खौलती गर्मी को मटकना भुला देंगे ये Crompton Cooler, खींच रहे हैं बजाज और Symphony के ग्राहक

गर्मियों का सीजन आ चुका है और लोगों को धूप ने परेशान कर रखा है। ऐसे में अगर बाहर से घर आते वक्त आपको गर्मी से छुटकारा नहीं मिलता है तो फिर हमारा सारा मूड खराब हो जाता है। बस इसी तरह की समस्याओं से निपटने के लिए कूलर की याद आती है। लिहाजा यहां उन Crompton Cooler कूलर को जानिए जिनके दाम 10000 के अंदर है।

By Deepak Kumar Pandey Publish:Mon, 13 May 2024 05:28 PM (IST) Updated:Mon, 13 May 2024 05:28 PM (IST)
खौलती गर्मी को मटकना भुला देंगे ये Crompton Cooler, खींच रहे हैं बजाज और Symphony के ग्राहक
खौलती गर्मी को मटकना भुला देंगे ये Crompton Cooler, खींच रहे हैं बजाज और Symphony के ग्राहक

गर्मियों का सीजन आ चुका है और लोगों को धूप ने परेशान कर रखा है। ऐसे में अगर बाहर से घर आते वक्त आपको गर्मी से छुटकारा नहीं मिलता है, तो फिर हमारा सारा मूड खराब हो जाता है। बस इसी तरह की समस्याओं से निपटने के लिए कूलर की याद आती है। तब हमें कूलर की याद आती है, क्योंकि एयर कंडीशनर महंगे होते हैं और गर्मियों में पंखा की हवा भी गर्म होती है। ऐसी स्थिती में में सिर्फ एक ही खयाल मन में आता है कि काश! कूलर की हवा मिल पाती।

तो अगर आप भी यह चाहते हैं कि आपको गर्मी से राहत दिलाने के लिए कूलर की ठंडी हवा मिले और बजट भी खराब ना हो तो, अब चिंता की कोई बात नहीं है, क्योंकि यहां पर हम आपको उन Crompton Cooler के बारे में जानकारी देने जा रहे हैं, जिनकी कीमत 10 रुपए के अंदर है। ये एयर कूलर आपके कमरे को बहुत जल्दी ठंडा करने में मदद करते हैं और इनको कहीं पर एक जगह से दूसरी जगह ले जाना भी काफी आसान है।

10000 के अंदर क्रॉम्पटन कूलर : Crompton Cooler Under 10000

यूं तो क्रॉम्पटन के पास Air Cooler की एक लंबी रेंज है, लेकिन पर हम आपको चुनिंदा विकल्पों की जानकारी देने जा रहे हैं। यहां इनकी प्राइस फीचर्स के हिसाब से अलग-अलग दी गई है। ये कूलर काफी किफायती दाम पर उपलब्ध हैं। इन कूलर्स से ज्यादा जगह भी नहीं घेरती है और इनमें कई तरह के लेटेस्ट सुविधाएं है।

1. Crompton Optimus 27 l Neo Tower Cooler

इस सूची में पहला नाम इस टॉवर कूलर का रखा गया है, जिसमें 27 लीटर के वाटर टैंक है। इसका वजन Air Cooler 1 किलो 740 ग्राम का है। इसकी ठंडी हवा आपको गर्मी से निजात दिलाने में मदद करेगी।

यह बजट के अनुसार भी बिलकुल बेहतरीन डील है। Crompton Air Cooler Price: Rs 7,480.

2. Crompton Marvel Neo Air Cooler

इसकी वाटर टैंक की क्षमता 40 लीटर है, जो कि वाकई में काफी बेहतरीन है। 1300 m3/hr की एयर डिलिवरी के साथ ब्लोअर है और इसमें आइस चैम्बर उपलब्ध है। इसमें कूलिंग मीडियम हाई डेंसिटी हनीकॉम्ब पैड है, जो घंटों तक बेहतर और लंबे समय तक कूलिंग प्रदान करता है।

एवरलास्ट पंप के साथ इंजीनियर किया गया यह एयर कूलर स्थायित्व और सुचारू संचालन सुनिश्चित करने के लिए उच्च-स्तरीय टीडीएस और जाम का सामना करता है। Crompton Cooler Price: Rs 5,999.

इसे भी पढ़़ें: 12000 के अंदर कूलर (Top Coolers Under 12000).

3. Crompton Ginie Neo Personal Air Cooler - 10L

इस कूलर से आप चिलचिलाती गर्मी में राहत पा सकते हैं। यह जबरदस्त कूलिंग के लिए जाना जाता है। यह क्रॉम्पटन गिनी नियो टेबल-टॉप पर्सनल एयर कूलर 10 लीटर के पानी की टंकी क्षमता के साथ आता है और 80 वर्ग फुट के कमरे के आकार के लिए उपयुक्त है।

650 m3 प्रति घंटे की एयर डिलिवरी वाले इस कूलर में आइस चैम्बर उपलब्ध है। साथ ही कूलिंग मीडियम हाई डेंसिटी हनीकॉम्ब पैड है, जो घंटों तक बेहतर और लंबे समय तक कूलिंग प्रदान करता है। इसमें 4-वे एयर डिफ्लेक्शन भी है। Crompton Air Cooler Price: Rs 3,930.

4. Crompton Zelus DAC Desert Air Cooler- 43L

इस कूलर की वाटर टैंक की क्षमता 88 लीटर है और यह आपके बजट में एकदम शानदार कूलर है। इसका वजन 9.5 किलोग्राम है और इसके रूम में आसानी से एडजस्ट किया जा सकता है।

इसमें ओवरलोड प्रोटेक्शन मोटर की सुविधा भी दी गई है और सदाबहार चलने वाला पंप भी इसमें दिया जा रहा है। इसे इनवर्टर के माध्यम से भी चलाया जा सकता है। Crompton Cooler Price: Rs 8,500.

5. Crompton Ozone Desert Air Cooler- 75L

इस Crompton Cooler में चारों ओर हवा को देने वाली की दी गई है और इसमें 75 लीटर वाला पानी का टैंक दिया गया है। यह कूलर इनवर्टर कैपेबिलिटी की सुविधा भी प्रदान करता है। इसमें 4-वे एयर डिफ्लेक्शन की सुविधा है, जबकि इसमें आसान निगरानी के लिए वॉटर लेवल इंडीकेटर भी है।

यह इन्वर्टर पावर पर चल सकता है, जिसका अर्थ यह है कि यह बिजली बहुत कम खाता है। Crompton Cooler Price: Rs 9,998.

अमेजन पर सभी क्रॉम्पटन कूलर के लिए Click करें यहां.

Disclaimer: इस लेख में जिन प्रोडक्ट को शामिल किया गया है, उनकी कीमतें अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है।

Posted By Deepak Kumar Pandey