भरी दोपहरी में चादर ओढ़ने पर मजबूर कर देते हैं ये Orient Air Cooler, झोला भर-भर के हो रहे हैं ऑर्डर

जहां तक हनीकॉम्ब पैड के साथ उपलब्ध एयर कूलर की बात है तो कई ब्रांड इसके साथ आते हैं जिसमें ओरिएंट भी शामिल है। ऐसे में अगर आप अपने लिए एक नए एयर कूलर को खरीदना चाहते हैं तो आपको उन Best Orient Air Cooler की इस लिस्ट की जांच करनी चाहिए जो कि हनीकॉम्ब पैड के साथ आते हैं।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Fri, 07 Jun 2024 02:24 PM (IST) Updated:Fri, 07 Jun 2024 02:24 PM (IST)
भरी दोपहरी में चादर ओढ़ने पर मजबूर कर देते हैं ये Orient Air Cooler, झोला भर-भर के हो रहे हैं ऑर्डर
भरी दोपहरी में चादर ओढ़ने पर मजबूर कर देते हैं ये Orient Air Cooler, झोला भर-भर के हो रहे हैं ऑर्डर

भारत में ऐसे बहुत सारे एयर कूलर हैं, जो कि हनीकॉम्ब पैड के साथ आता है। एयर कूलर में हनीकॉम्ब पैड उसके असाधारण कूलिंग प्रदर्शन का जिम्मेदार होता है। ट्रेडिशनल कूलिंग पैड के विपरीत उच्च घनत्व वाले हनीकॉम्ब पैड बेहतर जल प्रतिधारण और वाष्पीकरण की क्षमता प्रदान करते हैं। यह ज्यादा कुशल कूलिंग में तब्दील हो जाता है, जिसके कारण एयर कूलर गर्मी से जूझने के लिए आदर्श साथी बन जाते हैं। हनीकॉम्ब जैसी अनूठी संरचना वाले ये पैड आपके रहने की जगह के भीतर एक ठंडा और आरामदायक वातावरण बनाए रखने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। जब चिलचिलाती गर्मी से राहत पाने की बात आती है, तो उच्च घनत्व वाले हनीकॉम्ब पैड से लैस Air Cooler चैंपियन बनकर उभरते हैं।

जहां तक हनीकॉम्ब पैड के साथ उपलब्ध एयर कूलर की बात है तो कई ब्रांड इसके साथ आते हैं, जिसमें ओरिएंट भी शामिल है। ऐसे में अगर आप अपने लिए एक नए एयर कूलर को खरीदना चाहते हैं, तो आपको उन Best Orient Air Cooler की इस लिस्ट की जांच करनी चाहिए, जिनकी कीमत बहुत ही किफायती है। ये एयर कूलर बजाज, लाइवप्योर, सिम्फनी और क्रॉम्पटन जैसे प्रसिद्ध ब्रांड को टक्कर देते हैं। यह लिस्ट मानदंड कूलिंग दक्षता और सामर्थ्य के इर्द-गिर्द घूमते हैं।

10000 में ओरिएंट एयर कूलर : Best Orient Air Cooler Under 10000

यूं तो ओरिएंट ब्रांड भारत में एयर कूलर की एक लंबी लिस्ट की पेशकश करता है, लेकिन यहां पर बम आपको उन कूलर को लेकर आए हैं, जिनको यूजर्स ने अच्छी रेटिंग दी है और बड़े पैमाने पर सराहे जाते हैं।

1. Orient Electric 64 L Air Cooler

ओरिएंट ब्रांड का यह एयर कूलर अन्य कूलर की तुलना में 17 प्रतिशत ज्यादा एयरथ्रो देने का कार्य करता है और यह अपने अनूठे एयरोफैन तकनीक के साथ 2100 m3 प्रति घंटे तक का एयरथ्रो आपको प्रदान करता है। इस कूलर को 64 लीटर के टैंक क्षमता के साथ पेश किया जाता है और इसका 3-साइड डेंसनेस्ट हनीकॉम्ब कूलिंग पैड 45 प्रतिशत ज्यादा पानी बनाए रखता है।

यह आपको 25 प्रतिशत अतिरिक्त कूलिंग देने का कार्य करता है, जो कि गर्मियों के दौरान भी आपको आरामदायक रखता है। इसमें मल्टी-डायरेक्शनल कूलिंग दिया गया है और बहुत आराम देता है। Orient Air Cooler Price: Rs 5,999.

2. Orient Electric 88L Desert Cooler

ओरिएंट के इस डेजर्ट कूलर का फैन विशेष रूप से डिज़ाइन किया गया है और यह 3 स्पीड मोटर के साथ 3650 मीटर क्यूब प्रति घंटा का पावरफुल और जबरदस्त एयर देने का कार्य करता है। इससे यह सुनिश्चित होता है कि ठंडी हवा आपके कमरे के हर कोने तक पहुंचती है।

इस कूलर में तीन स्पीड कंट्रोलर दिया गया हैं और यह अपने एयरोफैन तकनीक केसाथ 18.3 मीटर तक का एयरथ्रो देता है। यह कुशल और जल्दी हवा फेंकने का कार्य करता है और इसमे हनीकॉम्ब कूलिंग पैड है। इस कबलर में आईस चैंबर भी दिया या है। Orient Cooler Price: Rs 12,400.

इसे भी पढें: सबसे अच्छे क्राम्पटन कूलर (Best Crompton Cooler).

3.Orient Electric 50L Desert Air Cooler

इस एयर कूलर को एयरोफैन तकनीक दिया गया है, जो कि बेहतरीन कूलिंग देने का कार्य करता है। इस कूलर का शोर भी बहुत कम है और यह 59 फीट का लंबा एयरथ्रो देने का कार्य करता है। इस तरह यह रूम, हॉल और रेस्टोरेंट के लिए शानदार है।

इसमें 50 लीटर की क्षमता है और इसमें अल-साइड वॉटर इनलेट्स की सुविधा है, जिसके कारण आसानी से दोनों तरफ से कूलर में पानी भर सकते हैं और पूरे दिन परेशानी मुक्त कूलिंग का अनुभव कर सकते हैं। इस कूलर में कॉर्ड वाइन्डर है, जो कूलर के इस्तेमाल में न होने पर साफ-सुथरे स्टोरेज की सुविधा देता है। Orient Air Cooler Price: Rs 10,790.

4. Orient Electric 65 L Desert Air Cooler

यह एयर कूलर अपने अनूठे एयरोफैन तकनीक के साथ आता है और यह 3650/m3 घंटा पर एयर देता है। इसमें कूलर में 65 लीटर की क्षमता दिया गया है और यह 60 फीट तक का एयरथ्रो देने का कार्य करता है। यह कूलर आपके घर, ऑफिस, रेस्तरां और गोदामों के लिए आदर्श है।

इसमें 3-साइड डेंसनेस्ट हनीकॉम्ब कूलिंग पैड दिया है, जो 45 प्रतिशत तक ज्यादा पानी बरकरार रखता है और 25 प्रतिशत अतिरिक्त कूलिंग देता है। इसके कारण आपको जबरदस्त गर्मी में राहत मिलता और इसमें मल्टी-डायरेक्शनल कूलिंग के साथ-साथ तीन स्पीड कंट्रोल है। Orient Air Cooler Price: Rs 9,999.

5. Orient Electric 100L Desert Air Coolers

इस एयर कूलर को 100 लीटर की क्षमता के साथ पेश किया जाता है और यह हनीकॉम्ब पैड के साथ पेश किया जाता है। यह आपको तुरंत कूलिंग प्रदान करने का कार्य करता है। इस कूलर में ह्यूमिडिटी कंट्रोल की सुविधा दिया गया है, जो कि चिपचिपाहट रहित ताज़ा हवा देता है।

इसमें हाई-ग्लॉस टिकाऊ बॉडी है, जो आपके स्टाइलिश इंटीरियर में सौंदर्य जोड़ती है और इसमें वैकल्पिक ट्रॉली है, जो कि ऊंचाई और गतिशीलता का विकल्प देने का कार्य करता है। Orient Cooler Price: Rs 11,990.

अमेजन पर सभी ओरिएंट एयर कूलर के लिए Click करें यहां.

FAQ

1. गर्मियों के दौरान हनीकॉम्ब पैड वाले एयर कूलर के क्या लाभ हैं?

ज्यादा घनत्व वाले हनीकॉम्ब पैड से लैस एयर कूलर बेहतर वाष्पीकरण के लिए जल प्रतिधारण करके बेहतर कूलिंग दक्षता प्रदान करते हैं। इससे गर्मी के दिनों में ठंडी और ज्यादा ताजा हवा मिलने का कार्य करते हैं।

2. हनीकॉम्ब पैड वाले एयर कूलर को टॉप ऑप्शन क्यों माना जाता है?

हनीकॉम्ब पैड वाले एयर कूलर पानी को प्रभावी ढंग से सोखने और बनाए रखने की अपनी क्षमता के कारण इनडोर स्पेस को ठंडा करने में कुशल होते हैं। जब गर्म हवा इन पैड से होकर गुजरती है, तो यह काफी हद तक ठंडी हो जाती है, जिससे घर के अंदर आरामदायक माहौल बनता है।

3. एयर कूलर का चुनते समय किन विशेषताओं पर ध्यान देना चाहिए?

आपको ऐसे एयर कूलर की तलाश करना चाहिए, जिसमें एडजस्टेबल फैन स्पीड, बड़ी पानी की टंकी क्षमता, कम बिजली की खपत और टिकाऊ निर्माण जैसी सुविधाएं हों। आज सिम्फनी, बजाज, ओरिएंट, लाइवप्योर और क्रॉम्पटन जैसे कई ब्रांड इन विशेषताओं के साथ अपने मॉडल पेश करते हैं।

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey