Split AC under 40000: तपती गर्मी में बेहतर कूलिंग के लिए घर लाएं ये एयर कंडीशनर

देश में गर्मी अपना कहर बरपा रही है और लोग इससे बचने के लिए नए AC की तलाश में हैं। यही वजह है कि इन दिनोंइन कूलिंग इलेक्ट्रोनिक्स की मांग में वृद्धि देखी जा रही है। ऐसे में अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं जो किसी नए Air Conditioner की तलाश में हैं तो चिंता करने की कोई बात नहीं है।

By Publish:Fri, 29 Jul 2022 01:29 PM (IST) Updated:Tue, 16 Apr 2024 12:38 PM (IST)
Split AC under 40000: तपती गर्मी में बेहतर कूलिंग के लिए घर लाएं ये एयर कंडीशनर
Split AC under 40000: तपती गर्मी में बेहतर कूलिंग के लिए घर लाएं ये एयर कंडीशनर

Split AC under 40000: देश में गर्मी अपना कहर बरपा रही है और लोग इससे बचने के लिए नए AC की तलाश में हैं। यही वजह है कि इन दिनोंइन कूलिंग इलेक्ट्रोनिक्स की मांग में वृद्धि देखी जा रही है। ऐसे में अगर आप भी उन लोगों में से एक हैं, जो किसी नए Air Conditioner की तलाश में हैं, तो चिंता करने की कोई बात नहीं है, क्योंकि यहां आपको उन Split AC under 40000 रूपए के बारे में बताया है, जो न केवल आपके लिए बेहतर विकल्प रहेंगे, बल्कि वे चिलचिलाती या उमस भरी गर्मी की छुट्टी भी कर देते हैं।

दरअसल भारत में कई टॉप इलेक्ट्रॉनिक कंपनियां अपने Split AC under 40000 रूपए की बिक्री कर रही हैं, लेकिन कई बार प्रोडक्ट की भीड़ में आपके लिए कौन सा प्रोडक्ट बढ़िया है और उसके फीचर्स या स्पेशिफिकेशन आपकी जरूरत के हिसाब से कितने उपयुक्त हैं? इसका पता करना मुश्किल हो जाता है।

लिहाजा आपकी इसी दुविधा का यहां निदान किया जा रहा है और ऑनलाइन माध्यम पर उपलब्ध उन Split AC under 40000 की सूची और Split AC Prices के बारे में बताया जा रहा है, जो आपके लिए न केवल उपयुक्त हैं, बल्कि इनमें बेहतर कुलिंग क्षमता, कम बिजली खपत और आपकी जरूरतों को पूरा करने वाले कई उपयोगी फीचर्स दिए गए हैं।

Top Split AC under 40000: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यहां आपको 40000 रूपए से कम कीमत में आने वाले एयर कंडीशनर के बारे में बताया गया है। आप नीचे लिंक पर क्लिक करके इनकी खरीददारी करें।

1. Haier 1 Ton 3 Star Inverter Split AC

1 टन की क्षमता वाला यह एयर कंडीशनर 60 डिग्री के तापमान के लिए आदर्श है और यह 120 वर्ग फुट के कमरे को गर्म रखता है। इसे 5 फैन स्पीड और स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन के साथ पेश किया जाता है और इसका डिजाइन काफी आकर्षक है, जो आपके रूम की सजावट को भी पूरा करता है। Haier AC Price: Rs 29,990.

प्रमुख खासियत

1 टन की क्षमता

3 स्टार की पावर रेटिंग

60 डिग्री की गर्मी के आदर्श

2. Candy 1 Ton 3 Star Dual DC Inverter Split AC 

अगर आप कम बिजली खपत के साथ किसी बेहतर कूलिंग क्षमता वाले Air Conditioner की तलाश में हैं, तो आपके लिए Candy 1 Ton 3 Star Dual DC Inverter Split AC एक अच्छा विकल्प है। यह Candy AC एक मीडियम साइज के रूम के लिए आदर्श है और यूजर्स ने इसे 5 में से 4.2 की रेटिंग दिया है। इस Candy 1 Ton Split AC को हाई क्वालिटी फिल्टर, स्टेबलर फ्री ऑपरेशन, सेल्फ क्लीन, स्लीप मोड और ऑटो रिस्टार्ट जैसे कई यूजफुल फीचर्स दिए गए हैं। यह Split AC ड्यूल डीसी इन्वर्टर तकनीक के साथ आता है, जो ऊर्जा की खपत 40% तक कम करता है और अधिकतम दक्षता के साथ आरामदायक कूलिंग सुनिश्चित करता है। Candy 1 Ton Split AC Price: Rs 26,490.

क्यों खरीदें?

3-स्टार की पावर रेटिंग मीडियम साइज के रूम के लिए उपयुक्त डीसी इन्वर्टर तकनीक

3. Lloyd 1.0 Ton 3 Star Split AC

कम शोर और आकर्षक डिजाइन वाला Lloyd 1.0 Ton 3 Star Split AC 100 स्क्वायर फीट वाले मीडियम साइज रूम के लिए उपयुक्त है और यह 48 डिग्री तक की गर्मी में भी आपके रूम को ठंडा बनाए रखता है। इस Lloyd Split AC को एलईडी डिस्प्ले, बैकलिट रिमोट, ऑटो स्विंग, क्लीन एयर फिल्टर, 7 मीटर लॉन्ग एयर थ्रो और सेल्फ-डायग्नोसिस फंक्शन के साथ ऑटो रीस्टार्ट जैसे यूजफुल फीचर्स मिलता है। यूजर्स द्वारा इस Lloyd AC को 5 में से 3.9 स्टार दिया दिया है और यह ब्लू फिन्स इवेपोरेटर और कंडेनसर कॉइल्स के साथ आता है, जो कम मेंटनेंस के साथ बेहतर कूलिंग प्रदर्शन सुनिश्चित करता है। Lloyd Split AC Price: Rs 29,000.

क्यों खरीदें?

3-स्टार की पावर रेटिंग कम मेंटनेंस के साथ बेहतर कूलिंग प्रदर्शन ब्लू फिन्स इवेपोरेटर और कंडेनसर कॉइल्स

4. Blue Star 1.0 Tr 3 Star Fixed Speed Split AC 

समर चिल मोड, टर्बो कूल, सेल्फ डायग्नोस्टिक और डस्ट फिल्टर जैसी कई खूबियों से लैस Blue Star 1.0 Tr 3 Star Fixed Speed Split AC चलने के दौरान बहुत कम शोर करता है और इन्वर्टर स्प्लिट एसी की तुलना में किफायती भी है। यह Split AC कॉपर कंडेनसर कॉइल के साथ यह बेहतर कूलिंग क्षमता देता है और बहुत कम मेंटनेंस लेता है। यह Blue Star Split AC 52 डिग्री तक की गर्मी में बेहतर कूलिंग देता है और ईको मोड आपके बिजली के बिल को बचाने में मदद करता है। यूजर्स ने इस Blue Star AC को 5 में 4.2 की रेटिंग दिया है। Blue Star Split AC Price: Rs 29,990.

क्यों खरीदें?

सेल्फ डायग्नोस्टिक और डस्ट फिल्टर बिजली की कम खपत और कम शोर कॉपर कंडेनसर कॉइल के साथ बेहतर कूलिंग क्षमता

5. Voltas Split Inverter AC 1.5 Ton 3 Star 

अगर आपको 1.5 टन की रेंज में किसी Air Conditioner की तलाश है, तो आप Voltas 1.5 Ton 3 Star Split Inverter AC पर विचार कर सकते हैं। इस Voltas Split AC को यूजर्स ने 5 में से 4.0 की अच्छी रेटिंग दिया है। Voltas के इस Split AC की सुरक्षा के लिए सेल्फ डायग्नोसिस, एंटी-माइक्रोबियल, एंटी-फंगल फिल्टर और एंटी डस्ट जैसा यूजफुल फीचर्स दिया गया है। इस Voltas Split AC में टर्बो कूलिंग फीचर है और यह इको फ्रेंडली रेफ्रिजरेंट के साथ आता है। Voltas Split AC Price: Rs 35,550.

क्यों खरीदें?

सेल्फ डायग्नोसिस और एंटी-माइक्रोबियल 3-स्टार की पावर रेटिंग इको फ्रेंडली रेफ्रिजरेंट

6. Panasonic 1.5 Ton 3 Star Wi-Fi Twin-Cool Inverter Split AC

ऑटो कन्वर्टिबल इन्वर्टर कंप्रेसर और वाई-फाई कनेक्टिविटी के साथ आने वाला यह Panasonic Split Air Conditioner हीट लोड के आधार पर पावर को एडजस्ट करता है और बिजली की कम खपत के साथ आपके रूम को ठंडा रखते हुए शोर कम करता है। Panasonic के इस Split AC की सबसे बड़ी खासियत ऑटो कन्वर्टिबल एलेक्सा और गूगल असिस्टेंट जैसे वॉयस कंट्रोल के साथ संचालित होना भी है। यह Split Air Conditioner मूलतः 121 से लेकर 180 sq ft वाले मीडियम साइज के रूम के लिए उपयुक्त है। Panasonic के इस AC स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन और PM 2.5 फिल्टर जैसे यूजफुल फीचर्स से भी लैस किया गया है। Panasonic AC Price: Rs 36,990.

क्यों खरीदें?

ऑटो कन्वर्टिबल इन्वर्टर कंप्रेसर और वाई-फाई कनेक्टिविटी हीट लोड के आधार पर पावर को एडजस्ट मीडियम साइज के रूम के लिए उपयुक्त

6. LG 1 Ton 5 Star AI DUAL Inverter Split AC 

सुपर कन्वर्टिबल 6-इन-1 कूलिंग, एंटी-वायरस सुरक्षा और एचडी फ़िल्टर जैसे कई यूजफुल सुविधाओं के साथ आने वाला यह LG Split AC आपके लिए एक और बेहतर विकल्प है। यूजर्स द्वारा LG के इस 1 Ton Split AC को 5 में 4.3 की दमदार रेटिंग मिली है। यह 5 Star Split AC 52 डिग्री तक के तापमान में भी बेहतर कूलिंग क्षमता देता और AI डुअल इन्वर्टर, 4-वे एयर स्विंग, ओशन ब्लैक प्रोटेक्शन के साथ आता है। इसके साथ ही ईज़ी क्लीन फिल्टर, 100% कॉपर कंडेंसर, 6 फैन स्पीड स्टेप्स, हाय ग्रूव्ड कॉपर, स्टेबलाइजर फ्री ऑपरेशन, स्मार्ट डायग्नोसिस सिस्टम, कम्फर्ट एयर, मैजिक डिस्प्ले, मानसून कम्फर्ट, ऑटो क्लीन, स्लीप मोड और ऑटो रिस्टार्ट आदि LG के इस Split AC की कई अन्य खूबियां हैं। LG Split AC Price: Rs 37,490.

क्यों खरीदें?

5-स्टार की पावर रेटिंग 4-वे एयर स्विंग, ओशन ब्लैक प्रोटेक्शन एंटी-वायरस सुरक्षा और एचडी फ़िल्टर

Inverter ACs की खरीद के लिए यहां पर क्लिक करें

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By