग एंटी डस्ट फिल्टर 7 स्टेज एयर प्यूरीफिकेशन 4 इन 1 कंवर्टिबल मोड्स 1 साल की प्रोडक्ट वारंटी

कमी -

कोई भी कमी नहीं

5. Panasonic 1.5 Ton 3 Star Wi-Fi Inverter Smart Split AC

पैनासोनिक एसी स्मार्ट फीचर्स से लैस है, जो फोन से भी ऑपरेट किया जा सकता है। इसमें वाई-फाई की सुविधा शामिल है। 1.5 टन कैपेसिटी मीडियम साइज वाले कमरों और हॉल के लिए डिजाइन किए गए है। बिजली की बचत के लिए इसमें 3 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग दी गई है।

7 इन 1 कंवर्टिबल मोड्स के साथ पैनासोनिक AC 1.5 Ton में कूलिंग का मजा ले सकते हैं। ट्रू एआई मोड ऑटोमेटिक बाहर के टेम्परेचर को माप कर घर का टेम्परेचर सेट कर देगी। इसमें एयर प्यूरीफिकेशन टेक्नोलॉजी गंदगी हवा और ह्यूमिडिटी को फिल्टर करेगी। Panasonic 1.5 Ton AC Price: Rs 36,990.

क्रूज एसी के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड क्रूज क्षमता 1.5 टन कूलिंग पॉवर - 17230 ब्रिटिश थर्मल यूनिट फीचर - छिपा हुआ डिस्प्ले, स्मार्ट एसी- वाई-फाई सक्षम, मिराई ऐप सक्षम, एलेक्सा और ओके गूगल के साथ काम करता है

खासियत -

3 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग एंटी डस्ट फिल्टर 7 इन 1 कंवर्टिबल मोड्स 1 साल की प्रोडक्ट वारंटी

कमी -

कोई भी कमी नहीं

बेस्ट स्प्लिट एयर कंडीशनर 1.5 टन के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ - Best Split Air Conditioner 1.5 Ton Price

1. 1.5 टन एसी के लिए कमरे का आकार क्या है?

1.5 Ton AC 18,000 BTU/घंटा की कूलिंग क्षमता के साथ आता है और 170 वर्ग फीट तक के कमरों को आसानी से ठंडा कर सकता है। ये एसी मध्यम आकार के कमरों के लिए आदर्श हैं, जबकि 1-टन एसी 120 वर्ग फीट तक के छोटे कमरों के लिए अनुशंसित हैं।

2. क्या 1 AC का उपयोग 2 कमरों के लिए किया जा सकता है?

हां, एक स्प्लिट AC 1.5 Ton का इस्तेमाल वास्तव में दो कमरों को ठंडा करने के लिए किया जा सकता है, और ऐसा करने के कई फायदे हैं। सबसे पहले, यह लागत प्रभावी है। दो कमरों में दो अलग-अलग एयर कंडीशनिंग यूनिट लगाना एक स्प्लिट एसी का उपयोग करने से ज़्यादा महंगा हो सकता है।

3. डाइकिन एसी सर्वश्रेष्ठ क्यों है?

डाइकिन के एसी के साथ, आपको अलग से स्टेबलाइजर खरीदने की ज़रूरत नहीं होगी। इसके सभी एसी 160V – 264V की वोल्टेज रेंज के भीतर कुशलतापूर्वक संचालित करने के लिए एक कार्यप्रणाली के साथ आते हैं। इसके परिणामस्वरूप अत्यधिक कुशल संचालन और वोल्टेज उतार-चढ़ाव से विश्वसनीय सुरक्षा मिलती है।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal