एसी छोड़! खरीद डाले सस्ते दामों पर Air-Cooler Price को, देंगे टर्बो कूलिंग का मजा, भूला देंगे गर्मी का सितम

गर्मी का बढ़ता प्रकोप झेला नहीं जा रहा तो जल्दी से इन Air-Cooler Price को खरीद डाले सस्ती कीमतों पर जिन्हें यूजर्स कर रहे बेहद पसंद। इनमें बढ़िया तकनीक गर्मी से लड़ने की दी जा रही है जो मिनटों में घर को ठंडा कर देगी और गर्मी का बढ़िया जुगाड़ बना देगी। इनमें मिलेंगे हनीकॉम्ब पैड की खासियत जो टर्बो कूलिंग का मजा देगी।

By Visheshta Aggarwal Publish:Wed, 05 Jun 2024 06:32 PM (IST) Updated:Wed, 05 Jun 2024 06:32 PM (IST)
एसी छोड़! खरीद डाले सस्ते दामों पर Air-Cooler Price को, देंगे टर्बो कूलिंग का मजा, भूला देंगे गर्मी का सितम
एसी छोड़! खरीद डाले सस्ते दामों पर Air-Cooler Price को, देंगे टर्बो कूलिंग का मजा, भूला देंगे गर्मी का सितम

अगर आपके जेब में नहीं है इतने पैसे की एसी खरीद सके, तो लेख में बताए गए सबसे सस्ते Air-Cooler Price के ऑप्शन को अपना लीजिए, जो मार्केट से आधे रेट पर ऑनलाइन खरीदे जा रहे है। इन्हें घरों और किसी भी एरिया में रख सकते हैं। बढ़िया डिजाइन के साथ कहीं भी ले सकते हैं। अलग-अलग मोड्स एयर कूलर में इस्तेमाल करने को मिलेंगे, जो हल्का, मध्यम और तेज में है। इनमें 4 वे एयर डिफ्लेक्शन की तकनीक आपको मिलती है, जो हवा को चारों दिशा में फैलाता है।

ये AC Cooler 48 डिग्री में भी टर्बो कूलिंग का आनंद देगा। इसमें स्पीड एडजेस्ट करने के लिए नॉब दिया गया है। अधिक चलने पर भी ये बिजली की कम खपत करता है। एंटी बैक्टीरियल की तकनीक बाहर से आने वाली हवा को फिल्टर कर घर में बनी नमी और बदबू को बाहर करती है। चलने पर हल्की आवाज में आपको शानदार नींद आ जाएगी। इनमें व्हील्स दिए गए है, जिसे आप कूलर को आसानी से कहीं भी ले जा सकते हैं।

एयर कूलर प्राइस (Air-Cooler Price) के ऑप्शन

मंहगाई में भी इन Air Cooler के दाम आपको आधे रेट पर ऑनलाइन मिल रहे है। ब्रांड की बात करें तो क्रॉम्पटन, लिवप्योर, सिम्फनी, ऑरियंट आदि की खरीदारी कर सकते हैं।

1. Crompton Ozone Royale 75L Cooler For Home

क्रॉम्पटन भारतीय यूजर्स की टॉप चॉइस बनता जा रहा है. इसमें मिलेगा 75 लीटर का वॉटर टैंकर, जो पूरा दिन बिना पानी खत्म हुए आसानी से चल सकता है। यह सबसे कम बिजली की खपत करता है। भयंकर चल रही लू में भी घर के अंदर का माहौल ठंडा रखता है। इसमें लार्ज आईस चैंबर मिलेगा, जिसमें आप बर्फ डालकर ठंडी हवा का मजा ले सकते हैं.

क्रॉम्पटन Cooler For Room में हाई डेनसिटी हनीकॉम्ब पैड की खासियत मिलेगी, जो कूलिंग के लेवल को बढ़ा देती है। बाहर से आने वाली गंदगी, बैक्टीरिया, मक्खी और मच्छर को कूलर में घूसने नहीं देता है। इसमें ह्यूमिडिटी कंट्रोल करने की भी तकनीक मिल रही है। कम दाम पर ऑर्डर कर डाले। Crompton Air Cooler Price: Rs 9.499.

क्रॉम्पटन AC Cooler के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - क्रॉम्पटन माउंटिंग टाइप - फ्रीस्टैंडिंग फीचर - ऑटो ड्रेन, ओवरलोड प्रोटेक्शन के साथ मोटर, ह्यूमिडिटी कंट्रोल, एवरलास्ट पंप, इन्वर्टर कंपेटिबल

खासियत -

हनीकॉम्ब पैड की सुविधा आईस चैंबर 75 लीटर का वॉटर टैंकर कम बिजली की खपत मजबूत बॉडी टर्बो कूलिंग

कमी -

कोई कमी नहीं

2. Livpure Aerofrost 85L Cooler For Home

लिवप्योर एरोफ्रॉस्ट ब्रांड भी भारत के अग्रणी में आता है। इसमें मिलेगा 85 लीटर का वॉटर टैंकर स्टोरेज, जिससे आप पूरा दिन चलाने पर भी बिना पानी खत्म किए इस्तेमाल कर सकते हैं। हाई एयर डिलीवरी की खासियत के साथ दूर-दूर तक ठंडी हवा देता है। आईस चैंबर के साथ बर्फ भी इसमें आप डाल सकते हैं।

लिवप्योर Cooler For Room में हनीकॉम्ब पैड तीनों साइड दिए गए है, जो कूलिंग का लेवल बढ़ा देते है और भीषण गर्मी से राहत देता है। इसमें मजबूत पहिए दिए गए है, जिससे आप कूलर को कहीं भी ले जा सकते हैं। इसमें इंवर्टर से कनेक्ट करने की भी सुविधा आपको दी गई है, जो बिजली जाने पर इस्तेमाल किया जा सकता है। Livpure Air-Cooler Price: Rs 9,899.

लिवप्योर AC Cooler के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - Livpure माउंटिंग टाइप - फ्रीस्टैंडिंग फीचर - एडजेस्टेबल स्पीड, पोर्टेबल

खासियत -

हनीकॉम्ब पैड की सुविधा आईस चैंबर 85 लीटर का वॉटर टैंकर कम बिजली की खपत मजबूत बॉडी टर्बो कूलिंग

कमी -

कोई कमी नहीं

3. Symphony Ice Cube 27L Cooler For Home

सिम्फनी कूलर को भारतीय यूजर्स काफी पसंद तो कर ही रहे है और इसे सबसे अधिक भी खरीदा जा रहा है। इसमें 27 लीटर की टैंकर क्षमता बढ़िया पानी का स्तर बनाए रखेगी और गर्मी से राहत देगी। इसमें मौजूद पॉवरफुल फैन स्पीड दूर बैठे लोगों को भी ताजा हवा देगी।

3 साइड दिए गए हनीकॉम्ब पैड कूलिंग का स्तर बढ़ा देगी और गंदगी को घूसने नहीं देगी। यह Symphony Cooler में आई प्योर टेक्नोलॉजी दी गई है, जो हवा को स्वच्छ और फ्रेश बना देती है। फिल्टर वाली तकनी के साथ आप ठंडी और स्वच्छ एयर का आनंद ले सकेत हैं। कम बिजली खपत के साथ इसे पूरा दिन चला सकते हैं. Symphony Air Cooler Price: Rs 5,791.

सिम्फनी AC Cooler के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - सिम्फनी माउंटिंग टाइप - फ्रीस्टैंडिंग फीचर - पोर्टेबल, कम बिजली की खपत

खासियत -

हनीकॉम्ब पैड की सुविधा आईस चैंबर 27 लीटर का वॉटर टैंकर कम बिजली की खपत मजबूत बॉडी टर्बो कूलिंग

कमी -

कोई कमी नहीं

4. Orient Electric Durachill 64L Cooler For Home

ऑरियंट इलैक्ट्रिक ड्यूराचिल वॉटर कूलर में मिलेगा 64 लीटर का स्टोरेज टैंकर, जो काफी मात्रा में पानी को सुरक्षित रखते हुए बार-बार भरने की झंझट से मुक्ति देगा। इसके तीनों साइड हनीकॉम्ब पैड दिए गए है, जो एसी जैसा टर्बो कूलिंग देता है। घरों के लिए यह बेस्ट ऑप्शन बताया जा रहा है।

ऑरियंट Cooler For Room को आप बजट में ले सकते हैं। 17 प्रतिशत ज्यादा एयर डिलीवरी के साथ घर के सभी एरिया में बेहतर कूलिंग करेगा। इसमें आईसचैंबर दिया गया है, जो एक्सट्रा कूलिंग के लिए डिजाइन किया गया है। इंवर्टर की सुविधा पर भी इसे आप अब चला सकते हैं। Orient Air-Cooler Price: Rs 10,400.

ऑरियंट AC Cooler के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - ऑरियंट माउंटिंग टाइप - फ्रीस्टैंडिंग फीचर - एडजेस्टेबल स्पीड

खासियत -

हनीकॉम्ब पैड की सुविधा आईस चैंबर 64 लीटर का वॉटर टैंकर कम बिजली की खपत मजबूत बॉडी टर्बो कूलिंग

कमी -

कोई कमी नहीं

5. BLACK+DECKER REMO 45L Cooler For Home

ब्लैक एंड डैकर का यह 45 लीटर कैपेसिटी वाला एयर कूलर आपके हॉल और बेडरुम के लिए बढ़िया रहेगा। कम आवाज के साथ यह जल्दी से एरिया को ठंडा करेगा। इसमें एंटी बैक्टीरियल हनीकॉम्ब पैड दिए गए है, जो बाहर से आने वाली गंदगी को फिल्टर करता है और फ्रेश एयर देता है।

ब्लैक एंड डैकर Cooler For Room में भी आपको इंवर्टर पर चलने की सुविधा मिलेगी। अब अगर लाइट जाती है, तो जाए, आप ठंडी हवा खाने से नहीं चूकेंगे। इसमें स्पीड कंट्रोल करने के लिए नॉब दिया गया है। कूलर को कहीं भी रखने के लिए इसमें दिए व्हील्स का इस्तेमाल करे और खिसकाए। मार्केट से आधे रेट पर इसे आप खरीद सकते हैं। BLACK+DECKER Air Cooler Price: Rs 6,999.

ब्लैक एंड डैकर AC Cooler के स्पेसिफिकेशन -

ब्रांड - ब्लैक एंड डैकर माउंटिंग टाइप - फ्रीस्टैंडिंग फीचर - कोलैप्सेबल लौवर, रियर व्हील लॉक, इन्वर्टर कम्पेटिबल

खासियत -

हनीकॉम्ब पैड की सुविधा आईस चैंबर 45 लीटर का वॉटर टैंकर कम बिजली की खपत मजबूत बॉडी टर्बो कूलिंग

कमी -

कोई कमी नहीं

एयर कूलर के ज्यादा ऑप्शन देखने के लिए यहां क्लिक करें

FAQ - Air-Cooler Price

1. एसी या एयर कूलर में से कौन बेहतर है?

यदि आपके पास आर्द्र जलवायु में एक बड़ा स्थान है, तो एयर कंडीशनर सबसे अच्छा विकल्प हो सकता है। एयर कंडीशनर में अधिक ठंडा करने की क्षमता होती है और यह बड़े स्थानों को प्रभावी ढंग से ठंडा कर सकता है। वे उच्च आर्द्रता स्तरों को संभालने के लिए भी बेहतर ढंग से सुसज्जित हैं, जो उमस भरी गर्मियों वाले क्षेत्रों में महत्वपूर्ण हो सकता है।

2. भारत में कौन सा कूलर सबसे अच्छा है?

ये Best Air Cooler Brands in India को आप चुन सकते हैं।

हैवेल्स अल्टिमा

बजाज DMH 65 नियो

सिम्फनी हाईकूल i

क्रॉम्पटन ओजोन रॉयल

बजाज PX97 टॉर्क

3. घर के लिए किस प्रकार का एयर कूलर सबसे अच्छा है?

छोटे से मध्यम आकार के कमरों के लिए पर्सनल कूलर उपयुक्त होते हैं, जबकि टावर और डेजर्ट एयर कूलर मध्यम से बड़े कमरों को ठंडा कर सकते हैं। हमेशा अपने द्वारा चुने गए मॉडल के कूलिंग एरिया की जांच करें ताकि कूलिंग रेंज आपके कमरे के आकार के साथ मेल खाए।

4. क्या एयर कूलर कमरे के लिए अच्छा है?

गर्मी के मौसम में हवा की बेहतर गुणवत्ता आपके शरीर को सही जगह पर रखने में मदद करती है और आपको सांस संबंधी बीमारियों से बचाती है। आर्द्रता: अपने घर में एयर कूलर का उपयोग करने के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह आपके कमरे की आर्द्रता के स्तर को संतुलित करेगा।

5. कूलिंग के लिए कौन सा ब्रांड सर्वोत्तम है?

कूलिंग के लिए ये Best Air Cooler Brands रहेंगे बढ़िया ऑप्शन

Voltas (वोल्टास)

Havells (हैवल्स)

Crompton (क्रॉम्पटन)

Symphony (सिम्फनी)

Bajaj (बजाज)

Orient Electric (ऑरियंट)

Disclaimer: इस लेख के निर्माण में जागरण के पत्रकार शामिल नहीं हैं और यहां कीमतें भी अमेजन के संबंध में परिवर्तन के अधीन हैं। ऊपर दिए गए सभी प्रोडक्ट यूजर रेटिंग के आधार पर रखे गए हैं, जिनकी सेल्स, सर्विस या किसी भी प्रकार के विवाद के लिए जागरण उत्तरदायी नहीं है। 

Posted By Visheshta Aggarwal