खुद को फन्नेखां समझ रहे थे जो ब्रांड, उन्होंने इन Air Cooler के आगे मानी मानी हार, ट्रक में भर-भरके ला रहे लोग

गर्मियों का वक्त इस वक्त अपने चरम पर है और हर कोई झुलस रहा है। ऐसे में हर कोई इससे बचाव के लिए एक नए Air Cooler For Home की तलाश कर रहा है। ताकि वह इस चिलचिलाती गर्मी से राहत पा सके। हालाँकि जब भी अपने लिए एक कूलर को खरीदने की बात आती है तो हम काफी कन्फ्य़ूज हो जाते हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Tue, 11 Jun 2024 03:43 PM (IST) Updated:Tue, 11 Jun 2024 03:43 PM (IST)
खुद को फन्नेखां समझ रहे थे जो ब्रांड, उन्होंने इन Air Cooler के आगे मानी मानी हार, ट्रक में भर-भरके ला रहे लोग
खुद को फन्नेखां समझ रहे थे जो ब्रांड, उन्होंने इन Air Cooler के आगे मानी मानी हार, ट्रक में भर-भरके ला रहे लोग

हम सभी जबरदस्त कूलिंग के लिए एयर कंडीशनर को खरीदना चाहते हैं, लेकिन सभी जानते हैं कि इनकी कीमत काफी ज्यादा होती है, जिसके कारण हम इन्हें अफोर्ड नहीं पाते हैं। बस यही कारण है कि हम लोग एयर कूलर की ओर जाते हैं, क्योंकि ये हमें न केवल सस्ते दामों में मिल जाते हैं, बल्कि जबरदस्त कूलिंग देने का कार्य करते हैं। आजकल भारत में कई ऐसे एयर कूलर उपलब्ध हैं, जो अपने जबरदस्त एयरथ्रो, आइस चैंबर और बड़े टैंक के लिए जाने जाते हैं। इन Air Cooler को उच्च गुणवत्ता वाले मैटेरियल से बनाया जाता है, जो कि इन्हें टिकाऊ बनाने का कार्य करते हैं और ये घरेलू इस्तेमाल के लिए आदर्श होते हैं।

दरअसल भारत में इस वक्त एक नया अमेजन सेल चल रहा है, जिसके तहत आप हैवेल्स, क्रॉम्पटन, बजाज, सिंफनी जैसे कई ब्रांड के Best Air Cooler In India पर भारी बचत कर सकते हैं। ये सभी अपने भरोसेमंद, टिकाऊ और प्रभावी कूलिंग के लिए जाने जाते हैं और आपकी गर्मियों को खुशनुमा बनाते हैं। इन एयर कूलर को शानदार स्विंग एयर थ्रो के साथ पेश किया जाता है और यह कमरे के हर कोने में तुरंत ठंडा करते हैं। इनमें से कई मॉडल व्हील के साथ आते हैं, जो इन्हें एक कमरे से दूसरे कमरे में ले जाने में आसान बनाते हैं।

घर के लिए सबसे अच्छे एयर कूलर (Best Air Cooler For Home): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

तो अब आपको बिल्कुल भी देर नहीं करना चाहिए और आपको इस लेख में दिए गए 5 सबसे अच्छे विकल्पों में से एक का चयन करें।

1. Bajaj DMH67 67L Desert Air Cooler

बजाज का यह एयर कूलर लोगों के लिए 67 लीटर के टैंक के साथ पेश किया जाता है और यह आपके लिविंग रूम में रात भर सर्द हवा की बौछार करना सुनिश्चित करता है। फीचर्स के रूप में एयर कूलर को DuraMarine पंप, एंटीबैक्टिरियल हनीकॉम्ब पैड, पावरफुल एयरथ्रो और 3-स्पीड कंट्रोल आदि दिया गया है, जो आपके लिए काफी उपयोगी होने वाला है।

यह कूलर 90 फिट तक का एयर थ्रो देने का कार्य करता है और इसका डिजाइन भी काफी आकर्षक है। Bajaj Air Cooler Price: Rs 10,290.

2. Crompton Ozone 88 Liters Air Cooler

क्रॉम्पटन का यह एयर कूलर आपके लिए 88 लीटर के टैंक के साथ आता है और रात भर ठंडी हवा देना सुनिश्चित करता है। सुविधाओं के रूप में इस कूलर को बड़ा और आसानी से साफ होने वाला आइस चैंबर दिया गया है, जो ठंडी हवा को सुनिश्चित करता है।

इस कूलर की अन्य सुविधाओं में 4वे एयर डिफ्लेक्शन, हाई डेंसिटी वाला हनीकंप पैड और इवरलास्ट पंप है। यह आपको 45 लीटर तक के एयरथ्रो के साथ पेश किया जाता है, जो कि हर कोने को ठंडा रखता है। Crompton Cooler Price: Rs 10,650.

इसे भी पढ़ें: 10000 में ओरिएंट एयर कूलर (Best Orient Air Cooler Under 10000).

3. Havells Heavy Duty Air Cooler 70L

भारत के कूलर बाजार में हैवेल्स एक बड़ा नाम है और यह आसान मूवमेंट के लिए 360-डिग्री रोटेशनल कैस्टर और सेफ्टी के लिए और अवांछित मूवमेंट को रोकने के लिए ब्रेक के साथ फ्रंट कैस्टर के साथ पेश किया जाता है। इस कूलर में 70 लीटर की पानी की टंकी है, जो कि स्माल और मीडियं साइज के रूम के लिए आदर्श है।

इसका 3 साइड हनीकॉम्ब पैड बेहतर कूलिंग देता है 3 वे एयर थ्रो डिफलेक्शन शानदार कूलिंग दक्षता देता है। यह शोर भी बहुत करम करता है। Havells Air Cooler Price: Rs 9,999.

4. Livpure Kool Bliss 65 L Desert Air Cooler

लिवप्योर के इस एयर कूलर में 65 लीटर का बड़ा भारी टैंक दिया गया है, जो कि यूजर्स को रात भर ठंडे पानी की फुहार देने का कार्य करता है। फीचर्स के रूप में इस एयर कूलर को हनीकंब पैड और व्हील दिया गया है। इस कूलर को भी आइस चैंबर के साथ पेश किया जाता है, जो कि हवा के तापमान को कम करके कूलर की कूलिंग दक्षता को बढ़ाता है।

यह रूम कूलर यह सुनिश्चित करता है कि शानदार कूलिंग और आराम के लिए ठंडी हवा आरामदायक लेवल पर वितरित की जाती हो। Livpure Cooler Price: Rs 8,199.

5. Orient Electric 65 L Desert Air Cooler

65 लीटर की क्षमता वाला यह ओऱिएंट कूलर अपने अनूठे एयरोफैन तकनीक के साथ आपको 3650 m3 प्रति घंटा का एयर थ्रो देता है और इसमें 60 फीट तक का एयरथ्रो देने का कार्य ता है। यह डेजर्स कूलर घर, ऑफिस, रेस्टोरेंट और गोदामों के लिए उपयुक्त है और इसमें 3-साइड का डेंसनेस्ट हनीकॉम्ब कूलिंग पैड दिया गया है, जो कि 45 प्रतिशत तक ज्यादा पानी बरकरार रखता है।

साथ ही 25 प्रतिशत का अतिरिक्त कूलिंग देने का कार्य करता है और इसमें मल्टी-डायरेक्शनल कूलिंग है। इस कूलर में तीन स्पीड कंट्रोल दिया गया है। Orient Air Cooler Price: Rs 9,999.

अमेजन पर सभी डेजर्ट कूलर के लिए Click करें यहां.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey