Window Air Conditioners: गर्मी ने कर दी है हालत खराब, तो ये AC आपके लिए रहेंगे बेस्ट

Window Air Conditioners - गर्मी के महीने में आपके रूम के लिए किसी AC की आवश्यकता सबसे बड़ी है? लेकिन आपके लिए कौन सा AC बढ़िया रहेगा? इसका चयन करना थोड़ा मुश्किल है। इसलिए हम आपको यहां भारत में उपलब्ध Window Air Conditioners के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिजली की काफी कम खपत करते हैं और बेहतर कूलिंग देने में मदद करते हैं।

By Publish:Thu, 28 Jul 2022 03:55 PM (IST) Updated:Thu, 28 Mar 2024 03:19 PM (IST)
Window Air Conditioners: गर्मी ने कर दी है हालत खराब, तो ये AC आपके लिए रहेंगे बेस्ट
Window Air Conditioners: गर्मी ने कर दी है हालत खराब, तो ये AC आपके लिए रहेंगे बेस्ट

Window Air Conditioners: गर्मी के महीने में आपके रूम के लिए किसी AC की आवश्यकता सबसे बड़ी है? लेकिन आपके लिए कौन सा AC बढ़िया रहेगा? इसका चयन करना थोड़ा मुश्किल है। इसलिए हम आपको यहां भारत में उपलब्ध Window Air Conditioners के बारे में बताने जा रहे हैं, जो बिजली की काफी कम खपत करते हैं और बेहतर कूलिंग देने में मदद करते हैं। ऐसे में अगर आप किसी Window Air Conditioner की तलाश में हैं। 

तो आप बिल्कुल सही जगह पर हैं, क्योंकि यहां दिए AC 1.0 टन की क्षमता से लेकर 1.5 टन तक की क्षमता में अलग-अलग कीमत रेंज में आते हैं और घर के साथ-साथ छोटे-मोटे ऑफिस के लिए भी बेस्ट हैं। तो आइए बिना देर किए उन Window Air Conditioner और Window AC Price के बारे में जानते हैं जो किफायती नेचर वाले हैं और बिजली की कम खपत करके बिजली के बिल के झटके से बचाते हैं और साथ ही अच्छे फीचर्स, न्यूनतम शोर और बेहतर कूलिंग क्षमता के साथ आते हैं।

Window Air Conditioner with Price कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

विंडो Air Conditioner को लगाना काफी आसान होता है और ये आपकी खिड़की में आसानी से फिट हो जाते हैं। नीचे दी गई सूची में अपने लिए बेहतर विकल्प का चुनाव करें।  

1. Haier 1.5 Ton 5 Star Twin Inverter Window AC

यह एक ट्विन इन्वर्टर कंप्रेसर के साथ आने वाला 5 स्टार विंडो एसी है, जो कि अन्य एयर कंडीशनर की तुलना में 60 प्रतिशत ये ज्यादा बिजली बचाने में मदद करता है। इसका ब्लू फिन कॉइल धूल और नमी से बचाता है।

इसे टर्बो मोड और एंटी बैक्टिरियल फिल्टर मिलता है, जो कि हवा से बैक्टिरिया को हटाता है। यह एसी 54 डिग्री तक के तापमान में रूम को ठंडा रखता है। Haier Window AC Price: Rs 36,499.

क्यों खरीदें?

1.5 टन की क्षमता 5 स्टार की पावर रेटिंग 54 डिग्री तक की गर्मी के लिए आदर्श

2. Voltas 1.4 Ton 5 Star Fixed Speed Window AC 

Buy Now

Voltas एयर कंडीशनर की दुनिया का एक जाना पहचाना नाम है और इसका यह Window AC आपके लिए एक बेहतर विकल्प है, जो मीडियम साइज के रूम के लिए बेस्ट है। यह 5-स्टार पावर रेटेड Voltas Window AC कम बिजली की खपत के साथ बेहतर कुलिंग देता है और इसमें 100 प्रतिशत कॉपर कोइल का इस्तेमाल किया गया है, जो जंग प्रतिरोधी है। यह Voltas 1.4 Ton Window AC 50 डिग्री तक की गर्मी में बेहतर कुलिंग देता है और एडजेस्टेबल व रिमूवल पैनल के साथ आता है, जो समय-समय पर सफाई या मेंटेनेंस को सुविधाजनक बनाता है। Voltas के इस Window Conditioner को ई-सेवर, सेल्फ डॉयग्नोस्टिक और मेमोरी फंक्शन जैसी उपयोगी सुविधाओं के साथ भी पेश किया जाता है। Voltas Window AC Price: Rs 27,590.

क्यों खरीदें

5 स्टार पावर रेटिंग सेल्फ डॉयग्नोस्टिक और मेमोरी फंक्शन जैसे फीचर्स मीडियम साइज के रूम के लिए बेस्ट

3. Lloyd 1.5 Ton 5 Star Window AC 

Buy Now

1.5 टन की क्षमता के साथ आने वाला यह Lloyd Window AC आपके मीडियम साइज के रूम के लिए बेस्ट है। यह 5-स्टार पावर रेटिंग वाला AC कम बिजली की खपत के साथ बेहतर कूलिंग देता है। यह Lloyd 1.5 Ton Window AC ब्लू फिन कॉइल्स के साथ आता है, जिसकी वजह से कम मेंटनेंस की आवश्यकता होती है और लाइफ बढ़ जाती है। Lloyd के इस Window AC को 100 प्रतिशत इनर ग्रूव्ड कॉपर ट्यूब के साथ पेश किया जाता है, जो बेहतर हीट एक्सचेंज में मदद करता है और 48 डिग्री तक की गर्मी के लिए अनुकूल है। Lloyd के इस Air Conditioner को क्लीन एयर फ़िल्टर, एलईडी डिस्प्ले, सेल्फ-डायग्नोसिस फ़ंक्शन, ऑटो रिस्टार्ट, स्ट्रांग Dehumidification और रिमोट कंट्रोल जैसी सुविधाओं के साथ भी पेश किया जाता है। Lloyd Air Conditioner Price: Rs 28,990.

क्यों खरीदें

5-स्टार पावर रेटिंग 00 प्रतिशत इनर ग्रूव्ड कॉपर ट्यूब बिजली की कम खपत

4. Carrier 1.5 Ton 4 Star Window AC 

Buy Now

अगर आपको बिजली का बिल भी बचाना है और उमस भरी गर्मी से निजात भी पाना है, तो आपके लिए यह Carrier 1.5 Ton Window AC एक और बेहतर विकल्प है। इस Carrier Window AC में कॉपर कंडेनसर है जो इसकी परफॉर्मेंस को बढ़ाता है और टिकाऊ बनाता है। Carrier इस AC को पर्यावरण के अनुकूल एक R32 रेफ्रिजरेंट के साथ पेश किया जाता है, जो बहुत कम मात्रा में CFC गैस को बाहर निकालता है और ओजोन को प्रभावित नहीं करता है। यह Window AC 1550 वाट बिजली की खपत करता है और इसकी कूलिंग क्षमता 5200 वाट तक है। Carrier 1.5 Ton AC Price: Rs 32,430.

क्यों खरीदें

R32 रेफ्रिजरेंट 4-स्टार की पावर रेटिंग बिजली की कम खपत

5. Panasonic 1.5 Ton 5 Star Window AC

Buy Now

100 प्रतिशत कॉपर से बना और हवा में मौजूद हार्मफुल डस्ट, वायरल पार्टिकल्स और पीएम 2.5 फिल्टर करने वाला Panasonic 1.5 Ton 5 Star Window AC भी आपके लिए बेहतर विकल्प है। 5-स्टार की पावर रेटिंग वाला यह Panasonic AC मीडियम साइज के रूम के लिए परफेक्ट है। इसका 4डी एयर फ्लो कूलिंग सिस्टम बिजली का बिल बचाने के साथ-साथ उमस भरी गर्मी से निजात दिलाता है। इस Window AC को ड्राई मोड भी दिया गया है, जो हवा से नमी को हटाकर एक dehumidifier के रूप में कार्य करता है। ड्राई मोड का इस्तेमाल खासकर बरसात के दिनों में तब किया जा सकता है, जब नमी का लेवल ज्यादा होता है। Panasonic 1.5 Ton AC Price: Rs 32,430.

क्यों खरीदें

100 प्रतिशत कॉपर से बना  वायरल पार्टिकल्स और पीएम 2.5 फिल्टर किलर 5-स्टार की पावर रेटिंग

6. Blue Star 1 ton 5 star Window AC

Buy Now

गर्मी से निजात पाने के लिए आप टर्बो कूल, कम्फर्ट स्लीप, सेल्फ डायग्नोसिस और डस्ट फिल्टर जैसी उपयोगी खासियत से लैस Blue Star 1 ton 5 star Window AC का चुनाव कर सकते हैं। यह Blue Star 1 ton Window AC ऑटो री-स्टार्ट फीचर्स के साथ आता है, जो पिछले सेट मोड को याद रखता है और पावर कट के बाद पुनः वापस आने पर प्री-सेट मोड के साथ काम करना शुरू कर देता है। बरसात के दिनों में सुविधा के लिए इसे ड्राई मोड दिया गया है। Blue Star इसे सेल्फ डायग्नोस्टिक सिस्टम के साथ पेश करती है, जो एसी के संचालन में किसी भी गलती पर यूजर्स को कोड के साथ अलर्ट करता है। Blue Star Air Conditioner Price: Rs 32,890.

क्यों खरीदें

5-स्टार की पावर रेटिंग ऑटो री-स्टार्ट फीचर्स सेल्फ डायग्नोस्टिक सिस्टम

7. LG 1.5 Ton 5 Star Wi-Fi Inverter Window AC

Buy Now

Alexa और गूगल असिस्टेंस जैसे वॉइस कमांड के साथ कार्य करने वाला यह LG Window AC मीडियम साइज वाले रूम के लिए बेहतर विकल्प है। यह LG Window AC ओसियन ब्लैक प्रोटेक्शन के साथ आता है, जो जंग लगने से बचाने के साथ AC की लाइफ को बढ़ाता है और बेहतर कूलिंग देता है। इस LG 1.5 Ton AC को 4 वे एयर सर्कुलेशन, डिजिटल डिस्प्ले (एलईडी), टॉप एयर डिस्चार्ज, क्लीन फिल्टर, एलजी थिनक्यू (Wi-Fi) और लो गैस डिटेक्शन जैसे उपयोगी फीचर्स के साथ पेश किया जाता है। यह LG AC बिजली की बचत करते हुए बिना शोर किए हुए ज्यादा बेहतर कूलिंग देता है। LG 1.5 Ton AC Price: Rs 37,990.

क्यों खरीदें

4 वे एयर सर्कुलेशन, डिजिटल डिस्प्ले ओसियन ब्लैक प्रोटेक्शन कम शोर के साथ बेहतर कुलिंग

Best Split ACs Under 45000 को खरीदने के लिए यहां क्लिक करें. 

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By