रिकॉर्ड तोड़ कूलिंग वाले इन Burly Air Cooler ने भारत में मचाया तहलका, बोरा भर-भर के हो रहा है ऑर्डर

अगर आप अपने लिए एक नए एयर कूलर को खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपको Burly Air Cooler की जांच अवश्यकरनी चाहिए क्योंकि इस ब्रांड के एयर कूलर ट्रेडिशनल एयर कंडीशनिंग सिस्टम के मुकाबले इनेर्जी एफिशिएंसी और पर्यावरण के अनुकूल विकल्प प्रदान करते हैं जो इन्हें स्थायी कूलिंग समाधानों में महत्वपूर्ण योगदानकर्ता बनाते हैं। इस लेख में आप इनके बारे में जानने वाले हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Wed, 22 May 2024 02:46 PM (IST) Updated:Wed, 22 May 2024 02:46 PM (IST)
रिकॉर्ड तोड़ कूलिंग वाले इन Burly Air Cooler ने भारत में मचाया तहलका, बोरा भर-भर के हो रहा है ऑर्डर
रिकॉर्ड तोड़ कूलिंग वाले इन Burly Air Cooler ने भारत में मचाया तहलका, बोरा भर-भर के हो रहा है ऑर्डर

एयर कूलर एक ऐसा एप्लाएंस है, जो कि गर्मी के मौसम में राहत और आराम प्रदान करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। यह खासकर उन इलाकों के लिए एक आदर्श विकल्प होता है, जो कि ज्यादा तापमान और सूखे जलवायु वाले इलाके होते हैं। ये एप्लाएंस आरामदायक इनडोर वातावरण बनाए रखने के लिए सबसे जरूरी समाधान के रूप में काम करते हैं। फिर वह चाहे आपका घर हो या फिर आपका कार्यालय हो। ये गर्म हवा को खींचकर अपने पैड के साथ ठंडी हवा देने में मदद करते हैं और प्रभावी रूप से कमरे के तापमान को कम करते हैं। साथ ही हवा की गुणवत्ता में भी सुधार करते हैं। यह कूलर तंत्र न केवल व्यक्तियों को आरामदायक रहने में मदद करता है, बल्कि प्रोडक्टिविटी को भी बढ़ाने में मदद करते हैं।

ऐसे में अगर आप अपने लिए एक नए एयर कूलर को खरीदने की योजना बना रहे हैं तो आपको Burly Air Cooler की जांच अवश्य करनी चाहिए, क्योंकि इस ब्रांड के एयर कूलर ट्रेडिशनल एयर कंडीशनिंग सिस्टम के मुकाबले इनेर्जी एफिशिएंसी और पर्यावरण के अनुकूल विकल्प प्रदान करते हैं, जो इन्हें स्थायी कूलिंग समाधानों में महत्वपूर्ण योगदानकर्ता बनाते हैं। कुल मिलाकर ये एयर कूलर आपको आराम, हेल्थ र स्थिरता को बढ़ावा देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं, जिससे वे आधुनिक जीवन में सबसे जरूरी एप्लाएंस बनकर उभरते हैं।

सबसे अच्छे बर्ली एयर कूलर : Best Burly Air Cooler

इस ब्रांड के Air Cooler पोर्टेबल हैं और ये इंस्टॉल करने में काफी आसान हैं, जो इन्हें विभिन्न इनडोर और आउटडोर स्पेस के लिए उपयुक्त बनाता है। अपनी सामर्थ्य, दक्षता और इस्तेमाल करने में आसानी के साथ ये घर और ऑफिस को ठंडा करने के लिए एक लोकप्रिय विकल्प हैं।

1. Burly MEGACOOL 100 LTR Heavy Duty Cooler

3 स्पीड मोटर के साथ आने वाला यह कूलर ऑटो स्विंग के साथ 6500 सीएमएच का पावरफुल एयर थ्रो देने का कार्य करता है और इसमें कैस्टर व्हील की सुविधा है, जो कि इसे कहीं भी लेकर जाने में आसान बनाता है। इसमें 17 इंच का बड़ा फैन ब्लेड है, जबकि इसमें हनीकॉम्ब मीडिया है, जो बासी हवा को बाहर निकालते हुए रूम को ठंडा करने की क्षमता बढ़ाती है।

इसे आप इन्वर्टर के साथ भी चला सकता है। यह रात के ऑपरेशन के दौरान शोर कम करता है और इसमें दो मोड हैं। यह 65 फीट तक का एयरथ्रो देने का कार्य करता है। Burly Cooler Price: Rs 11,995.

2. BURLY BOLD 10 LTR Mini Cooler

अगर आपका बजट काफी कम है तो आप इस कूलर पर विचार कर सकते हैं और यह थर्मल अधिभार संरक्षण के साथ एक पावरफुल मोटर से मजबूत वायु प्रवाह देता है, जो कि पूरे स्पेस को ठंडा करने में मदद करता है। यह 3-स्पीड मोटर के साथ आता है और इसमें आइस चैंबर भी दिया गया है, जो कि शॉर्प और ज्यादा प्रभावी कूलिंग देता है।

इसमें हनीकॉम्ब मीडिया संरचना का इस्तेमाल किया गया है, जो बासी हवा को बाहर धकेलते हुए कमरे को ठंडा करने में अधिक सफल बनाता है। BURLY Air Cooler Price: Rs 3,848.

इसे भी पढ़ें: हनीकॉम्ब पैड वाले एयर कूलर (Air Cooler With Honeycomb Pad).

3. BHABURLY Burly Pride 40 Ltr Personal Cooler

इस एयर कूलर को ऑटो-स्विंग के साथ पेश किया जाता है, जो कि ज्यादा पावरफुल मोटर से स्ट्रांग एयरथ्रो आपके पूरे कमरे को ठंडा करने में मदद करता है। इसमें 3-स्पीड मोटर दिया गया है और यह आसान संचालन के लिए कैस्टर व्हील के साथ आता है।

इसके फैन के ब्लेड का आकार 12 इंच है और इसमें आइस चैंबर भी दिया गया है, जिसमें आप बर्फ के टूकड़े रखकर कमरे को और भी ठंडा करता है। इसका एडवांस हनीकॉम्ब कूलिंग तकनीक बासी हवा को कमरे से बाहर धकेलता है और गर्म हवा को हनीकॉम्ब पैड से गुजरने देती है, जो जोरदार ठंडा माहौल बनाता है। BURLY Cooler Price: Rs 5,299.

4. BURLY 90 LTR Desert Cooler

यह कूलर पावरफुल मोटर से मजबूत वायु प्रवाह पूरे स्थान को ठंडा करने में मदद करता है और इसमें 3 स्पीड मोटर की सुविधा है। यह इनवर्टर के साथ काम करता है और काफी कम शोर करता है। इसमें वे स्विंग की सुविधा है और खुलने योग्य लूवर दिया गया है।

अर्थात जब कूलर उपयोग में न हो, तो बस वेंट बंद कर सकते हैं। इस तरह आप धूल, मच्छरों और अन्य वायु अशुद्धियों को भी अलविदा कहने वाले हैं। 90 लीटर की भारी भरकम क्षमता वाला यह 45 फीट तक का एयरथ्रो देता है। BURLY Air Cooler Price: Rs 7,599.

5. Bhaburly Burly Megacool 140 Ltr Heavy Duty Desert Cooler

3 स्पीड मोटर के साथ यह एयर कूलर अपने सेगमेंट का सबसे ज्यादा प्रदर्शन करने वाला मॉडल है और इसमें सहज गतिशीलता के लिए बड़े 4 कैस्टर व्हील दिया गया है। इसमें हनीकॉम्ब पैड का इस्तेमाल किया गया है, जो कि बासी हवा को बाहर निकालते हुए किसी स्थान को ठंडा करने की क्षमता बढ़ाती है।

यह इन्वर्टर पावर पर भी चलता है और इसे 4 वे ऑटो स्विंग दिया गया है, जो घूम-घूम कर हवा प्रदान करता है। यह शोर भी बहुत कम करता है और 90 फीट तक का एयरथ्रो देता है। Bhaburly Cooler Price: Rs 15,290.

अमेजन पर सभी कूलर के लिए Click करें यहां.

FAQ

1. एयर कूलर के क्या फायदे हैं?

एयर कूलर लागत प्रभावी, एनर्जी एफिशिएंसी और पर्यावरण के अनुकूल कूलिंग समाधान हैं। ये गर्मी के मौसम से राहत प्रदान करते हैं और गर्म हवा में नमी को जोड़ते हैं। इन्हें लगाना काफी आसान है।

2. क्या एयर कूलर सभी मौसमों के लिए उपयुक्त हैं?

एयर कूलर सूखे और गर्म जलवायु में सबसे अच्छा काम करते हैं, जहां नमी का लेवल कम होता है। हालाँकि नम जलवायु में इनकी प्रभावशीलता कम हो सकती है, क्योंकि ये हवा में नमी को जोड़ते हैं।

3. मैं कमरे के लिए सही आकार का एयर कूलर कैसे चुनूं?

अपने कमरे के आकार और एयर कूलर की क्षमता पर विचार करे। बड़े कमरे के लिए ज्यादा कूलिंग क्षमता वाले कूलर की जरूरत होती है। एयर कूलर के एयरथ्रो और कूलिंग दक्षता पर विचार करना भी जरूरी है।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey