गर्मी की बैंड बजा दी है इन सस्ते Hindware Cooler ने! नॉन-स्टॉप जोरदार हवा के साथ मिलेगी चैन की नींद

यहां हम आपके लिए लेकर आएं हैं हिंदवेयर कंपनी के Air Coolers की लिस्ट। अलग-अलग कैपेसिटी वाले ये कूलर एडजस्टेबल स्पीड के साथ रूम को तेजी से ठंडा करते हैं और बिजली को भी बचाते हैं। इनमें लगे हनीकॉम्ब पैड रूम को लंबे टाइम तक ठंडा रखने का काम करते हैं। एयर कूलर में वॉटर लेवल इंडिकेटर भी लगा आता है जो पानी के टैंक को भरने का बताता है।

By Sonali Publish:Fri, 26 Apr 2024 05:21 PM (IST) Updated:Fri, 26 Apr 2024 05:21 PM (IST)
गर्मी की बैंड बजा दी है इन सस्ते Hindware Cooler ने! नॉन-स्टॉप जोरदार हवा के साथ मिलेगी चैन की नींद
गर्मी की बैंड बजा दी है इन सस्ते Hindware Cooler ने! नॉन-स्टॉप जोरदार हवा के साथ मिलेगी चैन की नींद

इस लेख में आपको पॉपुलर ब्रांड हिंदवेयर के सर्वश्रेष्ठ एयर कूलर के बारे में बताया जा रहा है। बिजली की कटौती होने पर इन्हें इन्वर्टर के साथ चलाया जा सकता है, जिससे आप नॉन-स्टॉप कूलिंग का एक्सपेरिएम्स ले सकते हैं। एडजस्टेबल स्पीड के साथ ये कूलर अलग-अलग लेवल की ठंडक देते हैं। कीट और धूल मुक्त फ़िल्टर टेक्नोलॉजी के साथ आ रहे कूलर आपको हेल्दी कूलिंग दें सकते हैं। इनमें 4 वे स्विंग फंक्शन दिया गया है, जिससे हर कोना ठंडक-भरा हो जाता है। इनमें वॉटर लेवल इंडिकेटर भी आ रहा है, जिससे पता चलता है कि टैंक को कब भरना है। कूलर की बॉडी काफी स्टाइलिश और मजबूत है।

इन एयर कूलर में 4 कैस्टर व्हील लगे आते हैं, जिससे कूलर को 360 डिग्री तक आसानी से मूव किया जा सकता है। इनके कूलिंग पैड में बैक्टो-शील्ड तकनीक दी जा रही है, जो बैक्टीरिया के विकास में 99.9% तक कमी लाती है जिससे स्वच्छ, ताजी और गंधहीन हवा का एक्सपीरियंस मिल जाता है। आप इन्हें आसानी से ऑपरेट कर सकते हैं। यूज़र्स ने भी इन कूलर को टॉप रेटिंग्स दी गई है।

सर्वश्रेष्ठ हिंदवेयर एयर कूलर (Best Hindware Air Cooler): कीमत, फीचर्स और स्पेसिफिकेशन

ये Air Coolers हाई परफॉर्म करते हैं और बजट में भी फिट बैठते हैं, तो देखें नीचे दिए गए ऑप्शन को और जानें कीमत के बारे में।

1. Hindware Cruzo 25L Room Cooler

एडजस्टेबल स्पीड के साथ आ रहे इस एयर कूलर में 4 कास्टर व्हील लगे आते हैं साथ ही बैक्टोशील्ड हनीकॉम्ब, और आइस चैंबर का सपोर्ट दिया गया है। इससे कमरे के हर कोने में ठंडक मिलती है। प्लास्टिक बॉडी वाले एयर कूलर में लगे हनीकॉम्ब पैड रूम को लंबे टाइम तक ठंडा रखते हैं। इसमें वॉटर लेवल इंडिकेटर भी लगा आता है, जो बताता है, कि पानी के टैंक को कब भरना है।

बिजली की कटौती होने के बाद भी इस कूलर को इन्वर्टर के साथ चलाया जा सकता है। कीट और धूल मुक्त फ़िल्टर तकनीक के साथ इसे डिज़ाइन किया गया है, जो अच्छी वारंटी के साथ आता है। Hindware Cooler Price: Rs 4,490.

हिंदवेयर एयर कूलर का स्पेसिफिकेशन

कैपेसिटी: 25 लीटर विशेष सुविधा: एडजस्टेबल स्पीड, 4 कास्टर व्हील कूलर टाइप: पर्सनल मटेरियल: प्लास्टिक

खासियत

हनीकॉम्ब पैड इन्वर्टर के साथ चलाया जा सकता है

कमी

कोई कमी नहीं

2. Hindware Snowcrest Fascino 60L Desert Cooler

13 मीटर एयर थ्रो देने वाला डेजर्ट कूलर हाई परफॉर्मेंस देता है। इसमें 4 वे स्विंग फंक्शन दिया गया है, जिससे हवा पुरे रूम में आती है। एयर कूलर में में वॉटर लेवल इंडिकेटर भी आ रहा है, जो बताता है टैंक को कब भरना है। इसका स्टाइलिश और मजबूत डिज़ाइन आपको काफी पसंद आने वाला है।

डेजर्ट एयर कूलर में 4 कैस्टर व्हील हैं, जिससे आसानी से मूव किया जा सकता है। इसके कूलिंग पैड में बैक्टो-शील्ड तकनीक दी जा रही है, जो बैक्टीरिया के विकास में 99.9% तक कमी लाती है साथ ही स्वच्छ, ताजी और गंधहीन हवा मिलती है। Hindware Cooler Price: Rs 8,292.

हिंदवेयर एयर कूलर का स्पेसिफिकेशन

कैपेसिटी: 60 लीटर विशेष सुविधा: 13 मीटर एयर थ्रो, 4 वे स्विंग फंक्शन कूलर टाइप: डेजर्ट मटेरियल: प्लास्टिक

खासियत

बैक्टो-शील्ड तकनीक वाले कूलिंग पैड 4 कैस्टर व्हील आते हैं

कमी

यूज़र्स को कोई कमी नहीं लगी

3. Hindware Snowcrest Arctic 90 Liter Inverter Best Air Cooler

इस एयर कूलर में हाई कूलिंग पैड लगे आते हैं, जो रूम को काफी देर तक ठंडा रखते हैं। कॉर्ड वाइंडिंग स्टेशन के साथ कूलर केबल को धूल और दाग से बचाता है। हनीकॉम्ब पैड और प्लास्टिक बॉडी के साथ इसकी लॉन्ग लाइफ हो जाती है। इन्वर्टर कम्पैटिबल डेजर्ट एयर कूलर को बिजली जानें पर भी चलाया जा सकता है। इसमें लगे कूलिंग पैड स्वच्छ, ताजी और गंधहीन हवा देते हैं।

Room Coolers को ऑपरेट करना भी आसान है और हाई परफॉर्म देने की वजह से यूज़र्स इसे काफी पसंद भी कर रहे हैं। आप कूलर को आसानी से मूव भी कर सकते हैं। Hindware Cooler Price: Rs 10,650.

हिंदवेयर एयर कूलर का स्पेसिफिकेशन

कैपेसिटी: 90 लीटर विशेष सुविधा: इन्वर्टर कम्पैटिबल, प्लास्टिक बॉडी कूलर टाइप: डेजर्ट मटेरियल: प्लास्टिक

खासियत

कॉर्ड वाइंडिंग स्टेशन आसानी से मूव भी कर सकते हैं

कमी

यूज़र्स को कोई परेशानी नहीं लगी

4. Hindware CP-173601HPP 36L Air Coolers

हिंदवेयर एयर कूलर में पावरफुल स्पीड देने वाले फैन लगे हैं और इसमें लगी मोटर कम शोर करती है। इसमें लगे हनीकॉम्ब पैड रूम को ठंडी हवा का एक्सपीरियंस देते हैं। कूलर में आइस चैंबर की सुविधा दी जा रही है। स्मार्ट तरीके से डिजाइन किए गए लूवर मैकेनिज्म से लैस एयर कूलर हवा को लंबी तक फैकते हैं। कूलर में एंटी-स्किड टॉप कवर की सुविधा दी जा रही है।

Best Air Cooler से हमेशा ताजी और ठंडी हवा मिलती है। इसमें ऐसी टेक्नोलॉजी दी जा रही है, जिससे धूल और कीड़ों को सामने से प्रवेश करने और अंदर पनपने से रोका जा सकता है। Hindware Cooler Price: Rs 7,499.

हिंदवेयर एयर कूलर का स्पेसिफिकेशन

कैपेसिटी: 36 लीटर विशेष सुविधा: पावरफुल स्पीड वाले फैन, एंटी-स्किड टॉप कवर कूलर टाइप: पर्सनल मटेरियल: प्लास्टिक

खासियत

कूलर लूवर मैकेनिज्म से लैस आइस चैंबर की सुविधा

कमी

यूज़र्स को कोई दिक्कत नहीं लगी

और पढ़ें: पावरफुल ब्लोअर वाले एयर कूलर (Air Cooler With Powerful Blower) यहां क्लिक करें। 

5. Hindware Frostwave 38L Personal Room Coolers

12 इंच के पावरफुल फैन के साथ आ रहा एयर कूलर पोर्टेबिलिटी के साथ डिज़ाइन किया गया है। इसमें वॉटर लेवल इंडिकेटर की सुविधा दी जा रही है। कमरे के हर कोने में ठंडक देने के लिए एयर कूलर बेस्ट रहता है। कूलर में लगे कैस्टर पहिये कूलर को 360 डिग्री तक घूमने की अनुमति देते हैं। बैक्टो-शील्ड तकनीक कूलिंग पैड में बैक्टीरिया के विकास में 99.9% तक रोकने में मदद करती है।

इसमें लेटेस्‍ट और बेहतरीन फीचर्स दिए हैं, जो कम बिजली खर्च करने के साथ बेहतर कूलिंग देते हैं। यह एयर कूलर छोटे से लेकर मध्यम आकार वाले कमरे के लिए बढ़िया विकल्प रहता है। Hindware Cooler Price: Rs 5,499.

हिंदवेयर एयर कूलर का स्पेसिफिकेशन

कैपेसिटी: 38 लीटर विशेष सुविधा: 12 इंच के पावरफुल फैन, बैक्टो-शील्ड तकनीक कूलर टाइप: पर्सनल मटेरियल: प्लास्टिक

खासियत

वॉटर लेवल इंडिकेटर आइस चैंबर की सुविधा

कमी

कोई कमी नहीं

Best Hindware Air Cooler: स्टोर पर विजिट करने के लिए यहां क्लिक करें।

FAQ: सर्वश्रेष्ठ हिंदवेयर एयर कूलर

1. क्या हिंदवेयर एयर कूलर घर के लिए ठीक रहते हैं?

हिंदवेयर के Room Coolers बिजली बिलों को बचाने में मदद करते हैं और ज्यादा फीचर्स की बदौलत हाईटेक हो गए हैं। इन्हें आप एक जगह से दूसरी जगह आसानी से मूव कर सकते हैं। रूम के हर कोने को ठंडा करने के लिए ये बेस्ट हैं।

2. हिंदवेयर एयर कूलर के बेहतर विकल्प कौन-से हो सकते हैं?

इस लेख में हम आपको हिंदवेयर के Best Air Cooler के बारे में बता रहे हैं, जिन्हें यूज़र्स ने भी टॉप रेटिंग्स दी है।

3. क्या हिंदवेयर एयर कूलर को बच्चों के रूम में लगवाया जा सकता है?

जी हाँ, हिंदवेयर के Air Coolers को किड्स रूम, बेडरूम, लिविंग रूम, और शॉप में रखा जा सकता है।

4. क्या हिंदवेयर एयर कूलर किफायती हैं?

जी हाँ, हिंदवेयर के Best Air Cooler किफायती हैं।

डिस्क्लेमर : इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Sonali