कूलर छोड़! ये Air Conditioner 1 Ton Price मिल रहे मात्र ₹28,990 में, 3 और 5 स्टार करेंगे एनर्जी सेविंग

गर्मी खत्म होने का नाम नहीं ले रही। ऐसे गर्मी में तो हम सभी पक के आधे हो जाएंगे। ऑफिस या कॉलेज जाना मुश्किल हो जाता है। काम करके घर लौटो तो अजीब माहौल महसूस होता है। इस गर्मी से बचने के लिए कूलर नहीं अब तो Air Conditioner 1 Ton Price को कम कीमतों पर ले आईए जो आपके बजट पर और बिजली बिल पर कोई लोड नहीं डालेगा।

By Visheshta Aggarwal Publish:Mon, 03 Jun 2024 05:35 PM (IST) Updated:Mon, 03 Jun 2024 05:35 PM (IST)
कूलर छोड़! ये Air Conditioner 1 Ton Price मिल रहे मात्र ₹28,990 में, 3 और 5 स्टार करेंगे एनर्जी सेविंग
कूलर छोड़! ये Air Conditioner 1 Ton Price मिल रहे मात्र ₹28,990 में, 3 और 5 स्टार करेंगे एनर्जी सेविंग

गर्मी का लोड नहीं अब सस्ते दामों में 1 टन एयर कंडीशनर लेने का समय आ गया है। जब से लोगों को पता चला है, कि एसी के दाम ऑनलाइन बेहद सस्ते दामों पर मिल रहे है, तभी से लोगों ने इन ब्रांड्स को ऑर्डर करना शुरु कर दिया है। ये Air Conditioner 1 Ton Price मार्केट से आधे रेट पर बुक किए जा रहे है। इनमें कई सारे कंवर्टिबल मोड्स दिए गए है, जिसमें अलग-अलग मोड्स पर कूलिंग का मजा ले सकते हैं। बाहर की हवा को क्लीन करने के लिए इनमें एंटी फिल्टर बैक्टीरिया टेक्नोलॉजी मिल रही है।

किसी भी प्रकार के नुकसान से बचने के लिए 100 प्रतिशत कॉपर कंडेनसर की बॉ़डी मिल रही है, जो बिजली की बचत करती है और सर्विस की झंझट खत्म करती है। रिमोट के साथ इनकी एक्टिविटी को ऑपरेट कर सकते हैं। 4 वे एयर डिफ्लेक्शन के साथ घर के हर तरफ कूलिंग का मजा ले सकते हैं।

एयर कंडीशनर 1 टन की कीमत (Air Conditioner 1 Ton Price) फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

बात करें AC में ब्रांड की तो लॉयड, कैरियर, गोदरेज, एलजी और वोल्टास के ऑप्शन कम प्राइस पर मिल रहे है। इन्हें फ्री होम डिलीवरी पर बुकिंग कर गर्मी से छुटकारा पाए।

1. Lloyd 1.0 Ton 5 Star Inverter Split AC

लॉयड 1 टन एसी आपके बेडरुम और लिविंग रुम के लिए परफेक्ट ऑप्शन रहेगा। इसे घर और ऑफिस के लिए चुन सकते हैं, क्योंकि यह मंहगाई में भी काफी कम प्राइस पर ऑनलाइन खरीदा जा रहा है। यह 5 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग के साथ बिजली की भरपूर बचत करेगा। इसमें स्प्लिट की सुविधा घर के चारों तरफ शानदार कूलिंग करेगी।

साइलेंट मोड के साथ लॉयड AC 1 Ton चलेगा। 5 इन 1 कंवर्टिबल मोड्स के साथ कूलिंग का मजा ले। 52 डिग्री की तपती और भयकंर लू में भी घर को पूरी तरह से ठंडा रखेगी। इसकी बॉडी 100 प्रतिशत तक कॉपर कंडेनसर से बनी है, जो बिना सर्विस के अधिक से अधिक चलेगी। बाहर की हवा क्लीन करने के लिए इसमें एंटी बैक्टीरियल फिल्टर टेक्नोलॉजी मिल रही है। Lloyd Air Conditioner Price 1 Ton Rs 34,490.

लॉयड 1 Ton AC के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - लॉयड कैपेसिटी - 1 टन कूलिंग पॉवर - 3.5 किलोवाट फीचर - गोल्डन फिन इवेपोरेटर, एंटी-वायरल फ़िल्टर + PM 2.5 फ़िल्टर, स्मार्ट 4 वे स्विंग, टर्बो कूल, 100% कॉपर, कम गैस डिटेक्शन

खासियत -

5 इन 1 कंवर्टिबल मोड्स 5 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग 100 प्रतिशत कॉपर कंडेनसर बॉडी

कमी - कोई कमी नहीं

2. Carrier 1 Ton 3 Star AI Flexicool Inverter Split AC

कैरियर 1 टन एसी में एआई फ्लैक्सीकूल की टेक्नोलॉजी मिल रही है, जो अपने आप टेम्परेचर को सेट कर कूलिंग का मजा देती है। अधिक बिजली की खपत ना हो, उसके लिए यह तापमान को घटा और बढ़ाती है। इसमें 3 स्टार एनर्जी सेविंग करेगा और बिजली बिल को 30 से 90 प्रतिशत कम करेगा।

कैरियर AC 1 Ton में 6 इन 1 कंवर्टिबल मोड्स की खासियत दी गई है, जिसमें काफी अलग-अलग कूलिंग मोड्स के साथ आप गर्मी में ठंडी का मजा ले सकते हैं। रात को सोने के समय स्लीप मोड पर एसी को सेट कर सकते हैं। इसमें डबल फिल्ट्रेशन टेक्नोलॉजी नमी, बैक्टीरिया और प्रदूषित हवा को फिल्टर करेगा। Carrier Air Conditioner 1 Ton Price: Rs 29,990.

कैरियर 1 Ton AC के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - कैरियर कैपेसिटी - 1 टन कूलिंग पॉवर - 3530 किलोवाट फीचर - इन्वर्टर कंप्रेसर, उच्च घनत्व फ़िल्टर, तेज़ कूलिंग, वायु शोधन फ़िल्टर, ऑटो क्लीन

खासियत -

6 इन 1 कंवर्टिबल मोड्स 3 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग 100 प्रतिशत कॉपर कंडेनसर बॉडी

कमी - कोई कमी नहीं

3. Godrej 1 Ton 3 Star Inverter Split AC

भारत का सर्वश्रेष्ठ ब्रांड गोदरेज दे रहा 1 टन एसी में 3 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग का लाभ, जिसे आप अधिक चलाने पर भी मामूली बिल ले सकते हैं। इंवर्टर पर आसानी से चलेगा और बिजली खपत कम करेगा। आपके लिविंग एरिया या बेडरुम में यह बेस्ट फीट होगा। ऑफिस के अनुसार भी इसे आप चुन सकते हैं। 5 इन 1 कंवर्टिबल मोड्स के साथ कूलिंग का मजा ले।

गोदरेज AC 1 Ton 52 डिग्री तापमान में भी शानदार कूलिंग करता है। साइलेंट मोड पर चलेगा, जिसे आप रिमोट से कंट्रोल कर सकते हैं। आई-सेंस टेक्नोलॉजी आपके एरिया का तापमान माप कर घर का तापमान सेट करती है। इसमें एलईडी डिस्प्ले के साथ आप सभी एक्टिविटी पर नजर रख सकते हैं। Godrej Air Conditioner Price 1 Ton Rs 28,990.

गोदरेज 1 Ton AC के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - गोदरेज कैपेसिटी - 1 टन कूलिंग पॉवर - 3.5 किलोवाट फीचर - इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ 5-इन-1 कन्वर्टिबल टेक्नोलॉजी, आई सेंस टेक्नोलॉजी, 100% कॉपर कंडेनसर, इवेपोरेटर कॉइल और कनेक्टिंग ट्यूब, R32 रेफ्रिजरेंट, रिमोट कंट्रोल, एंटी-फ्रीज थर्मोस्टेट, साइलेंट ऑपरेशन, एंटी डस्ट फ़िल्टर

खासियत -

5 इन 1 कंवर्टिबल मोड्स 3 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग 100 प्रतिशत कॉपर कंडेनसर बॉडी

कमी - कोई कमी नहीं

4. LG 1 Ton 4 Star DUAL Inverter Split AC

एल भारत का सबसे भरोसेमंद ब्रांड है, जिसमें आप 1 टन एसी को काफी कम रेंज में ऑनलाइन खरीद सकते हैं। इसमें 4 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग 40 से 90 प्रतिशत बिजली की बचत करेगी। इंवर्टर पर भी यह कम खपत के साथ चलेगा। इसका स्प्लिट डिजाइन घर के कोने-कोने को ठंडा करेगा।

एलजी AC 1 Ton की बॉडी 100 प्रतिशत कॉपर कंडेनसर की है, जो अधिक सर्विस की झंझट और करंट प्रूफ है। किसी भी प्रकार के नुकसान के बचाने के लिए कॉपर कंडेनसर बॉडी बढ़िया मानी जाती है। 6 इन 1 कंवर्टिबल मोड्स का लाभ ले सकते हैं और 4 वे एयर डिफ्लेक्शन के साथ हर तरफ हवा ले सकते हैं। LG Air Conditioner 1 Ton Price: Rs 36,290.

एलजी 1 Ton AC के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - एलजी कैपेसिटी - 1 टन कूलिंग पॉवर - 3.47 किलोवाट फीचर - इन्वर्टर कंप्रेसर, रिमोट कंट्रोल, एंटी बैक्टीरियल फ़िल्टर, ऑटो क्लीन, फ़ास्ट कूलिंग

खासियत -

6 इन 1 कंवर्टिबल मोड्स 4 वे एयर डिफ्लेक्शन 4 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग 100 प्रतिशत कॉपर कंडेनसर बॉडी

कमी - कोई कमी नहीं

5. Voltas 1 Ton 3 Star, Inverter Split AC

बाहर की गंदी हवा को फिल्टर करने के लिए वोल्टास एसी दे रहा एंटी एयर फिल्टर टेक्नोलॉजी, जिसकी सुविधा के साथ स्वच्छ और फ्रेश एयर आप ले सकते हैं। वोल्टास एसी में बिजली बचत के लिए 3 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग आपको मिल रही है। इंवर्टर पर भी यह कम बिजली की खपत के साथ चलता है।

वोल्टास AC 1 Ton में 4 इन 1 कंवर्टिबल मोड्स अलग-अलग कूलिंग का मजा देगी। साइलेंट मोड पर रहता है और एलईडी डिस्प्ले के साथ हर एक्टिविटी पर नजर रखने देता है। टर्बो मोड्स पर 52 डिग्री भीषण गर्मी में भी पॉवरफुल कूलिंग का मजा ले सकते हैं। Voltas Air Conditioner Price 1 Ton Rs 28,990.

वोल्टास 1 Ton AC के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - वोल्टास कैपेसिटी - 1 टन कूलिंग पॉवर - 1.12 किलोवाट फीचर - रिमोट कंट्रोल, धूल फिल्टर

खासियत -

4 इन 1 कंवर्टिबल मोड्स 3 स्टार एनर्जी सेविंग रेटिंग 100 प्रतिशत कॉपर कंडेनसर बॉडी

कमी - कोई कमी नहीं

एयर कंडीशनर 1 टन के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ - Air Conditioner 1 Ton Price

1. क्या 1 टन का एसी बेडरूम के लिए अच्छा है?

सबसे महत्वपूर्ण कारकों में से एक जिसे आपको ध्यान में रखना चाहिए वह है कमरे के आकार के आधार पर एसी की क्षमता। लगभग 100 से 120 वर्ग फीट के कमरे के लिए, 1-टन क्षमता वाला एयर कंडीशनर पर्याप्त होना चाहिए। बड़े कमरों के लिए, आपको 1.5-टन या 2-टन का एयर कंडीशनर खरीदना चाहिए।

2. 1 टन AC के लिए कौन सी कंपनी सबसे अच्छी है?

LG 1 Ton AC 4 Star DUAL

Lloyd 1 Ton 3 Star Inverter

Daikin 1 Ton 5 Star Inverter

Blue Star 1 Ton 3 Star Inverter

Panasonic 1 Ton 3 Star Wi-Fi Inverter

Cruise AC 1 Ton 3 Star Inverter

3. क्या 1 AC का उपयोग 2 कमरों के लिए किया जा सकता है?

हां, एक स्प्लिट एसी का इस्तेमाल वास्तव में दो कमरों को ठंडा करने के लिए किया जा सकता है, और ऐसा करने के कई फायदे हैं। सबसे पहले, यह लागत प्रभावी है। दो कमरों में दो अलग-अलग एयर कंडीशनिंग यूनिट लगाना एक स्प्लिट एसी का उपयोग करने से ज़्यादा महंगा हो सकता है।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal