कूलर-पंखा दोनों! ये Tower Fans छुड़ा देगा गर्मी के भी पसीनें, कीमत शुरु ₹3,599 से

बढ़ गई ना गर्मी हम तो कब से कह रहे हैं कि एक बजट में कूलर और पंखे का जुगाड़ कर लीजिए जो हवा भी देगा और पॉवरफूल कूलिंग भी। ये Tower Fans माने जाते हैं भारतीय यूजर्स की पहली पसंद क्योंकि इन्हें कम स्पेस में कहीं भी रखा जा सकता है और कम कीमतों पर इन्हें कोई भी खरीद सकते हैं। ये टॉवर फैन कम बिजली लेते हैं।

By Visheshta Aggarwal Publish:Fri, 10 May 2024 02:02 PM (IST) Updated:Fri, 10 May 2024 02:02 PM (IST)
कूलर-पंखा दोनों! ये Tower Fans छुड़ा देगा गर्मी के भी पसीनें, कीमत शुरु ₹3,599 से
कूलर-पंखा दोनों! ये Tower Fans छुड़ा देगा गर्मी के भी पसीनें, कीमत शुरु ₹3,599 से

अगर आप अपने मॉर्डन घर को और स्टाइलिश लुक देना चाहते हैं, लेकिन एसी खरीदने का बजट नहीं है और शोर करने वाला कूलर आप लगा नहीं सकते हैं, तो उनसे भी अच्छा ऑप्शन है टॉवर एयर कूलर का, जिसका प्राइस काफी कम है और ये स्मार्ट टकनीक के साथ काम करते हैं। इनमें सबसे खास बात ये है कि इन्हें आप कहीं भी रख सकते हैं। पतले और हल्के होने से इन्हें कहीं भी ले जाया जा सकता है।

इन टॉवर फैन को आप गर्मियों में इस्तेमाल करने के लिए चुन सकते हैं। इनमें पानी भरने का कोई झंझट नहीं होता है और शानदार एयर फ्लो तकनीक के साथ घर के हर हिस्से को ठंडा कर देते है। अपने घर और ऑफिस के लिए इन्हें आप कम प्राइस पर ऑनलाइन फ्री होम डिलीवरी पर ऑर्डर कर सकते हैं। एयर फिल्टर की तकनीक के साथ ये फ्रेश और प्रदूषण मुक्त हवा देते हैं।

बेस्ट टॉवर फैन (Best Tower Fans) के ऑप्शन

ये टॉवर Air Cooler में आपको कई ऑप्शन कम प्राइस से लेकर ज्यादा प्राइस वाले मिल रहे हैं, जिन्हें आप बजट में खरीद सकते हैं। अब गर्मियों का होगा मस्त जुगाड़।

1. Tesora Fan Tower Digital Touch And Remote Control

यह फैन टॉवर यूजर्स को सबसे ज्यादा पंसद आया है। इसमें डिजिटल टच और रिमोट कंट्रोल की एक्टिविटी दी गई है, जिससे इसके टेम्परेचर को आप कंट्रोल कर सकते हैं। इसमें 12 स्पीड सेटिंग शामिल है, तो अपने अनुसार किसी भी स्पीड पर ठंडी हवा का मजा ले सकते हैं।

यह टॉवर Air Cooler ब्लैडलैस डिजाइन किया गया है। इससे किसी भी प्रकार का कोई नुकसान नहीं होता है। इसमें एलईडी डिस्प्ले की खूबी भी मिल रही है। साइलेंट कूलिंग फैन के साथ रात को बेहतर नींद ले सकते हैं। कम बिजली की खपत से चलता है। Tower Cooler Price: Rs 12,999.

Room Cooler के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - टेसोरा रंग - सफ़ेद इलेक्ट्रिक फैन डिजाइन - फ्लोर फैन पावर सोर्स - कॉर्डेड इलेक्ट्रिक स्टाइल - मॉर्डन रुम टाइप - होम एंड ऑफिस स्पेस फीचर - ब्लेडलेस

खासियत -

स्टाइलिश डिजाइन साइलेंट ऑपरेशन नंबर ऑफ स्पीड 12 2 वे स्विंग टचपैड कंट्रोल

कमी -

कोई कमी नहीं

2. V-Guard Fan Tower Veemagik Neo 17

वी-गार्ड में सबसे सस्ता फैन टॉवर आप चुन सकते हैं। इसका स्टाइलिश डिजाइन कहीं भी स्टोर करने के लिए इसे बेस्ट बनाता है। इसकी एयरफ्लो जबरदस्त है, जो गर्मी से राहत देगी। नंबर ऑफ स्पीड इसमें 3 दी गई है और बटन से इसे कंट्रोल कर सकते हैं।

ओवरहीट और ओवरलोड से यह Tower Fans प्रोटेक्ट करते हैं। कम बिजली की खपत के साथ इसे पूरा दिन इस्तेमाल कर सकते हैं। काफी लाइटवेट है, तो अपने अनुसार इसे कहीं भी ले जा सकते हैं। कम प्राइस पर ऑर्डर करें। V-Guard Tower Cooler Price: Rs 3,599.

Room Cooler के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - वी-गार्ड रंग - ग्रे सफेद इलेक्ट्रिक पंखा डिजाइन - फ्लोर फैन पावर सोर्स - कॉर्डेड इलेक्ट्रिक स्टाइल - क्लासिक रुम टाइप - लिविंग रूम, बेडरूम, डाइनिंग रूम स्पेशल फीचर - हल्का वजन

खासियत -

स्टाइलिश डिजाइन साइलेंट ऑपरेशन नंबर ऑफ स्पीड 3 2 वे स्विंग टचपैड कंट्रोल

कमी -

कोई कमी नहीं

3. Honeywell Fan Tower Quietset 8-Speed

हनीवेल फैन टॉवर दिखने में जितने स्टाइलिश है उतने ही इसमें फीचर्स आपको मिलेंगे। इसमें 8 स्पीड कंट्रोल की खासियत मिल रही है, जिसे आप एडजेस्ट कर सकते हैं। ब्लैक कलर डिजाइन टॉवर फैन को रुम, किचन, बालकनी, छत या ऑफिस में रख सकते हैं।

इस टॉवर Air Cooler में ऑटोमेटिक शट् ऑफ की सुविधा दी गई है। अपने अनुसार इसका टाइमिंग सेट करें और ठंडी हवा का आनंद ले। रिमोट कंट्रोल से और बटन कंट्रोल से इसे ऑपरेट कर सकते हैं। घर में फैली नमी को यह दूर करता है और वातावरण को शुद्ध करता है। Honeywell Tower Cooler Price: Rs 14,410.

Room Cooler के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - हनीवेल रंग - काला डिजाइन - फ्लोर फैन पावर सोर्स - कॉर्डेड इलेक्ट्रिक रुम टाइप - रसोईघर, बैठक कक्ष, गृह कार्यालय, भोजन कक्ष स्पेशल फीचर - रिमोट स्पीड - 8

खासियत -

स्टाइलिश डिजाइन साइलेंट ऑपरेशन नंबर ऑफ स्पीड 8 2 वे स्विंग टचपैड कंट्रोल

कमी -

कोई कमी नहीं

और पढ़ें - मात्र 3000 से 5000 में मिलेंगे यहां Air Cooler Price के बढ़िया ऑप्शन

4. Symphony Fan Tower for Home With Swivel Action

सिम्फनी फैन टॉवर दिखने में काफी स्टाइलिश और यूनिक है, जिसे आप कहीं भी रख सकते हैं और ले जा सकते हैं। इसकी ब्लेडलैस टेक्नोलॉजी घर में पूरे घर में एयर फ्लो करता है। डस्ट फिल्टर की तकनीक इसमें दी गई है, तो बाहरी हवा को फिल्टर करे फ्रेश एयर देता है।

सिम्फनी Tower Fans कम बिजली खपत के साथ चलता है। पूरे दिन चलने के बाद भी कम बिजली बिल देता है। इसके साथ एक रिमोट मिल रहा है, जिसे आप दूर से कंट्रोल कर पाएंगे। टच स्क्रीन के साथ भी इसे ऑपरेट किया जा सकता है। Symphony Tower Cooler Price: Rs 6,899.

Room Cooler के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - सिम्फनी रंग - सफ़ेद डिजाइन - टेबल फैन पावर सोर्स - कॉर्डेड इलेक्ट्रिक स्टाइल - रिमोट रुम टाइप - लिविंग रूम स्पेशल फीचर - ब्लेडलेस, रिमोट

खासियत -

स्टाइलिश डिजाइन साइलेंट ऑपरेशन नंबर ऑफ स्पीड 3 2 वे स्विंग टचपैड कंट्रोल

कमी -

कोई कमी नहीं

5. Bajaj Snowvent Fan Tower For Home

बजाज स्नोवैंट टॉवर फैन को आप कम प्राइस पर ऑनलाइन ऑर्डर कर सकते हैं। इसमें नंबर ऑफ स्पीड 3 है, जिसे आप एडजेस्ट कर सकते हैं। ज्यादा एयर फ्लो के साथ बढ़िया कूलिंग देता है। पानी की जरुरत नहीं होती है। 1 साल की वारंटी बजाज ब्रांड की तरफ से दी जा रही है।

बजाज टॉवर Air Cooler को यात्रा पर कहीं भी ले जा सकते हैं। बटन कंट्रोल इसमें दिया गया है। इसका डिजाइन काफी यूनिक है, जो घर में रखे जाने पर स्टाइलिश लुक देता है। घर के अलावा इसे ऑफिस में भी इस्तेमाल किया जा सकता है। Bajaj Tower Cooler Price: Rs 4,338.

Room Cooler के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - बजाज रंग - नीला फ़िरोज़ा डिज़ाइन - ब्लोअर पावर सोर्स - कॉर्डेड इलेक्ट्रिक स्टाइल - टावर स्पेशल फीचर - पोर्टेबल

खासियत -

स्टाइलिश डिजाइन साइलेंट ऑपरेशन नंबर ऑफ स्पीड 3 2 वे स्विंग टचपैड कंट्रोल

कमी -

कोई कमी नहीं

टॉवर फैन के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ - बेस्ट टॉवर फैन (Best Tower Fans)

1. कौन सा बेहतर है पंखा या टावर पंखा?

टॉवर पंखे अपने ऊर्ध्वाधर वायु प्रवाह और जगह बचाने वाले डिज़ाइन के कारण छोटे से मध्यम आकार के कमरों के लिए आदर्श हैं। जबकि, पेडस्टल पंखे बड़े कमरों के लिए उपयुक्त होते हैं, क्योंकि उनकी समायोज्य ऊंचाई और क्षैतिज दोलन व्यापक क्षेत्र में प्रभावी शीतलन प्रदान करते हैं।

2. क्या टावर का पंखा किसी कमरे को ठंडा कर सकता है?

यदि आप एक बड़े कमरे को ठंडा करने के लिए पंखे की तलाश में हैं, तो टावर पंखा आपके लिए उपयुक्त है। टावर पंखे लम्बे और पतले होते हैं, जो उन्हें सीमित स्थान वाले कमरों में उपयोग के लिए आदर्श बनाते हैं। वे पेडस्टल पंखों की तुलना में अधिक शक्तिशाली होते हैं, जो उन्हें बड़े कमरों को ठंडा करने के लिए बेहतर अनुकूल बनाते हैं।

3. क्या टावर पंखे एसी की जगह ले सकते हैं?

एक कूलिंग टॉवर Air Cooler कुछ राहत दे सकता है और कठोर बाहरी तापमान से मुक्ति प्रदान कर सकता है। यह एयर कंडीशनिंग का एक ऊर्जा-कुशल विकल्प है और किफायती भी है। और अच्छी खबर यह है कि इसका उपयोग अपार्टमेंट इमारतों और अन्य स्थानों में किया जा सकता है जहां एसी इकाई आदर्श नहीं है।

4. टावर पंखे का क्या फायदा है?

टॉवर पंखे विशेष रूप से हवा की अधिकतम मात्रा वितरित करते हुए किसी भी अनावश्यक शोर को खत्म करने के लिए डिज़ाइन किए गए हैं। उनका चिकना टावर डिज़ाइन फर्श पंखे समकक्ष के विपरीत, कमरे के कई स्तरों पर हवा को अधिक कुशलता से वितरित करने की अनुमति देता है।

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal