एक तो 2 Ton AC हैं ये, ऊपर से कीमत भी है सस्ती, इनकी कूलिंग देख कश्मीर भूल जाते हैं लोग

Top Selling 2 Ton AC In India - भारतीय बाजार में वोल्टास से लेकर व्हर्पुल जैसे कई एसी ब्रांड 2 टन की क्षमता वाले एसी को पेश करते हैं और ये बड़े हाल या फिर रूम के लिए आदर्श होते हैं। इस लेख में हम आपको भारत में उपलब्ध सबसे अच्छे 2 टन वाले एयर कंडीशनर के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Wed, 21 Feb 2024 02:20 PM (IST) Updated:Tue, 14 May 2024 12:27 PM (IST)
एक तो 2 Ton AC हैं ये, ऊपर से कीमत भी है सस्ती, इनकी कूलिंग देख कश्मीर भूल जाते हैं लोग
एक तो 2 Ton AC हैं ये, ऊपर से कीमत भी है सस्ती, इनकी कूलिंग देख कश्मीर भूल जाते हैं लोग

Top Selling 2 Ton AC In India: एयर कंडीशनर अब लक्जरी घरेलू इक्वीपमेंट नहीं रह गए हैं, क्योंकि हर साल तापमान में इजाफा होता है और गर्मी से बचने के लिए एयर कंडीशनर का होना जरूरी है। कहने का अर्थ है कि एसी अब केवल लक्जरी इक्वीपमेंट नहीं बल्कि जरूरी इक्वीपमेंट है। ऐसे में अगर आपके पास बड़ा रूम हैं या फिर ऑफिस है तो आपके लिए 2 टन की क्षमता वाला Air Conditioner सही रहेगा, जो कि आपको गर्मी में आपको आरामदायक वातावरण प्रदान करेगा।

लिहाजा हम आपको इस लेख में 2 Ton AC और Split AC Price के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, ताकि आप इन्हें आसानी से खरीद सकें। यहां आपको जिन एसी के बारे में बताया गया है, वो नए जमाने वाले हैं, जो कि इनवर्टर कंप्रेसर, स्मार्ट डायग्नोसिस जैसे फीचर्स के साथ आते हैं, जो कि बिजली की कम खपत पर दमदार कूलिंग का कार्य करते हैं। चूंकि ये 2 टन की क्षमता वाले हैं, इसलिए ये ज्यादा बड़े रूम को कवर करते हैं।

Top Selling 2 Ton AC In India: कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

यूं तो हमारे देश में कई Air Conditioner ब्रांड इस क्षमता के साथ अपने मॉडलों को पेश करते हैं, लेकिन यहां पर हम कुछ चुनिंदा विकल्पों को जानेंगे। तो चलिए बिना देर किए इनकी जांच करते हैं।

1. Haier 2 Ton 3 Star Heavy Duty Hexa Inverter Split AC

इस हेवी ड्यूटी स्प्लिट एयर कंडीशनर को इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ पेश किया जाता है और और इसका डीसी वैरिएबल स्पीड कंप्रेसर गर्मी भार के आधार पर बिजली को एडजस्ट करता है।

इसका इंटेली कन्वर्टिबल 7 इन 1 के साथ 2 इंटेली मोड कूलिंग मोड फैन के स्पीड को एडजस्ट करते हैं और यूजर्स आवश्यकता पड़ने पर कूलिंग क्षमता को भी नियंत्रित कर सकता है। यह एयर कंडीशनर बड़े आकार के कमरों (151 वर्ग फुट से 200 वर्ग फुट) के लिए उपयुक्त है और 60 डिग्री सेल्सियस के तापमान में भी काम कर सकता है। Haier Split AC Price:

स्पेसिफिकेशन

ब्रांड - हायर क्षमता - 2 टन सालाना बिजली की खपत - 1277 यूनिट कूलिंग एरिया - 150 से 200 वर्ग फुट ऑपरेशन - 60 डिग्री सिस्टम - स्प्लिट

खासियत

फ्रोस्ट सेल्फ क्लीन 20 मीटर का एयर थ्रो

2. Blue Star 2 Ton 5 Star Inverter Split AC

यह Blue Star AC आपके लिए 5- स्टार की पावर रेटिंग के साथ पेश किया जाता है, जो कि पावर के बिल की बचत करने के साथ-साथ बेहचर कूलिंग भी देने का कार्य करता है।

अगर आपके रूम का साइज 200 वर्ग फुट है, जो यह एयर कंडीशनर आपके लिए बिल्कुल आदर्श है। आपकी सुविधा के लिए इसे टर्बो कूल, ह्यूमिडिटी कंट्रोल और कई कंट्रोलर ऑप्शन दिया गया है। Blue Star AC Price: Rs 56,350.

स्पेसिफिकेशन

2 टन की क्षमता 5-स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री तक के लिए आदर्श

फीचर्स

वेरिएंबल स्पीड कंप्रेसर बिजली की बचत करता है

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

3. Godrej 2 Ton 3 Star Inverter Split AC

5 इन 1 कनवर्टिबल कूलिंग मोड वाला यह गोदरेज एयर कंडीशनर आईसेंस तकनीक के साथ आता है और यह 200 वर्ग फुट तक की साइज वाले कमरे के लिए उपयुक्त है।

3 स्टार की पावर रेटिंग वाला यह AC वेरिएबल स्पीड कंप्रेसर के साथ आता है, जो कि हीट लोड के आधार पर पावर को एडजस्ट करता है। यह 40 प्रतिशत से लेकर 110 प्रतिशत तक की कूलिंग क्षमता पर काम करता है। Godrej Split AC Price: Rs 40,490.

स्पेसिफिकेशन

2 टन की क्षमता 3-स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री तक के लिए आदर्श

फीचर्स

आईसेंस तकनीक 5 इन 1 कनवर्टिबल कूलिंग मोड

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

Best LG 1.5 Ton AC In India की भी करें जांच.

4. LG 2.0 Ton 3 Star DUAL Inverter Split AC

एलजी ब्रांड कंपनी केवल स्प्लिट एसी के ही नहीं बल्कि, विंडो Air Conditioner की दुनिया में भी एक बड़ा नाम है। 2 टन की क्षमता वाली यह Top Selling 2 Ton AC भी इस सूची का एक और बड़ा दावेदार है।

अच्छी बात यह भी है कि इस Air Conditioner की कीमत भी काफी कम है। यह एसी 52 डिग्री की गर्मी में रूम को ठंडा रखता है और 210 वर्ग फुट से लेकर 230 वर्ग फुट की साइज वाले कमरे के लिए आदर्श है। LG AC Price: Rs 55,490.

स्पेसिफिकेशन

2 टन की क्षमता 2-स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री तक के लिए आदर्श

फीचर्स

लो गैस टिटेक्शन ओसियन ब्लैक प्रोटेक्शन

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

5. Panasonic 2 Ton 5 Star Smart Split AC

पैनासोनिक ब्रांड का यह Top Selling 2 Ton AC वास्तव में 5 स्टार की पावर रेटिंग वाला है और फीचर्स के रूप मे 7 इन 1 कनवर्टिबल मोड, ट्विन कूल और PM 0.1 एयर प्यूरीफिकेशन आदि मिलते हैं।

यह Inverter AC 260 वर्ग फुट तक की साइज वाले रूम के लिए उपयुक्त है और यह 5 स्टार एसी 52 डिग्री के भी तापमान में भी आपके रूम को ठंडा रखता है। Panasonic Split AC Price: Rs 66,990.

स्पेसिफिकेशन

2 टन की क्षमता 5-स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री तक के लिए आदर्श

फीचर्स

7 इन 1 कनवर्टिबल मोड PM 0.1 एयर प्यूरीफिकेशन

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

6. Voltas 2 Ton 5 Star Inverter Split AC

फीचर्स के रूप में वोल्टास ब्रांड के इस एयर कंडीशनर को 4 इन 1 एडजेस्टेबल मोड और एंटी डस्ट फिल्टर जैसी सुविधाएं मिलती हैं।

यूजर्स ने इसे 4.1 स्टार की दमदार रेटिंग दिया है और यह Inverter AC 200 वर्ग फुट तक की साइज वाले रूम के लिए आदर्श है। यह 5 स्टार एयर कंडीशनर 52 डिग्री के तापमान में भी रूम को ठंडा रखता है। Voltas AC Price: Rs 52,350.

स्पेसिफिकेशन

2 टन की क्षमता 5-स्टार की पावर रेटिंग 52 डिग्री तक के लिए आदर्श

फीचर्स

एंटी डस्ट फिल्टर 4 इन 1 एडजेस्टेबल मोड

कमी

कोई कमी नहीं, आराम से करें ऑर्डर

अमेजन स्टोर पर सभी 2 Ton Air Conditioner के लिए करें विजिट.

AC के बारे में अक्सर पूछे जाने वाले सवाल

1. भारत में सबसे अच्छा 2 टन का एसी कौन सा है?

अगर आप 2 टन क्षमता वाले सबसे अच्छे एसी की तलाश में हैं, तो परेशानी मुक्त एक्सपीरिएंस के लिए आपको ऊपर दिए गए विकल्पों की जांच करनी चाहिए।

2. भारत में एसी खरीदने का सबसे अच्छा महीना कौन सा है?

गर्मियों की शुरुआत से ठीक पहले आपको आदर्श रूप से फरवरी के अंत और मार्च के अंत के बीच भारत में सबसे अच्छा 2 टन का एसी मिलना चाहिए।

3. भारत में सबसे ज्यादा बिकने वाला AC कौन सा है?

Voltas और LG 2 Ton AC घरेलू बाजार में सबसे अच्छे एसी ब्रांड में से एक है और ये बड़े पैमाने लोकप्रिय हैं। इसके साथ ही सैगसंग, लॉयड, हायर, गोदरेज और कैरियर जैसे कई एसी ब्रांड भी शानदार एसी की एक लंबी रेंज को पेश करते हैं।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey