हो-हल्ला मचा के रख दिया है इन LG Smart AC ने, लल्लनटॉप खूबियों और भयंकर कूलिंग के साथ यहां जांचिए कीमत

अब सर्दियां बीत चुकी हैं और गर्मियों का मौसम अपने चरम हैं। इस मौसम से निपटने के लिए घर या फिर ऑफिस में अच्छी क्वालिटी वाले एयर कंडीशनर का होना बहुत ही जरूरी है। इस काम में आपकी मदद एलजी एयर कंडीशनर कर सकता है। इस ब्रांड के एयर कंडीशनर अत्याधुनिक तकनीक और इंटेलिजेंट कूलिंग के साथ पेश किए जाते हैं और जबरदस्त आराम देता है।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Thu, 16 May 2024 04:04 PM (IST) Updated:Thu, 16 May 2024 04:04 PM (IST)
हो-हल्ला मचा के रख दिया है इन LG Smart AC ने, लल्लनटॉप खूबियों और भयंकर कूलिंग के साथ यहां जांचिए कीमत
हो-हल्ला मचा के रख दिया है इन LG Smart AC ने, लल्लनटॉप खूबियों और भयंकर कूलिंग के साथ यहां जांचिए कीमत

भारत के एयर कंडीशनर बाजार में एलजी एक बड़ा नाम है और यह एक प्रमुख एयर कंडीशनर ब्रांड भी है, जो अपने फीचर्स और इनेर्जी एफिशिएंसी के लिए काफी फेमस है। इस ब्रांड के एयर कंडीशनर अपनी अत्याधुनिक तकनीक के साथ आते हैं और ये बिजली की बचत भी करते हैं। यह कंपनी लोगों की विभिन्न आवश्यकताओं को पूरा करने के लिए बहुत सारे एसी यूनिट बेचती है, जिसमें स्प्लिट के साथ-साथ विंडो भी शामिल है। आमतौर पर एलजी के एयर कंडीशनर इन्वर्टर तकनीक, डुअल इन्वर्टर कंप्रेसर और एडवांस एयरप्यूरिफायर के साथ आते हैं, जो कि कूलिंग के अनुभव को धुर्राट बना देते हैं।

ऐसे में अगर आप अपने घर में एक नया एयर कंडीशनर को लगवाना चाहते हैं तो आपको एलजी एसी पर विचार करना चाहिए। यही कारण है कि हम आपके लिए इस लेख में भारत में उपलब्ध Top Rated LG Smart AC को लेकर आए हैं, जो आपकी जरूरतों के अनुरूप हैं। यहां जो एसी पर्यावरणीय की स्थिरता को बनाए रखते हुए जोरदार कूलिंग देते हैं, जबकि इसका थिनक्यू तकनीक स्मार्ट-होम इंटीग्रेशन को बढ़ाते हुए स्मार्टफोन ऐप के माध्यम से दूर से भी एयर कंडीशनर यूनिट को कंट्रोल करने या फिर मॉनिटर करने की अनुमति देता है।

टॉप रेटेड एलजी स्मार्ट टीवी : Top Rated LG Smart AC

तो अब आपको बिल्कुल भी देरी नहीं करनी चाहिए और यहां दिए जा रहे 5 एयर कंडीशनर (Air Conditioner) में से किसी एक विकल्प का चयन करना चाहिए। देखिए और विचार कीजिए।

1. LG 1.5 Ton 5 Star Inverter Split AC

एलजी ब्रांड के इस एयर कंडीशनर को बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है और इसे कनवर्टिबल 4 इन 1 कूलिंग मोड और एचडी फिल्टर मिलता है, जो न केवल आपकी जरूरत के अनुसार कूलिंग देने में मदद करता है, बल्कि हवा में मौजूद बैक्टिरिया को भी साफ करके स्वच्छ हवा देने कार्य करता है।

एयर कंडीशनर 111 से लेकर 150 वर्ग फुट की साइज वाले रूम को ठंडा कर सकता है और 52 डिग्री तक के तापमान के लिए आदर्श है। LG 1.5 Ton AC Price: Rs 46,990

स्पेसिफिकेशन

क्षमता - 1.5 टन पावर रेटिंग - 2 स्टार ऑपरेशन - 52 डिग्री सिस्टम - स्प्लिट एंबिएंट एरिया - 150 वर्ग फुट सालाना बिजली की खपत- 818.81 यूनिट

सुविधाएं

डस्ट फ़िल्टर और 4 वे स्विंग ऑटो क्लीन और इन्वर्टर कंप्रेसर

कमी

कुछ खास नहीं, आराम से करें ऑर्डर

2. LG 1.5 Ton 3 Star Wi-Fi Inverter Window AC

यह विंडो एयर कंडीशनर 1.5 टन की क्षमता के साथ आता है, जो कि 150 वर्ग फुट वाले रूम के लिए उपयुक्त है। इसे कनवर्टिबल 4 इन 1 कूलिंग मोड दिया गया है, जो कि यूजर्स को डिजायर्ड कूलिंग देता है।

इसमें लोगों की सुविधा के लिए 4 वे एयर स्विंग और एचडी फिल्टर आदि है और यह 150 से लेकर 180 वर्ग फुट तक की साइज वाले रूम के लिए आदर्श है। इसका नॉइज लेवल 44 (dB) तक है, जो आपको परेशान नहीं करता है। LG AC Price: Rs 35,999.

स्पेसिफिकेशन

क्षमता - 1.5 टन पावर रेटिंग - 3 स्टार ऑपरेशन - 52 डिग्री सिस्टम - विंडो एंबिएंट एरिया - 150 वर्ग फुट सालाना बिजली की खपत- 1115.04 यूनिट

सुविधाएं

4 वे स्विंग ऑटो क्लीन और इन्वर्टर कंप्रेसर

कमी

कुछ खास नहीं, आराम से करें ऑर्डर

इसे भी पढ़ें: सबसे अच्छे 1.5 टन इन्वर्टर एसी (Best 1.5 Inverter Split AC).

3. LG 1.5 Ton 3 Star AI DUAL Inverter Split AC

एलजी अपने इस एयर कंडीशनर को कनवर्टिबल 6 इन 1 कूलिंग मोड दिया है, जो कि जरूरत पड़ने पर आप जैसी कूलिंग चाहते हैं, वैसा देने का कार्य करता है। यह इनवर्टर कंप्रेसर से लैस है, जो कि बिजली के उतार चढ़ाव को कम करता है, जिसके कारण बिजली की भी बचत होती है।

यह Air Conditioner 150 वर्ग फुट की साइज वाले रूम के लिए आदर्श है और रूम को 52 डिग्री के तापमान में भी ठंडा रखता है। LG Split AC Price: Rs 37,290.

स्पेसिफिकेशन

क्षमता - 1.5 टन पावर रेटिंग - 3 स्टार ऑपरेशन - 52 डिग्री सिस्टम - स्प्लिट एंबिएंट एरिया - 150 वर्ग फुट सालाना बिजली की खपत- 852.44 यूनिट

सुविधाएं

4 वे स्विंग ऑटो क्लीन और इन्वर्टर कंप्रेसर

कमी

कुछ खास नहीं, आराम से करें ऑर्डर

4. LG 1.5 Ton 5 Star DUAL Inverter Window AC

यदि आपके रूम का आकार 180 वर्ग फुट तक रखा गया है, इस एयर कंडीशनर को खासकर आपके रूम के लिए ही डिजाइन पर किया गया है। इसे एआई ऑटो कूलिंग दिया गया है, जो कमरे की स्थितियों और इस्तेमाल के पैटर्न का आकलन कर सकता है।

आप ऑटोमेटिक रूप से अपने तापमान की वरीयता के आधार पर आदर्श मोड का चयन कर सकता है। इस तरह यह एसी परेशानी मुक्त, जल्दी और आरामदायक कूलिंग अनुभव प्रदान करता है। LG Window AC Price: Rs 42,785.

स्पेसिफिकेशन

क्षमता - 1.5 टन पावर रेटिंग - 5 स्टार ऑपरेशन - 52 डिग्री सिस्टम - विंडो एंबिएंट एरिया - 180 वर्ग फुट सालाना बिजली की खपत- 1053.11 यूनिट

सुविधाएं

4 वे स्विंग ऑटो क्लीन और इन्वर्टर कंप्रेसर

कमी

कुछ खास नहीं, आराम से करें ऑर्डर

5. LG 1.5 Ton 5 Star AI DUAL Inverter Split AC

इस एलजी एयर कंडीशनर को आपके लिए इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ पेश किया जाता है और यह हीट लोड के आधार पर पावर को एडजस्ट करता है, जिसके कारण बिजली का काफी बचत होती है। इस विंडो एयर कंडीशनर को भारत में बड़े पैमाने पर पसंद किया जाता है।

सुविधाओं के रूप में इसे एआई कन्वर्टिबल 6-इन-1 कूलिंग मोड आदि मिलते हैं और यह 150 वर्ग फुट वाले रूम को भी ठंडा रखता है। यह एसी 52 डिग्री के तापमान में भी रूम को ठंडा रखता है। LG 5 Star AC Price: Rs 43,490.

स्पेसिफिकेशन

क्षमता - 1.5 टन पावर रेटिंग - 5 स्टार ऑपरेशन - 52 डिग्री सिस्टम - विंडो एंबिएंट एरिया - 150 वर्ग फुट सालाना बिजली की खपत- 685.26 यूनिट

सुविधाएं

4 वे स्विंग ऑटो क्लीन और इन्वर्टर कंप्रेसर

कमी

कुछ खास नहीं, आराम से करें ऑर्डर

अमेजन स्टोर पर सभी एलजी एसी के लिए Click करें यहां.

FAQ

1. सबसे बड़ा एसी ब्रांड कौन सा है?

डाइकिन एयर कंडीशनर कुल 27 बिलियन अमेरिकी डॉलर की बिक्री के साथ ग्लोबल लेवल पर नंबर 1 एयर कंडीशनर ब्रांड है।

2. भारत में कौन-कौन सी कंपनी AC को बेचती है?

भारतीय बाजार में सैमसंग, क्रूज, ओजनरल, कैरियर, डाइकिन, लॉयड, एलजी और वोल्टास जैसे कई एसी ब्रांड शामिल हैं, जो कि अपनी विश्वसनीयता, इनोवेशन के साथ दमदार कूलिंग देते हैं।

3. कौन सी रूम को जल्दी ठंडा करेगी?

वोल्टास एयर कंडीशनर कमरे को जल्दी से ठंडा करते है, क्योंकि यह कूलिंग एफिशिएंसी और नए पन का प्रतीक है। इसमें वैरिएबल स्पीड इन्वर्टर कंप्रेसर होता है, जो दमदार प्रदर्शन के लिए हीट लोड के आधार पर पावर को अनुकूलित करता है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey